sukun 1: Sad Shayari टूटे दिल को सुकून देने में मदद करेगी!

sukun par shayari :  अगर आपने किसी से सच्चा प्यार किया है, तो आपने जरूर महसूस किया होगा कि आपके दिल का sukun कहीं खो गया है. वो sukun ही ऐसा होता है जो दिल में प्यार से भरी दास्तां उत्पन्न करता है. वो sukun ही होता है, जो हमारे दिल को एक शांति का अहसास कराता है.

जब भी हम किसी से sukun पाते हैं, या किसी को सुकून देते हैं तो हम उसकी इच्छा उसके मन का विचार करते है. उसके जज्बातों की कदर करते हुए उसे खुशी देते हैं और वो इंसान भी हमसे इसी सुकून की चाहत करता है. उसकी यही तमन्ना होती है कि उसे हमसे किसी भी बात में कोई परेशानी ना हो. किसी भी बात में कोई दिक्कत ना हो.

सुकून का मतलब है दिल का चैन, करार, आराम, तसल्ली या मन की शांति. जब भी आप अपने दिलबर से सुकून से भरी बात करते हो, तो उसके दिल को मानो आप तसल्ली देते हो कि आप उसके हमेशा साथ होते हो. आप उसे जी भर के प्यार करना चाहते हो. उसकी हर एक तमन्ना पूरी करना चाहते हो. और इसीलिए वो भी अपनी सारी चिंताएं भुलाकर, अपनी सारी समस्याओं को पीछे छोड़कर, आपकी बाहों में sukun से, आराम से बैठा हुआ है.

जब आपसे बात भी करता है तो उसे बड़ा सुकून मिलता है. यही हाल आपका भी उनसे बात करते वक्त होता है. आप उन्हें अपने दिल की सारी बातें बताते हो. अपने सारे राज उनसे उनके सामने खोलते हो, तब उनके दिल को कितना सुकून मिलता है, ये तो बस उनका ही दिल जानता है.

इश्क में डूबने पर आपको चैन और sukun तो खोना ही पड़ेगा..

अपने दिलबर से आप कितना प्यार करते हो, ये हरदम आप उन्हें बताना चाहते हो. उनके सामने आपके जज्बातों में से इश्क जताना चाहते हो. इस वजह से आपके दिल को कहीं आराम नहीं होता, कोई सुकून नहीं मिलता. और फिर भी अगर आप इस बात की चाहत रखते हो, कि आप अपने दिलबर से इश्क भी करो और आपके दिल को शांति भी मिले सुकून भी मिलें, तो ये तो बिल्कुल मुमकिन नहीं है.

क्योंकि ऐसा कोई है ही नहीं, जो प्यार भी करता हो और सुकून से जी भी रहा हो. यदि कोई ऐसा चाहता है, तो बहुत बड़े भ्रम में बहुत बड़ी गलतफहमी में जी रहा है. ऐसी गलतफहमी तो शायद कोई प्यार में नया खिलाड़ी ही कर सकता है.

जो जानता नहीं की इश्क का मतलब ही होता है, अपने दिल का चैन और सुकून खो देना. और अपने साथी की बारे में ही हर वक्त हर दम अच्छाई से भरे विचार रखना. उसे हर वक्त खुशी देने का ही सोच विचार करना. ये बात जो करता है वही तो सच्चा साथी होता है. वही सच्चा प्रेमी होता है. आपने अपने महबूब से सच्चा प्यार किया है. इसलिए आपको दिल के सुकून, चैन की कीमत पता है.

और आप तो ये चैन ओ sukun कब से खो चुके हो. आप प्यार भी करें और आपको सुकून भी मिले, ये भ्रम आपको अब नहीं सताता. क्योंकि अब आप प्यार में कोई नए खिलाड़ी नहीं रही हो.

चाहे कितने भी दुकान ढूंढ लो, इश्क में sukun नहीं मिलेगा..

 आप इश्क के दुनिया में पूरी तरह से खो चुके हो. आपका बाकी लोगों से अभी कोई वास्ता ही नहीं रहा. आप प्यार के नगर में घूमते-घूमते न जाने कितने ही नए और पुराने इश्क के, मोहब्बत के कारोबारियों से मिल चुके हो. कुछ बातें आपने हमसे सीखी है. और कुछ बातें आपने उन्हें सिखाई है. अक्सर यही तो होता है चाहत के सफर में! जब भी आप इस सफर में किसी नए शख्स से मिलते हो, तो वो आपको किसी व्यापारी की तरह ही तो लगता है.

जो इश्क के बाजार में अपना चैन और सुकून देकर किसी का दिल खरीद रहा होता है. और वह वापस करने के लिए तो बिल्कुल नहीं होता. क्योंकि आप किसी का दिल एक बार ले लेते हो तो वह आपका ही हो जाता है. और जो आपके पास मन होता है. वो आप अपने दिलबर को सौंप देते हो.

