Hindi Shayari Sad -3: Tute Dil Ki Dua

Hindi Shayari Sad : किसी के दिल को जब प्यार में ठेस लग जाए. तब वह अपने दिल को संभल ही नहीं पाता है. क्योंकि वो जिंदगी में खुद को बहुत ही अकेला महसूस करता है. और कोई आकर उसके दिल को समझाएं. और उसकी दर्द को समझ सके यही तमन्ना करता है.

लेकिन उसे अगर ऐसा कोई मिल नहीं पाया. तो वह अंदर ही अंदर जैसे टूट जाता है. और यही दास्तान हर एक टूटे दिल की होती है. हम आज Hindi Shayari Sad की मदद से आपके सामने उसे पेश करना चाहते हैं.

Shayari Sukun का यह मंच दर्द ए दिलों का मसीहा ही बनकर उभर रहा है. जिस तरह से हमें किसी के दिल को खुद होकर कभी ठेस नहीं पहुंचाने चाहिए. उसके विपरीत हमें किसी तड़पते दिल को हौसला देना चाहिए. और अगर यह तसल्ली देने वाली Tute Dil Ki Dua आपको पसंद आए. तो इसे अपने करीबी इंसान के साथ साझा करना बिल्कुल ना भूलें.

Hindi Shayari Love

1)


💕 Listen Uninterrupted Shayari 💕
🙏After Small Advertisement🙏



उस दर्द भरी रात की वो बात,
बरसी थी बहुत जोरो से बरसात

चली गई वो मेरा छोड़कर हाथ,
रोये थे बादल भी गरज़ गरज़ कर मेरे साथ..

Ashok

us dard bhari raat ki wo baat
barsi thi bahut joro se barsat..
chali gai wo mera chhodkar haath
roye the badal bhi garaj garaj kar mere saath..

प्रेमी को अपने यार के साथ भीगी हुई हर बारिश याद आती है. क्योंकि वह तहे दिल से अपने महबूब के साथ उस बारिश में भीगने का आनंद लेता है. उसे खुद होकर तो यह बारिश कभी पसंद नहीं थी.

Hindi Sad Shayari
Hindi Sad Shayari

लेकिन उसके महबूब के खातिर वह इस बारिश से भी प्यार करने लगता है. लेकिन उसकी यह बारिश अब तन्हा रह चुकी है. क्योंकि उसका महबूब उसे अकेला रोता हुआ और बारिश में भीगता हुआ छोड़ गया है. और यही बात हमारी Tute Dil Ki Dua में बताई है.

2)

हालात मेरे थे बिन बादल बरसात,
नही है अब वो बेवफ़ा मेरे साथ,

सूखे बादल जैसे नही आई वफ़ा रास,
फिर भी हैं उसकी यादें मेरे पास..

Ashok

halat mere the bin badal barsaat
nahi hai ab wo bewafa mere saath
sukhe badal jaise nahi aai wafa raas
fir bhi hai uski yaadein mere paas

Hindi Shayari Love को सुनकर महबूब के साथ बिताए रातें जरूर याद आएगी. जब प्रेमी अपने महबूब की प्यार की बारिश में भीगता होता है. तब उसका हाथ भी अपने यार के हाथ में होता है.

और उसका दिल जैसे प्यार की उस बरसती बारिश में नाचने को करता है. लेकिन जब उसके महबूब का साथ ही नहीं रहा है. अपने दिलबर की यादों को ही साथ लेकर वह अब अकेला उस बारिश में भीग रहा है.

Hindi Shayari Sad

3)

बारिश में खड़ी वो भीग रही थी,
पता चला बेवफाई में रो रही थी..

आशिक ने उसे बेनाम कर दिया,
खुद को आशिक के जो नाम कर दिया..

baarish main khadi wo bheeg rahi thi
pata chala bewafai main ro rahi thi..
aashiq ne use benam kar diya
khud ko aashiq ke jo naam kar diya..

जब कोई प्रेमिका इस टिप टिप गिरती हुई बारिश में अपने आंसू ढाल रही होती है. देखने वाला तो यही समझेगा कि वह इस बारिश में ही भीग रही होती है. लेकिन वह खुद होकर इस बारिश में भीगने की आस नहीं करती है.

