Sad Status Love In Hindi -9: Tute Dil Ki Shayari

Sad Status Love In Hindi : किसी महबूब को अपने टूटे हुए दिल के हालात अगर बताने हो. हमारे लिखे हुए सैड स्टेटस लव इन हिंदी बहुत कारगर साबित होंगे. क्योंकि इन शायरियों में लिखा हुआ दर्द शायद आपको कहीं और नहीं मिलेगा.

और हम जिस तरह से आपके दिल के दर्द को समझते हैं. शायद कोई और अपनी शायरियों में इसका वर्णन भी नहीं कर पाएगा. क्योंकि एक टूटे हुए दिल की बात को कोई शायर ही अच्छी तरह से समझ पाता है.

हम भी आपको Shayari Sukun के मंच से इसी बात का एहसास जरूर दिलाना चाहते हैं. और साथ ही हमें यकीन है कि इन Sad Status Love In Hindi को सुनकर आप अपने दिल को थोड़ा सा हल्का महसूस जरूर कर पाएंगे. क्योंकि अगर आप अपने दिल के दर्द किसी से बांटते हो. तो उस दर्द का बोझ कुछ हद तक तो जरूर कम हो सकता है.

अगर आपको हमारा यह प्रयास पसंद आ रहा है. तो आप हमें जरूर सपोर्ट करें. आप हमारे साथ व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं. और साथ ही अगर आपको किसी Tute Dil Ki Shayari का फोटो पसंद आए. तो उसे आप जरूर डाउनलोड करते हुए अपने दोस्तों के साथ शेयर करें.

Sad Status Love

शायद कोई गीत उस ने सरे शाम लिखा होगा
अपनी बेरंग हथेली पर मेरा नाम लिखा होगा..

दिन को तड़पना रातों को सिसकना मुकद्दर हैं
बहोत सोच कर बेवफा ने मेरा अंजाम लिखा होगा..

Moeen

shayad koi geet us ne sare shaam likha hoga
apni berang hatheli par mera naam likha hoga
din ko tadapna raaton ko siskna mukaddar hai
bahot soch kar bewafa ne mera anjaam likha hoga

जब कोई आशिक अपने प्यार के गीत को ही हमेशा दोहराता रहता है. तो आपको समझ लेना चाहिए कि वह कुछ इस कदर उसमें डूब चुका है. कि जैसे उसे अब दुनिया के किसी बात की कोई चिंता नहीं है. और वह अपने ही धुन में अपनी जिंदगी को बस जिए जा रहा होता है.

Sad Status Love In Hindi Image 2

Sad Status Love In Hindi Image
Sad Status Love In Hindi Image

लेकिन कभी कबार उसके जिंदगी में ऐसे भी मोड़ा जाते हैं. जिस पर उसे कभी ना कभी कुछ देर के लिए ही सही लेकिन पहनना पड़ता है. और अगर उस मोड़ पर वह आपने महबूब को कुछ देर के लिए भी भूल जाए. तो शायद वह मोड़ उसके जिंदगी में कभी लौटकर नहीं आता है.

लम्हा ले कर सदीयों का हिसाब गुज़रता हैं
हम पर कयामत सा ये शबाब गुज़रता हैं..

उस के बिछड़ने पर लिखा शायरों ने
हमारे शहर से एक माहताब गुज़रता हैं..

*माहताब : चाँद

Moeen

lamha le kar sadiyon ka hisab gujarta hai
hum par kayamat sa ye shabab gujarta hai
us ke bichdne par likha shayaron ne
humare shahar se ek mahtaab gujarta hai

Sad Status Love की मदद से अपने यार के होने का एहसास करोगे. और प्रेमी को अपने दिलबर के होने का एहसास बहुत ज्यादा तड़पाता है. क्योंकि उसके लिए उसके प्यार की यादों से बढ़कर और कोई बात नहीं होती है. इसी वजह से वह जैसे एक एक लम्हे को जोड़ता हुआ यादों में चलता रहता है.

और अपनी जिंदगी को जैसे-तैसे जीने की कोशिश करता है. लेकिन उसके लिए यू जिंदगी के पल गुजारना आसान नहीं होता है. और यह काम आसान करने के लिए ही वह जब शायरी पड़ता है. तब शायर भी उसके महबूब की सुंदरता के कदरदान ही मिलते हैं. और वह उसे चांद कहते हुए उसकी तारीफ करना चाहते हैं.

Sad Status Love In Hindi

पुराने शहर की गिरती हुई दीवार हुँ मैं
चाँदनी रातों में रोता बदनसीब प्यार हुँ मैं..

