behan 2: प्यारी Family Shayari बहन से आपका प्रेम साझा करेगी

behan shayari :   दोस्तों, कई बार आपने लड़ाई-झगड़े में अपनी behan का दिल दुखाया होगा. लेकिन फिर से किसी बात से मनमुटाव भी कर लिया होगा. अपनी मां के जितना ही प्यार और दुलार देने की वजह से हमारी behan का भी दर्जा उतना ही बड़ा होता है.

फिर चाहे वो behan छोटी हो या बड़ी. वो उतनी ही जिम्मेदारी से अपने भाई या behan का लालन पालन करती है. वो behan ही तो होती है, जो मां के साथ उसके कामों में हाथ बटाती है. वो बहन ही होती है, जो पिता को सुबह के नाश्ते से लेकर शाम का खाना परोसती है. बहन ही अपने छोटे भाई को उसके खिलौने के साथ खिलाती है.

बहन अपने कंधे पर आई सारी जिम्मेदारियों के साथ-साथ अपने सारे रिश्तों को भी बखूबी निभाना जानती है. और उन्हें अच्छी तरह से न्याय भी देती हैं. हमारी behan घर के सभी कामों से लेकर खुद के पढ़ाई तक सारी बातें खुद करने की हिम्मत रखती है. हौसला रखती है. यही हौसला वो हम सब को भी सिखाती है. और हमें वह सीखना ही चाहिए. क्योंकि हमारी बहन के कामों में हम भी हाथ बटा सके, तो उसे बड़ी खुशी होगी. जब भी हमारी बहन, हमारे बारे में सोच विचार करती है, तो वो हमारे खुशहाली की बारे में ही सोचती है. 

वो हमारी अच्छाई की ही दुआ करती है. चाहे आप उसके सगे भाई हो या ना हो. इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ता. उसकी तो बस यही एक तमन्ना होती है कि उसका भाई हो या बहन उसे अपने कामों में सफलता प्राप्त हो. वह तो इतनी तक दुआ कर देती है कि उसकी खुद की नजर भी अपने भाई बहनों को ना लगे. 

वो तो अपनी उम्र भी अपने भाई को या बहन को लग जाए इस प्रकार की दुआ करती है. अगर आप जान सके, तो इतनी बड़ी बात, इतनी बड़ी सोच शायद ही कोई अपने रिश्तो में करता होगा!

बचपन में हम अपनी behan से गले मिलकर उससे प्यार जताते थे..

बचपन से ही हम अपनी बहन के साथ खेलकूद करते हुए लड़ाई झगड़ा करते हुए बड़े हुए हैं. लेकिन हां आज भी उससे उतना ही प्यार करते हैं, जितना कि बचपन में करते थे. वो भी तो हमारी खुशियों में खुशी बांटती हुई एक बहन होने का फर्ज निभाती आई है.

बचपन से लेकर उसकी बस यही ख्वाहिश रही है कि उसका भाई हो या उसकी बहन हो, वो उससे बड़ा हो या उससे छोटा हो. वो हरदम उससे प्यार करती है. उसके सारे गम वह खुद ले ले. उसकी सारी खुशियां उसको दे सके और अपने भाई बहन को किसी की नजर ना लगे.

दुनिया में भाई-बहन का यह रिश्ता सबसे मजबूत और अटूट रिश्ता माना जाता है. क्योंकि उसमें जो मिठास होती है, उसमें जो प्यार और अपनापन होता है और कहीं नहीं होता. आज भी आपको उन दिनों की याद आती है. जब बचपन में आप उसके साथ बहुत लड़ाई झगड़ा करते थे.

और तब आपके पापा आप दोनों को समझाने के लिए चॉकलेट या कोई गिफ्ट ला कर देते थे. और फिर आप अपनी बहन से मनमुटाव करते हुए उसके गले लगते थे. इन प्यारी यादों को आपने अब तक अपने मन के कोने में सजा कर रखा हुआ है. इन यादों की जगह दूसरी कोई बात नहीं ले सकती. क्योंकि ये यादें अनमोल होती है!

अपनी फूलों से प्यारी behan को जितना प्यार दे सके, उतना जरूर दें..

आज भी आपको अपने बहन के साथ बचपन की यादें तो तड़पाती ही है, साथ ही आपको उसके उपकार भी याद है. उसने ही तो आप को पाल पोस कर बड़ा किया है. मां के साथ-साथ आपके लालन-पालन में उसका भी महत्वपूर्ण हाथ है.

