Bharosa Shayari Hindi -3: Power Of Belief Quotes Urdu

Bharosa Shayari Hindi : अपने यार पर भरोसा हो तो ही आशिक प्यार में मंजिल पा सकता है. यह बात उतनी ही सच होती है. जितना की दुनिया को प्यार से जीतना आसान होता है. क्योंकि भरोसा ही एक ऐसी चीज होती है. जिसके बलबूते पर यह सारी दुनिया चलती है. अगर किसी इंसान को एक दूसरे पर भरोसा ना हो.

तो वह उसके साथ किसी भी तरह का कोई व्यवहार नहीं कर सकेगा. और यही बात प्यार में भी लागू होती है. क्योंकि किसी भी आशिक को अपने महबूब को जब दिल देना होता है. तो उसे उसकी बातों पर, उसके वादों पर यकीन करना ही होता है. तभी वह उसके साथ अपने दिल की लेनदेन कर सकता है.

यही बात आज Bharosa Shayari Hindi भी बता रही है. ताकि जिंदगी में यकीन का महत्व आप भली-भांति जान सको. और Power Of Belief Quotes की मदद से दुनिया को पहचान सको. प्यार को अपने जीवन में सर्वोच्च स्थान आप तभी दे सकोगे. जब आपके यार पर आपको पूरा भरोसा होगा.

Table of Content

  1. Bharosa Shayari
  2. Bharosa Shayari Hindi
  3. Bharosa Shayari In English
  4. Bharosa Shayari Image
  5. Bharosa Shayari Status
  6. Conclusion

Bharosa Shayari

1)

किस पर करें भरोसा, 
अब कौन दर्द में शामिल है..

पीठ करूँ जिसकी तरफ,
खड़ा वहां कातिल है..

kis par kare bharosa
ab kaun dard mein shamil hai..

peeth karun jiski taraf
khada vahan katil hai..

किसी भी प्यार की दास्तां हमने हमेशा यकीन पर ही तो टिकी रहती है. क्योंकि आशिक सिर्फ अपने दिलबर पर ही भरोसा कर पाता है. क्योंकि उसका दर्द यह दुनिया समझने के लायक नहीं छोड़ती है.

और उसे अपने दर्द को दिल में दबाने का इरादा भी नहीं होता है. और दुनिया का यह दस्तूर भी वह आज जान चुका है. हम जिस पर भरोसा करते हुए उसकी तरफ पीठ करेगा. वही कल जाकर उसकी पीठ पर ही वार करेगा.

2)

करता था मैं भरोसा जिन पर,
अपनी बेकस जिंदगी से ज्यादा..

सीखा गए धोखा करना, 
जो करते थे मुझसे वफ़ा का वादा..

karta tha mai bharosa jin per apni bekas jindagi se jyada

sikha gaye dhokha karna jo
karte the mujhse wafa ka vada..

Bharosa Shayari की मदद से अपनी वफा का इरादा करता है. जब आशिक को अपनी प्यार की दास्तान सुनाने होती थी. वह हमेशा अपने यकीन को ही दिलबर के सामने रखता था. लेकिन जब से उसका महबूब धोखा देकर चला गया है.

अब आशिक भी उसकी तरह ही दिल तोड़ना सीख चुका है. जो इंसान अपनी जिंदगी में हमेशा प्यार करने का वादा करता था. आज वही महबूब उसके वफा के सारे वादे तोड़ कर चला गया है.

Bharosa Shayari Hindi
Bharosa Shayari Hindi

Bharosa Shayari Hindi

3)

उम्मीद थी जिंदगी की और
तहे दिल से भरोसा था उन पर..

छोड़ा तन्हा उन्होंने ही,
लुटाया था प्यार अपना जिन पर..

ummid thi jindagi ki aur
tahe dil se bharosa tha un per..

chhoda tanha unhone hi
lutaya tha pyar apna jin per..

आशिक को अपने महबूब की हर बात पर तहे दिल से यकीन था. वह उसकी जिंदगी की जैसे आखरी उम्मीद ही था. लेकिन उसके तनहाई की महफिल में छोड़ जाने से अब वह अकेला हो चुका है.

