Latest Posts

Tareef Shayari -1: की मदद से आप अपने दिलबर की तारीफ करोगे

tareef shayari : जब आपको किसी की तारीफ करनी होती है, तो आपको सबसे पहले उनके बारे में कुछ जानकारी होनी जरूरी होती है. क्योंकि सच्ची तारीफ में उस व्यक्ति के कुछ विशेषताओं के या फिर उसके गुणों के बारे में बात होती है. और अगर यही बात या फिर यही tarif अगर आपके महबूब की हो, तो फिर उस तारीफ की तो बात ही निराली होती है.

यहां हम आपको तारीफ का मतलब बताना चाहेंगे. taarif meaning किसी भी बात के लिए इंसान की की गई प्रशंसा, बड़ाई, या उसकी कोई ऐसी विशेषता या फिर जिसके कारण हम उसकी पहचान कर सकते हैं. आप किसी भी पहचान वाले इंसान की या फिर अपने करीबी दोस्त की taarif तो दिल खोल कर कर सकते हो. इस Tareef Shayari से अपने दिल के जज्बात बयां करना चाहोगे.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन रोमांटिक Tareef Shayari को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर खुद को अपने दिलबर की तारीफ से रोक नहीं पाओगे!

लेकिन अगर आपको किसी जान पहचान ना होने वाले या फिर किसी अनजान इंसान की taarif करनी हो तो आपको जरा संभल कर ही रहना पड़ता है. क्योंकि आपको यह बात पता होती है, कि हर एक इंसान को हर वक्त अपनी तारीफ सुनना पसंद नहीं होता. इस Tareef Shayari को सुनकर अपने यार की यादों में ही खो जाना चाहोगे.

इसी वजह से आप हमेशा किसी भी इंसान के बारे मे किसी भी तरह की बात उसकी पीठ पीछे ना करते हुए, उसके सामने ही बोलते हो. और यही आपकी खासियत है, यही बात आपको पसंद होती है.

आपके प्यार में हम आपकी तारीफ क्या करें..

आप अपने दिलबर की प्रशंसा करना तो चाहते हैं, लेकिन फिर भी आपको इस बात फिक्र है कि कहीं वो आपकी हर बार की हुई इस बड़ाई से कहीं खफा ना हो जाए. और इस वजह से आप उनकी प्रशंसा को उन पर ही छोड़ देते हो. और उनसे बस एक ही बात कहना चाहते हो.

आपको पता है, की उनके जैसी अदाएं शायद ही किसी और के पास होंगी. और इस वजह से आप खुदा से भी हर बार बस यही मन्नत मांगते हो कि वह आपके महबूब को हमेशा सलामत रखे. उसे किसी भी बात की कोई भी कमी, कभी ना महसूस होने दे. इस Tareef Shayari की मदद से अपने यार को आगोश में लेना चाहोगे.

और खुदा भी आपकी यह मन्नत हमेशा ही पूरी करता आया है. क्योंकि आपके प्यार की ताकत ही इतनी है, कि शायद खुदा भी आपकी कोई बात टाल नहीं सका. और इसीलिए अब आप अपने महबूब की सभी विशेषताओं से वाकिफ हो चुके हैं. और अब आप उसकी प्रशंसा के बारे में क्या कहेंगे? इसी वजह से आप उन्हें बस यही कहते हो कि उनकी विशेषता बताने के लिए आपके पास लफ्ज़ ही नहीं है. वह तो खुद ही अपनी तारीफ है.

आपकी तारीफ के खातिर हम खुदा से भी दरख्वास्त करेंगे..

आपका दिलबर तो हमेशा ही आपके ख्वाबों में आता रहता है. और ख्वाबों में वह आपके साथ न जाने कई शरारते करता है. आपको हमेशा सताना ही बस उसका काम है. और आपको भी तो उसका यह हरदम सताना, उसका आपके सपनों में आना, आपको बहुत पसंद आता है.

