Bhai -1: Family Shayari के मदद से बड़े भाई को भेजिए प्यार!

bhai par shayaribhai! ऐसा कहते ही आपके सारे दर्द, सारी चिंताएं मिट सी जाती है. क्योंकि आपको पता है कि आपका bhai, आपके पीछे पहाड़ बनकर और समय आने पर आपके आगे ढाल बन कर हमेशा खड़ा होता है. चाहे वो बात किसी नए कॉलेज में एडमिशन लेने की हो या कोई नई बाइक खरीदनी हो.

आप हमेशा अपने भाई के साथ जा जाना पसंद करते हो. और यही बात आपके bhai के लिए भी बहुत मायने रखती है. आप अपने भाई को जितना प्यार दे सके उतना कम होता है. क्योंकि आपको बड़ा करने में आपके bhai ने उठाई हुई परेशानियों का एहसास होना बहुत जरूरी होता है. ये एहसास जिस भाई को होता है, वो अपने भाई का सच्चा साथी होता है.

शायरी सुनने के लिए
✤ Player लोड होने दें ✤

इन Bhai फैमिली शायरियों को Poonam Vaidya इनकी आवाज़ में सुनकर आपको अपने भाई की याद जरूर आएगी!

बचपन में आपका लालन पोषण करना, आपको क्या लगता है, क्या नहीं लगता है, इसके बारे में देखना. आपकी हर जरूरत को पूरा करना, आपके साथ खेलना-कूदना, और साथ ही छोटे से चॉकलेट के लिए आपसे लड़ना, ये सारी बातें आप एक भाई के साथ ही तो कर सकते हैं.

और कोई आपको इतना प्यार नहीं दे सकता. आपके सुख-दुख को बांटने के लिए और आपके आंसुओं को बेझिझक होकर बहने के लिए शायद ही दूसरा कोई आपको कांधा दे सकता था. आज भी आपको अगर किसी बात की कोई जरूरत हो. तो सबसे पहले आप अपने भाई को ही को याद करते हो.


Bhai-2: Family Shayari पढ़कर भाई के लिए गर्व महसूस कीजिये!
Click above link to listen more


शायद आप अपने पिता से किसी बात को कहने में हिचकिचाहट महसूस करेंगे. पूरी तरह से बात करने के लिए घबराहट ही महसूस करेंगे. लेकिन अपने bhai से वही बात कहने में आपको कोई घबराहट नहीं लगती, कोई डर नहीं लगता. क्योंकि वह आपका सहपाठी होता है.

आपके यार जैसा, आपके दोस्त जैसा ही आपका हमदर्द होता है. और ऐसे भाई से बात करने में और उसकी मदद करने में या मदद लेने में आपको डर कैसा. उल्टा आपको तो अपने इस भाई पर गर्व महसूस होता है कि आपको समझने वाला आपका भाई मिला है.

Bhai तुम्हारा यही साथ मैं हरदम चाहता हूं..

आपने जब भी अपनी जिंदगी में परेशानियों का सामना किया या फिर कोई समस्या आपके सामने आई. तो वह आपका भाई ही तो था, जो आपको हर वक्त किसी भी हालत में मदद करने के लिए आपके साथ खड़ा हुआ था. 

ये बात आप कभी नहीं भूल सकते कि आपके मां के बाद आप को बड़ा करने में bhai का ही सबसे ज्यादा सहभाग था. उसने आपको किसी भी बात की कोई कमी नहीं खलने दी. आपके लिए ऐसे दोस्त की तरह था, जिससे आप हमेशा अपने दर्द बयां कर सकते थे. उसके कंधे पर सिर रखकर अपने आंसुओं को बहाने के लिए रास्ता देते थे. आज भी वह आपके हरदम साथ रहता है.

उसके होते हुए आपको किसी बात की कोई चिंता नहीं होती. आप बेफिक्र होकर किसी भी समस्या से जूझ सकते हो. ऐसे bhai के लिए आप जो कुछ भी मदद कर सकें उतनी कम होगी. आज तक उसने आपको जैसी मदद की है.

