lafz -2: Love Shayari यार के लफ्ज़ों को बिन कहें समझ जाओगे

lafz shayari :  दोस्तों, अगर आपको लगता है की आपके lafz ही आपकी आशिकी बयां कर सकते हैं, तो आप सिर्फ लफ्ज़ की भाषा ही जानते हो. क्या कभी आपने बिना lafz की इशारों की भाषा में अपने चहेते यार से बात की है?

इन ख़ूबसूरत लव शायरीओं को Aniruddh Narkhedkar इनकी आवाज़ में सुनकर आप अपने महबूब के लफ्ज़ को बिन कहें पहचान सकोगे!

अगर आपने ना की हो, तो ना सही, लेकिन आपका दिलबर तो यह बिना lafz की भाषा बखूबी जानता है. और कई बार उसने आपको इनसे रूबरू भी करवाया है. उनका वो शरमा कर आंखें झुका ना हो, बिना कोई लफ्ज़ कहे अपने होठों की पंखुड़ियों को हिलाना हो.

आपसे नजरें टकरा जाते ही घबराकर दांतो तले अपनी उंगली दबाना हो,  या फिर एक नजाकत से अपने आंखों पर आई हुई, बालों की लटों को सुलझाकर, अपने कान के पीछे डालना हो!  हाय हाय!  कसम से, वो तो आप पर बिना lafz के जैसे चाकू के वार ही करती है.और उन वार से घायल आपका दिल आपके महबूब से प्यार की मांग कर रहा है..

कई बार आप सोच में डूब जाते हो कि आपके महबूब ने यह बिना लफ्ज़ की, आंखों की भाषा कैसे पता है. उसने ये आँखों से दिल चुराने वाली दिलकश अदाएं आखिर कहां से सीखी है. लेकिन चाहे जो भी हो, आप उनकी इन्हीं दिल चुराने वाली अदाओं पर ही तो मरते हो ना.

जब भी आपका यार बस अपनी आंखों से ही हरकतें करने लगता है. आपको प्यार के इशारे देने लगता है, तो आपके दिल में जैसे प्यार की बारिश गिरने लगती है. और उस बारिश में आप अपने यार के साथ पूरी तरह से भीग जाना चाहते हो. ताकि आपके दिल की सारी तमन्नायें आप पूरी कर सको.

और उन्हें ऐसे प्यार की बारिश का हर बार अनुभव दे सको. साथ ही उस बारिश में अपने दिलबर के साथ कोई पसंदीदा गीत गाते हुए झूम सकों.

उनकी हर एक अदा पर आप सौ बार वार जाते हो.. –lafz

जब भी आपका यार आप पर तीर-ए-नज़र फेंकता है, तो आपका दिल उनके हर एक वार से जैसे छलनी छलनी हो जाता है. आप तो हमेशा से उनके इन्हीं अदाओं के कायल हो चुके हो. उनकी ऐसी ही कातिल अदाओं पर तो आपको हर वक्त प्यार आता है. उनसे आप अपने दिल के अरमान कहना चाहते हो.

लेकिन आप बिना लफ्ज़ की उनकी तरह इशारों की भाषा में नहीं कह सकते. क्योंकि आपने उनसे प्यार करना चाहा, तो आपको यह इशारों की भाषा सीखने की कभी नौबत ही नहीं आई. आपके दिल में जो भी, आता वह बस आप अपने लफ्जों में बयां कर देते हो. 

प्यार की कलम से आपकी मोहब्बत के कागज पर आपके दिल की तमन्नाएं  लिखते जाते. लेकिन जब से आपने अपने यार के आंखों से की इशारे देखे हैं. उनकी होंठ हिलाए बिना ही बात करने का अंदाज देखा है, तब से तो आप उन्हीं की दीवाने हो चुके हो.

अपने महबूब की हर एक अदा पर आपको हर वक्त बेतहाशा बस प्यार ही प्यार आया है. उनकी कातिल निगाहों ने हमेशा आपको जैसे अपना बंदी बनाकर रखा हुआ है. आप उनकी तारीफ में और क्या कहेंगे. वो तो सभी तारीफों से भी ऊपर है.

हमारे लफ्ज़ तो, आपका कंधों से बालों का हटाना देखकर ही खामोश हो चुके हैं..

जब से आपके महबूब की आपसे नजरे मिली है, तभी से आप उनकी नजरों के घायल हो चुके हो, दीवाने हो चुके हो. उनकी हर एक अदा पर आपको हमेशा ही इश्क आया है. उनका वो शरमा कर नजरें झुकाना, नजरें झुका कर ही आंखों के कोने से आपको निहारना.

और देखते हुए ही अपनी उंगलियों से बालों को सुलझाना, बिना लफ्ज़ के बस मुस्कुराते हुए अपने नजरों के तीर आप पर फेंकना, और अपनी सहेली से बात करते-करते कंधों पर आई हुई बालों की लट को एक झटके से कांधे से हटाना…

इन सारी अदाओं पर तो आप अपने एक-दो नहीं, तो कई जनम लुटाना चाहते हो. जब भी वह आपके सामने बैठकर आपको निहारती है, तो आपके तन बदन में एक अजब सी लहर उठ जाती है. दुनिया आपको बिल्कुल नए जैसी लगने लगती है. और वो जब अपने बालों को अपने कांधे से सरका देती है.

