Aadat 1 Love Shayari से अपने यारको याद करने की आदत लगेगी!

aadat par shayari : हमें अक्सर किसी चीज की आदत लग जाती है, तो वो हमारी मजबूरी सी होने लगती है. चाहे वह हर रोज मोबाइल का ज्यादा उपयोग करने की aadat हो या फिर अपने रूठे यार को मनानेकी आदत हो. आप aadat का मतलब तो जानते ही होंगे. aadat अर्थात किसी चीज की लत लगना. यह किसी का स्वभाव, कोई दस्तूर, या रिवाज़ भी हो सकता है.

आपका मेहबूब आपकी romantic love shayari image को बहुत पसंद करता है. यह बात तो आपको पता ही है. साथ ही आपकी aadat shayari की मदद से उसे अपनी आदतों के बारे में बताना चाहते हो. प्यार में आप की यह आदत ही बन चुकी है. आप अपने दिलबर के दिल का ख्याल रखने की कोशिश करते हो. और यह बात आप अपनी khyal shayari तो मदद से कहना चाहते हो. आपको लगता है कि आपका महबूब आपकी ijazat shayari को कुबूल कर लेगा. आप की ibadat shayari महबूब को सुनने की आदत लग चुकी है.

सुबह की पहली इबादत हो तुम
अज़ल से मेरी चाहत हो तुम..

जो कभी भुलाई ना जा सके
मेरी ऐसी वो आदत हो तुम..

-Moeen

subah ki pahli ibadat ho tum
azal se meri chahat ho tum..
jo kabhi bhulai na ja sake
meri aisi vah aadat ho tum..

शायरी सुनने ? के लिए
✤Player ?? लोड होने दें

आदत इस रोमांटिक लव शायरी को RJ Om Sonune इनकी आवाज़ सुनकर मेहबूब का ख़याल रखनेकी इजाज़त मांगना चाहोगे!

अपनी romantic love shayari image की मदद से आप महबूब से शिकायत करना चाहते हो. आप अपनी aadat shayari अपने यार का चेहरा ही देखते रहते हो. लेकिन आपका दिलबर तो आपकी ijazat shayari को आप सुन नहीं रहा है. उसे आपकी khyal shayari भी सुनने की गुंजाइश नहीं लग रही है. अपने प्यार का अंदाज ibadat shayari की मदद से बयां करना चाहते हो.

उसे मुझ से बस यहीं शिकायत हैं
उसे टूट कर चाहना मेरी आदत हैं..

ये सोच कर रो पड़ता हुँ अब
वो किसी और की अमानत हैं..

-Moeen

usi mujhe se bus yahi shikayat hai
use toot kar chaha na meri aadat hai..
yah sochkar ro padta hu ab
vah kisi aur ki amanat hai..


Aadat -2: Sad Shayari दिलबर की बदली हुई आदतों की याद दिला देगी
Click ? link to listen more


आप अपनी aadat shayari को सुनते हुए ही अपने दिन गुजार रहे हो. आपको अपने महबूब के लिए लिखी khyal shayari का जिक्र करना लाजमी लगता है. लेकिन आपके यार के लिए आपकी ijazat shayari का जैसे कोई मोल नहीं रहा है. क्योंकि वह आपकी romantic love shayari image का वास्ता भी नहीं मान रहा है. इसीलिए शायद अपनी ibadat shayari का सहारा लेते हुए महबूब को मना रहे हो.

तुझे तकते गुज़रता हैं दिन अपना
तेरे खयालों में गुज़रती हर रात हैं..

उसे मुझ से लड़ने की आदत थी
अब ये बीते वक्त की बात हैं..

-Moeen

tujhe takte gujarta hai din apna
tere khayalon mein gujarti har raat hai..
use mujhse ladne ki aadat thi
ab yah beete waqt ki baat hai..

आप अपनी aadat shayari में यूं ही खोए रहना चाहते हो. क्योंकि आपकी khyal shayari मे वक्त बिताना ही अब आप की आदत हो चुकी है. और आप अपने महबूब से ijazat shayari सुनने की दरख्वास्त करना चाहते हो. लेकिन आपके इस romantic love shayari image का इंतजार आपका महबूब नहीं कर रहा है. वह तो बस आप की ibadat shayari सुनकर आपसे प्यार कर बैठे हैं.

तेरे खयालों में गुज़ारी अपनी उम्र
हम ने कभी अपनी चाहत नहीं बदली..

तेरा इंतज़ार करते हैं अब भी
हम ने अपनी ये आदत नहीं बदली..

-Moeen

tere khayalon mein gujari apni umra
humne kabhi apni chahat nahin badli..
tera intezaar karte hain ab bhi
humne apni yah aadat nahin badli..


