intezaar 1: sad shayari से आपके इंतजार की इंतेहा हो जाएगी!

intezaar : आप जब भी कभी किसी के इंतजार में डूब चुके हो, तो आपकी उस इंतजार की इंतेहा होना लाजमी है. क्योंकि intezaar का ये वक्त ही ऐसा होता है कि हम जितना भी चाहे, लेकिन ये खत्म होने का नाम नहीं लेता. इंतजार करना मतलब किसी की राह तकना.

अगर आपने भी किसी का इंतजार किया हो, तो आपको उन intezaar की घड़ियों का अनुभव किया होगा, तजुर्बा लिया होगा. की किस तरह कभी-कभी सदियां बीत जाती है, लेकिन इंतजार की घड़ियां खत्म नहीं होती.

आप बस अपने साथी का intezaar ही कर सकते हो

उस तक पहुंचने की बहुत सारी राहें आपको पता है. आप चाहो तो उसे खुद भी मिलने जा सकते हो. और आपको उसका इंतजार करवाने की उससे ख़बर भी ले सकते हो. लेकिन ये सभी रास्ते आपको रास नहीं आते, पसंद नहीं आते. जो आपकी फितरत में ही नहीं है उसे आप कैसे करना चाहेंगे इसीलिए आप उसकी राह तकने के अलावा कोई और बात नहीं करना चाहते.

इस रास्ते के अलावा और दूसरा कोई रास्ता आपको अच्छा नहीं लगता. आपने दिल से ठान ली है कि अब चाहे कितने भी अरसे या फिर पूरी जिंदगी ही क्यों न बीत जाए, लेकिन आप उसके इंतजार से मुंह नहीं मोड़ लेंगे. उसे भी अपने किए पर पछताने का मौका जरूर देंगे.

अपने यार के लिए आप खुद को रोक नहीं पाते हो

आपने जब भी अपने साथी से इंतजार करवाया तो वह ज्यादा देर तक नहीं था. क्योंकि आपको उससे बहुत ज्यादा आस लगी थी. आप खुद को रोक नहीं पाते थे. कभी कबार तो उसके आने से पहले ही आपका साथी जहां आपकी राह देख रहा था, वहां पहुंच जाते थे.

लेकिन जब भी आपने अपने महबूब को मिलने के लिए बुलाया था, तो हर बार उसने आपके intezaar की इंतेहा कर दी. आपको लगता था कि राह तकते-तकते आपकी तो जैसे उम्र बीत जाएगी. आपके कई अरसे बीत चुके थे. लेकिन उसके आने का कोई पता नहीं था. आपको तो इस बात का भी अंदाजा नहीं था कि आपको इंतजार करवाना उसकी मजबूरी है, या वह खुद आना ही नहीं चाहता था.

लेकिन आपको खुद से ज्यादा अपने यार, अपने महबूब के प्यार भरोसा था कि वो अपनी जान से ज्यादा आपसे प्यार करता है. और इसलिए वह आपकी बात नहीं टालेगा. भले ही वो आपको कुछ देर और intezaar करवाएगा, लेकिन वह जरूर आएगा. आपको तो यह विश्वास था कि जब भी वह आएगा तो आपको उसके आने की जानकारी देगा, आपको बता देगा. आप तो उससे अधिकारपूर्वक लगता था कि वो अपने आने की जरूर जानकारी देगा.

लेकिन जब भी उसने आपको इंतजार करवाया, आपके इन सभी ख्वाबों को जैसे झूठ साबित कर दिया. आप तो उसके आने के बाद जो कुछ होगा, उसके सपने संजोते हुए बैठे थे. उसकी यादों के सहारे जी रहे थे. मन ही मन बहुत खुश हो रहे थे और हो भी क्यों ना? आपका यार, आपका महबूब आपके बुलाने पर आने के लिए तैयार जो हुआ था. लेकिन उसने मिलने का वक्त तो जैसे बताया ही नहीं था. वह जैसे न आने के लिए मजबूर था.

आपने उससे इतना बेइंतेहा प्यार किया है कि आप उसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार हो. उसके इश्क में आपने पहले ही पूरी दुनिया भुला दी है. अब तो अपनी जिंदगी भी उजाड़ बनाकर खुद भी पूरी तरह से लूट चुके हो. फिर भी उसके लिए चाहे जो करने के लिए आप तैयार हो. यह बात आपके इश्क की परिसीमा बताती है. फिर उसके लिए बरसों तक इंतजार ही क्यों न करना पड़े!