तब तो आप पर जैसे कुदरत का कहर ही बरसता है. आप तो खुदा से बस यही दरख्वास्त करते हो की बालों तक तो फिर भी ठीक है, लेकिन या अल्लाह, कभी उनके कांधे से दुपट्टे को मत सरकने देना. नहीं तो हर कोई उन्हें देख कर खुद को भी जवानी मिलने की दुआ करेगा.

क्योंकि उनकी अदाओं में बिना लफ़्ज़ के सारी बातें कहने की एक अजब सी कशिश है. और उसी कशिश के सारी लोग जैसे दीवाने हुए है.

आपके लफ्ज (lafz) की खामोशी, आपके दिल के हालात बयां करती हैं..

आप अपने महबूब से दिल की बात अपने होठों से बयां कर देते हो. लेकिन आपके दिलबर के लिए यह हमेशा मुमकिन नहीं हो पाता. वह हर बात आपको लफ्जों से बयां नहीं करना चाहते. और कभी कभी चाहते हुए भी वह उनके दिल के अरमा आपसे कह नहीं पाते.

उस वक्त वह चाहते हैं कि उनके दिल की ये अजीब सी कशमकश आप जान लो और समझ लो. ताकि उन्हें उनके होठों से कहने की कोई नौबत ना आए. और आप भी उनके दिल के हालात बिन कहे ही समझ जाएं. अगर यह मुमकिन हो पाया, तो उनकी दिल का बहुत बड़ा बोझ हल्का हो जाएगा.

वह बात उन्हें बहुत सुकून दे सकेगी. क्योंकि जब भी वह आपसे कोई बात करना चाहते हैं, तो दुनिया उन्हें रोक देती है. आपसे बात करने से और आंखें मिलाने से टोकती है. वह हमेशा ही आपसे उनके दिल के अरमा बयां नहीं कर सकती. और इसलिए अगर आप उनके इशारों की भाषा समझ सको, तो यह उनके लिए बहुत आसानी होगी.

और जब भी वो आपसे कुछ बात कहना चाहेगी तो आप बिना लफ्ज के उनकी बात जान सकोगे, समझ सकोगे. और आप यह प्रयास भी कर रहे हो. क्योंकि आपको कभी-कभी लगता है कि उनके लबों से छूटे हुए लफ्ज़ भी उनके दिल की दास्तान कहना तो चाहती हैं. लेकिन वो कह नहीं पाती है.

दोस्तों, हमें यकीन है कि हमारे लफ़्ज़ पर लिखी रोमांटिक लव शायरियों को पढ़कर और सुनकर आपको भी लफ्जों का महत्व समझ आ गया होगा. और आप भी अपने दिलबर से बिना लफ्ज की, प्यार के इशारों की भाषा में बात करना जरूर सीख जाएंगे. ताकि आप अपने यार को खुश कर सकों.


lafz quotes in hindi  | best romantic love shayari quotes 

आपकी ये अदाएं
यह कातिल निगाहें..

इसकी तारीफ में हम क्या कहें
हमारे लफ्ज़ भी आप के दीवाने..

aapki yeah adayein 
ye katil nigahen..
iski tarif mein ham
kya kahe hamare 
lafz bhi aap ke deewane..

lafz-2-love-shayari-hindi-poetry-words-1

khamosh lafz shayari in hindi urdu

लफ्जों पर हमेशा
मदहोशी छा जाती है..

जब आप अपनी जुल्फें
यूं ही बाजू में सरका देती है..

lafzon par hamesha 
madhoshi chha jaati hai..
jab aap apni julfe yu hi
baju mein sarka deti hai..


lafz par 2 line shayari  |  whatsapp shayari status on lafz 

आपके लबों से निकला हर लफ्ज़
हमें याद दिलाता है..

की आप कुछ कहना चाहते है
लेकिन कह नही पाते है..

aapke labon se nikla har 
lafz hamen yad dilata hai..
ki aap kuchh kahana chahte
hain lekin kah nahin paate hain…

lafz-2-love-shayari-hindi-poetry-words-2

 हमारी इन हसीन और रोमांटिक लव शायरियों की मदद से अगर आप लफ्ज़ की ताकत समझते हुए अपने यार के दिल की बात जान सको, तो नीचे  comment box में  comment  करते हुए हमें बताना ना भूलें!

हमारी इन हसीन और रोमांटिक लव शायरियों की मदद से अगर आप लफ्ज़ की ताकत समझते हुए अपने यार के दिल की बात जान सको, तो नीचे  comment box में  comment  करते हुए हमें बताना ना भूलें!

शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस Love Shayari कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

10 thoughts on “lafz -2: Love Shayari यार के लफ्ज़ों को बिन कहें समझ जाओगे”

  1. वाह अनिरुद्धजीत जी
    ऐसा लग रहा है कि आपकी आवाज़ में ये गाना और शायरियां ख़त्म ही ना हो…
    बहोत ख़ूब

    Reply
    • थँक यू सो मच संतोष सर ☺️☺️🙏🙏🌸🌸🌸
      आपका स्नेह युं ही बनाए रखीयेगा ☺️☺️🙏🙏🌸
      धन्यवाद… शुभ दिन💐

      Reply
  2. Wah Anirudhhajit sir..ek aur milestone…sukun dene ka…aisa lag raha ki hamesha aapke ye dhunbhare lafz kaano me ghumte rahe

    Reply
    • धन्यवाद रुपेशकुमार सर 😊🙏🌸
      युं ही स्नेह बनाए रखीये 😊🙏🌸

      Reply

Leave a Comment