और अब वह अपने इस फूटे नसीब पर ही तरस खाना चाहता है. उसे अपनी जिंदगी की प्यार भरी दास्तान याद तो आ रही है. लेकिन उस प्यार की कहानी को वह मंजिल तक पहुंचा नहीं पाया है. इसी बात का गम अब उसे जिंदगी भर रहेगा.

4)

दूसरों पर रखो भरोसा
तो गम दे जाता है..

करो खुद पर यकीन
तो ताकत दिलाता है..

dusron per rakho bharosa
to gam de jata hai

karo khud per yakin
to takat dilata hai..

Bharosa Shayari Hindi की मदद से आशिक को प्यार का सबक मिल चुका है. अब वो पूरी तरह से जान चुका है कि हर किसी पर भरोसा नहीं किया जा सकता है. लेकिन उसे अपने महबूब पर तो भरोसा करना ही था. क्योंकि वही तो उसके दिल को प्यार की सच्ची ताकत से रूबरू करवाता रहा है.

लेकिन अब जमाने की इस बात से भी वह परिचित हो चुका है. अगर दूसरों पर भरोसा करते रहो. तो है कभी ना कभी उसे तोड़कर दर्द देता ही है. लेकिन अगर वही भरोसा खुद पर किया जाए. तो वह यकीन आत्मविश्वास में बदल जाता है.

Bharosa Shayari In English

5)

बहकावे में आकर भुला देते हैं लोग
छोड़ जाते हैं जिंदगी का सफर अधूरा..

दूसरों के भरोसे पर होता है शक उन्हें
और खुद के शक पर करते भरोसा पूरा..

bahkave mein aakar bhula dete hain log
chhod jaate hain jindagi ka safar adhura..

dusron ke bharose per hota hai shak unhe
aur khud ke shak per karte bharosa pura..

प्यार में भरोसा है एक ऐसी चीज होती है जो उसे मंजिल है दिलाती है. और इसी राह पर अगर कोई सच्चा आशिक चलता रहे. तो वह अपने दिलबर को उसे जमाने की सारी खुशियां दे सकता है. क्योंकि वह दूसरों के भरोसे पर कभी भी अपने प्यार को खड़ा नहीं कर पाता है.

उसे अपने दिल पर खुद ही भरोसा करना होगा. और साथी के प्यार पर उसे तहे दिल से यकीन होना चाहिए. लेकिन वह दुनिया में इसके विपरीत ही सारी बातों का अनुभव करता है. लोग खुद के शक पर सबसे ज्यादा यकीन करते हैं. और किसी दूसरे की यकीन पर उन्हें बहुत ज्यादा शक होता है.

6)

साथ दिलबर के इश्क
आपका भले ही ना हो गहरा..

जिंदगी भर ना टूटे रिश्ता
अगर उसपर भरोसा हो पूरा..

sath dilbar ke ishq
aap ka bhale hi na ho gehra..

jindagi bhar na tute rishta
agar use per bharosa ho pura..

Bharosa Shayari In English की मदद से अगर आप अपने महबूब पर भरोसा कर पाओ. तो यह आपके जिंदगी की सबसे बड़ी जीत होगी. कुछ यही बात आशिक भी अपने दिल से तय कर पाया है. क्योंकि अगर उससे अपने महबूब का प्यार गहरा हो जाता है.

तो यह उसके लिए प्यार की काबिलियत बढ़ाने वाली बात होगी. लेकिन वह अपने दिलबर की बात को यकीन में बदलना चाहता है. और इसी वजह से उसे प्यार की गहराई ही नहीं. बल्कि वह अपने यार के यकीन पर भरोसा करना चाहता है.

Bharosa Shayari Image

7)

भरोसा उनकी आंखों की गहराई में होता है..

वादा ऐसा सिर्फ किताबों में ही होता है..

bharosa unki aankhon ki gehraai mein hota hai

vaada aisa sirf kitabon mein hi hota hai..

आशिक अपने महबूब की आंखों में जब भी प्यार देखता है. उसे अपने यार की बातों पर बहुत ज्यादा यकीन हो जाता है. और वह उस यकीन के सहारे अपनी जिंदगी बिताना चाहता है. लेकिन उसके मन में इस बात को लेकर थोड़ा सा शक जरूर होता है.