जिस तरह वह आपके आप किसी भी समस्या से जूझने के लिए खड़ा हुआ है, उसी तरह आप भविष्य में भी उसका साथ चाहते है. आप अपने भाई से यही गुजारिश करना चाहते हैं, कि जिस तरह से वह आज आपके साथ है. बस ऐसे ही हमेशा आपके सुख और दुख बांटता रहे.

मेरे भाई (bhai), तुम साथ हो तो सारी मुश्किलें हो गई हैं आसान..

किसी ने सच ही कहा है कि अगर आपके साथ  आपके बड़े भाई का साथ हो, तो आपको कोई भी मुश्किल आसान लग सकती है. यदि आप छोटी बहन के भाई है, तो आपके लिए जिम्मेदारियां और भी बढ़ जाती है. और पूरे समाज का भी आपको देखने का नजरिया बदल जाता है.

लोगों के मन में आपके प्रति आदर भाव आता है. साथ ही आपकी बहन भी आपके साथ बहुत ज्यादा आरामदायक महसूस करती है. आपको भी उसके लिए गर्व महसूस होता है. ऐसे बड़े भाई से सारा जमाना डरकर ही रहता है.


Bhai Shayari -3 Popular Brother Sister Quotes Hindi!
Click above link to listen more


इसलिए आप भी बेझिझक होकर पूरी दुनिया से यह बात कह सकते हो, कि अगर मेरा भाई मेरे साथ है, तो मुझे किसी बात की कोई चिंता नहीं. कोई समस्या मेरे भाई के सामने टिक नहीं सकती. क्योंकि मेरा भाई हमेशा मेरे साथ खड़ा होता है.

कोई भी मुश्किल, कोई भी समस्या तब उसके लिए समस्या नहीं रहती. मेरा भाई मुझे तो उस समस्या का एहसास भी नहीं होने देता. वो खुद ही उस समस्या से निपट लेता है और ऐसे भाई पर किसको गर्व नहीं होगा!

भाई मैं तुमसे कितना प्यार करता हूं, ये आज तक जता नहीं सका…

आपका बड़ा भाई तो आपके लिए जैसे चुटकियों में किसी भी समस्या का समाधान कर सकता है.  हल निकाल सकता है. किसी भी मुश्किल हालातों का सामना कर सकता है. क्योंकि वो आपको उसके जी जान से ज्यादा प्यार करता है.

आप भी तो उस पर अपनी जान कुर्बान करने के लिए तैयार होते हो.  लेकिन हमेशा ही आप उससे प्यार करते हो, ये बात आप उसे बता नहीं सकते. उसके प्रति हमेशा ही आपका प्यार जता नहीं सकते. क्योंकि वो आपसे बड़ा होता है. और आप उसे यह बात बताने से जरा हिचकिचाहट महसूस करते हो.


Bhai Shayari -4: Best Family Brother Quotes in Hindi
Click above link to listen more


अपने बड़े भाई से ही हिचकिचाहट लाजमी भी होती है. क्योंकि आप उसकी हर एक बात को, उसकी आज्ञा को आप कभी नहीं टालते. उसके शब्दों का, उसकी प्रतिष्ठा का आप हमेशा सम्मान करते हो. समाज में उसकी प्रतिष्ठा यूं ही बरकरार रहे इसके लिए आदर भाव रखते हो.

लेकिन आपने अपने मन से ठान ली है कि जब भी मौका मिले, आप अपने भाई को इस बात का एहसास जरूर कराएंगे. क्योंकि आप भी मानते हो कि प्यार बांटने से बढ़ता है, और जताने से वो रिश्तो में एक नया रंग भी लाता है.

