Galti Shayari -1: सुनकर अपनी गलती दोबारा नहीं दोहराएंगे

galti par shayari : कभी-कभी हम किसी काम को करते हुए galti कर देते हैं. किसी से बात करने में भी हम अक्सर galti कर देते हैं. और कभी-कभी उस galti की हमें सजा भी भुगतनी पड़ती है. लेकिन हमें उन गलतियों से सीख भी जरूर लेनी चाहिए.

galti दिल को कितनी ठेस पहुंचाने वाली थी, ये बात उस galti के प्रभाव से पता चलती है. अगर आपने कुछ झूठ बोलकर कोई गलती की हो. और सुनने वाले ने से अपने दिल पर नहीं लिया, तो आप पर उसका ज्यादा प्रभाव नहीं होता.

कश्मकश में उलझा रहा मैं
दिलपर मेरे कैसी शामत आई..

इक़रार कर लिया आपका
उस गलती की सजा हमने खूब पाई…

kashmkash Me
Uljha raha mai
Dil per Mere yah
Kaisi shaamat Aayi..
iqrar kar liya aapka
us galti ki Saja bhi
Humne Khoob paayi…

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन सैड शायरियों को Santosh Salve इनकी आवाज़ में सुनकर आप अपनी गलतियां नहीं दोहराऐंगे!

लेकिन अगर आपने किसी चाहने वाले को कोई झूठ बोलकर गलती की होगी तो जो बात उसके दिल को जरूर लग जाती है. उसके मन को जैसे ठेस ही पहुंचाती है. बाद में वो आप पर जल्दी से विश्वास भी नहीं कर पाता. और ये आपकी बहुत बड़ी गलती साबित हो सकती है. इसलिए आप जिस से भी बात करो, किसी के दिल को ठेस पहुंचने वाली बात ना करो.

तेरी याद में टूट कर बिखरना
अब आदतन सा लगता है

यूं टूट कर तुझे चाहने की गलती 
दोहराना अब अच्छा लगता है

Moeen

teri yaad me tut kar bikhrna
ab aadatan sa lagta hai
yu tutkar tujhe chahne ki galti
doharana ab accha lagta hai

ये बातों की गलती रोजमर्रा कि जिंदगी में हो सकती है. आप अपनी रोज की जिंदगी में भले ही किसी दूसरे के साथ कोई galti करें. तो वो एक बार सह लेगा लेकिन इश्क में कई बार गलती मुनासिब नहीं होती. क्योंकि आपका दिलबर आपकी हर एक गलती नजरअंदाज ही करेगा. इस बात की आप निश्चिती नहीं दे सकते. अगर आपकी गलती से उसके दिल को गहरी चोट लगी हो, तो वह आप को कभी माफ नहीं कर पाएगा.

और इसके गुनहगार वह आपको ही ठहरायेगा. वो आपकी कोई भी बात नहीं मानेगा इस बात से आपको भी बहुत दुख हो सकता है. और यह सब आपकी उस एक galti की वजह से हो सकता है. इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि आप किसी काम में या किसी बात में हो सके, उतनी गलती ना करें या कम करें. और जब भी आप कोई गलती कर ही लो तो उसके लिए माफी मांगकर सीख जरूर ले और वह गलती पुनः ना दोहराए.

अपने दिलबर से ही, प्यार करके आपने कोई नहीं galti तो नहीं की..

आप अब भी अपने दिलबर से उतना ही प्यार करते हो, जितना आपको पहली बार उसे देखकर हुआ था. वो आपके दिल में जैसे घर कर गया हो. जैसे वो आपके ही तो दिल में रहता है. उसे भी दूसरा कोई घर पसंद ही नहीं है. वो भी आपको हर दिन हर वक्त उतना ही याद करता है.

मेरे महबूब इतनी बड़ी सजा
ना देना हमको गलती की

तुझ से रूबरू ना हो पाऊं
ऐसी हमने खता नहीं की

Neelam

mere mehbub itni badi saja
na dena humko galti ki
tujhse rubaru na ho pau
yesi humne khata nhi ki

जितना कि आप उसे करते हो. लेकिन कभी-कभी आपके दिल में अगर किसी गलतफहमी ने घर कर लिया. तो वो गलतफहमी आपके दिल से धीरे-धीरे आपके दिलबर को भी निकाल सकती है. और खुद एक बहुत बड़ा रूप ले सकती है. और फिर आपको बस इस बात से ही परेशान होना पड़ेगा आपको बस अब अपने दिलबर की गलतियां ही दिखेगी.

