Sukun Shayari -3 Romantic Love hindi Quotes Collection

sukun shayari : यह शब्द सुनकर ही हमारे कानों को जैसे राहत पहुंचती है. sukun का मतलब क्या होता? सुकून मतलब की जो चीज हमारे दिल को राहत दे जाए. सुकून अर्थात ऐसी बात जो हमारे दिमाग को शांति दे जाए. वैसे तो हमारे जीवन में sukun देने वाले कई सारे लोग होते हैं.

मेरे तन्हा से दिल को,
सुकून देती है तेरी
प्यारी सी आवाज..

और मेरा दिल तो तेरा
तब ही हो गया था,
जब नजरों से बयान हुआ था
तेरे प्यार का अंदाज़..

-Sneha

mere tanha se dil ko,
sukun deti hai teri
pyari si aawaz..
aur mera dil to tera
tab hi ho gya tha,
jab najron se bayan hua tha
tere pyar ka andaz..


ये रोमांटिक Sukun Shayari को Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर आपको मंजिल पाने का सुकून जरूर मिलेगा!

लेकिन सबसे ज्यादा सुकून हमें अपनी मां के पास ही मिलता है. उसके आंचल में और उसकी गोद में सोते हुए हम खुद को महफूज सा महसूस करते हैं. फिर चाहे आपकी उम्र कितनी भी बड़ी क्यों ना हो!  अपनी मां के लिए तो आप ही सबसे लाडली होती हो. है ना?और अपनी मां के बाद हम जिससे दिल का sukun पाते हैं.

मेरे हर एक नज़्म पर हमेशा
तेरा ही सुरुर छाया होता है..

कैसे बात ना करू तुझ से
आखिर ये सुकून का नशा है..

-Vrushali

mere har najm par humesha
tera hi surur chaya hota hai
kaise baat na karu tujhse
aakhir ye sukun ka nasha hai

ये वही शक्स होता है, जिससे हम हमेशा अपने दिल की बात करते हैं. जिससे हम इश्क करते हैं. उसी की खट्टी मीठी सी बातों में, उसकी प्यारी सी फिक्र में हम दिल का सुकून महसूस करते हैं. उसकी आवाज भी सुन ले तो हमारे दिल को एक sukoon सा मिलता है.


Sukun -1: Sad Shayari टूटे दिल को सुकून देने में मदद करेगी!!
Click 👆 link to listen more


आपका दिलबर ही आपके दिन का सवेरा है और वही आपकी रातों का अंधेरा होता है. वो ही आपके लबों की मुस्कान होता है. और आंखों में चमकता हुआ दुख का आंसू भी वही होता है. आज की हमारी शायरी सुकून की शायरियां भी, आप को जरूर इसी, प्यार भरे sukoon का अहसास दिलाएगी.

जब भी किसी ने सुकून की बात की, तो मुझे बस तेरा नाम नजर आया..

आजकी हमारी पहली शायरी में आप जानेंगे कि, क्यों आपको अपने महबूब में सुकून नजर आता है. क्यों आप उनके पास होने से सुकून पाते हैं. आपने जब भी उनसे किसी बात की मांग की. तो उन्होंने तुरंत ही आप की उस मांग को पूरा कर दिया था. आपको तो उन्होंने आपके बिना मांगे, अपना दिल तक दे दिया.


Sukun Shayari -2 Love से प्यार में खोया हुआ सुकून पाएंगे!
Click 👆 link to listen more


तो बाकी सारी चीजें तो वह आपकी बस इच्छा प्रकट करते ही पूरी कर देंगे. आपको भी जब कोई परेशानी थी. या फिर कोई बात आपको सताती थी, तो आपने उनसे बस एक बार वह बात कही. तो उन्होंने आपकी उस बात को अपने सर आंखों पर रखा. अपना जिम्मा समझा और आपकी चाहतों को उन्होंने आपके कदमों में ला कर रख दिया.

जो मिले जन्नत तो ठुकरा दूँ
तेरी बाहों में ऐसा सुकून हैं

तेरी चाह में फना हो जाऊँ
ये मेरे इश्क का जूनून हैं

-Moeen

jo mile jannat to thukra dun
teri baho me aisa sukun hai
teri chah me fana ho jau
ye mere ishq ka junoon hai

ये सारे उदाहरण बस एक ही बात स्पष्ट करते हैं. और वह है उनका आपके प्रति प्यार. वो आपकी हर एक अदा से, हर एक बात से, तहे दिल से प्यार करते हैं. उनकी चाहत बस यही है कि आप हमेशा खुश रहो. आपको भी इसी वजह से बस उनकी ही बाहों का एतबार होता है. जब भी आप परेशान होकर दिल का सुकून ढूंढती हो.

