aitbaar -1: Sad Shayari से शायरियों पर ऐतबार जरूर हो जाएगा

aitbaar shayari :  दोस्तों, आज की हमारी Duat shayari में हम आपको प्यार में aitbaar करने पर कभी-कभी उसका क्या सिला होता है, यही बताना चाहते हैं. हमें यकीन है कि हमारी ये सैड शायरियां आपके जख्मी दिल को मरहम लगाने में जरूर कामयाब रहेगी.

अगर कोई प्रेमिका अपने प्रेमी पर aitbaar करती है, तो वो अपने आप से ज्यादा उस पर भरोसा करती है. उसकी हर बात को वो बिना सोचे ही सच मान लेती है. क्योंकि वह जानती है की यही तो होता है, किसी पर सच्चे दिल से aitbaar करना, विश्वास करना. एतबार अर्थात भरोसा विश्वास या फिर किसी का लिया हुआ आसरा. दोस्तों जब कोई प्रेमी अपनी प्रेमिका पर तहे दिल से एतबार करता है, तो उस एतबार का मतलब ही तो प्यार होता है ना.

क्योंकि प्यार ही एक ऐसी भावना है, जिसमें आप अपने दिल के अलावा या फिर दिल से ज्यादा किसी दूसरे पर aitbaar कर सकते हो. उस पर विश्वास कर सकते हो. और उसकी सारी तमन्नाओं को, इच्छाओं को आप अपना मानते हो. यही बात प्रेमिका भी तो अपने प्रेमी से जताती है. वो उसे यही बताना चाहती है कि वो अगर किसी पर ऐतबार करती है तो, वो बस उसका चहेता प्रेमी ही तो होता है. उसका अपना यार ही होता है. इस भीड़ भरी दुनिया में अपने प्रेमी के अलावा उसका कोई भी तो नहीं है. जिसे वो पहचान सके या अपना मान सके.

एक आशिक भी यही सोचता है कि वो जब किसी पर aitbar करता है, तो वो उस पर अपनी जान से ज्यादा भरोसा करता हैं. उस पर विश्वास करता हैं. लेकिन अगर उस ऐतबार को तोड़ते हुए उसका महबूब ही उसके विश्वास को ठोकर मारेगा, तो उसका दिल शीशे के जैसे टूट कर चूर-चूर हो जाता है. बस इसी तरह की कुछ परिस्थितियां उस प्रेमी के दिल पर आन पड़ी है. यह बात ना वो किसी को बता सकता है और ना ही किसी को सुना सकता हैं.

ऐ दिल, अब उनका एतबार छोड़ दे वो, नहीं आएंगे..

जब कोई प्रेमिका अपने प्रेमी से सच्चे प्यार का इकरार करती है, तो एक तरह से वो अपने यार पर पूरी तरह से ऐतबार कर चुकी होती है. क्योंकि तभी तो उसे उसके यार की आंखों में मोहब्बत की चमक, उसके चाहत की कशिश नजर आती है.

वो अपने यार पर पूरी तरह से कायल हो चुकी होती है. लेकिन एक समय ऐसा आता है, जब उसका यार उसके ऐतबार को समझ नहीं सकता, उसके विश्वास को वह जैसे ठुकरा देता है. और तब उस प्रेमिका के हाथ में कुछ भी नहीं रहता, सिवाय अपने दिल को समझाने के! वो तो बस रोते हुए अपने दिल को किसी भी तरह से तसल्ली देना चाहती है की वो अब उसे भूल जाएं.

अपने यार को वो याद भी ना करें. क्योंकि वह अपने दिल को यही बात समझाना चाहती है कि जिसका वह इंतजार कर रही है, अब वह लौट कर कभी आने वाला नहीं है. वो खामखां परेशान ना हो. क्योंकि उसके यार को तो अब उस पर जरा भी यकीन नहीं है. और इसलिए वह वापस लौट कर कभी आना ही नहीं चाहता.

जब जज्बात ही नहीं रहे, तो ऐतबार (aitbaar) कहां से होगा..

जब कोई आशिक अपनी माशूका की याद में खोया रहता है, तो उसे उसकी हर एक बात जैसे उसकी आंखों के सामने से दोहराती हुई नजर आती है. वह तो अपनी जान से भी ज्यादा अपनी प्रेमिका से प्यार करता था. उसका ही एतबार करता था.

