Fursat -1 Sad Shayari से साथी पर फुरसत से प्यार जतायें!

fursat shayari :  दोस्तों, आपको हमेशा अपने यार को बिना fursat के ही याद करना चाहिए. क्योंकि प्यार तो हर वक्त जताने की बात होती है. प्यार को fursat से करना मतलब खुद का स्वार्थ देखना होता है.  जिस प्रकार किसी व्यापारी को अपने काम से फुरसत नहीं होती.

उसी तरह प्यार में डूबे आशिकों को भी प्यार से फुरसत नहीं मिलती. अक्सर वही लोग प्यार में fursat दिखाते हैं, जो अपने मन में कोई बात छुपा रहे होते हैं. अगर आपका प्रेमी फुरसत निकालकर आपसे प्यार करने लगे, तो उसके लिए आपका महत्व शायद कम हो रहा है.

फुर्सत मिले कभी तुम्हें तो
एक मुलाकात जरूर हो

ना बांट सको खुशियां हमसे
तो दुख में ही याद किया करो

-Vrushali

fursat mile kabhi tumhe to
ek mulakat jarur ho
naa baat sako khushiya humse
to dukh me hi yaad kiya karo


इन जख्मों से भरी शायरियों को Milind Khanderao इनकी आवाज़ में सुनकर शायद आपके साथी को आपसे मिलने की फुर्सत मिल जाए!

कई बार हम अनुभव करते हैं हमें किसी काम से फुर्सत ना मिलने पर हम अपने करीबी दोस्त या अपने रिश्तेदार से मिलने के लिए कहीं बाहर नहीं जा सकते. लेकिन इस बात से वो दोस्त नाराज नहीं होता. उसे यह बात पता होती है कि आप अपने काम में बहुत व्यस्त हो.

और इसलिए वो आपसे इस बात की शिकायत भी नहीं करता. लेकिन प्यार एक ऐसी भावना है, जिसे आप वक्त-वक्त पर जितना ज्यादा जताएंगे, उतना ही ज्यादा अपने साथी से, अपने यार से दुगना प्यार पाएंगे. आखिर आपका दिलबर भी तो आपसे इसी बात की उम्मीद करता है.

क्योंकि आपके महबूब के लिए आपका उनके साथ होना, आपका उनसे प्यार करना ही सब कुछ होता है. लेकिन आपका प्रेमी आपसे प्यार करने के लिए फुर्सत नहीं निकाल पा रहा हो, तो आपके दिल की बेचैनी बढ़ना लाजमी है.

आपके दिल में उसके लिए गलतफहमी भी पैदा हो सकती है. और ये गलतफहमी आगे चलकर बहुत बड़ा रूप धारण कर सकती है. यही बात आज हम अपनी शायरियों में आपको बताना चाहते हैं.

fursat meaning in hindi : जब आपके पास खाली समय होता हैं, तो आप कुछ अच्छी चीजें करते हो, जैसे shayarisukun.com पर behtarin shayari या Quotes पढ़ना.

कभी हमसे मिलने की भी fursat निकाल लिया करो..

हमें अपने चहेते इंसान को समय और फुर्सत देनी ही चाहिए, ताकि हमारे रिश्ते वक्त के साथ और भी मजबूत होकर हमारे प्यार को बढ़ावा मिल सकें. लेकिन अगर आपके पास पर्याप्त फुर्सत नहीं है, तो आप अपने महबूब से रूठ कर अकेले बैठ जाते हो. उस से खफा होकर कहीं दूर जाने का आप का मन होता है. लेकिन हमारी माने तो आपको इस बात पर खफा होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है.

हमारी बेहतरीन और नायाब शायरियां सुनकर अपने चाहनेवालें की याद में आप कुछ फ़ुरसत भरे पल बिता सकते हैं. हर बार ये बात जरूरी नहीं है कि जब आप अपने चहेते साथी को याद करो और वो भी आपको उसी वक्त याद करें. और आपसे बात करना चाहे.

ना मिले फुरसत हमें देखने की
तो अनदेखा ही किया करो

पर यूं सर आंखों पर बिठाकर
हमें अचानक ठुकराया ना करो

-Vrushali

na mile fursat hume dekhne ki
to andekha hi kiya karo
par yun sar aakho par bithakar
hume achanak thukraya na karo

लेकिन प्यार में कभी-कभी बेचैनी की कुछ इस कदर हद बढ़ जाती है कि आप खुद को रोक नहीं सकते. और अपने साथी से मिलने के लिए या फिर कम से कम बात करने के लिए तड़पते रहते हो.