आखरी कॉल पर सिर्फ इतना कहा उस ने
उस की मंज़िल की राहों का खार हुँ मैं..

*खार : काँटा

Moeen

purane shahar ki girati hui deewar hu main
chandani raaton main rota badnaseeb pyaarhu main
aakhri call par sirf itna kahaus ne
uski manjil ki rahon ka khaar hu main

प्यार में की हुई कोई भी बात जब पूरी नहीं होती हो. तो आपको अपने महबूब की याद आना लाजमी होता है. लेकिन अगर कोई महबूब अपने प्यार को ही पुरानी दीवार जैसा समझने लगे. तब उस पर जैसे वफा के बदले बेवफा का इल्जाम लग जाता है.

और उसके महबूब की याद में रोने के अलावा अब उसके हाथ में कुछ भी नहीं बचा है. जब वह अपने दिलबर को याद करते हुए जरा सी बात भी करना चाहता है. तो वह महबूब उसकी बात को टाल देता है. लेकिन जब वह उसे फोन पर मनाने की कोशिश करता है. तो उसका दिलबर उसे अपनी जिंदगी का खार जाने की कांटा बता देता है. और यह बात उस प्रेमी के दिल से लग जाती है.

तेरी ख्वाहिशों की खातिर अपनी ख्वाहिशें मार देते
ज़िंदगी तेरी ज़ुल्फों के साये में गुज़ार देते..

तेरे ठुकराने का सबब ना समझा मैं संगदिल
तेरी जीत की खातिर हम अपनी साँसें हार देते..

Moeen

teri khwahishon ke khatir apni khwahishen maar dete
jindagi teri julfonke saye main gujaar dete
tere thukrane ka sabab na samjha main sangdil
teri jeet ki khatir hum apni saanse har dete

Sad Status Love In Hindi की मदद से वह अपनी ख्वाहिशों को जीना चाहता है. लेकिन उस प्रेमी के लिए प्यार में अपनी ख्वाहिशों को पूरी करना आसान नहीं होता है. इसी वजह से शायद उसे चाहत के लिए अपनी सारी तमन्नाओं को भी भूलना पड़ता है.

और सिर्फ अपने यार की बातों को और तमन्नाओं को पूरा करना पड़ता है. तभी तो उसका प्यार जिंदगी भर साथ देने के लिए तैयार होता है. और उसे तो अपनी जिंदगी बस अपने महबूब के प्यार में ही जुल्फों के साए में गुजारनी होती है. इसलिए वह कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाता है.

Sad Status Love English

नाम अपना मेरे नाम से जोड़ता था कोई
कॉलेज की क्यारी से रोज़ गुलाब तोड़ता था कोई..

तेरे बिछड़ने के बाद ये आलम रहा मुद्दतों
एक पुराना वादा रोज़ सर फोड़ता था कोई..

Moeen

naam apna mere naam se jodta tha koi
college ki kyari se roj gulab todta tha koi
tere bicchdne ke baad ye aalam raha muddaton
ek purana wada roj sar fodta tha koi

कोई प्रेमी अपने यार को याद करते हुए पुरानी बातों में खो जाता है. और उसे बस अपने कॉलेज की वह नशीले दिनों की याद तड़पाती है. जब उसका महबूब उसके लिए हर रोज बगीचों में से गुलाब तोड़ कर लाता था.

तब वह आशिक भी अपने हर किताब में उस गुलाब को रख देता था. और जब भी छुट्टियां होती थी. तो उस गुलाब की पंखुड़ियों को वह गिनता रहता था. लेकिन जिस दिन से उसका महबूब उससे दूर चला गया है. तो यह सिलसिला जैसे पूरी तरह से खत्म हो चुका है.

अजीब सा दर्द है
दिल में इन दिनों यारों..

ना बताऊं तो ‘कायर’ और
बताउँ तो ‘शायर’..

ajeeb sa dard hai
dil mein ine dinon yaaro..
na bataun to ‘kayar’
aur bataun to ‘shayar’..

Sad Status Love English की मदद से दिल का दर्द छुपाना चाहता है. लेकिन उस आशिक का दर्द भी दुनिया को अजीब सा लग रहा है. अगर वह जमाने में किसी अपने से उस दर्द को बताना चाहता है. तो दुनिया भी उसके दर्द को बिना समझते ही छोड़ देती है.