क्योंकि कोई आशिक उसे अपने प्यार की बारिश का पता दे गया होता है. और आज उस बेचारी को वह अकेला ही छोड़ चला गया है. शायद इसी वजह से उसके दिल में भी बेवफाई की बारिश हो रही होती है.

4)

इश्क़ में हम पानी की तरह बह गए
उसकी यादों में रातों जाग कर रह गए..

वो आये प्यार की बारिश लेकर, और
बेवफ़ा बादलों की तरह चले गए..

Ashok

ishq main hum paani ki tarah bah gaye
uski yaadon main raato jaag kar rah gaye..
wo aaye pyaar ki baarish lekar aur
bewafa badalon ki tarah chale gaye..

Hindi Shayari Sad को अपनी जिंदगी का सच्चा साथी मान रहे हो. आप जब जिंदगी में अकेले ही इस बारिश की बूंदों का आनंद ले रहे थे. न जाने कहां से आपको अपने दिलबर का साथ इस बारिश में भीगने के लिए मिला.

और तभी आपको मोहब्बत की बारिश का सच्चा अनुभव मिला था. और इस बरसती हुई बारिश का सच्चा मतलब भी आपको तभी समझ आया था. लेकिन वह जब इस प्यार की बारिश को आपके दिल को तोड़ कर लेकर गई थी. तब यही बारिश आपको फिर तन्हा कर गई है.

Hindi Shayari On Life

5)

चांद की तारीफ में क्या लिखूं..
जो आपका दिल बहल जाए..

आप पर कुछ लिखूं तो जलकर
वो आफताब ना बन जाए..

Sagar

chand ki tareef main kya likhu..
jo apka dil bahal jaaye..
aap par kuch likhu to jalkar
wo aaftab na ban jaaye..

अपने यार की याद में आप अकेले ही आंसू बहाए बैठे हो. लेकिन आपका यार भी जैसे आपको चांद की तरह लग रहा है. आप हमेशा ही पूनम के चांद को जब भी देखते हो. तब वह आसमान में अकेला ही नजर आता है.

उसे देख कर आपको उसकी तारीफ करने का तो मन होता है. लेकिन तभी अपने धोखेबाज यार की याद भी आपको आती है. और आपको भी उसकी गर्व की भावना से आफताब बनने का गम होता है. इसी वजह से आप उस पर एक लफ्ज़ भी नहीं लिखना चाहते हो.

6)

गहरे जख्मों को लेकर भी किया जाए वह प्यार है
निशाना बने हम, लेकिन दूसरे क्यों बेकरार है..

मर कर भी खुली रही आंखें हमारी
शायद उन्हें भी बस इक तुम्हारा इंतजार है..

gahre zakhmo ko lekar bhi kiya jaaye vah pyar hai
nishana bane ham, lekin dusre kyon bekarar hai..
mar kar bhi khuli rahi aankhen hamari
shayad unhen bhi bus ek tumhara intezar hai..

Hindi Shayari On Life जब अकेले में सुनते हो. तब आपको जिंदगी के मकसद का ही पता चल जाता है. और हम इसी जिंदगी के मकसद को आपके सामने पेश करना चाहते हैं. क्योंकि मोहब्बत सिर्फ खुश रहने का ही नाम नहीं होता है. अगर आपके दिल में पहाड़ों जितने गम हो.

लेकिन उन गमों को साथ लेकर भी आप खुद मोहब्बत के रास्ते पर चले जा रहे हो. तभी वो चाहत सच्ची चाहत कहलाती है. और तब आप किसी दूसरे के लिए निशाना भी बन जाते हो. तो उनके दिल को दुख जरूर होता है. और यही बात प्रेमी को अपने जनाजे पर याद आती है. और उसकी नजरें बस अपने दिलबर को देखने के लिए तरसती रहती है.

Hindi Shayari

7)

मिलना उसका तकदीर में ही ना था, ऐ दोस्त
वरना मैंने क्या कुछ नहीं खोया उसे पाने के लिए..

milna uska takdeer mein hi na tha, a dost
varna maine kya kuchh nahin khoya use pane ke liye..

कोई भी आशिक अपने प्यार को जिंदगी से बढ़कर दर्जा देता है. और अपनी मोहब्बत को वो जिंदगी से ज्यादा चाहता है. लेकिन उसे इस बात का तब तक बिल्कुल भी पता नहीं होता है. जब तक कि उसका यार जानबूझ कर दिल को नेस्तनाबूद कर जाए.

