ikhtiyar -1: Love Shayari उनके इख्तियार में ही अपनी चाहत पाओगे

ikhtiyar shayari : अपने दिलबर से प्यार किया लेकिन उन पर आपने कोई ikhtiyar करने की कोशिश नहीं की. लेकिन आपका महबूब आप पर थोड़ासा ikhtiyar पाने की कोशिश जरूर कर रहा है. क्योंकि वह चाहता है कि आप बस एक उन्हीं से मोहब्बत की आरजू रखें.

आपके नाजुक पलकों की
शबनमी बूंदों को,
हम घुट-घुट पी रहे हैं..

इसीलिए तो आपके इख्तियार में 
आज हम जी रहे हैं..


इन लव शायरियों को Sanket Mahindrakar इनकी आवाज़ में सुनकर उनके प्यार के इख्तियार में अपनी जिंदगी बिताना चाहोगे!

आप किसी और की अमानत ना बन जाए. और इसी वजह से वह आप पर एक तरह से ikhtiyar, काबू पाना चाहता है. और आप भी तो उनकी चाहत के ikhtiyar में ही खुद को बंधा हुआ रखना चाहते हो. आपको भी उनकी मोहब्बत का यह बंधन, इख्तियार बहुत पसंद है. ikhtiyar meaning किसी पर काबू या फिर किसी चीज़ का अधिकार कर लेना.

अगर आप किसी इंसान या फिर किसी चीज पर अपना बस चलाना चाहते हो, अपने दिल के अरमान उस इंसान ने उस चीज से पूरे करवाना चाहते हो तो आपको उस पर इख्तियार करना जरूरी होता है. लेकिन कभी-कभी अगर यही प्यार हद से ज्यादा बढ़ जाए तो वह आपके स्वभाव का गुण बन सकता है और बाकी लोगों के लिए हानिकारक हो सकता है.

तो आइए दोस्तों इसी इख्तियार से संबंधित कुछ नायाब और प्यार भरी शायरियों का नजराना हम आपके लिए पेश करने जा रहे हैं. हमें आशा है कि आप को नई शायरियां बहुत पसंद आएगी.

अब तो बस आपके इख्तियार में ही अपनी पूरी उम्र काटना चाहते हैं हम…

आप खुद को उनके प्यार में खुद को पूरी तरह से झोंक देना चाहते हो. और इसके लिए आप चाहे कुछ भी करने के लिए तैयार हो. और इसकी वजह से आप अपनी आंखों में ही उन्हें बसा लेने के लिए हमेशा तैयार हो. बल्कि आपने तो उन्हें अपने दिल में छुपा कर रख भी लिया है.

जब भी कोई आपकी आंखों में देखता है तो उसे बस आपके महबूब की तस्वीर ही हमेशा अपनी आंखों में नजर आती है. और आपकी अब यही आरजू है कि वह आपसे यूंही चाहत के बंधन से हमेशा बंधा रहें. आपको उनका यह प्यार का बंधन और आप पर उनका इख्तियार दिलचस्प लगता है.

और इसी काबू की वजह से आप उम्र भर उनकी इसी मेहरबानी में रहना चाहते हो. आप हमेशा उनकी ही आगोश में होना पसंद करते हो. और खुद की जुबान पर हमेशा बस उनका ही नाम और उनके ही खयाल रखना चाहते हो.

दिल ने न जाने कितनी छानबीन की लेकिन बस एक आपका ही तो इख्तियार मिला है उसे..

आपने जब भी अपने दिल में झांक कर देखा तो आपको हमेशा बस एक उनकी ही तस्वीर मिली है. आपने अपने दिल से बार-बार पूछा कि क्या एक आपका दिलबर ही आपका हमसफर हो सकता है? तो आपके दिल से बस आपके महबूब का ही नाम उभरकर आया.

और इस वजह से आप अपने दिल को उनके प्यार में ही खुद को चूर चूर कर रहे हो. लेकिन आपका दिमाग इस बात की और तफ्तीश करना चाह रहा है. वह हर वक्त खुद पर उनका काबू पाते हुए देख रहा है. लेकिन अब आपके दिल में यह बात मान ली है कि आपकी सारी हसरत, आपके प्यार की शान बस आपके महबूब के होने से ही है.

और आपको अभी इस बात का पूरी तरह से यकीन हो गया है कि वही आपका सच्चा प्यार है और वही आपका हमनवा है.

आपके ही इख्तियार में हमने सीखा है दुनिया में जीना और प्यार करना..

आप हमेशा उनकी आरजू को ही अपने सर आंखों पर रखते आ रहे हो. और इसी वजह से आप उनके होठों पर और उनकी आंखों तो जमा हुई नमी को अपने होठों से चूम कर पीना चाहते हो. आपने की शबनमी पलकों को चुरा कर अपने जेहन और अपने दिल में छुपाना चाहते हो.

कुछ इस कदर उनके दिल में आपने घर कर लिया है कि अब तो वह बस आपकी ही इबादत करते रहते हैं. जिस तरह से उन्होंने आपको अपना सबकुछ मान लिया है कुछ उसी तरह से वह भी आप पर इख्तियार करना चाहती हैं. आप पूरी उम्र भर बस उनके ही एहसानमंद रहना चाहते हो.

क्योंकि उन्हीं के काबू में आपने प्यार की अनगिनत चीजें सीखी है. उन्होंने आपको कई तरह के इशारों में चाहत की बात करना सिखाया है. और यही बात आप हमेशा अपने दिल में छिपाएं बैठे हो.


ikhtiyar love shayari in hindi urdu

ताउम्र मेरी आंखों में सिर्फ
आपकी तस्वीर रवाँ होगी,
आपका इख़्तियार इतना है हम पर,

मेरी जुबानी बस आपकी ही
कहानी बयां होगी…

taa umra meri aankhon mein
sirf aapki tasvir rawaa hogi..
aapka ikhtiyar itna hai ham par,
meri jubani bas aapki hi kahani baya hogi…


latest love shayari collection in hindi urdu poetry

मेरी तफ़्तीश में मिले हो
हर जगह बस आप,
ये तो आपका प्यार है..

मेरी शानोशौकत सिर्फ आपसे,
इस दिल पर तो हमेशा
आपका ही इख्तियार है…

meri taftish mein mile ho
har jagah bas aap 
ye to aapka pyar hai..
meri shano shaukat sirf aapse,
is dil per to hamesha
aapka hi ikhtiyar hai…


ikhtiyar shayari | whatsapp status thoughts, poetry, lyrics

aapki nazuk palkon ki
shabnami boonden ko,
ham ghut-ghut pee rahe hain..
isiliye to aapke ikhtiyar mein 
aaj ham ji rahe hain…

ikhtiyar-1-love-shayari-authorization-hindi-quotes-2

दोस्तों हमारी लव शायरीओं की मदद से अगर आपको भी अपने दिलबर के इख्तियार में रहने की तमन्ना हो गई हो, तो हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताते हुए जरूर इत्तिला करें.

इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ Love Shayari पर क्लिक करें.

6 thoughts on “ikhtiyar -1: Love Shayari उनके इख्तियार में ही अपनी चाहत पाओगे”

Leave a Comment