आप अपने दिलबर से धीरे-धीरे नफरत करने लगोगे. आप देखोगे कि आपके महबूब की कोई भी बात आपको अच्छी नहीं लगती. आप तो उसकी बातों में भी गलतियां खोजते रहोगे. और ये बात प्यार के लिए बहुत ही हानिकारक होती है दोस्तों. अगर आपने भी इस बात का अनुभव किया हो तजुर्बा लिया हो, तो आपको ये बात बहुत अच्छी तरह से पता होगी.

आप यही बात सोचने लगते हो कि आपको प्यार हुआ, यह आपकी galti बिल्कुल नहीं थी. लेकिन इस बात का आपको बहुत पछतावा होता रहेगा कि जो प्यार आपको हुआ वह आपके मेहबूब से ही क्यों हुआ. किसी दूसरे के साथ क्यों नहीं हुआ. और ये सारी गलती भरी बातें बस आपके दिल में घर किए हुए गलतफहमी की वजह से ही आपके दिमाग में चलती रहेगी.

आपका मेहबूब जाने किस galti की सजा दे रहा है..

आपका दिलबर आपसे बेइंतहा प्यार तो जरूर करता है. आप भी उससे उसी तरह अपनी जान से ज्यादा चाहते हो. वो आप पर अपना दिल कुर्बान कर चुका है. और वो अपनी जान भी आप कर लुटाना चाहता है. लेकिन उसका आपके प्यार के लिए ये दोनों तरफ से पेश आनेका उसका बर्ताव, उसका ये सुलूक आपको कोई अच्छा संकेत तो नहीं दे रहा. आपको उसका ऐसा बर्ताव अच्छा नहीं लगता.

आपको तो ऐसा लगता है मानो जैसे वो किसी गलती की सजा दी रहा है. वो आपके मोहब्बत की ही सजा दे रहा है. और उसे इसमें शायद मजा आ रहा है. आनंद आ रहा है. क्योंकि वह आपसे ये सलूक बार-बार करता है. वो आपसे प्यार भी करता है आपसे इश्क भी लडाता है. और आपको बीच में ही छोड़कर जाता है, धोखा भी देता है.

आप की पसंद को नापसंद कहने की उनकी नादानी तो देखो!

ये जरूरी नहीं कि आपको अपनी पसंदीदा चीज से ही प्यार हो. आपको किसी नापसंद चीज से भी प्यार हो सकता है. कभी-कभी प्यार करके गलती की हो, ऐसा एहसास भी हो सकता है और वही प्यार अगर आपको धोखा दे या विश्वासघात करें, तो आपके दिल को बहुत गहरी चोट लग सकती है. जो आपको पसंद हो जरूरी नहीं कि वही चीज सभी लोगों को और खास करके आपके दिलबर को पसंद हो.

उसे कोई दूसरी चीज पसंद हो सकती है. और अपनी पसंद की कोई चीज नापसंद हो सकती है. और यहीं से आपके मन में गलतफहमी की धारणा शुरू हो जाती है. आपको लगता है कि आपको जो भी बात पसंद है. उसे भी वही पसंद होनी चाहिए. लेकिन वो अक्सर आपकी उस बात को नापसंद करता है. उससे मुंह मोड़ लेता है.

और आपको तो उसकी नादानी का एहसास तब होता है, जब वो उसकी नापसंद चीज में भी कोई गलती ढूंढने की कोशिश कर रहा होता है. उसे इस बात पर विश्वास नहीं होता कि उसकी नापसंद चीज को  किसी और ढंग से देखना चाहिये. लेकिन इन सब बातों से बस आपका दिल ही जलता है.

आपके मन को ठेस पहुंचती है. आपको दुख होता है कि ना जाने वो आखिर ऐसा क्यों कर रहा है. आपको प्यार में धोखा क्यों दे रहा है. आप की पसंद को नापसंद क्यों कह रहा है. आखिर आपने ऐसी कौन सी बड़ी galti कर दी. आप जैसी सोच में अपना वक्त जाया कर देते हो. लेकिन आपको इस बात का उत्तर नहीं मिलता. और ना ही आपका महबूब आपको ये बात बताना चाहता है.

लेकिन हम आपके लिए ऐसी dard bhari shayari लेकर आए है, जिन्हें सुनकर आपको अपनी galti सुधारने का मौका जरूर मिलेगा. तो आइये, इन शायरियों की मदद से अपने जख्मी दिल को ठंडक पहुंचाये!