ऐसे कई कारोबार, कई व्यापार हर रोज इश्क के नगर में इस दुनिया में चलते ही रहते हैं. इस दुनिया में जीने के कई तरह के पैंतरे आप आजमा चुके हो. कई तरह के कारोबारियों से आप मिल चुके हो. लेकिन आपको इस बेचैन, बेजान सी लगने वाली दुनिया में दिल का सुकून, मन की शांति देने वाली कोई भी दुकान बिल्कुल नजर नहीं आई.

क्योंकि आप ये बात अब तक जान चुके हो कि जब भी कोई आपके दिल का व्यापार करते हुए आपका दिल ले लेता है. तो वो आपका चैन और सुकून भी साथ में ले जाता है. तभी तो आप पूरे विश्वास के साथ उससे मोहब्बत का यह अनोखा और प्यारा सा बंधन बांध सकते हो, सच कहा ना दोस्तों?

मोहब्बत के बाजार में ना जाने कितने सौदे किए और दौलतमंद बन गए हो आप!

आप जो भी काम कर रहे हो, अपनी पूरी जी जान लगाकर कर रहे हो, तो आप बहुत बड़े दौलतमंद तो जरूर हो सकते हैं. यही बात प्यार में भी होती है. जब भी आप अपने दिलबर से अपने दिल का सौदा करते हो, तो उन्हें अपना दिल और सुकून दोनों ही आपको बेचना ही पड़ता है. और उसी वक्त आपको अपने दिल का सुकून और करार भी आपको खोना ही पड़ेगा. क्योंकि ये प्यार का खेल ही ऐसा होता है.

जिसमें अगर आप भी अपने दिलबर से कोई चाहत रखते हो, तो आपका यार भी आपसे उसी बात की तमन्ना करता है. जब आपका दिल और चैन एक साथ लेकर जाता है, तो आपको भी खुद का तन, मन और धन बेचकर आपको मालामाल कर देता है. लेकिन अब जब के आपने अपने साथी से किया हुआ सौदा भुला दिया है, तो वो भी आपसे नाराज हो चुका है. आप से पूरी तरह खफा हो चुका है.

आपके साथी का टूटा हुआ दिल भी आपको यही साद दे रहा है, की इश्क के बाजार में आप कई तरह के सौदे कर चुके हो. दुनिया आपको सौदागर ही कहती है. इस वजह से आप बहुत अमीर हो चुके हो. दौलतमंद हो गए हो, तो जरा बताओ अपने दिल का सुकून अपने मन की शांति को आप कहां बेच कर आये हो?

क्योंकि आपके दिलबर का जख्मी दिल यह बात तो जरूर जानता है कि इश्क के बाजार में यूं ही कोई अमीरजादा नहीं होता. उसे इसके लिए बहुत बड़ी कीमत चुकानी होती है. वो कीमत पैसों से कई गुना बड़ी होती है. उसे तो आपने दिल का चैन और सुकून ही खोना पड़ता है. तभी जाकर वो इतनी दौलत कमा सकता है.

लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि shayarisukun.com यह एक ऐसा दुनिया है, जहां एक बार आप घूमने आओ, तो आप अपने दिल की खुशी के साथ-साथ आपके दिल का चैन और सुकून भी के साथ ही लौटेंगे! तो आइए दोस्तों, इस जादुई दुनिया में हमारे साथ सैर पर चलें!

तो आइए दोस्तों, इस जादुई दुनिया में हमारे साथ सैर पर चलें!


इन सैड शायरियों को Mr. Milind (Mallie) के दर्द से भरपूर आवाज में सुनकर 🎧 आपके दिल को सुकून जरूर मिलेगा ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


सुकून शायरी

प्यार भी करते हो
और सुकून भी चाहते हो..

शायद जनाब आप
बहोत बड़े भ्रम में हो..

pyar bhi karte ho
aur sukun bhi chahte ho..
shayad janab aap
bahot bade bhram me ho…

sukun-1-dardbhari-sad-shayari-hindi-urdu-1

सुकून वाली शायरी हिंदी

एक से बढ़के एक
कारोबारी मिले है दुनिया में..

बस एक सुकून ऐ दिल की
दुकान नहीं मिलती..

ek se badhke ek
karobari mile hai duniya me..
bas ek sukun e dil ki
dukan nahi milti…


best sukun status, shayari, quotes, poetry उर्दू

सुना है बहोत बड़े
दौलतमंद हो गए हो..

बताओ तो कहा बेचकर
आये हो अपने सुकून को…

suna hai bahot bade
daulatmand ho gaye ho..
batao to kaha bechkar
aaye ho apne sukun ko…

sukun-1-dardbhari-sad-shayari-hindi-urdu-2

इन शायरियों को सुनकर आपके दिल को अगर जरा सा भी चैन और सुकून (sukun) मिला हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें जरूर बताइएगा दोस्तों!

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Sad Shayari 😔पर क्लिक कर सकते है.

Leave a Comment