Nafrat -1 Sad Shayari अपने दिल की नफरत को जाहिर करना चाहोगे!

nafrat shayari : आपके दिल में अगर किसी के प्रति nafrat है, तो यह बात बहुत ही बुरी होती है. क्योंकि nafrat से हमारे दिल में दूसरों के लिए हीन भावना उत्पन्न होती है. हम सामने वाले किसी भी व्यक्ति को महत्त्व देने से इनकार करते हैं.

फिर वह आपसे उम्र के लिहाज से बड़ा हो या फिर चाहे छोटा हो. और साथ ही अगर आपके मन में किसी के प्रति nafrat की भावना हमेशा से चली आ रही हो, तो यह आपके खुद के स्वास्थ्य के लिए भी बहुत हानिकारक बात होती है.

क्योंकि अगर आपको पता नहीं है तो हम आपको यह बात जरूर बताना चाहेंगे कि अक्सर नफ़रत ही आगे चलकर क्रोध की भावना को जन्म देती है. आइए अब नफरत इस शब्द का मतलब समझाते हैं. nafrat meaning किसी के प्रति मन में आई हुई घृणा या फिर विरक्ति की भावना.

nafrat meaning in english hate, hatred, abomination. और इसी के साथ आप mohabbat tumse nafrat hai इस शब्द पर भी सर्च कर सकते हैं.

सिर्फ नफ़रत ही बची है इस दिल में अब तुम्हारे लिए..

आपको पता है कि यह मोहब्बत ही ऐसी एक भावना है, जो नफरत के विरुद्ध होती है. लेकिन अगर आपका दिल किसी बात से उड़ जाए, तो आपके दिल में प्यार की भावना की जगह नफरत की या फिर घृणा की भावना तैयार हो जाती है.

कुछ इसी तरह की भावना अब आपकी मन में, आपके महबूब के लिए आ रही है. आज तक आप उन्हें दिन रात याद करते थे. और उन्हीं को याद करते-करते अपने आंखों से आंसू की बारिश लगा देती थी. लेकिन जब से आप के दिलबर ने आपका दिल तोड़कर आपको रुसवा किया है.


Uljhan Shayari -1: दिल की उलझन शायरी सुनाकर सुलझाना चाहोगे!
Click ? link to listen more


तब से आपको भी उन्हें इस बात की सजा देने का दिल कर रहा है. और इसी वजह से आप उनसे ही यह बात कह रहे हो कि अब आपके मन में उनके लिए कोई प्यार नहीं बचा है.

नफरत इतनी है आपसे की अब आपके गली से भी गुज़रना नहीं चाहते हैं हम..

आप तो अब अपने दिलबर से कुछ इस कदर ऊब गए हो कि आप उन्हें याद भी नहीं करना चाहते हो. उन्होंने आपके दिल को कुछ इस कदर धोखा दिया है कि अब आपको किसी और पर भी हमेशा शक होने लगता है. कोई अगर आपसे प्यार के बारे में सलाह भी लेना चाहे,

तो भी आप उन्हें किसी भी तरह से कोई सलाह या फिर मशवरा देने से तुरंत इंकार कर देते हो. कोई अगर आशिक आपके सामने प्यार की बात भी करे तो अब आपको उस पर भी बहुत गुस्सा आता है. क्योंकि आपको प्यार में मेरे धोखे से अब यह का यकीन हो चुका है कि प्यार जैसी चीज सब को मिलना जैसे नामुमकिन है.

nafrat-shayari-sad-quotes-in-hindi-1
nafrat-shayari-sad-quotes-in-hindi-1

और आपको तो अपने यार से इतनी नफ़रत हो चुकी है कि उनके गली मोहल्ले के रास्तो से गुज़रना भी अब आप नहीं चाहते हो.

चाहे अब जिंदगी यूं ही ख़त्म क्यों ना हो जाए, लेकिन दिल की नफरत अब कम ना होगी…

एक बार अगर किसी के लिए इंसान के मन में नफरत पैदा हो जाए तो उस नफरत की जगह शायद ही प्यार हो सकता है. अब कुछ इसी तरह की भावना आपके दिल में भी आपके साथी के लिए आ रही है. कुछ इस प्रकार से गुस्सा और विरक्ति की भावना आपके दिल में अब घर कर चुकी है कि आप जिंदगी खत्म होने तक भी अब उनके नाम का जिक्र तक नहीं करना चाहते हो.


Shak Shayari -1 Distrustful बर्ताव से खुद को Sad महसूस करोगे!
Click ? link to listen more


यह भावना कुछ इस कदर आपके मन को खाए जा रही है कि अब चाहें कुछ भी हो जाए लेकिन आप उनसे प्यार तो बिल्कुल भी नहीं करना चाहते हो. आपने तो अब अपने मन में ठान ली है कि चाहे अब किसी भी तरह की कोई भी विपत्ति आ जाए या फिर कोई आपको कितना भी समझाए. लेकिन अब अपने दिल में उनके लिए जो नफरत की भावना है उसको कभी कम नहीं करना चाहते हो.

nafrat shayari in hindi english

ना आएगी
अब याद तुम्हारी..

क्योंकि दिल में अब
मोहब्बत नहीं बस नफरत है!

na aaegi 
ab yaad tumhari..
kyunki dil mein ab 
mohabbat nahin bas nafrat hai!


best sad shayari collection lyrics

ना मिलेंगे तुमसे
जिंदगी में कभी..

क्योंकी अब उन राहों से भी
हमें नफरत है..!

na milenge tumse 
jindagi mein kabhi..
kyunki ab un rahon se bhi 
hamen nafarat hai..!

nafrat quotes urdu english | whatsapp status, thoughts, poetry

मर जायेंगे
पर जिक्र ना होगा आपका..

आपके लिए की हुई
हमारी गलतीयो से नफरत है हमें…

mar jaenge 
per zikr na hoga aapka…
aapke liye hui 
hamari galtiyo se nafrat hai hamen…

nafrat-shayari-whatsapp-status-1
nafrat-shayari-whatsapp-status-1

Nafrat Shayari -2: Sad Hate Status in Hindi!
Click above link to listen more


दोस्तों हमारी इन दर्द से भरपूर Nafrat Shayari को सुनकर अगर आपका दिल भी नफ़रत की भावनाओं में बह गया हो, तो हमें निचे दिए गए comment box में comment करते हुए जरूर बताएं.

इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Sad Shayari क्लिक करें.

Leave a Comment