aadat -2: Sad Shayari दिलबर की बदली हुई आदतों की याद दिला देगी

aadat shayari : आपकी अच्छी aadat की खातिर ही तो आपके दिलबर ने आपको अपना यार चुन लिया था. अपनी जिंदगी का साथीदार चुना था. लेकिन अब उन्हीं आदतों में से कुछ बुरी aadat की वजह से उन्हें आपको छोड़ना पड़ रहा है.

इससे बुरी बात और कोई नहीं होगी और अब तो जो भी आपको प्यार में किसी अच्छी  aadat के बारे में पूछे, तो आप उन्हें बस  एक ही हिदायत देना चाहोगी. अब तो आप हर प्यार करने वाले से अपने उसूल, अपनी बुरी आदतें बदलने के लिए ही कहना चाहोगी. ताकि वह अपनी कुछ बुरी आदत की वजह से जिंदगी में अपने हिस्से का प्यार ना खोए.

जिस किसी आदत की वजह से आपको अपने दिलबर को खोना पड़ा है, आप बाकी लोगों से भी उस आदत को, उस लत को ना लगाने की हिदायत देना चाहेंगी. सलाह देना चाहेंगी. हम भी आपकी यह उन्हीं आदतों की वजह से खोए हुए प्यार पर कुछ शायरियां लेकर आए हैं. जिन्हें सुनकर शायद आपके टूटे हुए दिल को सुकून दिलाने में जरूर मदद मिलेगी.

 आपको गाने सुनने का तो शौक होगा ही  आप aadat lyrics  हो.  या फिर   aadat chords  जिन्हें सुनकर अपने दिल को बहला सकते हैं. और कह सकते हैं कि आप aadat se majboor  है.  और हमें यकीन है कि aadat song सुनते सुनते आप अपनी दिलबर की याद में ही डूब जाओगे.

कोई भी आदत जल्दी से लग तो जाती है, पर छूटती कहाँ है..

आपने कई बार देखा होगा कि है किसी बुरी आदत की वजह से, किसी लत की वजह से आपको कई बार अपने रिश्तो को खोना पड़ा. अपने संबंधों में उन बुरी आदत की वजह से दरारें आई हैं.

और आप उन सभी  रिश्तों को, संबंधों को अपना समय देने के लिए तैयार हो. उनमें जो गलतफहमी है वह दूर करने के लिए मिटाने के लिए तैयार है. लेकिन वह रिश्ते पहले ही इतने नाजुक कगार पर पहुंच चुके हैं कि अब आपको उन पर समय देना भी जैसे समय गंवाने के बराबर होगा. और इसी वजह से अब आप खुद से ही नाराज हो.

और सोचती हो कि यह आदतें कितनी अजीब होती है. अच्छी आदतों को लगने में बहुत समय लगता है और बुरी आदतों को लगने में कुछ पल ही काफी होते हैं. लेकिन इन्हीं अच्छी या बुरी आदतों को छोड़ने की बात होती है, तो यह आदत आपका साथ जल्दी नहीं छोड़ना चाहती.

अगर छोड़ देंगे आप रूठने की आदत, तभी तो  दिल को करार मिलेगा..

आपको अपने दिलबर की हर वक्त याद निकालने की एक आदत सी हो चुकी है. और इस आदत को ही आपने अब तो अपने जिंदगी का एक हिस्सा बना लिया है. अब यही आपकी आखरी सांस तक  आपके समय का और आपके नसीब का खेल चलता रहेगा.

और आप अपने नसीब से भी अब यही बात करती हो कि अब तो आपको इन सारी चीजों की और बातों की जैसे आदत हो चुकी है. और जब से यह आदत, लत आपको लग चुकी है, तब से आपको इसी में और ज्यादा दिलचस्पी आ रही है. लेकिन कभी कबार आपको भी यह लगता है.