लेकिन जैसे-जैसे वक्त बीतता गया. उसके इंतजार में, उसके ना आने में, जैसे अरसा हो गया तो आप के भरोसे की डोरियां भी टूटने लगी. आपके सब्र का बांध भी टूटने लगा. अब आप और इंतजार नहीं कर सकते. अब तो आपने खुद को ही अपना सहारा बनाने की ठान ली है. शायद आपका यार भी यही चाहता है.

उसके आने पर आपके दिल को भी पूरा ऐतबार है

आपको अभी भी उससे किए हुए प्यार पर नाज है. उसके आने पर आपके दिल को भी पूरा ऐतबार है. उसके प्यार और उसके आने पर आपको इतना यकीन है कि अब चाहे कुछ भी हो जाए, आप इस इंतजार से पीछे नहीं हटेंगे.

अब तो आप उसके आने के इंतजार के साथ-साथ मौत के आने का भी इंतजार कर रहे हैं. आपको उसके आने का तो यकीन है ही, लेकिन मौत आनेका भी अंदेशा जरूर है. आपने उसके प्यार में, उसके intezaarमें कोई कमी नहीं रखी थी. अब या तो पहले आप का दिलबर आए या फिर मौत आए आप को उसका कोई गम नहीं है.

हम भी आपके लिए ऐसी दर्द भरी सैड शायरियां लेकर आया हैं, जो आपके यार के इंतजार में आपका साथ जरूर निभाएंगी. इन शायरियों में जो भी आपको पसंद आये, उसका whatsapp status भी आप रख सकते हैं दोस्तों!


अपने साथी के इंतजार में गुजारे हुए पलों को दर्द भरी आवाज में 🎧 सुनकर महसूस कीजिए. ▶️

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


raahon ka intezar shayari in hindi

हैं बहुत सी राहें
आप तक पहुंचने को मगर…

मुझे तो रास्ता बस आपके
इंतजार का अच्छा लगा…

hai bahut si rahe
aap tak pahunchne
ko magar..
mujhe to rasta
bas aapke
intezaar ka
achha laga…

intezaar-1-sad-shayari-waiting-for-someone-1

intejar ki inteha par dard bhari shayari

इश्क में तेरे खुद को
उजाड़ दिया हैं..

अब तो खुद को खुद का
सहारा बना लिया हैं…

तलब है कि तू इत्तिला करें
तेरे आने का समय..

एक अरसे से मेरे इंतजार का
इन्तेहाँ हो चूका हैं..

ishq mein tere khud ko
ujad diya hai..
ab to khud ko khud ka
sahara banaa liya hai..

talab hai ki tu ittila karen
tere aane ka samay..

ek arse se mere intezaar ka
inteha ho chuka hai…


maut ka intezar shayari in urdu | intezaar shayari whatsapp status

बेशक यकीन उनके आनेका हैं
पर मौत से एतबार भी कम नहीं..

देखना ये है कि पहले कौन आता हैं
इंतजार तो दोनों का ही हैं…

beshak yakin
unke aane ka hai
par maut se aitbaar
bhi kam nahin..
dekhna yah hai ki
pahle kaun aata hai
intezaar to donon
ka hi hai…

intezaar-1-sad-shayari-waiting-for-someone-2

अगर इन जख्मों पर मरहम लगाने वाली शायरियों की मदद से आपके दिलबर का intezaar करना, आपके लिए आसान बन गया हो, तो नीचे comment box में comments करते हुए हमें जरूर सूचित कीजिए दोस्तों!

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस 👉🏼Sad Shayari 💔 कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

शायरी सुकून इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून या @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को Like 👍🏼 और Share जरूर करें.

5 thoughts on “intezaar 1: sad shayari से आपके इंतजार की इंतेहा हो जाएगी!”

  1. Ritu aapki aawaj behtar hai aur aap alag andaj main shayri ko pesh karti ho aasha hai isi prakriya ko aap aage bhi banaye rakhogi
    Again thanks
    Wish you all the best
    Ssoft group INDIA

    Reply
  2. So Nice voice,
    specially for 3rd shayari it was awesome 👌👍

    पल पल उसका साथ निभाते हम
    एक इशारे पर दुनिया छोड़ जाते हम..

    समंदर के बिच में पहोच कर फरेब किया उसने
    वो कहते तो किनारे पर ही डूब जाते हम…!😢

    Reply

Leave a Comment