अगर उसका दिल वह यार चकनाचूर कर तोड़ जाता है. तब उसके प्यार की कीमत जैसे उसके लिए कुछ भी नहीं होती है. और तब वह प्रेमी अपने नसीब को ही कोसता रह जाता है. क्योंकि वह अपनी जिंदगी में महबूब के प्यार को पाने के लिए सब कुछ खो देता है.

8)

बहुत बुरा लगता है जब बादल होते हैं लेकिन बारिश होती नहीं
होती है मदहोश आंखें, मगर ख्वाब होते नहीं..

कहना बहुत होता है मगर लफ्ज़ होते नहीं
और होता है कोई अपना, लेकिन पास होता नहीं..

bahut bura lagta hai jab badal hote hain lekin barish hoti nahin
hoti hai madhosh aankhen, magar khwab hote nahin..
kahana bahut hota hai magar, lafj hote nahin
aur jab hota hai koi apna, lekin paas hota nahin..

Hindi Shayari की मदद से प्यार को पाने की तहे दिल से कोशिश करोगे. अगर कोई प्रेमी अपने यार की याद में बरसात की राह देखे. लेकिन अगर बादल बिना बरसात बरसाए ही लौट गए तो उसे बहुत बुरा लगता है.

कुछ उसी तरह जब दिलदार नजर होते हुए भी उसमे कोई सपना ना हो. तब उन आंखों की कोई कीमत नहीं होती. और कुछ यही हाल जब किसी यार का कोई अपना मानने वाला होते हुए भी साथ न हो. तब उसके दिल के जैसे टुकड़े टुकड़े हो जाते है.

Hindi Shayari Dosti

9)

मौत को भी हम जीना सिखा देंगे
गर बुझी शमा तो उसे भी जला देंगे..

जाएंगे जिस दिन हम इस बेरहम दुनिया से
कसम से, आपको जरूर रुला देंगे..

maut ko bhi ham jina sikha denge
gar bujhi sama to use bhi jala denge..
jayenge jis din ham is berham duniya se
kasam se aapko jarur rula denge..

अपने प्यार पर पूरा यकीन करने वाला आशिक मौत को भी मात देने की बात करता है. और अगर महफिल में कोई शमा भी अगर बुझ जाए. तो उसे जलाने की ताकत रखता है. यह हौसला उसे अपने प्यार से ही तो मिला होता है.

इसी वजह से वह जिस दिन भी इस जिंदगी से चले जाने का इरादा कर लेता है. तब पूरी दुनिया उसके जाने का मातम मचाएगी. कुछ ऐसा कर गुजरने की वह मन में ठान लेता है. और इसमें वह अपने धोखेबाज दिलबर को भी नहीं छोड़ना चाहता है. वो उसके भी आंखों में आंसू देकर जाना चाहता है.

जिंदगी के सफर में खुद धोखा खा गए हम
निकले थे सफर पर जहां से वहीं आ गए हम..

jindagi ke safar mein khud dhokha kha gaye ham..
nikale the safar per jahan se vahin aa gaye ham..

Sad Shayari on Life
Sad Shayari on Life

Hindi Shayari Dosti

अपनी जिंदगी के बारे में सोचना चाहोगे. जब भी कोई प्रेमी प्यार के सफर पर निकल पड़ता है. तो वह अपनी मंजिल को ही अपने दिलो-दिमाग में रखता है. वह सफर के रास्ते को कभी भी ना पता नहीं है. क्योंकि उसे अपने महबूब पर पूरा भरोसा होता है.

लेकिन जब उसका यह भरोसा ही उसका दिलबर तोड़ जाता है. तब उसका दिल किसी भी मंजिल की तरफ जाने के बारे में सोच भी नहीं सकता है. दरअसल उसने अपने सफर को जहां से शुरुआत की होती है. वह अब वहीं पर आकर खड़ा होता है.

हमारी इन बेहतरीन Hindi Shayari Sad -3 को सुनकर अगर आप अपने रोते हुए दिल को समझा सको, तो हमें comment field में comments करते हुए जरूर बताईये!


Hindi Shayari Love -2: Sad Breakup Thoughts
Click above link to listen more


अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

Add Comment