क्योंकि उसने कई बार ऐसे कसमो और वादों को किताबों में ही पढा है. जिन्हें वह सिर्फ किताबों की दुनिया का भरोसा कहना चाहता है. और हकीकत में ऐसी बातों पर कोई भी व्यक्ति कभी भी विश्वास नहीं करता है.

8)

बताया था जब दूसरों को दर्द
अब वह हरकत बन गया है..

खुद पर ही करते हैं अब भरोसा
जो मेरी ताकत बन गया है..

bataya tha jab dusron ko dard
ab ho harkat ban gaya hai..

khud per hi karte hain ab bharosa
jo meri takat ban gaya hai..

Bharosa Shayari Image की मदद से अपने दिल का दर्द बयां करना चाहोगे. क्योंकि जब आशिक को अपने दिल के अरमान बताने की याद होती है. तो वह उन सभी कहानियों को हरकत में बदलना चाहता है. लेकिन उसे खुद की बातों और तकदीर पर बहुत ज्यादा भरोसा होता है.

शायद इसी वजह से वह अपने सभी इरादों में आज तक सफल हो पाया है. लेकिन अब वह इस बात को दिल में ही छुपाना नहीं चाहता है. क्योंकि उसके दिल पर अब अपने यार के छोड़ जाने के बाद बहुत दर्द मिला है.

Bharosa Shayari Status

9)

भरोसा किया था समंदर पर
ठुकरा दिया उसने हमें..

आसानी से तोड़ दिया दिल
मेरा छोड़ दिया तन्हा हमें..

bharosa kiya tha samander per
thukra diya usne hamen..

aasani se tod diya dil mera
chhod diya tanha hamen..

अपने महबूब की हर धड़कन को अपना मानने वाला आशिक ही था. और जब वह उसकी हर एक धड़कन पर भरोसा करता था. और उसकी सांसों पर खुद अपनी ही प्यार के रंगों की बौछार करना चाहता था. तब उसे आसानी से अपने दिल को प्यार में डुबोने का अवसर जरूर मिला था.

लेकिन इस अवसर पर अब उसे भरोसा जरूर करना चाहिए. क्योंकि जिस तरह से समंदर पर लहरों का भरोसा होता है. लेकिन कई बार समंदर उन लहरों को किनारे से दूर ही करता है. उसी तरह से आशिक का हाल है.

10)

वादा नहीं है मेरा लेकिन
भरोसा है तुझ पर..

साथ दूंगा जिंदगी भर
यकीन कर लो मुझ पर..

vada nahin hai mera lekin
bharosa hai tujh per

sath dunga jindagi bhar
yakin kar lo mujh per..

Bharosa Shayari Status की मदद से अपने वादे को याद करोगे. आशिक को अपना दिलबर के साथ किया हुआ वादा याद तो होता है. लेकिन वह उस पर तहे दिल से भरोसा रखना चाहता है. क्योंकि जब वह जिंदगी भर उसका साथ निभाने के लिए तैयार होगा.

तभी उसकी किए हुए वादे पर उसे पूरा यकीन हो जाएगा. और वह भी अपनी जिंदगी को अपने दिलबर के नाम कर पाएगा. और प्यार की दास्तान को अपनी मंजिल तक ले जा पाएगा. तभी वह अपने मोहब्बत का दस्तूर याद कर पाएगा.

Conclusion

अपने प्यार पर जब किसी को पूरा भरोसा होता है. तभी वह अपनी जिंदगी में उस मोहब्बत को मुकम्मल कर पाता है. क्योंकि किसी भी मोहब्बत की दास्तान का अंत बिना भरोसे के ही हुआ है. इसी वजह से Power Of Belief Quotes की मदद से आप उन पर यकीन जरूर कर सकते हो.

हमारी इन Bharosa Shayari Hindi -3 को सुनकर अपने चहेते इंसान का भरोसा टूट जाए. तो हमें comment box में comment जरूर करें.

भरोसा शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Bharosa Shayari -1: यार को Love जज़्बात से तसल्ली देना चाहोगे
  2. Bharosa Shayari -2: Trust Quotes in Hindi Images

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

Leave a Comment