Galti Shayari -2: Pyar Ke Dard Bhare Status in Hindi

Galti Shayari : दोस्तों कभी कभी हम अपनी जिंदगी में कुछ ऐसी गलती कर देते हैं. जिसका हमें पूरी जिंदगी भर पछतावा होता रहता है. ऐसी गलतियां अगर प्यार में हो. तब तो वह गलती करने वाला इंसान और उससे प्यार करने वाला इंसान दोनों को तकलीफ होती है.

और दोनों भी हमेशा गम में ही डूबे हुए रहते हैं. हम मान सकते हैं कि गलतियां इंसान से ही होती है. लेकिन कई बार हम ऐसी गलतियों को होने से भी खुद को रोक सकते हैं. और उन गलतियों से होने वाली परेशानी से भी खुद को बचा सकते हैं.

और आज Galti Shayari की मदद से यही बताना चाहते हैं. ताकि आपको अपने जीवन में कभी भी गलती करने से दुख ना हो. और उससे भी ज्यादा आपको कभी भी किसी गलती का कोई पछतावा ना करना पड़े. इसी वजह से हमें अपने जीवन में जितना हो सके कम ही गलतियां करनी चाहिए. और साथ ही Pyar Ke Dard Bhare Status से जितना आप दूर रहो. उतना ही आपके दिल को भी सुकून मिलेगा.

Table of Content

  1. Galti Shayari
  2. Galti Shayari In Hindi
  3. Galti Shayari In English
  4. Galti Shayari 2 Lines
  5. Galti Shayari Status
  6. Conclusion

Galti Shayari

1)

गलती तो हो गई तुझे भुला कर

याद रखते तो शायद और बरबाद होते..

-Vrushali

Galti to Ho Gai Tujhe Bhula kar
Yad rakhte to Shayad aur Barbad Hote

दोस्तों हम अपने महबूब को उसी गलती के लिए माफ तो कर सकते हैं. लेकिन अगर वह उसी गलती को बार-बार दोहराए. तो वह उसकी गलती नहीं बल्कि आदत बन सकती है. और इसी तरह की गलती आशिक अब नहीं करना चाहता है.

क्योंकि उसने अपने दिल पर के साथ सच्चा प्यार कर पहले ही गलती कर दी है. लेकिन अब उसे भुला कर उसने कोई गलती नहीं की है. बल्कि अगर वह उसे जिंदगी भर याद रखना. तो शायद उसका जीवन पूरी तरह से बर्बाद हो सकता था.

2)

दिल ने तुझे आज फिर से याद किया..

बीते कल में की हुई गलती को फिर से दोहराया..

-Vrushali

Tujhe Aaj Fir se Yad Kiya
Beete kal mein ki Hui Galti ko fir se Dhora Ja

Galti Shayari की तरह कोई आशिक प्यार में कोई गलती कर दे. तो उसका यार उस गलती को नजरअंदाज जरूर करेगा. लेकिन यह गलती अगर धोखा देने वाली बात हो. तब वह आशिक भी इस गलती की सजा अपने महबूब को जरूर देना चाहता है.

लेकिन जब आशिक खुद ही उसे मोहब्बत के लिए फिर से याद करता है. तब तो जैसे वह खुद ही उस गलती को दोबारा करने जा रहा होता है. उसे अपने इस गलती की सजा की बात भी पता होती है. लेकिन फिर भी वह उस गलती को दोहराना चाहता है.

Galti Shayari In Hindi

3)

तेरी यादें भी अब राह में पत्थर सी लगती हैं..

शायद तुझे चाहना यह मेरी सब से बड़ी गलती है..

-Vrushali

Teri yaden Bhi ab Raah Mein Pathar Si Lagti Hai
Shayad Tujhe Chahana yah Meri Sabse Badi Galti Hai

अपने महबूब की चाहत में पूरी तरह से बर्बाद हुआ आशिक कुछ ऐसी ही बात कहता है. क्योंकि उसे अब अपने दिलबर की तरफ से धोखा मिल चुका है. और यह धोखा ही उसके जीवन को नए मकाम तक लाया है.

