Sad

Sad Status Love -8: Dard Bhari Shayari In Hindi

Sad Status Love : कोई प्रेमी अपने महबूब को देखे बिना जिस तरह नहीं रह पाता है. कुछ उसी तरह से हम आपके लिए हर रोज शायरियां लाए बिना अधूरा सा अनुभव करते हैं. जब कोई महबूब अपने यार को धोखा देता है. तो उसके दिल पर जैसे कोई बड़ा पहाड़ टूट कर गिरता है.

और वह उस पहाड़ के नीचे दब जाता है. उसके जिंदगी और प्यार की कश्ती धोखे से भरे तूफान में फंस जाती है. उसे तो जिंदगी का इतना तजुर्बा नहीं होता है. इसीलिए वो अपने आप को ऐसे बड़े से तूफान से बचा नहीं सकता है.

लेकिन हमारी यह Sad Status Love की पेशकश आपके साथ ऐसे तूफानों में एक छोटा सा सहारा बनकर जरूर खड़ी होगी. शायद इस तिनके का सहारा लेकर आप अपनी जिंदगी की नाव को किनारे लगाने का प्रयास कर सको.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


हमारी इन दर्द भरी शायरियों को Avalokita Pandey इनकी आवाज़ में सुनकर आपके दिल में गम का सैलाब आ जाएगा!

अगर आपको हमारी यह Dard Bhari Shayari In Hindi पेशकश बहुत पसंद आई. तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करना बिल्कुल ना भूलिएगा. और साथ ही हमारे Shayari Sukun के सभी एपिसोड को गाना, स्पॉटिफाई, जिओ सावन जैसे बड़े म्यूजिक प्लेटफॉर्म पर भी जरूर सुने.

Sad Status Love

अपनी दास्तान में चाहे मुझे जहा रख
अपने तक हमारे इश्क की दास्ताँ रख..

चला जाऊँगा अनकरीब तेरे शहर से
खैरियत पूछ सके इतने ताल्लुक दरमियाँ रख..

Moeen

apni dastan main chahe mujhe jaha rakh
apne tak humare ishqki dasta rakh
chala jaunga ankareeb tere shahar se
khairiyat pucch sake itne talluk darmiya rakh

अपनी दुख भरी दास्तान को आप चाहे जितना भी भूलने का प्रयास करते हो. वह सारे प्रयास अब जैसे विफल होते जा रहे हैं. क्योंकि आपके महबूब के साथ आपने जितना प्यार किया था. उतना ही दर्द अब आपके दिल को उसकी बेवफाई में सहना पड़ रहा है.

Sad Status Love Image -2

Sad Status Love in hindi
Sad Status Love in hindi

लेकिन अब आपका दिल चाहता है कि ऐसा वक्त किसी पर ना आए. और इसी वजह से आप अपने दिल की दास्तान को शायरी के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना चाहते हो. लेकिन आपका दिल अब भी उसके प्यार का इंतजार कर रहा होता है. और उसके खैरियत की दुआएं मांगता रहता है.

मेरे खयालों में तेरे सिवा कोई चेहरा ना रहे
तेरी यादें कहती हैं हम से यूँ तनहा ना रहे..

ज़हर की एक बूंद से मर जाते हैं लोग
हमें रोज़ ना मिले ज़हर तो हम ज़िंदा ना रहे..

Moeen

mere khayalon main tere siva koi chehra na rahe
teri yaadein kahti hai hum se yu tanhana rahe
jahar ki ek boond se mar jaate hai log
humein roj na mile jahar to hum jinda na rahe

Sad Status Love को सुनकर अपने दिल के खयालात बयां करना चाहोगे. कोई आशिक अपने दिलबर से इतना प्यार करता है कि. उसे अपने महबूब के चेहरे के सिवा कहीं भी कोई कुछ नजर नहीं आता है.

हमेशा हर किसी के चेहरे में बस अपने दिल पर की तस्वीर देखना चाहता है. और इसी बात में उसे बहुत ज्यादा आनंद भी आता है. लेकिन वो जब उसे छोड़कर चला जाता है. तो उसके दिल की हालत बहुत खराब होती है. उसे लगता है जैसे उसे अपने महबूब की मानो लत सी लगी हो.

Sad Status Love In Hindi

वो अब भूल गई होगी मेरा चेहरा शायद
वक्त की शाखों से टुटा कोई लम्हा शायद..

क्यों मातम मना रही हैं शाखें शाम ढले
मुद्दतों से वापस नहीं आया कोई परिंदा शायद..

