Love

Ijazat Shayari से मांगी हुई इजाजत जरूर कुबूल होगी!

Ijazat Shayari: आपने अक्सर हर किसी को किसी चीज के लिए इजाजत मांगते हुए देखा होगा दोस्तों! या फिर जब आपको भी किसी से कोई चीज चाहिए होती है, या किसी से कोई जरूरी बात करनी होती है, तो आपको बड़े हो या छोटे सबसे इजाजत मांग कर ही वह बात करनी चाहिए. इससे हमारे बर्ताव, हमारे स्वभाव, हमारे संस्कारों का पता चलता है.

और यह बात आपको आपके घरवालों ने, बड़े बुजुर्गों ने कभी ना कभी तो सुनाई ही होगी. और कहीं भी क्यों ना! वे ठीक ही तो कहते हैं. सही है ना दोस्तों? अगर आपको इजाजत का मतलब पता ना हो तो आपको बता दूं कि ijazat मांगना अर्थात किसी बात की अनुमति मांगना.



इजाजत पर यह शायरियां Santosh Salve इनकी आवाज़ में सुनकर आपको काफी अच्छा महसूस होगा




आपने हमेशा देखा होगा दोस्तों कि जब भी हम किसी से भी कोई बात करने के लिए या किसी चीज को मांगने के लिए अगर इजाजत मांगते हैं, तो हम वह बात को करने के लिए उस इंसान को सम्मान देते हैं. उनका आदर बढ़ाते हैं. और इस बात की सामने वाले इंसान को बहुत खुशी महसूस होती है, गर्व सा महसूस होता है.


💕 Listen Uninterrupted Shayari 💕
🙏After Small Advertisement🙏



जब एकसाथ साड़ी जज्बातेँ उमड़ कर आती है..

तब वो भी हमारे प्रति सकारात्मक विचार करने लगता है. यही नहीं साथियों, इजाजत मांगने पर आपके प्रति उसका विश्वास भी और अधिक बढ़ जाता है. उसे लगता है कि आपको किसी बात की या फिर किसी चीज की मदद की जाए तो आप उनका विश्वास नहीं तोड़ेंगे. उस चीज या की उस बात की कद्र करते हुए उनका भी ख्याल करेंगे.

हमें भी वे मदद करने के तौर पर जो भी चीज हमने मांगी है, उस चीज को देने में आप पर भरोसा करते है. बडी खुशी महसूस करते है. इसे ही तो इंसानियत कहते हैं! हमें भी हमारे चहेते इंसान को हमेशा ijazat मांग कर ही कोई भी चीज या बात करनी चाहिए. तभी हमारे प्रति उनकी प्रतिमा अच्छी रहने में मदद मिलती है.



अगर किसी से भी इजाजत मांगने के लिए आपके मन में कोई दुविधा या फिर कोई हिचकिचाहट अगर पैदा ना होती हो, तो यह आपके अच्छे संस्कार और अच्छे स्वभाव की निशानी जताता है. इन्हीं भावनाओं को आपको अपने मन में हमेशा संजोए रखना होगा. तभी जाकर आप अच्छे विचारों वाले और नेक इरादे वाले इंसान बन सकते हैं.

मेरे खुशियों का राज़ मेरी दिलरुबा है..

जब भी आप अपने साथी के दिल में खुद के लिए अच्छी प्रतिमा या फिर अच्छा विचार बनाना चाहते हो, तो हमेशा उनसे इजाजत मांग कर ही कोई भी बात करें. इससे उन्हें भी आपसे कोई बात करने में या कुछ कहने में कोई संकोच नहीं होगा. आप पर उनका विश्वास दोगुना बढ़ जाएगा और आपकी जो भी भावनाएं होगी उन्हें समझने में बहुत आसानी होगी.

इन बातों से आपके बीच जो भी रिश्ता है, उसे मजबूती मिलने में और अधिक मदद मिलेगी. आखिर हम सभी यही तो चाहते हैं, है ना! जब भी आपका दिलबर, आपका साथी, आपको किसी बात के लिए हां कर दे, किसी बात के लिए इजाजत दे दे. फिर चाहे वह कोई मन की खास बात हो या फिर कहीं घूमने जाने की बात हो.

तो आपके सामने तो मानो जैसे अंबार लग जाता हो. आपकी खुशी मन में फूली नहीं समाती. आपको अपने दिलबर के लिए भी मन में और प्यार उमड़ आता है.



कोई इस प्रकार से भी इजाजत मांगता है क्या?

आपने महसूस किया होगा कि जब भी आपको कोई किसी बात की ijazat दें, तो आप खुद को बहोत खुशनसीब मानने लगते हो. आपकी खुशी आपके चेहरे पर छलकती है. और इसी वजह से लोग भी आपसे आपकी खुशी का राज पूछना चाहते हैं. तब आपके मन में भी तुरंत ही ख्याल आ जाता है.

आप तो जैसे दुविधा में पड़ जाते हो की जिसकी वजह से आप खुश हो, जिसकी वजह से आपको खुद पर विश्वास आता है, दुनिया को उसका नाम बताएं या ना बताएं! लेकिन आपका साथी, आपका महबूब आप पर इस तरह अपनी जान निछावर करता है. आप को दिलों जान से इतना प्यार करता है कि उसे इस बात की कोई फिक्र नहीं है कि आप उसे छूने की भी इजाजत मांगो या ना मांगो.

Ijazat Shayari
Ijazat Shayari

क्योंकि वह तो यही मानता है कि आप दो जिस्म एक जान हैं. इसलिए आपको भी यही लग सकता है कि जब भी उसे आप छूने की इजाजत भी मांगो. तो वह ऐसी होती है, जैसे आप खुद को ही छू रहे हो. दोनों के भीतर कोई दीवार ना हो. भले ही आप शरीर से एक दूसरे से दूर हो, लेकिन दिल से तो आप एक ही है.

आज हम आपको ऐसी तीन नायाब शायरियों से रूबरू कराएंगे, जिनके चलते आपको भी अपने चहेते से इजाजत मांगना और भी आसान हो जाएगा.



तो आइये, इन बेहतरीन शायरियों की मदद से अपने चहेते इंसान की इजाजत मांगे और उसके दिल को छू जाए ऐसी बात करते हुए ख़ुशनुमा माहौल बनायें.

Ijazat love shayari

सारे जज्बातो का,
जैसे अम्बार लग गया..

जैसे ही उन्होंने कहा,
इजाजत है..!

sare jazbaaton ka,
jaise ambar lag gaya,
jaise hi unhone kaha
ijazat hai…!

Ijazat Shayari in Hindi | romantic love shayari collection in hindi

राज़ जानना चाहती है दुनिया,
मेरी खुशियों का..

है अगर इजाज़त,
जान, तेरा नाम बोल दूं?

raaz jananaa chahti
hai duniya, meri khushiyon ka,
hai agar ijazat,
jaan, tera naam bol dun?

इजाजत पर हिंदी शायरी | beautiful love shayari on ijajat in english

कुछ इस तरह से लगती है,
तुमको छूने की इजाजत हमे,

जैसे खुद को छूने के इजाजत हो…

kuchh is tarah
se lagti hai, tum ko chhune ki
ijazat hame,
jaise khud ko chhune ki ijaajat ho…



Ijazat Shayari
Ijazat Shayari

YOU MAY LIKE THESE POSTS:

इन हसीन Ijazat Shayari को पढ़कर और सुनकर अगर आपको भी किसी से इजाजत मांगने का दिल करें, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेन्ट करके हमें जरूर बताएं! शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे ssoftgroup केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.