इसी वजह से शायद उसे अपने जीवन के पुराने सभी गम भरे दिन याद आ रहे हैं. और उन सभी दिनों को वह ना चाहते हुए भी याद कर रहा है. और अपने महबूब से प्यार करने की बात को लेकर गलती का रूप देना चाहता है.

4)

कभी चाहा था तुझे बेइंतहा शराफत से

उस गलती का हमें आज भी पछतावा है…

-Vrushali

Kabhi Chaha Tha Tujhe BeInteha Sharafat se use Galti ka Hamen Aaj Bhi pachtawa Hai

Galti Shayari In Hindi में अपनी महबूबा को आशिक जिस शिद्दत से चाहता है. वह भी उसे एक मुद्दत तक प्यार करती है. लेकिन जब उसे अपने दिलबर की किसी बात पर शक होता है. वह उसे धोखा देकर तुरंत चली जाती है. अपने दिलबर की इसी ना बताते हुए जाने का दुख होता है.

वह उसे यही सवाल करना चाहता है. आज तक उसने अपने यार पर जितनी बार दिल लुटाया है. इन सभी बातों के सामने उसे एक छोटी सी बात पर क्यों भरोसा हुआ? और अब इसी वजह से उसे अपनी शराफत पर भी बहुत ज्यादा पछतावा आ रहा है.

Galti Shayari In English

5)

बेकरारी चाहत में हमें इस कदर बर्बाद कर गई

गलतियों से हमारी नजदीकिया और बढ़ा कर गई..

-Vrushali

bekarari Chahat Mein Hamen Is Kadar Barbad Kar Gai
galtiyo se Hamari nazdeekiyon aur Bada Kar Gai

अपने दिलबर से छुप छुप कर मिलना आशिक को आज भी याद आता है. और अपने महबूब की चाहत में बिताए उन सभी सुनहरे पलों को वह हमेशा याद करता है. लेकिन साथ ही अब उसे इस बात का बड़ा पछतावा भी हो रहा है.

क्योंकि जिस महबूबा से उसने तहे दिल से प्यार किया था. वही उसे जिंदगी के हसीन मोड़ पर अकेला छोड़ चली गई है. और अब वह जैसे तैसे अपनी जिंदगी काटने के लिए तैयार हो चुका है.

6)

मोहब्बत में संग उनके हम से एक गलती क्या हुई..

हमें वह ऐसे भूल गए जैसे हम दुनिया छोड़ गए..

mohabbat mein sang unke humse ek galti kya hui..
hamen vah aise bhul gaye jaise ham duniya chhod gaye..

Galti Shayari In English मोहब्बत में तो हर किसी से कोई ना कोई गलती जरूर हो ही जाती है. लेकिन हमें उन सभी गलतियों को इंसान के कल की परीक्षा कहते हुए माफ करना चाहिए. तभी हम अपनी गलतियों को सुधार सकते हैं.

और किसी दूसरे की गलती को कुछ हद तक ही सही लेकिन दूर कर सकते हैं. लेकिन फिर भी वह अपने मन को पूरी तरह से सुकून नहीं दिला सकता है. क्योंकि उसे अपनी महबूब के साथ की हुई धोखेबाजी याद आती है. और वो उसे याद कर बहुत ज्यादा व्याकुल हो उठता है.

Galti Shayari 2 Lines
Galti Shayari 2 Lines

Galti Shayari 2 Lines

7)

उसकी एक बात ने दिल को 
मेरे गलती की सजा दिलाई..

छोड़ जाते हुए कहां, 
अगर थी ही नहीं मोहब्बत तो क्यों दिखाई..

uski ek baat ne dil ko
mere galti ki saja dilai..
chhod jaate hue kahan,
agar thi hi nahin mohabbat to kyon dikhaai..

अपने यार को दी हुई कसम जैसे आशिक को अब गलती से लगने लगी है. क्योंकि हर वक्त अपने दिलबर को याद तो करता है. लेकिन उसके मन में अपने महबूब के लिए प्यार नहीं आता है. उसके दिल में अब प्यार की जगह पछतावे नहीं ले ली है.

