behan -3: family shayari दीदी के उपकारों की याद दिला देगी!

behan shayari : बहन! अपनी बहन को पुकारते ही जैसे आपके दिल को सुकून मिलता है. आपका अकेलापन जैसे एक झटके में दूर हो जाता है. अपनी behan का नाम लेते ही एक नई ऊर्जा, एक ताकत आप अपने अंदर महसूस करती हो.

जब भी आप अकेली होती है, तो आपको बस एक व्यक्ति की याद आती है. और वह होती है आपकी सहेली, आपकी behan. और आपको उसकी याद क्यों ना आएं? बचपन से लेकर आज तक आपके बहन ने ही तो आपका साथ दिया है. आप को पाल-पोस कर बड़ा किया है. आपको क्या चाहिए, क्या नहीं यह सब उसने ही तो देखा है. आपके behan के आप पर अनगिनत उपकार है. वही तो आपके सब दुख दर्द समझती आयी है और झेलती भी आयी है.

मेरी बहन से मिलती मुझे ताकत…

जब भी कभी आप किसी समस्या में होती थी, तो आपकी बहन ने ही तो आपका पूरे दिल से साथ निभाया था. पूरी ताकत से उस समस्या को दूर करने में आपकी मदद की थी. उसने ही तो आपको हौसला दिया था. किसी भी समस्या से या उलझन से कैसे दो हाथ करने हैं. कैसे बाहर निकलना है, ये आपको दीदी ने ही तो सिखाया था.

जब भी आप आपने दिल को संभाल नहीं पाती थी. तो आपने अपनी behan को ही तो आवाज लगाई थी. और वह भी बिना किसी हिचकिचाहट, मन में बिना कोई सवाल लिए आपको मदद करने के लिए हमेशा हाजिर थी. आज भी वो इसी बात को दोहराती है. उसकी हमेशा यही कोशिश रहती है कि चाहे किसी भी तरह से वो आपकी हमेशा मदद करें.

जब भी आपने खुद को अंदर से टूटा हुआ पाया. कोई बात आपके दिल को गहरी ठेस पहुंचा गई. किसी बात से आपने खुद पर और दूसरों पर विश्वास खो दिया. तब वह आपकी बहन ही तो थी, जिसने आप को संभाला था. आपको नया हौसला दिया था. आप में नया जुनून भर दिया था, ताकि किसी भी समस्या से आप जुंझ सको, लड़ सको.

मेरी बहना जितना गुस्सा करती है, उतना ही प्यार भी करती है

आपको हमेशा पता होता है कि अगर आप से कोई गलती हुई. या फिर आपने कोई गलत निर्णय ले लिया, तो सबसे ज्यादा आपकी बहन दुखी होती है. और वह पूरे हक़ से आपको चाहे जितना डांट सकती है. आप पर बहुत ज्यादा गुस्सा हो सकती है. और अगर फिर भी आपने उस बात को लेकर सही निर्णय नहीं लिया, तो वो आपसे बहुत नाराज होती है.

आपकी behan से ज्यादा शायद ही इस दुनिया में कोई और होगा जो इतना गुस्सा करता होगा. या फिर आपकी गलती से नाराज होता होगा. लेकिन आपको इस बात का भी पक्का यकीन है कि उसकी इस नाराजगी में, इस गुस्से में भी आपके प्रति प्यार ही छिपा होता है. उसके पीछे उसकी अच्छी भावनाएं ही होती है. 

आप इस बात को भलीभांति जानती है कि आपकी बहन चाहे जितना भी गुस्सा कर ले. लेकिन इस दुनिया में उसके जैसा प्यार भी आपको कोई और नहीं दे सकता, और यही उसके बड़े दिल की जीत होती है. वह आपको हर बार यही समझाती है कि आपको किस तरह परिस्थिति का सामना करना होगा. आप ऐसी गलती दोबारा ना करें, इसलिए वह आपको पूरे दिल से हमेशा ही किसी भी बात के लिए नसीहत देती है, समझाती है.