जब भी कोई चैन हो करार की बात करता है. या फिर आप अपने दिल की शांति चाहते हुए खुद ही उसे सुकून और तसल्ली देना चाहती हो, तो आपके सामने बस अपने दिलबर का ही तो नाम होता है. क्योंकि आज तक आपने जिसका इंतजार किया था, आखिर वही तो है. आपका सनम ही तो आपके दिल का सच्चा यार होता है.

आपके दिल का सुकून वोही होता है, और बेचैनी भी तो वही देता है..

हमारी दूसरी शायरी में आप महसूस करेंगे की प्यार में दूरियां होने के बावजूद भी सुकून महसूस होता है. आपका साथी ही तो आपकी मंजिल होता है. और वही उस मंजिल तक जाने वाला रास्ता भी होता है. एक उनके सिवा आपकी चाहत भी तो कोई और नहीं होती. अगर वह आपको मिल जाए, तो दुनिया की कोई भी चीज आपको नहीं चाहिए.

अगर वह आपके साथ हैं, तो दुनिया की कोई ताकत आपको अपने मंजिल तक पहुंचने में और अपने काम को अंजाम देने से रोक नहीं सकती. आपका दिलबर ही आपके दिल के सबसे करीब होता है. और वही तो कभी-कभी आपकी नजर से सबसे दूर भी होता है.

ख़ुद दुआ बनके
मेरे जिंदगी में आ गई

मासूम सी परी मेरी
सुकून से रूबरू करती रही

-Sagar

khud dua banke
mere jindgi me aa gyi
masoom si pari meri
sukun se rubaru karti rhi

यह बात आप भली-भांति जानती है की आपका दिलबर ही आपके सुख का साथी है और दुख का भागीदार भी वोही होता है. उसने आपको हमेशा साथ देने का वचन दिया है, तो वो उसे पूरा भी करना जानता है और चाहता भी है. आप तो उसे अपने दिल का सुकून ही मान चुकी है. और कभी-कभी वही आपके बेचैनी का भी तो कारण होता है.

sukun-par-shayari-in-hindi-urdu-2
sukun-par-shayari-in-hindi-urdu-2

अगर कुछ देर के लिए भी वो आपकी आंखों से ओझल भी हो जाए, तो आपका दिल जोरो से धड़कने लगता है. आपकी जान जैसे सीने से निकल कर आपकी आंखों में आ जाती है और उसे यहां वहां देखने लगती है. यही बात बताती है कि आप उससे हद से ज्यादा मोहब्बत करती है.

क्योंकि आपकी प्यार की अमानत भी वही होता है और आपके ख्वाबों का राजकुमार भी तो वही होता है. यही बात उसे भी सुकून दिलाती है कि आपसे ज्यादा उन्हें शायद दुनिया में कोई प्यार ना करता हो.

मंजिल की राहों में चलने पर मिलने वाला सुकून भी तुम ही हो…

यह बात तो आप जरूर जानती है कि जब भी आपका दिल बर आपकी आंखों के सामने नहीं होता. तो आपका दिल मानो जैसे जोरो जोरो से धड़कने लगता है. आपकी आंखें इधर-उधर भटकती हुई बस उनका ही चेहरा ढूंढने की कोशिश करती है. आपके सामने आपकी पसंदीदा सभी चीजें यहां वहां पड़ी होती है.

लेकिन आपका उनमें जरा भी रस नहीं होता. आपकी दिलचस्पी तो बस आपका यार ही होता है. आपका दिलदार ही होता है. और जब तक वह आपको नजर ना आए आपको तो खाना भी ठीक से हजम नहीं होगा. यह बात आपके दिल को बहुत चुभती है. जब आपका दिलबर आपको छोड़कर दूर जाने की बात कहता है.

आपके साथ होने में
जो सुकून मुझे मिला है

मानो खुदा ने दुआ में
सब कुछ कुबूल किया है

-Vrushali

aapke sath hone me
jo sukun mujhe mila hai
mano khuda ne dua me
sab kuch kubul kiya hai

आप उसे हर बार यही मनाने की कोशिश करती है कि वह जहां भी जाए आपको संग लेकर जाए. लेकिन हर वक्त यह मुमकिन नहीं होता. यह आप भी जानती हो. लेकिन क्या करें! यह मासूम दिल ही ऐसा होता है, जो आपको किसी भी बात को खुद ही मानने से राजी नहीं होता. वह आपको हर वक्त आपके महबूब के पास ही रहने को कहता है.

sukun-shayari-in-hindi-whatsapp-status-sukun-shayari-3
sukun-shayari-in-hindi-whatsapp-status-sukun-shayari-3

उसकी ही बाहों में आपको जैसे सुकून मिलता है. आपके दिलो-दिमाग को उन्हीं की गोद में सोते हुए जन्नत महसूस होती है. और ऐसी जन्नत आप हर बार, हर वक्त, हर रोज पाना चाहती हो. हमारी तीसरी और आखिरी शायरी सुनकर आप अपने महबूब की यादों में डूब जाएंगे.

