rukh -1: Love Shayari अपने दिल का रुख उनकी तरफ ही मोड़ लोगे!

rukh shayari : जिस कदर हवाएं तुरंत अपना rukh किसी दूसरी ओर मोड़ लेती है, कुछ उसी प्रकार आपके दिलबर के rukh मोड़ने की अदाएं हैं. आप भी तो कभी कभी उनके इस rookh मोड़ने की अदाओं से अचंभित हो जाते हो. rukh meaning हम किसी का चेहरा, मुख या फिर कपोल, गाल या रुख़सार भी कह सकते है. या फिर रुख का दूसरा अर्थ दृष्टिकोण भी हो सकता है.

हमेशा कड़वी बात ही बोलनी हैं
तो मीठा बोलते ही क्यों..

जब रुख मोड़ना ही होता है
तो हमें खुशियां देते ही क्यों..?


इन रोमांटिक शायरियों को Sneha Gupta इनकी आवाज़ में सुनकर हवाएं भी अपना रुख मोड़ लेगी!

अगर किसी इंसान का रुख आपको कोई जानकारी देना होता है, तो आप उसे बतौर जानकारी ही लें, तो बेहतर होता है. लेकिन जरूरी नहीं होता कि वह जानकारी हमेशा ही सही हो. इस वजह से आपको किसी भी जानकारी की पूरी तरह से जांच-पड़ताल या फिर छानबीन करने के बाद ही उस पर भरोसा करना ठीक होता है.

इसी तरह से जब आप अपने दिलबर को किसी बात का रुख बताते हो, तब आप हमेशा उनके दृष्टिकोण बदलने के लिए ही वह बात करते हो, ऐसा नहीं होता. बल्कि आपको हमेशा किसी भी बात के अलग रुख के बारे में भी जरूर सोचना चाहिए. तभी आप उस बात को या उस चीज को परिपूर्णता की रूप से देख सकते है.

और ऐसा होना भी चाहिए क्योंकि rukh movie की तरह आपको किसी दूसरे के निजी जीवन के बारे में ज्यादा सोच विचार नहीं करना चाहिए.

आपके विचारों की ताजी हवा का रुख (rukh) हमारी तरफ कर देना लाजमी तो होगा ना..?

आप अपनी दिलदार साथी से उनके बारे में जानकारी लेना चाहते हैं. और उन्हें आप इस बात की भी तसल्ली देना चाहते हो कि आपके जैसा उन्हें समझने वाला इस दुनिया में शायद ही कोई मिलेगा. और इसी वजह से आप हमेशा वह मान सम्मान और वह प्यार देना चाहती हो जिनकी वह लायक जरूर है.

कुछ इसी तरह से आप भी उनसे यही तमन्ना रखते हो. और जब भी गई उनकी शहर से गुजरते हैं तो उनके साथ ही विचारों की ओर सुझाव की ताजी हवा लेकर निकलते हैं. और आप चाहते हो कि उस ताजी हवा का आप भी लुफ्त उठा सकें. क्योंकि आप भी जानते हैं कि आप जहां रहते हैं वहां भी लोग बड़े दिलदार हैं.

इस बात से आप अपने दिल पर को यही बात रेखांकित करना चाहते हो कि वह आपके लिए कितनी महत्वपूर्ण है. साथ ही उसके आने से आपके जिंदगी में कितने बदलाव आ चुके हैं इन्हीं बातों का जिक्र आप उन्हें करना चाहते हो.

ये हवाएं भी आजकल हमसे बिना पूछे अपना रुख (rukh) मोड़ लेती है..

आप इस बात का इतना पता है कि आज तक इन घटाओ पर और इन नजारों पर किसी का बस नहीं चला. और ना ही यह प्रकृति किसी के कहने पर अपने रंग बदलती हैं. लेकिन इस बात का आपको यकीन हो गया है कि आपके दिलबर की हुस्न में कितनी ताकत है.

यह सारी फिजाएं और यह सारे नजारे तो जैसे आपके महबूब की इशारों पर ही चलते हैं. जब आपकी दिलबर ने अपना चेहरा उनकी तरफ कर लिया तो यह नजरें भी उन्हीं की राहों पर चल देते हैं. वो उन पर कुछ इस तरह आकर्षित हो चुकी है कि जैसे उनका खुद का कोई अस्तित्व ही ना हो.