Moeen

wo ab bhool gai hogi mera chehra shayad
vakt ki shakon se tuta koi lamha shayad..
kyon matam mana rahi hai shakhe shaam dhale
muddaton se vapas nhi aaya koi parinda shayad

कोई आशिक अपने यार को कुछ इस कदर याद करता है. वह उसके लिए दुनिया की किसी ने ताकत से लड़ने के लिए तैयार होता है. लेकिन जब उसे अपने महबूब की धोखा देने के बाद का पता चलता है. तब वो अंदर ही अंदर जैसे टूट सा जाता है. और उसके दिल पर जैसे कहर टूट पड़ता है.

उसे बस अपनी महबूब की इसी बात का गम रहता है. कि शायद वह उसे पूरी तरह से भूल चुका है. और साथ ही साथ उसे शायद अब उसका चेहरा भी याद नहीं होगा. जिस तरह से सुबह घर से निकला हुआ कोई पंछी शाम को नहीं लौटता है. तो उस पंछी के लिए पूरा पेड़ ही मातम मनाता है. उसी तरह की बात आपके साथ भी हो रही है.

मुद्दतों से हैं हम फकीरों की सदा एक
लाख रोग हो तेरा दीदार हैं दवा एक..

खुदा खुश रखे तुझे मुझ को तड़पाने वाले
अरसा गुज़रा हैं लबों पर यही दुआ एक..

Moeen

muddaton se hai hum fakiron ki sada ek
lakh rog ho tera didar hai dawa ek
khuda khush rakhe tujhe mujh ko tadpane wale
arsa gujra hai labon par yahi dua ek

Sad Status Love In Hindi की मदद से टूटे हुए दिल के बारे में बताना चाहेंगे. क्योंकि किसी प्रेमी का दिल टूटे हुए अगर मुद्दतें हो चुकी है. तो उसके आंखों के सामने अभी अपने महबूब का चेहरा आना लाजमी होता है.

और उसकी अवस्था तो किसी फकीर से कम नहीं होती है. वह यहां से वहां बस दरबदर भटकता हुआ नजर आ सकता है. लेकिन फिर भी अपने मन में आशा की किरण जगाए रखना चाहता है. और उसे हमेशा यही लगता है कि अपने दिलबर का एक बार ही सही लेकिन दीदार हो जाए.

Sad Status Love Share Chat

रूप अपना उस के मुताबीक बदलते रहे
उस के बनाए साँचों में रोज़ ढलते रहे..

चाहता तो रौशनी मांग लेता किसी से
मेरे करीब से कई चाँद गुज़रते रहे..

Moeen

roop apna us ke mutabik badalte rahe
us ke banaye saancho main roj dhalte rahe..
chahta to raushani mang leta kisi se
mere kareeb se kai chand gujarte rahe

टूटे हुए बिल को लेकर जब आशिक दिलबर के लिए दुआ मांगता है. तो वह खुदा से यही दरख्वास्त करता है कि चाहे मेरा दिल कितनी ही बार क्यों ना टूटे. लेकिन मेरा हमदम हमेशा खुशहाल ही रहना चाहिए. क्योंकि उसने अपने महबूब से तहे दिल से सच्चा प्यार किया था.

और प्यार को निभाते हुए उसने ना जाने अपने दिल की बातों को माना है. और उसके ही कहने के मुताबिक उसे कई सारी बातों को छोड़ना पड़ा है. और कई नई बातों को अपनाना पड़ा है. लेकिन फिर भी उसने आज तक इस बारे में कोई भी शिकायत नहीं की.

यूं मुझसे खामोश ना रहा कर ए मोहब्बत मेरी
लोग अक्सर कहते हैं, नहीं होगा कोई इस बदनसीब का..

Yun Mujhse Khamosh Na Raha kar aye Mohabbat Meri
log Aksar Kahate Hain, Nahin Hoga Koi is badnaseeb ka

Sad Status Love Share Chat की मदद से आशिक अपने दिलबर को मनाना चाहता है. और साथ ही वह अपने महबूब से यही दरख्वास्त करता है. चाहे वह उससे लाख मुद्दतें नाराज रहा. लेकिन अब उससे कुछ ना कुछ दिल की बात को जरूर कहना चाहिए.

क्योंकि इस तरह से ना बोल कर तो कुछ हासिल होने वाला नहीं है. लेकिन कई बार इस बात का गलत मतलब भी निकाला जा सकता है. और यही दुनिया आजकल उस प्रेमी के साथ कर रही है. क्योंकि दुनिया उस प्रेमी के प्यार को झूठा ठहराते हुए उसे गलत कह रही है.

Sad Status Love English

मुसाफिर कल भी था
मुसाफिर आज भी हूं..

कल अपनों की तलाश में था
आज अपनी तलाश में हूं..