और यह सुनकर आप जान जाएंगे कि, हां आपके महबूब में ही आप अपने दिल के सुकून की तलाश कर रही हो. और आप उसके पास ही सुकून पाती हो. आप चाहे कितना भी दूर तक क्यों ना चली जाए. लेकिन आप मंजिल की तलाश में होती है. आपका महबूब ही तो आपकी मंजिल का जुनून, आपके दिल का सुकून होता है.

सुबह की पहली इबादत हो तुम
अज़ल* से मेरी चाहत हो तुम

सुकून मिलता हैं तेरे दिदार से
झूठलाऊँ कैसे?
मेरी सदाकत* हो तुम

-Moeen

[*अज़ल – शुरुआत]
[*सदाकत – सच्चाई]

subah ki pahli ibadat ho tum
azal se meri chahat ho tum
sukun milta hai tere didar se
jhutlau kaise?
meri sadaqat ho tum

अगर वह साथ है तो आपको कितनी ही कठिनाइयों भरा रास्ता भी आसान ही लगता है. आप तो उन्हें ही अपना सबकुछ मान चुकी हो. और इसी वजह से वह आपकी हर रोज की जिंदगी का, उसकी जद्दोजहद का आपके हर पलों का यादगार साथी होता है. वो ही आपके दिल को सुकून देने वाला जादूगर होता है.

हमें यकीन है दोस्तों की, हमारी रोमांटिक लव शायरीओं की मदद से आप अपने यार की बाहों में सुकून ढूंढने में जरूर कामयाब रहे होंगे. तो ऐसे ही सुकून पाने के लिए सुनते रहिए हमारी बेहतरीन शायरियों का नजराना shayarisukun.com के साथ!

sukun par shayari in hindi urdu

जब-जब जिक्र होता है 
सुकून का मुझे
तलाश होती है, तेरी बाहों की,

जब कभी जिक्र होता है
चैन-ओ-करार का,
मुझे महसूस होता है
वो पल तेरे इजहार-ए-मोहब्बत का..

jab jab jikr hota hai 
sukun ka mujhe, 
talash hoti hai
teri baahon ki..
jab kabhi zikra hota hai 
chain o karar ka..
mujhe mahsus hota hai vah pal 
tere izhaar-e-mohabbat ka…

sukun shayari in hindi | whatsapp status sukun shayari

तू मुझसे दूर है और पास भी
तू लबों की हंसी है और आंसू भी..

तू दिल का सुकून है और बेचैनी भी
तु मेरी अमानत है और एक सपना भी..

tu mujhse dur hai
aur pass bhi
tu labon ki hasi hai
aur aansu bhi..
to dil ka sukun hai
aur bechaini
bhi tu meri amanat hai
aur ek sapna bhi..

sukun bhari shayari status in english urdu

कितना भी चलूं राहों में
मंजिल की जुनून तुम ही हो..

हर रोज की इस जद्दोजहत में
बस तुम ही एक सुकून हो..

kitna bhi chalu raahon mein 
manjil ki junoon tum hi ho..
har roj ki is jaddojahat me 
bas tum hi ek sukun ho…

sukun-se-bhari-shayari-status-in-english-urdu-4
sukun-se-bhari-shayari-status-in-english-urdu-4

दोस्तों, आज की सुकून से भरी शायरियां सुनकर हमें यकीन है कि आपके दिल का खोया हुआ करार वापस मिल गया होगा. और अगर आप भी आपके महबूब की सुकून भरी यादों में खो गए हो, तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताएं.

इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ Love Shayari पर क्लिक करें.

Sukun shayari -2

2 thoughts on “Sukun Shayari -3 Romantic Love hindi Quotes Collection”

  1. वाह वृषाली जी
    आपकी आवाज़ शायरी सुकून का ही जैसे सुकून है 😊👌👌
    बहोत बढ़िया👍👍

    Reply

इस पोस्ट पर आपकी कमेंट लिखे