Nishan Shayari -1: सुनकर प्यारके अधूरे निशान मिटाना चाहोगे

Nishan Shayari : अगर एक बार आपके दिल पर किसी बात का nishan बन जाए, तो उसे निशान वापस निकालना जैसे बहुत मुश्किल होता है. क्योंकि आपको पता था कि वो nishan सिर्फ आपके दिल पर ही नहीं बल्कि आपकी रूह पर बन चुका था.

कुछ इसी तरह का nishan आपके दिल पर तब लगा जब आपने अपने महबूब से आंखें चार हुई थी. nishan meaning किसी भी चीज का चिन्ह या फिर उस चीज की छाप, दाग या मुहर कह सकते हैं. या फिर निशान का दूसरा अर्थ किसी बात का असर या फिर प्रभाव को भी कह सकते हैं.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


इन दर्द से भरपूर शायरियों को Avalokita Pandey इनकी आवाज़ में सुनकर अपने दिल में छुपे प्यार के निशान ढूंढते रहोगे!

आपके दिलबर ने आपकी जिंदगी में आकर आप पर बहुत बड़ा एहसान ही तो किया है. आपके महबूब के बिना तो जैसे आपकी जिंदगी अधूरी थी. और जब आपकी जिंदगी में उनकी शिरकत हुई थी तो आपका दिल जैसे झूम उठा था. लेकिन अब उनके जाने की वजह से आपके जिंदगी में फिर से एक नया निशान सा लग चुका है.

और अब यही निशान आपको उनके बिना ही अपनी जिंदगी के मकाम तक पहुंचाने में मदद कर रहा है.

Nishan Shayari in Hindi : तेरे निशान मेरे दिल से भी मिट चुके हैं अब तो…

आपके दिल पर उनके आने से जो निशान लग चुके थे, उन्हें आप ना जाने कहां कहां ढूंढ रहे थे. क्योंकि आपको लगता है कि उनके जाने के बाद आप उन निशानों का भी आपके दिल पर क्या काम? और इसी वजह से आप उनके सभी निशान मिटाने की सोच रहे हो.

लेकिन जब भी आप अपने दिल पर पड़ी उनकी छाप देखने के लिए जाते हो, तो आपको वहां पर कुछ भी नहीं दिखाई देता. एक समय था जब आपके दिल की हर दीवार बस आपके यार की ही तस्वीर छपी हुई थी. क्योंकि उसकी प्यार में आपका दिल पूरी तरह से डूब चुका था.

लेकिन जिस तरह से उन्होंने आपके दिल को तोड़ा है उससे तो यही साबित हो गया कि उनको आपके दिल की कोई कद्र ही नहीं थी. और कुछ इसी तरह से जब उन्होंने अपने दिलो-दिमाग से आप को निकाल दिया है. अब आपने भी उन के सारे खयालातोंको अपने दिलो-दिमाग से मिटाना शुरू कर दिया है.

और यही कारण है कि अब चाहे वो आपसे माफी मांगने के लिए वापस ही क्यों ना चली आए, लेकिन आप उनकी एक भी बात को नहीं मानेंगे. इस बात को अब आपने दिल से ठान लिया है.

Nishan Shayari : अब उनके किसी भी निशान को अपने दिल में पनाह नहीं देंगे हम…

आप उनके प्यार के निशान को जब से मिटाने पर तुले हो अब अपने दिल की भी नहीं सुन रहे हो. आपका दिल उनके बारे में कुछ अलग सोचता है और आपका दिमाग कुछ अलग सोचता है. लेकिन इन सारी बातों को परखने के बाद ही आपने यह फैसला कर लिया है कि चाहे कुछ भी हो जाए अब आप उन्हें अपनी जिंदगी का भाग बनाना नहीं चाहते हो.

अब चाहे उनकी कोई भी मजबूरी हो या फिर आपकी कोई भी जरूरी बात को आप उन्हें जरा भी महत्व नहीं देना चाहते. लेकिन आपके दिल में एक छोटी सी रूख रूख तो जरूर रहेगी कि उनके लिए ही आपने आज तक दिल में हजारों बातें और उनकी यादें छुपाए रखी थी.

लेकिन वक्त के साथ बदलने वाले आपके महबूब ने तो जैसे खुद से आपको भी अलग कर दिया. और अब उसकी किसी भी ख्याल में आपका ख्याल जरा भी देर के लिए नहीं आता.

आपने जो प्यार का अधूरा सफ़र छोड़ दिया, उसके निशान तो दिल पर ही छूट गए..

आपने उनसे प्यार ना उनके जिस्म को देखकर किया था और ना ही दुनिया की रिवायतों को समझ कर किया था. उल्टा आप तो दुनिया के ख्यालों से परे होकर उनसे इश्क करने निकल पड़े थे. दुनिया आपको रिवायतों की लाख मजबूरी और धमकी देती रही लेकिन फिर भी आपने किसी की एक नहीं मानी.

आपके जहन में उनके लिए जो प्यार उमड़ पड़ा था हमेशा उसी की जीत होती रही. और इसी बात से आपके भी दिल को बहुत तसल्ली मिल रही थी. लेकिन कहते हैं ना कि वक्त जब बदलता है तो हालातों को पूरी तरह से बदल देता है. इसी तरह से आपकी मोहब्बत का वक्त और मंजर कुछ ऐसे बदले कि आप खुद भी हैरान रह गए. आपने तो दुनिया के रिवाजों का मुंहतोड़ जवाब दिया था.

लेकिन आप का दिलबर इन रिवायतों की जंजीरों को तोड़ ना सका. और उसने प्यार की बीच राह में ही आपका साथ देकर हार मान ली. और आपको अकेले, तन्हा छोड़ते हुए आपके दिल पर कई घाव कर दिए, जो अब मिटाने से भी शायद मिट नहीं सकेंगे.


nishan shayari in hindi urdu | whatsapp status lyrics

वादियों में ढूंढा तुझे,
और नजारों में भी ढूंढा तुझे..

कमबख्त दिल ने तेरे निशाँ तो,
दिल से भी निकाल दिए..

waadiyon me dhundha tujhe 
aur najaaron me bhi dhundha tujhe..
kambakht dil ne tere nishan to,
dil se bhi nikaal diye…


latest sad shayari 2020 collection in hindi urdu

आपके प्यार के निशान 
हम दिल में छिपा बैठे थे..

लेकिन वक़्त का
तकाज़ा तो देखो,
वो तो ख़ुदाई भी
साथ बहां ले गया…

aap ke pyar ke nishan 
ham dil mein chhupa baithe the..
lekin waqt ka takazaa to dekho,
vo to khudaai bhi sath bahaa le gaya…


nishan sad shayari status, thoughts, poetry, lyrics

आपके निशानों पर
चलता रहा
ये प्यार का मंजर..

लेकिन रिवायतों के ऐलान से
कारवां एक जगह रुक गया..

aap ke nishano par
chalta raha 
ye pyar ka manzar..
lekin riwayaton ke ailan se 
karwaa ek jagah ruk gaya…

nishan-1sad-shayari-remark-hindi-quotes-2
nishan-1sad-shayari-remark-hindi-quotes-2

दोस्तों हमारी इन प्यार में दर्द देने वाली सैड शायरीओं को सुनकर अगर आपके भी दिल पर अपने महबूब के दर्द के निशान लग गए हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताएं.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

Leave a Comment