लेकिन जैसे ही आपको अपने एक साथी के फुर्सत ना होने का अंदेशा हो जाता है, तो आप अपने दिल को यूं ही बहला लेते हैं. आप खुद के मन से बस यही बात कहते रहते हो कि उन्हें अगर फुर्सत नहीं है तो कोई बात नहीं. हम उनके ही यादों में खोए हुए अपने दिन काट लेंगे. इत्मीनान से बस उनकी ही राह देखते रहेंगे. शायद उन्हें इस बात की खबर लग जाए और वो आपसे मिलने के लिए जैसे-तैसे चली आए.

आपको आज जो हिचकियां लग रही है, शायद उन्होंने आपको याद किया है..

आप उनकी राह तकते-तकते इतने बेबस हो चुके हो. खुद को इतना लाचार महसूस करते हो कि, उनके आने की सच्ची खबर भी आपको झूठी लगने लगी है. आजकल बस आपका एक ही काम रह गया है कि उनकी याद में बेदर्दी से बस आने वाले दिन काटते रहो. आपके सोचने की शक्ति जैसे कम हो गई है. आजकल उनकी यादें भी आपके दिन काटने के लिए मुनासिब नहीं है. कल तक आपको उनका हरदम ख्याल आता था.

पेट्रोल जैसी महंगी
हो रही है तुझको मेरी यादें..

तू मुझे फुरसत में याद करे
अब कैसे करू ये फरियादें..

-Vrushali

petrol jaisi mahengi
ho rhi hai tujhko meri yaaden
tu mujhe fursat me yaad kare
ab kaise karu ye fariyaade

आज आपने यह बात उनके दिल पर छोड़ दी है कि अगर वो आपको याद करना ना चाहें, तो उनकी मर्जी! आप उनपर अपना जोर चलाना नहीं चाहते. क्योंकि आप जानते है कि सच्चे प्यार में कभी भी जोर-जबरदस्ती नहीं की जाती. और प्यार में आप अपने साथी पर अपना बस भी नहीं चला सकतें. क्योंकि प्यार का मतलब ही होता है, एक दूसरे के दिलों का सम्मान करना. एक दूसरे के जिस्म और रूहों का ख्याल रखना.

लेकिन कभी कबार जिंदगी में ऐसा पल भी आता है, जब आपको अचानक हिचकियां सताने लगती है. इन चीजों का मतलब आप तुरंत समझ जाते हैं. आप सोच में पड़ जाते हैं कि आज अचानक ये हिचकियां कैसे आने लगी? शायद आज उनको fursat मिल गई है आपको याद करने की! ये बातें जताती है कि आप उनके प्रति खफा भी है, और आपके मन में उनके लिए गुस्सा भी बहोत है.

काश आपको एक बार ही सही, लेकिन उनसे मिलने की fursat मिल जाए..

आप जब भी उन्हें याद करते हैं, आप आहें ही तो भर लेते हैं. इसके सिवा आप और कर भी क्या सकते हैं. उन्हें याद करते-करते, उनके ख्यालों में ही आप खो जाते हो. और दिन में भी आप सपने देखते रहते हो. उन सपनों में भी आपको बस यही दृश्य दिखाई देते हैं कि वो फुरसत से आपके करीब बैठे हैं. आप से गुफ्तगू कर रहे हैं. और आप बस उनके होठों को, उनकी आंखों को, उनके बालों को निहारते रहते हो.

आपको जैसे दुनिया की सारी दौलत मिल गई हो. दुनिया की शोहरत आपके कदमों में आकर गिर गई हो. इतनी दौलत, इतनी शोहरत भी अगर मिल जाए, तो भी आपके मन में खुशी नहीं होगी. जितनी खुशी आपको सिर्फ उनके ख्यालों में आने से हुई है. लेकिन तभी अचानक आपका यह सपना भी बीच में ही टूट जाता है.

फुर्सत से कभी ताकना मुझे
खूबियां अपने आप दिखाई देगी

जो करते रहोगे यूं अनदेखा तो अक्सर
मुझ में कमियां ही नजर आएगी

-Vrushali

fursat se kabhi taakna mujhe
khubiya apne aap dikhayi degi
jo karte rahoge yu andekha to aksar
mujh me kamiya hi nazar aayegi

उनसे बात करने का पूरा सपना भी आप नहीं देख सकते. हाय! ये कैसी बेबसी है, ये कैसी मजबूरी है. आप बस यही सोचते रहते हैं कि काश उनकी यादें, जैसी बिन बताए, बिन बुलाए आपके ख्यालों में चली आती हैं.