जैसे आपके साथी ने उन्हें इशारा किया तो तुरंत वो चुपके से अपने ध्यान को खुद ही बदल लेते हैं. उन्हें ना आपकी इजाज़त की कोई जरूरत होती है और ना ही किसी के मश्वरे की जरूरत पड़ती है.

जब भी आप हमारी नजरों के दायरे में आती हो, तो वो बस आपकी तरफ रुख मोड़ लेती है…

वैसे तो आपकी हमदर्द का इस प्रकृति पर इस कदर जादू छा गया है कि प्रकृति का खुद का ऐसा कोई अस्तित्व ही नहीं रहा है. वो खुद आपके महबूब के इशारों पर अपने रंग बदलती है और अपनी ही हवाओं के रुख़सार ही बदल देती है. लेकिन यह बात तो सीमित हो गई आपका कुछ भी बस ना चलने वाली प्रकृति पर!

लेकिन आपकी खुद की नजरें जिन पर पूरी तरह से आप का ही अधिकार है आजकल वह भी आपकी कहां रही है? उन्हें जब से आपके दिलबर का दीदार हुआ है वह भी तो बस उनके ही इशारों पर नाचने लगी है. जब भी आपका महबूब आपकी नजरों में आता है, तो जैसे उन नजरों पर आपका कोई हक ही नहीं रहता. वो तो बस आपसे बिना पूछे ही उनकी तरफ धीरे से चेहरा मोड़ लेती है. और हमेशा बस उन्हें ही निहारते रहती है.


rukh romantic shayari in hindi urdu status, lyrics

सुना था आपके शहर की
हवा में बड़ा सुकून हैं

जरा रुख उसका इस तरफ मोड़
दीजिए, लोग भी तो दिलदार हैं..

suna tha aapke shahar ki 
hawa mein bada sukun hai..
jara rukh uska is taraf mod
dijiye, log bhi to dildar hai…


latest romantic shayari 2021 thoughts poetry status

घटाओं और फिजाओं का
रुख मोड़ने की जरूरत नहीं..

खींची चली आती आपके तरफ,
हमारे इजाजत की जरूरत नहीं…

ghataon aur fizaon ka
rookh modne ki jarurat nahin..
khichi chali aati aapke taraf,
hamare ijazat ki jarurat nahin…


rookh love shayari in urdu english | whatsapp status lyrics

आपने रुख इस कदर
मोड़ लिया हमारी निगाहों का..

अब हमारी होकर भी वो
इशारा समझ लेती है आपका..

aapane rukh is kadar 
mod liya hamari nigahon ka…
ab hamari hokar bhi vo 
ishara samajh leti hai aapka…

rukh-1-love-shayari-direction-hindi-quotes-2
rukh-1-love-shayari-direction-hindi-quotes-2


दोस्तों हमारी इन रोमांटिक लव शायरी आपको सुनकर अगर आपका रुख भी उनके हसीन चेहरे की तरफ मुड़ गया हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं!

शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी. 


शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस Love Shayari कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

10 thoughts on “rukh -1: Love Shayari अपने दिल का रुख उनकी तरफ ही मोड़ लोगे!”

  1. व्वाह स्नेहाजी??????
    बहोत ही खूब पेशकष.. व्होकल एक्सप्रेशन्स लाजवाब है आपके..???

    और आज पार्श्वसंगीत एकदम सटीक था..?? शब्द और एक्सप्रेशन्स को बिलकुल समांतर..??इसलीये ‘शायरी सुकून’ संकलन विभाग की भी विशेष तारीफ होनी चाहीये आज तो????
    ???

  2. वाह स्नेहा जी,
    आपने तो सचमें अपनी आवाज से इन हवाओं जैसे रुख़ ही मोड़ लिया हो
    बहोत खूब

  3. आप सभी लोगों का बहुत बहुत धन्यवाद.. Vrushali जी बहुत ही उम्दा स्क्रिप्ट है..

Leave a Comment