Aadat -3: Love Shayari दिलबर की अच्छी आदत की याद दिलाएगी.!
Click ? link to listen more


आप अपने दिलबर की aadat shayari का वास्ता देते हो. और उसे अपनी ijazat shayari की मदद से पास बुलाना चाहते हो. लेकिन आपके दिलबर को आपके khyal shayari की बात अलग-अलग रही है. उसे आपकी romantic love shayari image में आप जिस तरह शामिल करना चाहते हो. आपका यार आपकी उस aadat shayari को अब अपना मान नहीं रहा है. लेकिन आप उसे अपनी ibadat shayari सुनाने का बहाना ढूंढ रहे हो.

मेरे इश्क़ की इब्तिदां हैं तू
धड़कते दिल की सदा हैं तू..

तुझे तकना मेरी आदतों में शामील हैं
मेरे दिलबर ज़माने से जुदा हैं तू..

-Moeen

mere ishq ki ibtida hai tu
dhadkate dil ki sada hai tu..
tujhe takna meri aadaton mein shamil hai
mere dilbar jamane se juda hai tu..

वैसे तो अच्छी और बुरी दोनों तरह की आदतें आपके जीवन में बहोत बड़े बदलाव ला सकती हैं. अगर आपको अच्छी आदतों की लत है, तो यह आपके साथ-साथ आपके परिवार और समाज के भी लिए भी अच्छी साबित हो सकती है. लेकिन अगर आपको कोई बुरी aadat है, तो उससे ना आपका फायदा होता है और ना ही दूसरों का.

कभी कबार तो ऐसी बुरी aadat आप पर ही पलट सकती है. माना कि कभी-कभी अच्छी आदतों के परिणाम जल्दी नहीं नजर आते. लेकिन वे परिणाम सभी लोगों पर हमेशा के लिए ही अपनी अच्छी छाप छोड़ जाते हैं. इस वजह से आपके और बाकी लोगों के जीवन में भी इसके सकारात्मक परिणाम और सकारात्मक विचार ही देखने को मिलते हैं. 

इससे उल्टा, बुरी आदतों के परिणाम बहुत जल्दी नजर भी आते हैं. और उनकी नकारात्मकता लोगों में जल्द ही फैल कर उनकी सोच को भी नकारात्मक बना सकती हैं. इसलिए किसी भी बात को अपना स्वभाव या अपनी लत बनाने से पहले एक बार उसके बारे में अच्छी तरह से सोच विचार करना बहुत आवश्यक होता है.

क्योंकि इस एक आदत की वजह से आपकी जिंदगी या तो बन सकती है या फिर बिगड़ सकती है. बहुत से लोगों की आदतें अपने पैशन में भी बदल जाती है. और वो उन्हें अपने विचारों के साथ-साथ उनके व्यक्तित्व को भी सुधारने में मदद करती है.

आपका साथी को आपके बातों की लत लग गयी है

आपके साथी से बात करने के लिए आपका दिल हमेशा तड़पता रहता है. अगर किसी दिन उससे बात ना हो सकी, तो आपका दिल और भी बेकरार और भी मायूस हो जाता है. लेकिन उससे उल्टा, अगर आप अपने महबूब से यूं ही बातें करते रहेंगे. अपने दिल के दर्द बयां करते रहेंगे, तो उनको आपकी जरूर आदत पड़ जाएगी.

वो आपसे हर रोज, हर वक्त बस बात करना चाहेंगे. आपके ही खयालों में डूबे रहेंगे. और अक्सर आपने महसूस किया होगा दोस्तों कि, एक बार किसी की लत लग गई, तो उसके बिना आपका दिल ही नहीं लगता, सही कहा ना मैंने?

जब भी आपका चहेता, आपका साथी आपसे कोई बात या कोई चीज कहना चाहता है, तो वो अक्सर आपकी आदतों को ध्यान में रखते हुए ही कहता है. क्योंकि वो जानता है कि प्यार करना मतलब अपनी स्वभाव के साथ-साथ अपने यार की अच्छी आदतों का उसके अच्छे स्वभाव का भी ख्याल रखना, उन्हें तवज्जो देना.

वो हमेशा आपका और आपके अच्छे रिवाजों का सम्मान करता है. साथ ही अगर आपको कोई बुरी लत हो, तो उस पर आपको डांट कर उससे दूर रहने के लिए कहना भी उसका हक ही तो होता है.

आपको उनसे पहली नजर में ही एतबार हो गया

आप जब अकेले तन्हा रहते थे तो आपको किसी बात की फिक्र नहीं थी. या आपको रोजमर्रा की जिंदगी में कोई अच्छी भली aadat भी नहीं थी. ना आप को कोई कही बुलाता था, ना आप कही जाते थे. आप किसीसे भी कोई बात करते थे तो काम की ही बात करते थे. अपने काम से काम ही रखते थे. 

