galti -1: Sad Shayari सुनकर अपनी गलती दोबारा नहीं दोहराएंगे

galti par shayari : कभी-कभी हम किसी काम को करते हुए galti कर देते हैं. किसी से बात करने में भी हम अक्सर galti कर देते हैं. और कभी-कभी उस galti की हमें सजा भी भुगतनी पड़ती है. लेकिन हमें उन गलतियों से सीख भी जरूर लेनी चाहिए. galti दिल को कितनी ठेस पहुंचाने वाली थी, ये बात उस galti के प्रभाव से पता चलती है. अगर आपने कुछ झूठ बोलकर कोई गलती की हो. और सुनने वाले ने से अपने दिल पर नहीं लिया, तो आप पर उसका ज्यादा प्रभाव नहीं होता.

लेकिन अगर आपने किसी चाहने वाले को कोई झूठ बोलकर गलती की होगी तो जो बात उसके दिल को जरूर लग जाती है. उसके मन को जैसे ठेस ही पहुंचाती है. बाद में वो आप पर जल्दी से विश्वास भी नहीं कर पाता. और ये आपकी बहुत बड़ी गलती साबित हो सकती है. इसलिए आप जिस से भी बात करो, किसी के दिल को ठेस पहुंचने वाली बात ना करो.

ये बातों की गलती रोजमर्रा कि जिंदगी में हो सकती है. आप अपनी रोज की जिंदगी में भले ही किसी दूसरे के साथ कोई galti करें. तो वो एक बार सह लेगा लेकिन इश्क में कई बार गलती मुनासिब नहीं होती. क्योंकि आपका दिलबर आपकी हर एक गलती नजरअंदाज ही करेगा. इस बात की आप निश्चिती नहीं दे सकते. अगर आपकी गलती से उसके दिल को गहरी चोट लगी हो, तो वह आप को कभी माफ नहीं कर पाएगा.

और इसके गुनहगार वह आपको ही ठहरायेगा. वो आपकी कोई भी बात नहीं मानेगा इस बात से आपको भी बहुत दुख हो सकता है. और यह सब आपकी उस एक galti की वजह से हो सकता है. इसलिए हमेशा ध्यान रखें कि आप किसी काम में या किसी बात में हो सके, उतनी गलती ना करें या कम करें. और जब भी आप कोई गलती कर ही लो तो उसके लिए माफी मांगकर सीख जरूर ले और वह गलती पुनः ना दोहराए.

अपने दिलबर से ही, प्यार करके आपने कोई नहीं galti तो नहीं की..

आप अब भी अपने दिलबर से उतना ही प्यार करते हो, जितना आपको पहली बार उसे देखकर हुआ था. वो आपके दिल में जैसे घर कर गया हो. जैसे वो आपके ही तो दिल में रहता है. उसे भी दूसरा कोई घर पसंद ही नहीं है. वो भी आपको हर दिन हर वक्त उतना ही याद करता है.

जितना कि आप उसे करते हो. लेकिन कभी-कभी आपके दिल में अगर किसी गलतफहमी ने घर कर लिया. तो वो गलतफहमी आपके दिल से धीरे-धीरे आपके दिलबर को भी निकाल सकती है. और खुद एक बहुत बड़ा रूप ले सकती है. और फिर आपको बस इस बात से ही परेशान होना पड़ेगा आपको बस अब अपने दिलबर की गलतियां ही दिखेगी.

आप अपने दिलबर से धीरे-धीरे नफरत करने लगोगे. आप देखोगे कि आपके महबूब की कोई भी बात आपको अच्छी नहीं लगती. आप तो उसकी बातों में भी गलतियां खोजते रहोगे. और ये बात प्यार के लिए बहुत ही हानिकारक होती है दोस्तों. अगर आपने भी इस बात का अनुभव किया हो तजुर्बा लिया हो, तो आपको ये बात बहुत अच्छी तरह से पता होगी.

आप यही बात सोचने लगते हो कि आपको प्यार हुआ, यह आपकी galti बिल्कुल नहीं थी. लेकिन इस बात का आपको बहुत पछतावा होता रहेगा कि जो प्यार आपको हुआ वह आपके मेहबूब से ही क्यों हुआ. किसी दूसरे के साथ क्यों नहीं हुआ. और ये सारी गलती भरी बातें बस आपके दिल में घर किए हुए गलतफहमी की वजह से ही आपके दिमाग में चलती रहेगी.

आपका मेहबूब जाने किस galti की सजा दे रहा है..

