Aansu Shayari -1 अपने दिल से बहते आंसुओं को महसूस करोगे!

aansu shayari : अगर कोई आपके दिल को दुखा दे या फिर आपको किसी बात के लिए टोक दे, तो आपकी आंखों से aansu बहने लगते हैं. यह आम और मानवीय स्वभाव की बात होती है. लेकिन कोई जानबूझकर आपके मन को ठेस पहुंचाए, तो यह बात आपके दिल में घर कर सकती है.

ये तेरी मुस्कुराहट
अक्सर वजह बनी है
हमारे मुस्कान की..

अब तेरे आंसू नहीं देखे जाते,
दुआ है बस तेरी सलामती की…

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन सैड शायरियों को Ayuushii Shukkla इनकी आवाज़ में सुनकर प्यार में बहे आंसुओं की याद आ जाएगी!

और तब आपका दिल हमेशा उस बात को याद करते हुए aansu बहाता है. और वो aansu दिल से निकले हुए होते हैं. उन aansu की कीमत सिर्फ उसे बहाने वाला ही जान सकता है या फिर आंसू बहाने वाले इंसान को समझने वाला ही जान सकता है.

यहां पर हम आपको आंसू का इंग्लिशऔर हिंदी में मतलब बताना चाहते हैं. aansu meaning tears, teardrops, eyewater. इसी तरह से हम हिंदी में आंसू को अश्रु या नेत्र जल कह सकते हैं.

हम तो हमेशा यही दुआ करते हैं कि आपको किसी भी कारणवश कभी आंसू बहाने की जरूरत ही ना पड़े. लेकिन कभी-कभी तो ऐसा होता ही है जब आपको अपने दिलबर की राह तकनी पड़ती है. आपने अगर किसी की तहे दिल से राह देखी होगी, तो वह aankhon mein aansu leke ही देखी होगी.

क्योंकि आपको इस बात का पूरा यकीन है कि जिसके aankhon mein aansu आते है, उसी इंसान का दिल सच्चा होता है. वरना कई लोगों की आंखें ansu fati ही रह जाती है.

आंखों से मेरे आंसू कभी ना बहते, अगर तुम तहे दिल से मेरे होते…

जब आपको अपने दिलबर की सख्त जरूरत थी उसी वक्त उसने आपका साथ छोड़ दिया था. उसने आपके दिल की एक बात भी कदर नहीं की थी. आपके जज्बातों को समझते हुए उसने जाते हुए एक बार भी आपको मुड़कर नहीं देखा था.

तो आपसे इस तरह से बर्ताव कर रहा था जैसे वो आपके साथ यह सब जानबूझकर कर रहा है. शायद उसने आपका दिल जानबूझकर तोड़ा था. उसने आपके साथ सच्चा प्यार ना करते हुए प्यार का झूूूठा नाटक ही किया था. और अब इसी बात का आपको गम सता रहा है. अब आपके हाथ में आंसू बहाने के अलावा और कुछ भी नहीं बचा है.

आप तो हरदम बस यही सोचते-सोचते दुखी हो रहे हो कि आखिर आपने उनसे दिल लगाने की गलती क्यों की? क्यों आपके दिल को उनकी अदाएं इतनी अच्छी लगी. काश आप आज उनके साथ अपने दिल की जो साथ साझा कर पाते. काश वो आपके दिल को पूरी तरह से समझ कर आपसे प्यार कर पाते. शायद ऐसा होता तो आपके हालात कुछ अलग रहते.

चाहे कितने भी दिए तूने आंसू हमें, लेकिन फिर भी तेरे लिए दिल से दुआएं ही निकलेगी…

आपको दुनिया में किसी की भी आंसुओं को सिर्फ देखना बिल्कुल पसंद नहीं है. आप उस हर दुखी इंसान को कुछ ना कुछ मदद जरूर करते आए हैं. और आज तो आपके यार पर ही दर्द भरे हालात गुजरे हैं. उनकी खैरियत के लिए तो आप खुदा से जरूर दुआ मांगते हो.