क्योंकि उसका यार उसे प्यार प्यार के बदले में बेवफाई दे चुका है. और इस बात का और महबूब को जरा भी कोई गिला नहीं है. लेकिन आशिक के दिल को जो गहरी ठेस पहुंची है. उसे वो लफ़्ज़ों में बयां नहीं कर पाता है. और तो और वो दिलबर उसे जाते हुए भी मोहब्बत करने की असली तमीज सिखा गया है.

8)

उनसे जब पूछा मैंने इश्क ना करने का सबब..

झट से बोल पड़ी वह, गलतियां बहुत की है तुमने..!

unse jab poochha maine
ishq na karne ka sabab..
zatt se bol padi vah,
galtiyan bahut ki hai tumne..!

Galti Shayari 2 Lines की तरह अगर किसी इंसान से बर्दाश्त ना करने वाली गलती हो जाए. तो उस पर हर कोई खफा हो सकता है. लेकिन अगर यह बात प्यार में होती है. तो उस पर उसका महबूब जब खफा होता है. तो जैसे उसे पूरी दुनिया ही खफा खफा सी और नाराज सी लगती है.

कुछ ऐसा ही अब आशिक को अपने प्यार में लग रहा है. क्योंकि वो जब भी अपने दिलबर से खुद से प्यार ना करने की वजह पूछता है. तब उसकी महबूबा उसे अपने चाहत में की हुई सारी गलतियों को याद दिलाती है. और यही बात आशिक के दिल को ठेस पहुंचा जाती है.

Galti Shayari Status

9)

तेरी नहीं है गलती जो तूने मुझे धोखा दिया..

गलती तो है मेरी ही, जो तुझे मैंने मौका दिया..

yah teri nahin hai galti jo tune mujhe dhoka diya..
galti tu hi meri hi jo tujhe maine mauka diya..

अपने दिलबर की गलती को आशिक अपनी गलती आता रहता है. क्योंकि उसे लगता है कि जिस बात की शुरुआत ही गलती से हो उसका अंजाम भी गलत ही होगा.

और उससे बचने के लिए ही वह खुद अपने दिलबर से रिश्ता तोड़ने के लिए भी तैयार हो जाता है. कुछ इसी वजह से वह अपने यार की गलती को खुद की गलती मानता है. और उसके लिए वह खुद को ही अब जैसे कोसता रहता है. लेकिन अब इस बात के लिए वह खुद पर भी बहुत ज्यादा नाराज है.

10)

होकर जिंदा भी जिंदगी से बहुत दूर हूं
क्यों आज मैं इतना मजबूर हूं..

गलती किए बिना ही सजा मिली है मुझे
आखिर किससे कहूं कितना बेकसूर हूं..

hokar jinda bhi jindagi se bahut dur hun
kyon aaj main itna majbur hun..
galti kiye bina hi hi saja mili hai mujhe
aakhir kisse kahun kitna bakasur hun..

Galti Shayari Status से अपनी जिंदगी से नाराज और तंग आया हुआ आशिक खुद को बहुत कोसता है. उसे अपनी जिंदगी पर बहुत ज्यादा नाराजगी होती है. और वह खुद को बहुत ही कमजोर और मजबूर समझने लगता है. क्योंकि जिस दिलरुबा से तहे दिल से प्यार करता था.

आज वही उसे अकेला छोड़कर गुमशुदा हो चुका है. लेकिन इस बात में अपने प्यार की उससे कोई गलती नहीं है. वह बेकसूर है इस बात को वह खुद तो जानता है. लेकिन किसी दूसरे को वह बता नहीं पा रहा है.

Conclusion

दोस्तों एक गलती तो हर इंसान से होती ही रहती है. लेकिन अगर प्यार में हम बार-बार वही गलती करे. तो यह बात हमारे दिल के लिए मुनासिब नहीं होती है. और हमारा दिल उस गलती को शायद सह भी नहीं पाता है. और तब हम किसी दूसरे इंसान को ही अपनी गलती की वजह करार देते हैं. जो कि Pyar Ke Dard Bhare Status के लिए गलत बात होती है.

Galti Shayari पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

हमारी इन Galti Shayari -2 की मदद से अपने दिल की पुरानी गलतियों को याद कर पाओ. तो हमें comment field में comment करते हुए जरूर बताईये.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

Leave a Comment