आपके सपनों में उनका ही चेहरा दिखा देता है. उसी तरह काश उनको भी आपसे मिलने की एक बार मोहलत मिल जाती, fursat मिल जाती. तो आपकी खुशियों का ठिकाना ना रहता. आपकी तो जैसे मन्नत ही पूरी हो जाती. और वो बस दिन रात आपके ख्वाबों में, आपके ही पास रहे. यूं ही आप की गुफ्तगू सुने और आपसे बातें करें. इसी एक ख्वाहिश के अलावा आप की दूसरी कोई ख्वाहिश नहीं.

हम भी आपके साथी को फुर्सत की याद देने वाली दर्द भरी शायरियां लेकर आए हैं, जिन्हें सुनकर आपके दिल में संजोए हुए दर्द को फुर्सत से रास्ता मिलें और आप पर टूूटे तकलीफों के पहाड़ से आपको थोड़ी सी राहत मिल सकें. हमें विश्वास है कि आपका चाहनेवाला भी आपकी याद में तड़पकर आपके पास जरूर आएगा…

fursat par dard bhari shayari  | sad shayari whatsapp status

आपको तो फ़ुरसत नहीं,
अपने काम से..

चलो, ख़यालो में डूबते है
बड़े इत्मीनान से..

aapko to fursat nahin
apne kam se,
chalo khayalon mein
doobte hain,
bade itminaan se..

furasat hindi shayari quotes

ये आज अचानक,
हिचकी कैसे आने लगी..

कही आपको फ़ुरसत तो
नहीं मिली मुझे याद करने की..

ye aaj achanak
hichki kaise aane lagi,
kahin aapko fursat to,
nahin mili mujhe
yad karne ki…


fursat sad shayari quotes status 

काश आपकी याद जैसी,
होती फ़ुरसत आपके पास..

ना दिन देखते न रात,
रहते सिर्फ हमारे पास…!

kash aapki yad jaisi
hoti fursat aapke pass,
na din dekhte na raat,
rahte sirf hamare pass…!

fursat-1-dard-se-bharpur-sad-shayari-2

अपने ब्रेकअप हुए महबूब की याद में ख्याल शायरी लिखना चाहोगे..

जब से आपकी महबूब ने आपका साथ छोड़ दिया है तब से आप उस पर breakup shayari लिखते जा रहे हो. आप अपने महबूब की याद में आजकल yaad shayari भी तो लिखना चाह रहे हो.

लेकिन आपको इस बात की भी खबर है कि आपने जिस khayal shayari में अपने दिलबर का और उसकी breakup shayari का जिक्र किया है आज वही आपकी होठों पर आ रही है.

लेकिन इस breakup shayari को आप उसे हमेशा के लिए अपनी yaad shayari बनाकर भेजना चाहते हो. और कुछ इसी तरह से आपका दिलबर भी आपकी khayal shayari को पढ़ना चाह रहा है.

जिस तरह से आप के दिलबर के लिए आपकी yaad shayari और उसके साथ ही breakup shayari भी अब कोई मायने नहीं रखती है.

कुछ उसी तरह से अब आप बस उसके यादों में ही khayal shayari लिखते जा रहे हो. लेकिन उसकी यह yaad shayari अब breakup shayari कब बन चुकी है इसके बारे में आपको पता भी नहीं चला है. लेकिन फिर भी आपको उसके लिए जो khayal shayari लिखनी है उस पर जरूर गौर करना चाहते हो.

क्योंकि आपकी breakup shayari ही अब आपके जज्बात बयां करने का एक अंदाज हो चुकी है. fursat

अगर आप अपने साथी के लिए कोई breakup shayari लिखना चाहते हो तो हम आपके लिए ही ये चुनिंदा yaad shayari लेकर आए हैं. इन सभी khayal shayari को आप अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों के साथ जरूर साझा कर सकते हैं.

ताकि वो भी आपके इस breakup shayari और yaad shayari को अच्छी तरह से समझते हुए आपके khayal shayari का भी दर्द समझ सके. लेकिन अगर आपकी breakup shayari को आप और अच्छा रूप देकर सभी सोशल प्लेटफॉर्म पर शेयर करें. तब शायद लोग आपके yaad shayari की भी khayal shayari की तरह ही सराहना जरूर करेंगे.

दोस्तों, अगर इन दर्द भरी fursat शायरियों को सुनकर आपके साथी को भी आपसे मिलने की fursat मिल जाए और आप की तमन्ना पूरी हो जाए, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताए.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Sad Shayari क्लिक करें.

Leave a Comment