और उसे पागल करार दे देती है. इसी वजह से उसका आशिक के दिमाग में अब इसी बात का शोर चल रहा है. अगर वह अपने दिल के गम को दिल में ही छुपा ले तो उसे कायर कहा जाता है. और अगर वह अपने गम को कलम से कागज पर उतारे तो जैसे दुनिया उसे शायर समझने लगती है.

Sad Status Love Share Chat

कोई इल्जाम रह गया हो तो वह भी लगा दो
पहले भी हम बुरे थे अब थोड़ा और बना दो..!

koi ilzaam rahe gaya ho to vah bhi laga do
pahle bhi ham bure the ab thoda aur banaa do

कोई आशिक अपने प्यार के लिए कितना पागल हो सकता है. इस बात का पता तो बस वह अपनी आशिकी में ही कह सकता है. क्योंकि उस आशिक पर दुनिया ने और उसके महबूब ने मिलकर बहुत सारे इल्जाम लगाए हैं.

और उन सारे इल्जामों के खातिर ही वो अब अपना नाम होने से भी शर्मिंदा हो रहा है. और इसी वजह से दुनिया के साथ-साथ दिलबर से भी चाहे जितने इल्जाम लगाने हो. उन्हें लगाने की दरख्वास्त करना चाहता है. ताकि यह दुनिया उसे बार-बार तरसाना छोड़ दे.

वह मेरा सब कुछ है
पर मुकद्दर नहीं

काश वह मेरा कुछ ना होता
पर मुकद्दर होता..

vo mera sab kuchh hai
per mukaddar nahin
kash vah mera kuch na hota
par mukaddar hota

Sad Status Love Share Chat की मदद से प्रेमी अपने नसीब को कोसना चाहता है. क्योंकि उसे लगता है उसका यार उसकी जिंदगी से बढ़कर है. हो सके मन में हमेशा उसके ही तस्वीर को छिपाया हुआ है.

लेकिन उसके नसीब में ही उसके यार से मिलना लिखा हुआ नहीं है. इस बात का उसे अभी पता चलता है. इसीलिए वह उससे बहुत ज्यादा नाराज रहता है. और अपने नसीब को बार-बार कोसता रहता है. और कहता है काश वो उसका उसकी जिंदगी ना होता. बस नसीब होता तो कितना अच्छा होता.

Sad Status Love Hurt

दुश्मनों से मोहब्बत हो रही है मुझे
जैसे जैसे दोस्तों को आजमाता जा रहा हूं..

dushmano se mohabbat ho rahi hai mujhe
jaise jaise doston ko aazmata ja raha hun..

जैसे-जैसे आप जिंदगी में तजुर्बे लेते रहते हो. आपको कुछ ना कुछ नई बात सीखने के लिए मिलती है. फिर चाहे वह बात अच्छी हो या फिर बुरी हो. और कुछ इसी तरह की हालत अब आपकी इश्क में और जिंदगी के सफर में हो रहे हैं.

क्योंकि आप जैसे जैसे लोगों को आजमाते रहते हो. तो आपको कौन दोस्त है और कौन आपके दुश्मन है इनका पता चल रहा है. और इसी वजह से अब आपके दिल को बहुत ज्यादा ठेस लग रही है.

बेवफ़ा लोग बढ़ रहे है धीरे धीरे
इक शहर अब इनका भी होना चाहिए..

bewafa log badh rahe hain dhire dhire
ek shahar ab inka bhi hona chahiye

Sad Status Love In Hindi 3

Sad Status Love Hurt DP
Sad Status Love Hurt DP

Sad Status Love Hurt की मदद से बेवफाई का आलम बताना चाहते हो. क्योंकि दुनिया में कई सारे लोग मोहब्बत तो करते हैं. लेकिन जितने लोग मोहब्बत करते हैं. यह मुमकिन नहीं है कि हर किसी की मोहब्बत सफल हो जाए. और इसी वजह से बेवफाई का आलम भी धड़कता रहता है.

और कई लोग अपने साथी से बेवफाई की बात को भी आजमाते हैं. और ऐसा करने से ही दुनिया में बेवफाई करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. और इसी बात से व्यथित होकर प्रेमी सभी बेवफा लोगों के अलग शहर को बसाने की बात करता है. एक तरह से यह उसके मन की व्यथा होती है.


Sad Status Love -8: Dard Bhari Shayari In Hindi
Click above link to listen more


हमारी इन Sad Status Love In Hindi को सुनकर आपके भी दिल ने गम की शिकस्त खा ली हो, तो हमें comment area में comment करते हुए जरूर बताईये.

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

Leave a Comment