अगर आपकी जिंदगी में बहन ना होती, तो शायद आपकी जिंदगी अधूरी सी रहती. यह बात आपको ज्ञात है और होनी भी चाहिए. क्योंकि आपकी बहन की जगह और कोई ले ही नहीं सकता. उसके जितना प्यार आपको शायद ही कोई दे सकता था.

इसलिए जब आज भी आप उससे राखी बंधवाते हो, तो उसके हाथ में सुंदर सी साड़ी या फिर कोई भी गिफ्ट जो उसे पसंद हो जरूर दीजिएगा. वैसे तो उसे इन बातों की ख्वाहिश नहीं है.  एक बात आप जरूर याद रखें कि आप उसे कोई गिफ्ट दो या ना दो, लेकिन आज तक उसके प्यार में कोई भी कमी नहीं आई है.

उसने तो अपनी मां के जितना ही प्यार आपको दिया है. वो तो आपसे खुद होकर कुछ भी नहीं मांगती. लेकिन आपको तो उसके दिल का ख्याल जरूर करना ही चाहिए. क्योंकि आपकी बहन ही तो है,जो फूलों से प्यारी है.

ऐसी प्यारी बहन के लिए एक प्यार भरा गहने का तोहफा जरूर देना चाहिए..

बहन की ऐसी प्यार भरी यादों को आप अपने शब्दों में नहीं समेट सकते. आप चाहे जितना भी कोई बात खामोशियों में छुपाए. वो बहन ही तो है आपकी जो आपकी मन की सारी बातें बिन कहे जान लेती है, बखूबी समझ सकती है.

आपके मन में उसके लिए पल रहा प्यार भी उसे बिन कहे ही दिख जाता है. और वह भी आपको उसके बारे में कुछ ना कहते हुए आप पर उसके प्यार का कोई भी बोझ नहीं बढ़ने देती.

ऐसी प्यार भरी और रिश्तो की अहमियत जानने वाली बहन के लिए कोई गहना खरीदना बड़े फक्र की बात होगी. आप जब भी उसके गांव जाते हैं, तो आपके मन में बस यही ख्याल आता है कि आपको अपना काम निपटाने में चाहे कितना भी वक्त क्यों ना लगे. लेकिन अपनी बहन से बिना मिले आप वापस नहीं जाएंगे. यह बात तो जैसे आप अपने मन से ठान ही लेते हो. 

हमें यकीन है कि आपकी प्यारी बहन के लिए आपने दिया हुआ तोहफा उसे बहुत पसंद आएगा. साथ में हमारी behan shayari in hindi से भी उसका दिल खुश कीजिए!


इन खूबसूरत शायरियों को Mr. Santosh Salve इनकी आवाज़ में सुनाकर आप अपनी बहन का दिल जरूर बहला सकते हैं. ▶️ PLAY NOW ▶️

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


shayari on sister

जब हम बहन से
गले लगा के मिलते थे,

ये उन दिनों की बात है..
जब हम दो साल के हुआ करते थे..

Jab ham behan se
gale laga ke milte the,
ye un dinon ki baat hai,
jab ham do sal ke
hua karte the…

behan-2-emotional-family-shayari-1

Behan shayari in hindi

फुलों से भी जादा
प्यारी है मेरी बहना,

माँ जैसा ही प्यार
उसने किया है इतना..

phoolon se bhi jyada
pyari hai meri behana,
maa jaisa hi pyar
usne kiya hai itna…


Didi ke liye shayri in hindi

गहने बहुत मिलेंगे बाजार में,
जरा चक्कर लगा के आऊँ…

जबतक अपनी बहन से ना मिलुं,
तबतक मैं कहीं ना जाऊँ…!

gahane bahut
milenge bazaar me,
jara chakkar laga ke aau,
jab tak apni
bahan se na milu,
tab tak mai
kahin na jaaun…!

behan-2-emotional-family-shayari-2

हमारी इन खूबसूरत और बेहतरीन शायरियों की मदद से अगर आप अपनी बहन का दिल बहलाने में सफल रहे, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताइएगा दोस्तों!


अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.


शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को Like 👍🏼 और Share जरूर करें.


फॅमिली शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ 👉🏼Family Shayari 👨‍👦‍👦 क्लिक करें.

1 thought on “behan 2: प्यारी Family Shayari बहन से आपका प्रेम साझा करेगी”

Leave a Comment