jaan 2: इन Sad Shayari को सुनकर आप की जान जरूर तड़प उठेगी!

jaan shayari :  आप अपने महबूब से, अपनी jaan से सबसे ज्यादा प्यार करते हो. अपनी खुद के jaan की परवाह किए बिना और बगैर किसी शर्त के आप उसपर अपनी jaan लुटाने के लिये तैयार रहते हो. लेकिन इस बात का आपके यार को पता नहीं है. वो है कि ये बात मानने के लिए तैयार ही नहीं. वो हमेशा आपके प्यार का इम्तिहान लेती रहती है. आपकी jaan को हमेशा इस बात का सबूत चाहिए होता है कि आप उससे कितना प्यार करते हो.

आप उनसे इस कदर प्यार करते है कि वो अगर आपका दिल, आपकी जान भी मांग ले, तो आप तो राजी होते हैं. लेकिन उसके बदले में आप बस यही चाहते हैं कि उसका दिल हमेशा आपके लिए ही धड़के.

वो अब भी आपके प्यार का, आपके सब्र का इम्तेहान ही तो ले रहा है…

अगर आपकी जान-ए-मन आपको, आपके जितना ही चाहती है. तो आपको ऐसा महसूस होता है जैसे कि जिंदगी में आपने जो कुछ मुरादें मांगी, खुदा ने वो पूरी कर दी. वो सब आपकी झोली में डाल दिया, जो आपने मांगा हो. लेकिन अगर जिंदगी भर उसके इम्तेहान ऐसे ही शुरु रहे, तो आपको डर लगता है कि कहीं उसके ये इंतेहान आपकी जान ना ले लें. आप अगर उसके प्यार के इम्तिहान में एक बार भी असफल रहे, नाकामयाब रहे, तो बस समझ लीजिए कि उसका भरोसा मानो जैसे टूट ही जाता है. 

वो आप पर शक करता रहता है. बाद में चाहे आप कितनी भी मिन्नते कर ले. आप उसके लिए बाद में जान देने की भी बात करें. तो भी आपका दिलबर आपकी बात मानने के लिए तैयार नहीं होता. आपको अपने दिल में हमेशा एक अजीब सा डर महसूस होता रहता है. उसको खो देने का डर. उसके रूठ जाने का डर. आपको कुछ ऐसे लगता है कि वो तो आपका बस इम्तेहान ही लेता रहेगा. आपके प्यार का इम्तिहान, आपके सब्र का इम्तेहान.

उसे खोने का, उसके इम्तेहान का ये डर आप पर इतना हावी हो जाता है कि आप अपनी कोई गलती ना होने पर भी उससे माफी मांगने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. क्योंकि आप चाहते हैं कि चाहे कुछ भी हो जाए मेरी जान, मेरा दिलबर मुझसे नाराज ना होने पाये. क्योंकि अब वो सिर्फ आपका प्यार नहीं होता. अब तो वो आपकी जान बन चुका होता है. लेकिन प्यार तो दोनों तरफ से होना चाहिए. तभी वो प्यार अपने मकाम तक पहुंच सकता है. 

ये दिल की अजीब कशमकश कहें भी तो कैसे…

वह इस बात से तो अभी भी बेखबर ही है कि आप उससे बेइंतेहा प्यार करते हो. उस पर अपनी जान कुर्बान करने के लिए भी तैयार हो. लेकिन वो नादान तो सचमें आपकी जान चाहती है. आप अपने दिल की दास्तान कहें भी तो किससे और कैसे? आप के सामने एक अजीब सी कशमकश है कि आप जिसे अपने दिलो-जान से ज्यादा चाहते हैं, वो ही, आपका दिलबर, आपका साथी, आपकी जान मांग रही हैं. और आप उसे अपनी जान से ज्यादा प्यार करते हो, उसके प्यार में इस तरह से डूब चुके हो कि आप अपनी जान की कुर्बानी देने पर तुले हुए हो. किसीने सच ही कहा है कि, इसे ही तो प्यार कहते हैं, है ना?

