safar -1: इस रोमांटिक love shayari के साथ कीजिए सुहाना सफर

safar shayari : कैसे हो दोस्तों, हमें यकीन है कि मंजिल की तलाश में आपका सफर जरूर जारी होगा. हम भी हमेशा की तरह आपके इसी सफर को बेहतरीन और यादगार बनाने के लिए फिर से एक बार खूबसूरत और नई शायरियों का खजाना लेकर हाजिर है दोस्तों…!

आप तो जानते ही है कि किसी भी सफर में आपके साथ अगर कोई हमसफ़र हो, तो वह सफर और भी सुहाना और दिलचस्प लगने लगता है. safar का मजा किसी हमसफर के साथ होने पर ही बहुत ज्यादा होता है. फिर चाहे वो हमसफ़र आपका अपना मोबाइल ही क्यों ना हो. लेकिन अगर आपका चहेता, आपका महबूब ही आपका हमसफर बनकर आपके साथ चलने के लिए तैयार है, तो फिर आपका तो दिन ही बन जाएं!

इसीलिए जब आप किसी हसीन सफर पर निकल पड़ो तो अपने साथी से यह पूछना मत भूलियेगा कि वह पूरे दिल से आपका साथ निभाने के लिए तैयार तो है ना? क्योंकि अगर आप अकेले किसी सफर पर निकले हो, तो हो सकता है आप सफर में उब जाए. आप को अकेला महसूस होने लगे.

लेकिन अगर आप का चहेता आपके साथ, आपका हमसफर बनकर, आपके हाथों में हाथ देकर चलने के लिए तैयार हो, तो आपको दो कदम का सफर भी बड़ा मजेदार सा लगने लगता है. सच कहा ना दोस्तों?

हमसफ़र साथ हो… तो हर सफर सुहाना लगता है

यह कोई ताज्जुब की बात नहीं है की आप अपने महबूब के साथ होने पर वही करना चाहते हैं जो उसे पसंद हो. जिससे वह खुश हो. और वह भी आपके लिए कुछ ऐसे ही चाहता है. अगर वो भी आपके लिए कुछ ऐसा ही करना चाहता है तो यह बात लाजमी है. क्योंकि प्यार हो तो वह दोनों तरफ से एक जैसा ही होना चाहिए. तभी वह प्यार कहलाता है. तभी अपने यार की अहमियत आपके दिल में हमेशा बनी रहेगी.

आपने तो यह कहावत जरूर सुनी होगी की “प्यार का दरिया है, और इसमें डूब कर जाना पड़ता है!”
इस कहावत के अनुसार ही आपको अपने सफ़र में आपके प्रेमी, आपके महबूब का साथ हर दम मिले, तो आप जैसा नसीब वाला कोई नहीं होगा.

आपका हमसफ़र जब आपके लिए शायर बन जाए… तो क्या बात है

क्योंकि यह बात हर किसी के मुकद्दर में नहीं होती दोस्तों. आपको भी अपने महबूब का इस बात को ध्यान में रखकर ही दिल से ख्याल रखना है. वो आपका जीवन साथी होता है. आपके जिंदगी के सफर में हमेशा आपके साथ चलने वाला होता है. आपके लिए वह हमसफर भी होता है, हमकदम भी होता है. आपको उनसे हमेशा नजदीकियां बनाए रखनी होगी. क्योंकि आप उनके लिए हसीन शायर भी तो होते हो ना?

और ऐसा अमूमन देखा गया है की आपका साथी चाहे वह एक प्रेमी हो या एक प्रेमिका वह अपने साथी के लिए कुछ न कुछ लिखने के लिए बेक़रार रहती है. उसे हमेशा लगते रहता है की कैसे मैं अपने जज्बातों को अपने साथी तक ले जाऊ, या किस खास तरीसे से उसे बोलू तो उसको अच्छा महसूस होगा. बस इसी बात को लेकर वह एक शायर बनता है या शायरा बनती हैं.

प्यार के चौराहे पर सबसे पहले कोण आता है?

आपके साथी से आप इतनी उम्मीद तो जरूर कर सकते हैं कि प्यार के हर चौराहे पर आपकी बस उससे ही मुलाकात हो. किसी दूसरे को आपने पहचाना भी नहीं, तो उसके लिए यह बात कोई मायने नहीं रखती.
लेकिन प्यार की मंजिल को पाने के लिए चलते हुए, हर एक रास्ता, जो भी चौराहा भेदकर जाता हो. उस पर आपको अपने महबूब का ही साथ होना जरूरी होता है. आपको उसकी ही छवि दिखनी चाहिए.

आपके दिल में अगर बस वही बसा हो तो आपके लिए प्यार में मंजिल पाना ज्यादा मुश्किल काम नहीं होगा.
क्योंकि प्रेम के जिस रास्ते पर आप चल रहे हैं, वहां पर बहुत से कांटे है, फिसलन भरे मोड़ भी हैं. हो सकता है आपका पैर फिसल जाए. लेकिन आप को संभालने वाला साथी अगर मजबूत दिल से आपका साथ दे, तो आप फिसलन भरे रास्ते पर भी आसानी से चल सकेंगे. और याद रखना, आपका महबूब भी आपसे यही उम्मीद रखेगा यारों!

लेकिन अगर आपके साथ कोई हमसफ़र ना भी हो, तो परेशान मत होना, हमारी बेहतरीन शायरियां आपको कभी अकेला महसूस नहीं होने देंगी और आपके पूरे सफर में आपका साथ जरूर देगी. हम आशा करते हैं कि आपकी मंजिल आपको जरूर हासिल होगी!

तो आइए, इन्हीं हसीन शायरियों के साथ अपने सफर को और भी हसीन बनाइए.


Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com

हमसफर के साथ चलते हुए अपने सफर को और भी सुनने 🎧 के के लिए ▶️ PLAY NOW


romantic safar par shayari in hindi | safar par beautiful hindi shayari collection

सफर वही तक है
जहां तक तुम हो,

और हमसफर वहां तक है..
जहां तक हम दोनों है…!

safar wahi tak hai
jahan tak tum ho
aur humsafar
waha tak hai,
jahan tak
hum dono hai…!

safar-1-love-shayari-humsafar-ke-liye-suhana-2

रोमांटिक सफर urdu shayari | safar par hindi urdu shayari

प्यार की राह में सफर है,
और हमसफर भी है..

नजदिकीयाँ बनाए रखना,
हम आपके शायर भी है…!

pyar ki raah mein
safar bhi hai
aur humsafar bhi hai,
nazdeekiyan
banaye rakhna,
hum aapke
shayar bhi hai…!


love shayari in hindi on safar

चलता हूँ सफर के लिए,
कहीं फिसल ना जाऊँ..

प्यार के चौराहे पर
तुम आती हो या
मैं आ जाऊँ…

chalta hu safar ke liye,
kahin fisal na jaaun,

pyar ke chaurahe per ,
tum aati ho
ya main aa jaaun…

safar-1-love-shayari-humsafar-ke-liye-suhana-1

हमारी इन शायरियों ने अगर आपका सफर और भी सुहाना और यादगार बना दिया हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेन्ट करके हमें जरूर बतायें!

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस 👉🏼Love Shayari 💘 कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए 👉🏼शायरी सुकूनअकाउन्ट को Follow जरूर करें.

Leave a Comment