आपको शायद इससे पहले किसी से इतनी बात करने की aadat नहीं थी. लेकिन जब से आपके यार से आपकी आंखें चार हुई है, तब से ना तो आपके दिल को सुकून है, और ना ही आपकी आंखों में नींद है.

आपने अपने यार को पहली नजर में देखा, उसी वक्त आपको उससे एतबार हो गया. उससे बेइंतेहा प्यार हो गया. आपके दिल को उसके बारे में सोचने का मौका तक नहीं मिला. आपको तो जैसे लगा कि उस अजनबी से आपकी कई जन्मों से पहचान है.

आपकी याद के कारण अब तो उन्हें हिचकियां भी सताने लगी है…

जब से आपको अपने साथी से, अपने दिलबर से प्यार हुआ है. आपको ना खाना-पीना अच्छा लगता है, ना ही रात को नींद आती है. आप हर लम्हा बस उसी की याद में खोए रहते हो. अब तो आपका दिन भी उसकी याद में ही शुरू होता है. और शाम भी उसी की बाहों में बिताते हुए गुजरती है.

आपको दुसरी किसी चीज का कोई लेना देना नहीं है. चाहे पूरी दुनिया ही आपसे क्यों ना रूठ जाए. आपको उससे क्या? क्योंकि आपकी दुनिया तो आपके सामने ही है. आपके दिलबर में ही आप की दुनिया समाई हुई है. 

आप रात दिन उनको इतना याद करते हो, मन ही मन इतनी बार उनका नाम लेते हो, की अब तो उनको अचानक से हिचकियां भी सताती है. आपको तो हर वक्त बस उनको याद करने की ही एक aadat सी लग गई है. प्यार में हर वक्त उनका नाम लेना, अब यह आप की लत बन गई है. आपका स्वभाव बन चुका है. अगर वह पानी भी पी ले, तो भी उनकी हिचकियां बंद नहीं होती.

क्योंकि अभी उन्हें यह पता नहीं है कि ये हिचकियां पानी से नहीं जाने वाली! इनकी दवा तो महज आपकी मुलाकात में ही है. आपके सामने आने पर ही शायद उनकी हिचकियां बंद हो सकती है. और जब भी आप अपनी दिलबर से, यार से रूबरू होंगे. तो आपको उन्हें आई हुई हर एक हिचकी का जवाब देना पड़ेगा.

अगर वह फिर भी ना माने, तो आपको उन्हें इतना याद करने की वजह से जो हिचकियां आई थी. उसके लिए आपको शायद उनसे माफी भी मांगनी पड़ेगी. और आपको भी पता है कि उनकी यह तकरार, प्यार जताने का ही एक अंदाज है.

दोस्तों, हम भी आपको एक ऐसी aadat लगाना चाहते हैं, जो आपको अपनी जिंदगी, मजे लेते हुए बिताने में मददगार साबित होगी. हम आपको shayarisukun.com पर एक से बढ़कर एक नायाब और बेहतरीन शायरियांं पढ़ने के आदतों की बात कर रहे हैं.

तो आइये दोस्तों, ऐसी ही अच्छी आदतों पर कुछ नायाब शायरियों का नजराना आपकी खिदमद में पेश करते हैं!
जरा ग़ौर फरमाइयेगा…


Best आदत quotes in hindi

बेकरारी आपकी,
रोज़ बढ़ती जाएगी…

यूंही हमसे गुफ्तगू करोगे,
तो हमारी आदत पड़ जाएगी…!

bekarari aapki
roj badhati jayegi,
yun hi humse
guftgu karoge
to hamari
aadat pad jayegi…!


aadat par shayari

आदत नहीं थी मुझे,
इतना बात करने की…

लेकिन जबसे तुझे देखा
दिल ने इजाजत नहीं दी मुझे,
सोचने तक की…

Aadat nahin thi mujhe
itna baat karne ki,
lekin jab se tujhe dekha
dil ne ijaajat nahin di mujhe
sochne tak ki…


आदत पर शायरी

हिचकियां सताए तो,
गुस्ताखी माफ करना..

मुझे तो आदत है,
तेरे ख्यालों में डूबने कि…!

Hichkiyan sataye to
gustakhi maaf karna,
mujhe to aadat hai
tere khayalon
mein doobne ki…!

aadat-1-romantic-love-shayari-heart-touching-2

हमारी इन बेहतरीन शायरियों की मदद से अगर आपको भी अच्छी आदतें लग जाए, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर सूचित कीजिएगा दोस्तों.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.


शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.


अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस Love Shayari कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

3 thoughts on “Aadat 1 Love Shayari से अपने यारको याद करने की आदत लगेगी!”

  1. हिचकिया सतायें तो गुस्ताख़ी माफ़ करना..
    Awesome shayari

Leave a Comment