ओ मेरी जान, मेरी मोहब्बत का इकरार कर देना…

लेकिन कभी कभी आपको ऐसा भी जरूर लगता है कि जिस तरह आप उसको अपनी जी जान से ज्यादा प्यार करते हो. उस पर अपने दिलो जान वार देते हो. अपने सुख-चैन उस पर लुटा देते हो, उसी तरह आपके साथी ने भी आपको प्यार करना चाहिये. आपके साथ मोहब्बत का इजहार करना चाहिए. क्योंकि प्यार एक तरफ से कभी नहीं होता. वो अगर दोनों तरफ से हो, तो ही प्यार कहलाता है.

दोनों दिल एक दूसरे से मिलने के लिए तड़पते हो, तो ही उनके मिलन में वो मजा होता है. एक दूसरे के प्रति अगर आदर रहा, सम्मान रहा, तो ही मोहब्बत ऊंचे स्तर पर जा सकती है. आप दिन-रात उससे यूं ही प्यार करते रहते हैं. तड़प-तड़प कर आहें भरते रहते हैं. दिन में भी सपने देखते रहते हैं. और उन सपनों में भी उसका ही ख्याल, उसकी यादें संजोए रहते हैं.

इसी तमन्ना में कि कभी आपका महबूब, आपका यार भी किसी दिन आपके प्यार को समझते हुए बस एक बार हां कर दें. उसे भी प्यार है इस बात का इजहार कर दे. अपने दिलो जान आप पर लुटाने के लिए तैयार रहें. तब तो आपके प्यार की सच्ची जीत होगी. आपको कुछ इस तरह महसूस होगा जैसे आप को जन्नत मिल गई हो. इसके सिवा आपको कुछ नहीं चाहिए होता है. इन बातों से आपके दिल को मानो जैसे तसल्ली मिलती है, बड़ा सुकून मिलता है.

हम भी आपके जज्बातों को समझते हुए, आपके दर्दे दिल को बयां करने वाली बेजुबान और बेहतरीन शायरियां लेकर हाजिर हैं. इन्हें सुनकर आपके दिल को ऐसा सुकून मिलेगा, मानो जैसे, आपके महबूब ने लिया हुआ, आपके हर एक इम्तिहान में आपने कामयाबी हासिल की हो!


Dr. Rupeshkumar की इस आवाज को सुनकर 🎧 अपनी जान से ज्यादा चाहनेवाले ने दिये जख़्म फिर एकबार हरे हो जाएंगे! ▶️ PLAY NOW ▶️

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


jaan par jakhmi dil ki shayari

प्यार में.. वो मेरा
इम्तेहान ले रही है..

कैसे बताऊं की वो
मेरी जान ले रही है…!

pyar mein..
vo mera
imtihaan le
haan rahi hai..
kaise bataun ki vo
meri jaan le
rahi hai…!

jaan-2-sad-shayari-dardbhari-hindi-pic-1

jaan se jyada pyari shayari

दास्तां मेरी मोहब्बत की ऐसी है..

वो मेरी जान चाहती है.. और
मै उसे जान से ज्यादा चाहता हूं..

dastan meri
mohabbat ki aisi hai..
vo meri jaan
chahti hai aur
main use jaan
se jyada chahta hun…


jaan ke liye dard bhari shayari

बेजान धड़कन में जान भर दें..

शोना मेरे.. तू सिर्फ एकबार
मुझे अपनी जान कह दें…!

bejan dhadkan
me jaan bhar de..
shona mere..
tu sirf ek bar
mujhe apni
jaan keh de…!

jaan-2-sad-shayari-dardbhari-hindi-pic-2

इन दर्द से भरपूर शायरियों को सुनकर अगर आपको भी अपनी जान से ज्यादा प्यारे साथी की यादों ने तड़पाया हो. तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताइएगा दोस्तों!

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Sad Shayari 😔पर क्लिक कर सकते है.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

3 thoughts on “jaan 2: इन Sad Shayari को सुनकर आप की जान जरूर तड़प उठेगी!”

  1. लाजबाव आवाज 👌👌
    दिल का दर्द बयां करने वाली शायरियां है ये 👍

    Reply

Leave a Comment