लेकिन आजकल उसकी माशूका ने उस पर aitbar करना छोड़ दिया है. उससे प्यार करना छोड़ दिया है. वह जब भी अपने दोस्तों और यारों से उसके बारे में बात करता था, तो वह उसकी तवज्जो करती थी. उसकी महफिल में शामिल होती थी. लेकिन आजकल तो यह किस्सा भी जैसे खत्म हो गया है.

वो उसके किसी भी जज्बातों पर गौर नहीं करती. उसे तवज्जो नहीं देती. क्योंकि उसकी माशूका ने तो उसका दिल ही तोड़ दिया है. और अब बेचारा प्रेमी अपने आंसुओं की गिनती करते हुए अपने भूले बिसरे दिनों को याद कर रहा है. अपने यार की याद में तारों के साथ-साथ जैसे वो अपने अश्क भी गिन रहा है.

अब चाहे जो हो जाए, लेकिन वो उससे रिश्ता नहीं रखना चाहती..

प्रेमिका ने जब अपने प्रेमी का ऐतबार किया था. उसके प्यार का इजहार किया था, तो वो खुशी से मानो झूम रही थी. उसकी सारी तमन्नायेंं जैसे पूरी हो गई थी. उसने मांगी हुई अब तक की सारी दुआएं जैसे रंग लाई थी. वो अपने यार से बेइंतेहा इश्क करती थी. उस पर अपनी जान भी कुर्बान करती थी.

वो दिन भी कितने खुशनसीब थे. लेकिन अब जब उसके यार ने उसे ठुकरा दिया है, तो वह भी उससे नफरत करने लगी है. उसके दिल में अपने यार के लिए अब जरा भी मोहब्बत नहीं बची. अब तो वह अपने प्रेमी को चेतावनी दे चुकी है, कि जब वह उसे भुला ही चुका है, तो उसकी वापसी की कोई गुंजाइश ही नहीं है. वो अब उसे भूल जाए, तो ही बेहतर होगा.

अब उसके दिलबर के दिल में उसकी वापसी होना बिल्कुल मुमकिन नहीं है. वो तो अब उसे एक ही बात बताना चाहती है, की अब उसका अपने यार से कोई वास्ता नहीं है. उससे उसका कोई लेना-देना नहीं होगा. चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन वो अब उससे मिलना भी नहीं चाहती.


इन सैड शायरियों को RJ Bhavana Pohare & RJ Om Sonune इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 कहीं आप अपने दिलबर पर एतबार ना करना! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


aitbaar par shayari in hindi urdu

ऐ दिल अब और
इंतजार मत कर..

मेरा ऐतबार कर..अब..
उनकी वापसी नहीं होगी

ae dil ab aur 
intezar mat kar..
mera aitbaar kar.. ab 
unki wapsi nahin hogi…

aitbaar-1-sad-shayari-bharosa-hindi-quotes-1

sad aitbaar shayari in hindi  | whatsapp status shayari

ऐतबार का किस्सा तो तभी
ख़त्म सा हो गया था..

जब मेरी जज्बातों को सरेआम,
नजरअंदाज किया जा रहा था..

aitbaar ka kissa to
tabhi khatm sa
ho gaya tha..
jab meri jazbaaton ko
sar-e-aam najarandaaz
kiya ja raha tha…


shayari on aitbaar in english hindi 

जब ठुकराया था तूने
अब वापसी हरगिज़ नहीं..

तू पक्का एतबार कर मेरा,
अब तुझसे जराभी राब्ता नहीं..

jab thukraya tha tune 
ab wapsi hargiz nahin..
tu pakka aitbaar kar mera 
ab tujhse jara bhi raabta nahin..

aitbaar-1-sad-shayari-bharosa-hindi-quotes-2

हमारी इन टूटे हुए दिल की शायरियां सुनकर कहीं आप अपने महबूब से दोबारा ऐतबार ना कर बैठना. और अगर ऐसा है, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताना!

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Sad Shayari 😔पर क्लिक कर सकते है.

4 thoughts on “aitbaar -1: Sad Shayari से शायरियों पर ऐतबार जरूर हो जाएगा”

  1. ओ हो, आपने तो दिल के तार ही छेड़ दिए हमारे 😢😢👌👌
    बहोत खूब

    Reply

Leave a Comment