आपको तो उनका सपनों में आना भी जैसे एक हकीकत लग रहा है. और आप उन्हें ही यह बात कहना चाह रहे हो कि, कभी तो आपके सपनों से निकलकर वह हकीकत में आ जाए, आपके सामने आ जाए. आप उनके बड़ाई करने में आपके खयालों के अल्फाज उन्हें भेजना चाहते हो.

लेकिन हमेशा की ही तरह आप अब भी भ्रमित हो गए हो. आपको यह नहीं सूझ रहा है कि उनके प्रशंसा में आपको किन लफ्जों की माला को बनाना होगा. और इसीलिए तो आप अब अपने खुदा से ही यह मदद मांगना चाहते हो. और उससे यह बात कहना चाहते हो कि आप अपने दिलबर की प्रशंसा के लिए लफ्जों से किस तरह से जूझ रहे हो.

मेरे यार को बनाने के वजह से, उस खुदा की क्या तारीफ करूं..

आप अपने दिलबर की तारीफ़ में उनको ही लेकर किसी हसीन ख्वाब में चले जाते हो. और फिर वहां उनके तारीफ में, उनकी कई सारी विशेषताओं से उन्हें ही रूबरू करवाते हो. आपको उनकी हर एक बात पसंद है. उनकी हर एक अदा पर आप हमेशा अपने दिल और जान वारते हो.

उनके कोमल से हाथ, उनके लंबे और घने घुंघराले बाल, उनकी हिरनी जैसी आंखें, उनकी आंखों का वो काजल, उनके बालों का वह गजरा… कसम से, इन सभी बातों पर तो आपका हमेशा ही दिल आता रहता है. आप इसी वजह से आपके दिलबर को बनाने वाले खुदा की हर बार तारीफ करना चाहते हो.

आप उनके लिए उस खुदा की हर बार मिन्नत करते हो, उसके दर पर जाते हो. आप तो खुदा के सामने उसी का कलमा पढ़ते रहते हो. और अपने यार के, सर से पांव तक विशेषताओं की तारीफ़ करना चाहते हो.

tarif par shayari in urdu english | whatsapp status tarif thoughts

हम तेरी मोहब्बत से कहाँ
इतने वाकिफ़ है..

तेरी तारीफ़ क्या करें हम,
तू तो खुद ही एक तारीफ है..

ham teri mohabbat se kahan
itne waqif hai..
teri taarif kya karen ham,
tu to khud hi ek taarif hai..

tarif-1-love-shayari-appreciating-hindi-poetry-1

tarif shayari in hindi urdu status, poetry

हसीन ख्वाब कहुँ या
दिलकश हक़ीक़त कहुँ..

ए खुदा, अब उसकी तारीफ में
मैं और क्या लिखूं…

haseen khwab kahun
ya dilkash hakikat kahun..
aye khuda, ab uski taarif
mein main aur kya likhu..

best love shayari collection | tarif shayari in hindi urdu

ये तुम्हारे नाजुक, कोमल से हाथ,
उफ़ तुम्हारे ये घुंघराले बाल..

बनाने वाले कि तारीफ क्या करूं मैं,
सर से लेकर पांव तक तुम हो बस कमाल..

ye tumhare naazuk,
komal se hath,
uff tumhare ye ghunghrale baal..
banane wali ki taarif kya karu mai,
sar se lekar paon tak
tum ho bas kamaal..

tarif-1-love-shayari-appreciating-hindi-poetry-2

हमारी इन मदहोश कर देने वाली शायरियों को सुनकर अगर आपको अपने महबूब की तारीफ करने में मदद मिली हो, तो comment box में comment करते हुए हमें बताना ना भूले.

तारीफ शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Tareef Shayari -2 Love तारीफें करने से खुद को रोक नहीं पाओगे
  2. Tareef Shayari -3: हमेशा उनके लिए Love भरी तारीफ ही निकलेगी!
  3. Tareef Shayari -4: उनके Love में उनकी तारीफ करना चाहोगे!

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

Rate this post

Leave a Comment