khafa -1: Sad Shayari अपने खफा हुए साथी को मनाना चाहोगे!

khafa shayari : अगर आप किसी पर khafa होते हो, तो आप उनसे किसी भी तरह से कोई बात नहीं करना चाहते हो. फिर चाहे सामने वाला आपके दिल को किसी भी तरह से कितनी भी बार मनाने की कोई कोशिश क्यों ना करें.

ये लाजमी था की
तू मुझसे खफा हो जाए

पर मेरी नासमझी पर तू
यूं अश्कों को ना बहाए

ye lajmi tha ki
tu mujhse khafa ho jaye
par meri nasamjhi par tu
yun ashko ko na bahaye


इन सैड शायरियों को Ayuushii Shukkla इनकी आवाज़ में सुनकर अपने यार के खफा होने की वजह जानना चाहोगे!

लेकिन आपका दिल कुछ इस कदर उनकी बात पर नाराज होता है कि आप उनकी कोई भी बात मानने के लिए तैयार नहीं होते हो. और अगर यही बात आपके दिलबर के साथ हो, फिर वह तो दिल तोड़ने वाली बात हो जाती है. जब आपका यार आप पर khafa होता है तो आप उनके दिल को मनाने की कई तरकीबें सोचते हैं.

उन्हें हर तरह से मनाने की कोशिश करते हैं. उन्हें जो बात पसंद हो वह हर बात करना चाहते हो, ताकि उनके khafa होने की वजह आप जान सको. क्योंकि आपका यह ख्याल होता है कि अगर आप उनके खफा होने की वजह जान सके तो आप उस बात पर कोई समाधान भी निकाल सकते हो.

लेकिन आपका यार किसी भी तरह से आप से बात करने से बस इंकार ही कर देता है. और आप उनसे हमेशा tumhari nazar kyon khafa ho gayi बस यही पूछते रहते हो. यहां हम khafa meaning अप्रसन्न; रुष्ट; नाराज़ या फिर क्रुद्ध होना भी कह सकते हैं.

उनके खफा होने पर उन्हें मनाते हुए आपके प्यार का समंदर जैसे खाली हो जाता है..

आपको तो अपनी माशूका की हर बात पर प्यार का एहसास होते रहता है. लेकिन यह बात हरदम आपके दिलबर वह भी ऐसी ही लगती है यह जरूरी नहीं होता है. और वह यूं ही आपके किसी भी बात पर बस खफा होती रहती है. फिर आप बस उनके ऐसे बर्ताव पर कुछ समाधान ढूंढने की कोशिश करते रहते हो.

लेकिन फिर भी आप उनके दिल को पसंद हो ऐसा कुछ कर भी नहीं सकते हो. क्योंकि वह आपके तरफ जरा भी ध्यान देने के लिए तैयार नहीं होता है. वह हमेशा बस आप को नजरअंदाज करने नहीं लगा रहता है.

और इस वजह से आपको यह लगने लगता है कि हर बार वह आपसे बस खफा ही होती रहती है और आप उन्हें मनाते मनाते अपने प्यार के समुंदर को बहाते चले जाते हो. और आपके मनाने का भी उन पर शायद कोई असर नहीं होता है.

जो तुमने बात करना छोड़ दिया है हमसे, ख़फ़ा है शायद ये चांद तारे भी हमसे..

वह जब भी आप पर गुस्सा हो जाती है तो आपका दिल कहीं भी नहीं लगता है. आपको जैसे खाना पीना भी अच्छा नहीं लगता है. और आपकी तो एक तरह से नींद ही उड़ जाती है. उन्हें देखे बगैर और उनसे बात किए बगैर आपका दिल जैसे बेचैनी का एहसास करता रहता है.

और इसी तन्हाई के दौर में आपके दिन तो जैसे तैसे गुजर जाते हैं. लेकिन रात आपके दिल को जरा भी सुकून महसूस नहीं होने देती है. जब आप बाहर निकल कर चांद और तारों को देखते हैं तो वह आपको कहीं नजर नहीं आते हैं. मानो आपको लगता है जैसे वो सारे भी आप पर खफा हो गए हैं.

और आप मन ही मन सोचने लगते हो कि यह मौसम का असर है या फिर आपका दिलबर आपसे रुष्ट हो चुका है इस वजह से हुआ है.

अगर तुम मुझसे खफा हो गए, तो मेरी किस्मत भी मुझसे रूठ जाएगी…

आपका यार, आपका प्यारा महबूब जब आपके साथ नहीं होता है तो आपको कुछ भी अच्छा नहीं लगता है. इस दुनिया की कोई भी खुशी आपको कोई आकर लाकर दे, तो भी आप उसे लेने से मना कर देते हो. क्योंकि यह असर ही आपके सच्ची मोहब्बत का होता है.

जो मोहब्बत, जो चाहत आप अपने दिलबर से करते हो शायद उस तरह की चाहत दुनिया में और कोई किसी से ना करता हो. और इसी वजह से आपको यह डर लगा रहता है कि जब आपका दिलबर आपसे नाराज हो जाए गा तो आप पर जैसे कहर ही बरस जाएगा.

और खुशियां जैसे आपके दामन में आने से ही इनकार कर देती है. इसी तरह से जैसे आपका नसीब ही आपसे रूठ जाता है, आप से खफा हो जाता है.

khafa shayari in hindi urdu

ताल्लुकात उनके खफा से
आदतन होते रहता है..

मनाते मनाते इश्क-ए-सागर
ख़ाली होने जैसे लगता है..

talukaat unke khafa se 
aadatan hote rahata hai..
manate manate ishq e sagar 
khali hone jaisa lagta hai…

two line shayari | best sad shayari collection 2020

तारें नज़र ना आये हमें,
चांद भी तो छिप गया था रात भर..

ये असर मौसम का था या
खफ़ा थे आप, हम पर..

taare najar na aaye hamen,
chand bhi to chup gaya tha raat bhar..
ye asar mausam ka tha ya 
khafa the aap, ham par…

khafa sad quotes shayari lyrics poetry thoughts in urdu hindi

तू जो मेरे साथ नहीं तो 
दिल की खुशियां टूट गयी है..

खफ़ा हो शायद नसीब से मेरे,
इसीलिए तो मंज़िल रूठ गयी है…

tu jo mere sath nahin to 
dil ki khushiyan tut gai hai..
khafa ho shayad naseeb se mere,
isiliye to manzil ruth gai hai…

khafa-1-sad-shayari-sukun-upset-hindi-quotes-2
khafa-1-sad-shayari-sukun-upset-hindi-quotes-2

हमारी इन दर्द से भरपूर शायरियों को सुनकर अगर आपको भी अपने खफा हुए महबूब का चेहरा नजर आया हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं.

शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी. 

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस Sad Shayari कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

11 thoughts on “khafa -1: Sad Shayari अपने खफा हुए साथी को मनाना चाहोगे!”

  1. वाह आयुषी जी
    आपकी आवाज़ में इन शायरियों का दर्द ही झलकता नज़र आया👍👍

    Reply

Leave a Comment