तो आइए दोस्तों, ऐसे प्यारे भाई के लिए हमने कुछ family shayari चुनी है, जो आपको बहुत पसंद आएगी.  हमें यकीन है कि आप अपने भाई को इन शायरियों की मदद से अपना प्यार जरूर बता पाएंगे.


bhai par shayari

भाई तुझसे है,
मुझे यह कहना

बस जैसे आज साथ हो,
हमेशा वैसे ही रहना…

bhai tujhse hai,
mujhe yeh kehna,
bas jaise aaj saath ho,
hamesha vaise hi rehna…


भाई पर शायरी

बड़े भाई का हो अगर साथ,

तो मुश्किलों का
नहीं होता एहसास..

bade bhai ka ho agar sath,
to mushkilon ka
nahin hota ehsas..


brother shayari in hindi english

करती हूं कितना प्यार तुझसे
कभी जताया नहीं,

भाई तू मेरी जान है
लेकिन कभी बताया नहीं…!

karta hoon kitna pyar tujhse
kabhi jataya nahin,
bhai tu meri jaan hai,
kabhi bataya nahin…!

bhai-1-family-hindi-shayari-for-big-brother-02
bhai-1-family-hindi-shayari-for-big-brother-02

आप अपने भाई के प्यार और साथ का एहसास करना चाहोगे…

जब भी आप अपने भाई को अपनी pyar shayari सुना कर उसे अपनी दिल की बात बताना चाहते हो. तो वह भी आपकी उस ehsas shayari को समझते हुए आपकी sath shayari भी पसंद करता है. क्योंकि वह जानता है कि आपकी sath shayari और pyar shayari उसके लिए यूं ही दिलखुश बनी रहेगी.

और जब भी आप अपने भाई के लिए pyar shayari पेश करोगे तो वह आपकी उस sath shayari को अपना ही मानेगा. क्योंकि यह बात आपने ehsas shayari में भी उसके लिए कही है. जैसे आप भी अपने भाई के लिए pyar shayari पेश करना चाहते हो. कुछ उसी कदर आपका भाई भी आपके लिए एक अच्छा सा तोहफा देना चाहता है.

जिस तरह से आप अपने भाई को सम्मान के साथ देखते हुए अपनी pyar shayari उसे सुनाना चाहते हो. वह भी आपके इस ehsas shayari को अपना ही मानकर उसे सुनना चाहता है. क्योंकि उसे पता होता है कि आपके इस sath shayari के पीछे आपका कितना बड़ा योगदान है.

और इसी वजह से शायद वह आपकी किसी भी ehsas shayari को अपने दिल से दूर नहीं करना चाहता है. और जैसे ही आप अपनी pyar shayari को उसके लिए तोहफे के तौर पर पेश करते हो. वह आपकी उस ehsas shayari को अपने मन में समाने की कोशिश करता है.

आपके भाई को जिस कदर आपकी pyar shayari तहे दिल से पसंद आती है. कुछ उसी प्रकार आपकी ehsas shayari और आपके sath shayari का वह बहुत ही फैन बन जाता है. और वह आपके sath shayari को सुनाने के लिए आपका ही तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता है.

क्योंकि इस तरह की ehsas shayari आपने आज तक किसी के लिए नहीं लिखी है. और वह इस बात के महत्व को आपकी pyar shayari की मदद से भी बताना चाहता है. और साथ ही वह आपके pyar shayari की मदद से यही बात कहना चाहते हैं. वह जिस कदर आपके sath shayari को सुनता है. उसे आपकी लिखावट का बहुत अच्छे से अंदाजा है.

रिश्तो की मिठास से भरी भाई पर लिखी हुई शायरियां को सुनकर अगर आपके दिल में भी अपने भाई के लिए गर्व महसूस हो रहा हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर सूचित कीजिए!

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.


अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.


अगर आपको अपने परिवार वालों को खुश करना हो, तो आप यहाँ Family Shayari पर क्लिक कर सकते है.

6 thoughts on “Bhai -1: Family Shayari के मदद से बड़े भाई को भेजिए प्यार!”

  1. व्वा, आज सचमें मुझे मेरे बड़े भाई की याद दिला दी आपने!
    बहोत खूब

  2. बेहद सुन्दर शायरियां और पूनम आपकी आवाज ने और भी खूबसूरत बना दि

Leave a Comment