Kabil -1: Love Shayari सुनकर आप उनके प्यारके काबिल हो जाओगे

kabil shayari : आप हमेशा ही अपने महबूब के प्यार में अपने दिल को kabil करते आए हो. जब आपको उनसे पहली नजर में प्यार हो गया था, तो आपने उन्हें यही पूछा था कि आप उनके प्यार के kabil हो या फिर नहीं हो. और जब उन्होंने आपको उनके प्यार में kabil होने का फैसला सुनाया था, भी आप उनके प्यार में पूरी तरह से खो गए थे.

आपको हमेशा अब यही लगता है कि अगर आप किसी चीज के kabil है, तो ही वह चीज आपको मिल सकती है. और इसी के चलते आप इस बात से पूरी तरह सहमत हो कि जो भी किसी चीज के kabil हो, उसे वह चीज जरूर मिलनी चाहिए. काबिल अर्थात किसी भी चीज की योग्य व्यक्ति, जिसके पास हुनर हो.

शायरी सुनने के लिए
✤ Player लोड होने दें ✤

इन प्यार भरी शायरियों को Santosh Salve इनकी आवाज में सुनकर खुद को उनके प्यार के काबिल समझोगे!

या फिर काबिल अर्थात किसी बात का इल्मदाँ इंसान जो उस बात का ज्ञाता या फिर विद्वान हो. जब आप अपने दिलबर को pyar ke kabil है या नहीं यह पूछने का इल्म रखते हो तो उसी में आपके दिल की सच्चाई का पता चल जाता है.

मोहब्बत के काबिल हूं, तो मेरे प्यार का इंकार मत करना..

जब से आप को अपने दिलबर से काबिल और सच्ची मोहब्बत हुई है, आप खुद को बड़े किस्मत वाला मानते हो. आपको किसी भी बात का कोई भी अभिमान नहीं है. और इसी वजह से आप हमेशा उन्हें उनके प्यार के kaabil है या नहीं यह बात पूछते हुए उन्हें तवज्जो देते हो.


Ikhtiyar -1: Love Shayari उनके इख्तियार में ही अपनी चाहत पाओगे!
Click above link to listen more


और इसी वजह से आप उनसे प्यार करने की बात करते हो. आपके दिल में आपके लिए कभी नफरत पैदा ही नहीं हुई. शायद इसी को सच्ची मोहब्बत कहते हैं. और जब आपको पता है कि कोई इंसान मोहब्बत के kaabil होता है तो उसे वह चाहत, वह मोहब्बत कभी ठुकराती नहीं है.

अब तो आपको बस इसी बात पर भरोसा है कि वो भी आपके दिल को kaabil है और आपके दिल में बसी हुई है. और आप भी उसे अपने दिल से कभी निकाल नहीं सकते हो.  आप उन्हें अपने दिल से निकलना भी क्यों चाहोगे जब आप उनके प्यार के kaabil बन चुके हो..?

मेरा यह काबिल दिल ही तुम्हारे लिए रखा है मैंने…

आपका दिल जब मासूम था तो उसे यह भी नहीं पता था कि मोहब्बत क्या चीज होती है. आप हमेशा बस अपने ही धुन में कायम रहते थे. आपको तो दुनिया से भी कोई वास्ता नहीं था क्योंकि आपको किसी की कभी कोई जरूरत ही नहीं पड़ी थी.

और जब पहली बार आपके दिल कि आपके यार से मुलाकात हुई, तभी आपको प्यार के बारे में पता चला था. और तभी आपने अपने दिल से यह बात ठान ली थी कि अगर चाहत करनी है तो आप बस अपनी उसी दिलरुबा के साथ ही करोगे.

kabil-shayari-love-quotes-hindi-1
kabil-shayari-love-quotes-hindi-1

आपकी महबूबा को देखते ही आपको इस बात का यकीन हो गया था कि एक वो ही है जिस पर आप अपना दिल और अपनी जान वार सकते हो. और इसीलिए आपको अब यही लगता है कि आप उस पर प्यार लुटाने के kaabil हो चुके हो.

प्यार के काबिल तो है तू मेरे, बस नाराज ना होना मुझसे तुम कभी…

आपको इस बात से कोई समस्या नहीं है कि आपका महबूब आप ही से मोहब्बत करता है या नहीं. आपको उन्हें इस बात के दिए भरोसा देकर काबिल बनाना होगा और यह बात आप अब पूरी तरह से जान चुके हो. इसी वजह से आप उनसे अब यही दरख्वास्त कर रहे हो कि आप हमारे प्यार के kaabil तो हो अब आपको पूरे दिल से यह प्यार निभाना होगा.


Rangoli -1: Love Shayari साथी ने बनाई प्यारी रंगोली याद आयेगी!
Click above link to listen more


आप जानते हैं कि आपका दिल पर भले ही नादान हो, उसे भले ही दुनिया के रीति रिवाज पता नहीं होंगे लेकिन फिर भी वह बस आप पर यकीन करता है. वह आपने उसकी प्यार को ही ढूंढता रहता है और यह बात आपके भी दिल को बहुत लुभाती है.

वह आपके दिल को अच्छी तरह से जानता है और खुद को आप ही के प्यार में पूरी तरह से खो चुका है इस बात का आपको पता है. और यही भरोसा अब आप उसे देना चाहते कि दुनिया चाहे कुछ भी कहे लेकिन आपको उन्हें अपनी मोहब्बत के kaabil बनाना ही पड़ेगा. और यही प्यार में वाजिब बात होगी.


kaabil shayari in hindi urdu

मैं तेरे काबिल हूं
या नहीं यह मालूम नहीं..

तुझे दिल से निकालू,
यह मेरे बस में नहीं..

main tere kabil hun 
ya nahin ye maloom nahin..
tujhe dil se nikaloo
yah mere bas mein nahin..



kabil love shayari poetry status thoughts

ए दिल, जबसे जान चुका हूं,
तू है मोहब्बत के काबिल..

तभी से सोचा मेरी जान के
लिए ही है मेरा ये दिल..

a dil, jabse jaan chuka hun,
tu hai mohabbat ke kabil..
tabhi se socha meri jaan ke 
liye hi hai mera yeh dil…


best love shayari collection in hindi urdu whatsapp status

काबिल है तेरी मोहब्बत
के बस तू वफा कर..

वाकिफ है तेरी नादानी से,
यू हमसे रूठा ना कर…

kabil hai teri mohabbat 
ke bus tu wafa kar..
waqif hai teri nadani se 
yu humse rutha na kar…

kabil-shayari-whatsapp-status-facebook-quotes-1
kabil-shayari-whatsapp-status-facebook-quotes-1

दोस्तों, अगर हमारी इन प्यारी सी Kabil Shayari लव शायरियों को सुनकर अगर आपको भी अपने काबिल प्यार पर भरोसा आ गया हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं.


अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस Love Shayari कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

Leave a Comment