लेकिन फिर भी आप लिया दिल में कुछ खयालात आती है कि वह आपको दर्द में अकेला छोड़ दे और ना ही आज वो खुद रोते. क्योंकि आपको ऐसा लगता है कि जो हालात आज उन पर बीते हैं उनके लिए वो खुद ही जिम्मेवार है. लेकिन फिर भी आपका दिल बड़ा है और सच्चा है. आज तक आपने कभी किसी के लिए कुछ बुरा नहीं सोचा है.

और इसी वजह से आप अपने दिलबर के लिए भी कभी बुरा सोचना नहीं चाहते हो. आपको यह बात पता है कि आपके चेहरे की रौनक और खुशी भी उनके मुस्कुराहट के कारण ही आई थी. और इसी वजह से आप भी आज उनके लिए तहे दिल से उनके खुशी के लिए दुआएं करना चाहते हो.

उनके आंखों से बहते आंसुओं को आप दूर से ही महसूस कर सकते हो..

आपने अपने दिलबर से तहे दिल से सच्चा प्यार किया था. और उस प्यार पर आपको पूरी तरह से यकीन ही नहीं था बल्कि गर्व था. और इसी वजह से आपको आज अपने साथी के दिल के हालातों के बारे में पूरी तरह से पता है. आप इस बात को जानते हो कि वह जब भी गुमसुम और मायूस होता है तो बस आपको ही सोचता है.

कोई उसे आज भी सच्चे प्यार के बारे में पूछता है तो उसे बस आपके प्यार की ही याद आती है. जब भी उसकी आंखों से आंसू बहते होंगे, तो वह जरूर आपके साथ बिताए हुए पलों कोई याद करने की वजह से बहते होंगे. आप आज उनके साथ नहीं है लेकिन फिर भी उनके प्यार का एहसास आपके साथ हमेशा होता है.

और आपकी यादों का सिलसिला भी तो हमेशा उनके दिमाग में यह भी चलता रहता है. और यह सिलसिला उन्हें आपसे यूं ही जोड़ा रखता है. आपकी यादों को भुलाने ही नहीं देता है.

aansu sad shayari in hindi urdu

काश हम साथ होते
इस मुश्किल घड़ी में..

ना बहते मेरे आंसू
ना अभी तुम होते दर्द में…

kash ham sath hote 
is mushkil ghadi mein..
na behte mere aansu,
na abhi tum hote dard mein…


latest hindi sad shayari collection

ye teri muskurahat 
aksar vajah bani hai hamare muskan ki..
ab tere aansu nahin dekhe jaate,
dua hai bus teri salamati ki…


aansu shayari, quotes, thoughts, poetry | whatsapp status

आयी होगी तुझे मेरी याद
जब बहा होगा,
आंसू तेरे गालों से..

हम ना है वहा,
फिर भी तेरे करीब
आने का एहसास वहा जिंदा हैं…

aayi hogi tujhe meri yaad,
jab bahaa hoga, aansu tere gaalon se..
ham na hai wahan, fir bhi tere kareeb 
aane ka ehsaas vahan jinda hai…

aansu-1-sad-shayari-tears-hindi-quotes-2
aansu-1-sad-shayari-tears-hindi-quotes-2

दोस्तों अगर हमारी इन दर्द से भरी शायरियों को सुनकर अगर आपके भी आंखों से आंसुओं की झड़ी लग गई हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए बताना ना भुलिएगा.

अश्क़/आंसू शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Ashq Shayari In Hindi -2: Heart Touching Crying Status
  2. Ashq Shayari In English -3: Aansu Bhare Vichar
  3. Aansu Shayari -3: Ashkon Par Likhe Kalam

शायरी सुकून इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून या @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस Sad Shayari कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

13 thoughts on “Aansu Shayari -1 अपने दिल से बहते आंसुओं को महसूस करोगे!”

  1. वाह आयुषी जी,
    आपकी आवाज़ में इन शायरियों का दर्द झलक रहा है..
    बहोत ख़ूब

  2. आयुषीजी, शायरी सुकून परिवार मे आपका आगाझ बहोत ही शानदार हुवा है

Leave a Comment