मुझे समझने वाली मेरी बहन ही तो है

बचपन में मैं जब भी कोई गलती कर देती थी. या किसी को कुछ उल्टा सीधा कह देती थी, तो मेरी मां और मेरे पापा मुझसे बहुत गुस्सा होते थे और मुझ पर भड़क जाते थे. वे मुझको मारने के लिए दौड़ते थे, तो मैं तुरंत अपनी दीदी के पीछे छिप जाती थी. और इस तरह में मम्मी पापा की डांट से और मार पड़ने से बच जाती थी. मेरी behan ने कई बार मुझे मेरे पापा की डांट से बचाया था. लेकिन उसके बाद मुझे उस गलती पर समझाया भी था. इन बातों को मैं कैसे भूल सकती हूं?

जब भी मेरे दिल की हालत किसी को बयां करने जैसी नहीं थी. किसी से मैं कुछ कह नहीं पाती थी, तब मुझे बस एक ही तो सहारा था, और वो थी मेरी बहन. वह तो मेरी हर एक बात को बिन बताए ही समझ जाती थी. आज भी मुझे उसके मेरे साथ होने पर बहुत गर्व महसूस होता है. और मैं भी बस एक ही दुआ करती हूं कि अगर किसी को बहन मिले, तो मेरी दीदी जैसी ही मिलें!


इस प्यार भरी शायरियों को 🎧 सुनकर अपनी बहन के लिए प्यार और अभिमान महसूस कीजिए!

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


bahan ke liye urdu shayari

जब कभी उलझनें आती है
मेरी बहन यूहीं सुलझा देती है..

जब टूटने लगती हूं अंदर से मैं
तब दीदी मुझमें जान भर देती है..

jab kabhi uljhane
aati hai
meri behan yuhi
suljha deti hai..
jab tutne lagti hun
andar se mai
tab didi mujh mein
jaan bhar deti hai…

behan-3-family-shayari-didi-par-shayari-1

pyari behan par hindi shayari

होती है नाराज़ मुझसे और
प्यार से गुस्सा भी करती है..

लेकिन अच्छी तरह जानती हूं
मेरी बहन मेरी जान… तू..
मुझसे सबसे ज्यादा प्यार करती है

hoti hai naraj mujhse aur
pyar se gussa bhi karti hai..
lekin acchi tarah janti hu
meri behan meri jaan.. tu..
mujhse sabse jyada
pyar karti hai…


didi ke liye khubsurat shayari | didi ke liye shayari whatsapp status

मम्मा की डांट और 
पापा के मार से बचाती है..

बयां करना पड़ता सबको
मेरा हाल-ए-दिल मगर..मेरी बहन
बोलने से पहले समझ लेती है..

mumma ki daant aur
papa ki maar se
bachaati hai..
bayan karna padta sabko
mera hal-e-dil magar..
meri behan
bolne se pahle
samajh leti hai…

behan-3-family-shayari-didi-par-shayari-02

अगर इन शायरियों की मदद से, अपनी बहन के प्रति प्यार और अभिमान से आपका दिल भर आया हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर सूचित कीजिएगा दोस्तों!

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें 👉🏼शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर आपको अपने परिवार वालों को खुश करना हो, तो आप यहाँ 👉🏼Family Shayari 👨‍❤️‍👨 पर क्लिक कर सकते है.

5 thoughts on “behan -3: family shayari दीदी के उपकारों की याद दिला देगी!”

  1. श्रध्दा आपकी आवाज और बहन की शायरी आपने बड़े ही नायाब तरीके से पेश की है इसलिए आपका अनेक अनेक धन्यवाद
    ऐसे ही आप प्रयास करते रहे।
    Ssoft Group INDIA

    Reply
    • शुक्रिया योगेश सर, आपका सपोर्ट और हौसला अफ़ज़ाई हम सबको बहोत अच्छी लगती है, अपने शायरी सुकून की पूरी टीम की और से आपका एकबार फिरसे बहोत बहोत शुक्रिया !

      Reply

Leave a Comment