raat -2: Sad Shayari सुनकर आपकी रातें आंसुओं में डूब जाएगी

raat shayari : आपका दिलबर जब से आपसे रूठ कर चला गया है, तो आपके raat की नींद जैसे वह अपने साथ लेकर गया है. वह जब आपसे अपने दिलो जान से प्यार करता था, तो आपकी  raat के ख्वाबों में भी तो वही आता था. लेकिन आजकल तो जैसे आपके रात की नींद ही उड़ चुकी है.

अब वह आपको दिन के उजालों में और रात के खयालों में भी सताता रहता है. एक उसके सिवा इस दुनिया में आपको और किसी का सहारा नहीं था. लेकिन जब से वह आपको तन्हा छोड़कर चला गया है, तो आप का वो सहारा भी जैसे टूट चुका है.

अब तो आपको बस रात में बिस्तर पर लेटे हुए एक तकिए का ही सहारा है, जो आपको सोते हुए आपके यार के ख्वाबों में भी साथ देता है. और रोते हुए आंखों के आंसुओं को भी रात में झेल लेता है. अब तो आप उन्हें बस अपने सपनों में देखते रहते हो.

आप उनकी बारिश में भीगती हुई पहली रात की मुलाकात, उनकी भीगी हुई चुनरी और उनकी छनकती हुई पायल को ही याद करते रहते हो. उन्हें इस तरह अपने सपनों में देखने के अलावा आपके पास और कोई रास्ता ही नहीं बचा है.


दोस्तों आपने raat ki rani flower को उगते हुए रात में जरूर देखा होगा. साथी हाल ही में आया हुआ एक गाने का लिरिक्स ek raat lyrics और guru randhawa raat kamaal hai को भी आपने जरूर सुना होगा. suhaag raat पर भी लोग सर्चस कर लेते हैं. एक और गाना है, जो आपको शायद बहुत पसंद होगा. ab mujhe raat din lyrics के बोल भी बड़े अच्छे हैं. और साथ ही raat ki rani से भी आप एक बार रूबरू हो सकते हैं.


आपके साथ बारिश में ना भीगने की सजा, रात में मेरा तकिया भुगत रहा है..

एक वक्त था जब आप उनके प्यार में कुछ इस कदर डूब चुके थे कि वह आपकी दिन का ख्याल थे और रात की नींद भी बन चुके थे. आपके रात के ख्वाबों में भी उनका आना-जाना हरदम लगा हुआ रहता था. आपकी चंद दिनों पहले ही मुलाकात हुई थी. और उसी मुलाकात में आप उनको अपना दिल दे बैठे थे.

लेकिन समय बदल गया. एक पल में आपको अपना दिल और अपनी जान समझने वाले आज आप से नफरत करते हैं. वह आपको उनकी यादों में भी आने से मना करते हैं. लेकिन आप तो आज भी बस उनकी ही चाहत में खोना चाहते हो. और बार-बार बस रात के सपनों में भी यही देखते रहते हो कि काश उनके साथ आप बारिश में एक बार भीग सकते.

काश आप उनके साथ कुछ पल बिता सकते तो कितना अच्छा होता. लेकिन उनका साथ छोड़कर चले जाने से अब आप फिर से अपनी ही महफिल में अकेले रह चुके हो. इसलिए अब आप का एक ही साथी है और वह है रात में आपके आंसुओं में भीगता हुआ आपका तकिया.

आप बस अपने दिल से अब यही कहते रहते हो कि उनके साथ बारिश में भीगना मुमकिन ना सही, लेकिन उनकी यादों में अब आपका तकिया ही आंसुओं की बारिश में भीगता रहता है.

आपकी यादें, रात में भी बेचैन कर देती है..


जब से आप का दिलबर आपके दिल पर नफरत के बाण चलाकर आपकी जिंदगी से रुखसत हो गया है, तब से जैसे आपको आपका अकेलापन खाए जा रहा है. आप को अब ना खाने पीने में और ना सोने में कोई दिलचस्पी रही है. और ना ही आपके दिल को कहीं चैन मिल रहा है.

दिन भर आपके दिल को कुछ भी करार नहीं है. लेकिन अब तो रात की नींद भी आपके जैसे रुसवा हो गई है. अब तो बस उनको ही याद करने के अलावा आपको और कोई काम नहीं सूझ रहा है.