उसे भी आपके प्यार में रुला जाने की एक आदत सी लग चुकी है. वही आदत छोड़ क्यों नहीं देता. वह आपको हमेशा के लिए हंसता खेलता हुआ क्यों नहीं दिखाई देता? अगर वह आपसे नाराज ना रहेगा, तभी तो आपके दिल को उसका आपके साथ रहना सुकून दिलाएगा. आपके दिल को करार आएगा.

बेवजह किसी को अपनी आदत बनाना हमारी आदत नहीं है..

जब आपका दिलबर आपके दिल के करीब था, तो वही आप की एक आदत बन चुका था. आपका यार ही आपकी जिंदगी बन चुका था. और इसी वजह से आप अपने जिंदगी में इतनी खुश थी. आपको दुनिया की सारी खुशियां जैसे एक ही पल में मिल गई थी. लेकिन उसने आपके दिल को जबसे ठेस पहुंचाई है.

वह जब से आप से बेवजह उठ कर चला गया है, तो आपके दिल को तब से कहीं भी सुकून नहीं है. और इसी वजह से अब कोई आपको कहेगा कि क्या प्यार करना चाहिए, तो आप उस इंसान की हां में हां मिलाने से भी कतराती हैं. उसे आप बस यही एक दुहाई देना चाहती हैं कि किसी की आपको आदत लग जाए, लत लग जाए, इतना भी उसे अपने दिल के पास मत करना. वरना वह आपकी जरूरत बन जाएगा.

और एक बार वह आपकी जरूरत बन गया, तो आपकी मजबूरी बनने में भी उसे कुछ समय नहीं लगेगा. और इंसान की मजबूरियां ही उसकी खामियां होती है. इसी वजह से अगर कोई आपकी आदत बन रहा है, तो बेहतर होगा कि उससे तुरंत ही एक दूरी बनाई जाए. ताकि आप किसी पर निर्भर ना रह सको. और हो सके तो आप अपना रास्ता ही बदल दें. ताकि वह आपका रास्ता काटने का भी विचार नहीं करेगा.


इन दर्द से भरी Sad शायरियों को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आप उनके प्यार में अपनी आदतों को भुला देंगे ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


aadat par best sad shayari in hindi english

यह आदत भी ना
कितनी जल्दी हो जाती है..

पर छोड़ने का वक्त आता है
तो आसानी से छूटती नहीं..

yah aadat bhi na 
kitni jaldi ho jaati hai..
par chhodane ka waqt
aata hai to aasani se
chhutati nahin..

aadat-3-sad-shayari-hindi-poetry-habit-1

2 line sad shayari aadat shayari quotes in urdu hindi

आदत है तुझे बेवजह
रूठ जाने की..

क्या इतना भी सुकून नहीं
मेरे दिल को तसल्ली देने की..

aadat hai tujhe 
bewajah ruth jaane ki..
kya itna bhi sukun
nahin mere dil ko
tasalli dene ki..


aadat shayari dard bhari shayari hindi urdu

किसी की आदत हो
आपको तो उसे..
 
जरूरत बनने मत देना
उससे पहले आप ही
रास्ता बदल देना..

kisi ki aadat ho aapko to use..
jarurat mat banne dena
usse pahle aap hi
rasta badal dena..

aadat-3-sad-shayari-hindi-poetry-habit-2

इन sad शायरियों को सुनकर आपको भी अपने दिलबर की बदली हुई आदतों की याद आ गई हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताइएगा दोस्तों..


शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.


आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ 👉🏼Sad Shayari 💝 क्लिक करें.

1 thought on “aadat -2: Sad Shayari दिलबर की बदली हुई आदतों की याद दिला देगी”

  1. वाह वृषाली जी, बहोत खुशनुमा अंदाज में आपने ये शायरियां सुनाई है 👌👌
    वैसे आपके आवाज की भी हमें अब आदत हो गई है 👍👍

    Reply

Leave a Comment