तो आइये, इन शायरियों की मदद से अपने जख्मी दिल को ठंडक पहुंचाये!

Galti sad shayari in hindi

गलती ये नहीं की,
बेइंतेहा इश्क़ हुआ..

मलाल ये है की,
बस तुमसे ही हुआ…!

galti ye nahin ki
beinteha ishq hua,
malaal ye hai ki,
bas tumse hi hua…!

dard bhari galti shayari in hindi

ये किस गलती की सजा
तू हमेशा देती है,

धोखा भी देती है..
और प्यार भी करती है…

ye kis galti ki saja
tu hamesha deti hai,
dhokha bhi deti hai
aur pyar bhi karti hai…

breakup galti shayari in hindi

मेरी नापसंद को,
उन्होंने कभी अपनाया नहीं,

बेहद मासूम है वो,
जो गलती ढूंढ़ रहे नापसंद में…

meri napasand ko
unhone kabhi apnaya nahi,
behad masoom hai vo,
jo galati dhundh rahe
napasand mein…

galti-1-par-sad-hindi-shayari-let-you-make-cry-broken-heart-2

प्यार में ब्रेकअप और धोखा देने के बाद अपने महबूब की याद में दर्दभरी शायरी सुनना चाहोगे..

अपने महबूब के साथ प्यार में आपने कभी भी dard bhari shayari को सुनना पसंद नहीं किया था. लेकिन आज आपके लिए ऐसा समय आ गया है जब खुद आपको breakup shayari लिखना पड़ रहा है. लेकिन फिर भी आप अपने महबूब पर कोई dhoka shayari नहीं लिखना चाह रहे हो.

क्योंकि खुद आपका दिलबर आपके लिए breakup shayari लिखने के लिए नहीं कहता है. लेकिन प्यार में जिस तरह से उसने धोखा दिया है. उसे तो आप यह बात अपनी dhoka shayari में ही कहना चाहते हो. और साथ ही हो सके तो उसे अपनी breakup shayari और dard bhari shayari सुनाना चाहते हो.

आपके महबूब ने आपके साथ dard bhari shayari जितना दिल लगाते हुए आपसे कभी प्यार ही नहीं किया था. और किसी वजह से वह आपके breakup shayari को भी कभी अपना नहीं मानता है. आपको जब भी अपनी dhoka shayari की याद आती है तब आप अपने महबूब को ही याद कर लेते हो.

और इसी वजह से शायद अब आपकी dard bhari shayari को और दूसरा कोई सुन नहीं रहा है. और जब भी आपका दिल पर आपकी ऐसी ही dhoka shayari को अपना मानने के लिए तैयार नहीं होता है. तो आप भी उसके प्यार में dard bhari shayari को ही बस लिखते जाते हो.

यह बात वह कभी मानने के लिए तैयार नहीं होता है. लेकिन वह आपकी breakup shayari को दूर ही रखना चाहता है. और यही बात आपका दिलबर आपके लिए dhoka shayari की मदद से कहना चाहता है.

जिस तरह से आप अपने महबूब के लिए dhoka shayari लिखना चाहते हो. कुछ उसी तरह से आप उनके प्यार में breakup shayari को भी शामिल करना चाहते हो. क्योंकि आपकी यार ने यह तो आपकी जिंदगी में इस dard bhari shayari को शामिल करने की चाहत की थी.

इसी वजह से जब भी आपकी यादों में खोए हुए रहते हो तो आपको हमेशा उनके लिए लिखी हुई dhoka shayari की याद आती है. लेकिन फिर भी आप उसके प्यार में लिखी हुई इस breakup shayari को कभी भूलना नहीं चाहते हो. क्योंकि आप अपनी यार की आंखों में भी तो अब इसी dard bhari shayari की दास्तान देख रहे हो.

जिस कदर आपका महबूब आपको dhoka shayari की तरह धोखा देकर चला जाना चाह रहा है. इस वजह से अब आप उसे कभी बुलाने की भी चाहत नहीं रखते हो.

अगर इन दर्द भरी शायरियों ने बीते हुए कल में भुलाई हुई आपकी गलतियों को याद दिलाया हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं!


Dhoka Shayari -2: Sad Quotes Status in Hindi image download
Click above link to listen more


अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

4 thoughts on “Galti Shayari -1: सुनकर अपनी गलती दोबारा नहीं दोहराएंगे”

  1. सचमें दिल को राहत देने वाली शायरियां!

Leave a Comment