Musafir Kal Bhi Tha Musafir Aaj Bhi hun
Kal apnon Ki Talash Mein Tha Aaj Apni Talash Mein Hun

किसी मुसाफिर से अगर पूछा जाए कि उसे उसकी मंजिल मिली है? तब वह भी यही जवाब देगा कि वह उसकी तलाश में भटक रहा है. कुछ इसी तरह से प्रेमी का अपने प्यार में हाल होता है. और हमेशा वह अपनी मंजिल की तलाश में यहां से वहां भटकता हुआ मिलता है.

लेकिन कई बार उसे उसकी रूह खुद अपनी तलाश में लेकर जाने के लिए कहती है. क्योंकि कल तक वह जिसकी तलाश करता था. वह बात उसे शायद नहीं मिली है. और इसी वजह से उसे अब खुद के मन की ही तलाश करनी जरूरी होती है.

खामोशियां बेवजह नहीं होती
कुछ दर्द आवाज छीन लिया करते हैं

Khamoshiyan bewajah Nahin Hoti kuch Dard Awaaz chhin liya Karte Hain

Sad Status Love English की मदद से दिल की खामोशी बयां करना चाहोगे. क्योंकि कोई भी आशिक यह बात खामोशी में ही भूल जाए ऐसा नहीं हो सकता है. लेकिन जब भी उसके दिल को बहुत गहरी ठेस पहुंचती है.

तब उसके लफ्ज़ ही जैसे नाकाम हो जाते हैं. और वह अपने आप को किसी भी बात को कह नहीं पाता है. और जब उसे यह बात दिल को ठेस लगाने वाली लगती है. तो वह अपने आवाज़ को भी जैसे भूल चुका होता है.

Sad Status Love Hurt

वो मुझसे दूर रहकर खुश है और
मैं उसे खुश देखने के लिए दूर हूं..

Vo Mujhse Dur rahakar khush hai aur
main use Khush dekhne ke liye Dur hun..

जब आशिक अपने दिलबर से सच्चे दिल से प्यार करता था. तब वो उससे एक पल के लिए भी दूर रहने को तैयार नहीं था. और उसके महबूब के भी कुछ ऐसे ही हालात थे.

वह कभी भी अपने यार से बिछड़ना नहीं चाहता था. लेकिन जब से किसी बात से अनबन होकर आपका यार नाराज हुआ है. तब से जैसे वह आपके साथ रहने के लिए बिलकुल राजी नहीं है.

और इसी वजह से आप भी उसे उसकी खुशी के लिए अपने दिल से दूर करने के लिए तैयार हो. यह बात आपको तो अच्छी नहीं लगती है. लेकिन अपने महबूब की खुशी के सामने आपको किसी भी बात की कोई कीमत नहीं है.

नाराजगी चाहे कितनी भी क्यों ना हो तुमसे
तुम्हें छोड़ देने का ख्याल हम आज भी नहीं रखते..

narazgi Chahe Kitni bhi Kyon Na Ho Tumse
Tumhen Chhod Dene Ka Khyal ham Aaj Bhi Nahin rakhte..

Sad Status Love Image -3

Sad Status Love Hurt
Sad Status Love Hurt

Sad Status Love Hurt की मदद से अपने नाराज महबूब को मनाना चाहोगे. क्योंकि आप उसे बस यही बात बताना चाहते हो कि वह आपके लिए कितना जरूरी है.

और उसे छोड़ने का या फिर भूल जाने का ख्याल भी आपके मन को कभी छुता नहीं है. और आपके दिल में कितना प्यार है यह बात बताती है. ताकि आप अपने महबूब को कभी भी किसी भी हाल में छोड़ कर नहीं जाना चाहते हो.


Sad Shayari Status -7: Wasi Shah Poetry In Hindi
Click above link to listen more


हमारी इन Sad Status Love को सुनकर अगर आपके भी दिल को दर्द का एहसास हो, तो हमें comment field में comment करते हुए जरूर बताईये.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 77096 36288 OR +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

7 Comments

  1. वाह !! बहुत खूब !! अवलोकीता जी..
    बहुत उमदा शायरियां !! नायब script
    और आप का बेहतरीन अंदाज-ए-बयां !!
    मजा आ गया सून कर..
    शुभेच्छा!
    – कल्याणी

  2. वाह वा अवलोकिता मॅम
    बहोत बढ़िया अंदाज़ में इन शायरियों को आपने पेश किया 😊👌👌

  3. Sahi kaha pyar karnewale kami nahi dekha karte bohot hi sweet voice Avalokita ji 😍😍😊

  4. Beautiful voice Avalokita ji and you recorded also very beautifully👌👌👌liked it!!

    Regards,
    Sameera urf Manpreet

Leave a Reply

Your email address will not be published.