और आप उनकी यादों में खोए हुए बस अपने दिल से ही दुआ कर रहे हो कि न जाने अब उनके आपको ऐसे बीच रास्ते में ही छोड़ कर जाने के बाद यह सुनी सुनी हुई रातें किस तरह से कटेगी. और न जाने किस तरह से अब आप जी सकोगे. क्योंकि आपको तो उनके साथ जीने की एक तरह से आदत ही हो चुकी थी.


दिन तो जैसे तैसे कट जाएगा, लेकिन रात कैसे ढल जाए..


उनकी याद में ही अब आपका हर दिन कट रहे हैं. आपको तो अब ऐसा लग रहा है कि जैसे आपकी रातें भी लंबी हो चुकी हैं. आपको अपने दिलबर पर पूरा यकीन था कि वह अगर साथ में होता, तो आपकी जिंदगी यूं ही हंसते हंसते कट जाती. लेकिन आपके उनके साथ ना होने से आपके जीवन पर बहुत गहरा असर पड़ने वाला है.

आपको इस बात की खबर हो चुकी है कि अब आपके दिन के हर एक पल तो जैसे तैसे कट जाएंगे. दिन भर आप अपने दिल को कहीं पर भी यूं ही बहला लोगे. लेकिन रात का क्या? रात को तो जब भी आप बिस्तर पर सोने के लिए जाते हो, तो आपको उनकी याद ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता.

और उसी में यह चांद भी आपके दिल को और छोटा करता है. क्योंकि जबकि रात को चांद निकलता है, तो वह अकेला नहीं होता. वो अपने साथ अपनी संगिनी, अपनी चांदनी को लेकर ही तो निकलता है. और आपको ऐसा लगता है, जैसे वो उजाला देने नहीं बल्कि आपके दिल को और जलाने के लिए निकला है. उसे देख कर तो आपका दिल और भी रोता है.


इन दर्द से भरी शायरियों को Miss Shraddha Jain इनकी आवाज़ में सुनकर आपकी रातें आपके साथी के ख्यालों में डूब जाएगी! ▶ PLAY NOW ▶


latest hindi shayari collection Raat shayari

तेरे साथ बारिश में
भीगकर कितना मजा आता..

लेकिन अब तो मैं रात भर बस
आंसूओं में भीगता रहता..

tere sath barish mein 
bheeg kar kitna maja aata..
lekin ab to main raat bhar bas 
aansuon mein bheegta rahata..

raat-2-sad-shayari-night-poetry-hindi-urdu-1


2 line shayari in hindi raat shayari | night poetry

सोने नहीं देती है
इत्मीनान से आपकी याद,

ख़ुदा जाने अब कैसे
कटेगी मेरी ये रात..?


sone nahin deti hai
itminaan se aapki yad,
khuda jaane ab kaise
kategi meri ye raat..?

best sad shayari thoughts, poetry, status on raat shayari


दिन में यूं लम्हों का गुजर जाना 
मैं बर्दाश्त कर भी लेता..

पर ये चांद का, रात को चांदनी 
संग आना देख, दिल बहुत रोता…

din me yun lamhon ka gujar jana
mai bardasht kar bhi leta..
par ye chand ka, raat ko chandni
sang aana dekh, dil bahut rota..

raat-2-sad-shayari-night-poetry-hindi-urdu-2

अगर हमारी है दर्द से भरपूर शायरियां सुनकर अगर आपकी भी रातें दिलबर की याद में खो गई हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हैं जरूर बताना दोस्तों.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Sad Shayari क्लिक करें.

7 thoughts on “raat -2: Sad Shayari सुनकर आपकी रातें आंसुओं में डूब जाएगी”

    • श्रद्धा जी,
      आपकी आवाज़ में इन दर्द भरी शायरियों को सुनकर काफ़ी राहत महसूस हुई..
      बहोत खूब

      Reply
  1. आजकी शायरियों में बहोत दर्द है सुनते सुनते बीवी की याद आ गयी….इन दर्द भरी शायरियों को अपनी आवाज में सम्बद्ध करने के लिए बहोत शुक्रिया श्रद्धा जी

    Reply

Leave a Comment