आपका दिलबर आपसे बेइंतहा प्यार तो जरूर करता है. आप भी उससे उसी तरह अपनी जान से ज्यादा चाहते हो. वो आप पर अपना दिल कुर्बान कर चुका है. और वो अपनी जान भी आप कर लुटाना चाहता है. लेकिन उसका आपके प्यार के लिए ये दोनों तरफ से पेश आनेका उसका बर्ताव, उसका ये सुलूक आपको कोई अच्छा संकेत तो नहीं दे रहा. आपको उसका ऐसा बर्ताव अच्छा नहीं लगता.

आपको तो ऐसा लगता है मानो जैसे वो किसी गलती की सजा दी रहा है. वो आपके मोहब्बत की ही सजा दे रहा है. और उसे इसमें शायद मजा आ रहा है. आनंद आ रहा है. क्योंकि वह आपसे ये सलूक बार-बार करता है. वो आपसे प्यार भी करता है आपसे इश्क भी लडाता है. और आपको बीच में ही छोड़कर जाता है, धोखा भी देता है.

आप की पसंद को नापसंद कहने की उनकी नादानी तो देखो!

ये जरूरी नहीं कि आपको अपनी पसंदीदा चीज से ही प्यार हो. आपको किसी नापसंद चीज से भी प्यार हो सकता है. कभी-कभी प्यार करके गलती की हो, ऐसा एहसास भी हो सकता है और वही प्यार अगर आपको धोखा दे या विश्वासघात करें, तो आपके दिल को बहुत गहरी चोट लग सकती है. जो आपको पसंद हो जरूरी नहीं कि वही चीज सभी लोगों को और खास करके आपके दिलबर को पसंद हो.

उसे कोई दूसरी चीज पसंद हो सकती है. और अपनी पसंद की कोई चीज नापसंद हो सकती है. और यहीं से आपके मन में गलतफहमी की धारणा शुरू हो जाती है. आपको लगता है कि आपको जो भी बात पसंद है. उसे भी वही पसंद होनी चाहिए. लेकिन वो अक्सर आपकी उस बात को नापसंद करता है. उससे मुंह मोड़ लेता है.

और आपको तो उसकी नादानी का एहसास तब होता है, जब वो उसकी नापसंद चीज में भी कोई गलती ढूंढने की कोशिश कर रहा होता है. उसे इस बात पर विश्वास नहीं होता कि उसकी नापसंद चीज को  किसी और ढंग से देखना चाहिये. लेकिन इन सब बातों से बस आपका दिल ही जलता है.

आपके मन को ठेस पहुंचती है. आपको दुख होता है कि ना जाने वो आखिर ऐसा क्यों कर रहा है. आपको प्यार में धोखा क्यों दे रहा है. आप की पसंद को नापसंद क्यों कह रहा है. आखिर आपने ऐसी कौन सी बड़ी गलती कर दी. आप जैसी सोच में अपना वक्त जाया कर देते हो. लेकिन आपको इस बात का उत्तर नहीं मिलता. और ना ही आपका महबूब आपको ये बात बताना चाहता है.

लेकिन हम आपके लिए ऐसी dard bhari shayari लेकर आए है, जिन्हें सुनकर आपको अपनी गलती सुधारने का मौका जरूर मिलेगा. तो आइये, इन शायरियों की मदद से अपने जख्मी दिल को ठंडक पहुंचाये!

तो आइये, इन शायरियों की मदद से अपने जख्मी दिल को ठंडक पहुंचाये!


इन सैड शायरियों को सुनकर 🎧 आप अपनी गलतियां नहीं दोहराऐंगे ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


Galti sad shayari in hindi

गलती ये नहीं की,
बेइंतेहा इश्क़ हुआ..

मलाल ये है की,
बस तुमसे ही हुआ…!

galti ye nahin ki
beinteha ishq hua,
malaal ye hai ki,
bas tumse hi hua…!

galti-1-par-sad-hindi-shayari-let-you-make-cry-broken-heart-1

dard bhari shayari in hindi

ये किस गलती की सजा
तू हमेशा देती है,

धोखा भी देती है..
और प्यार भी करती है…

ye kis galti ki saja
tu hamesha deti hai,
dhokha bhi deti hai
aur pyar bhi karti hai…


breakup shayari in hindi

मेरी नापसंद को,
उन्होंने कभी अपनाया नहीं,

बेहद मासूम है वो,
जो गलती ढूंढ़ रहे नापसंद में…

meri napasand ko
unhone kabhi apnaya nahi,
behad masoom hai vo,
jo galati dhundh rahe
napasand mein…

galti-1-par-sad-hindi-shayari-let-you-make-cry-broken-heart-2

अगर इन दर्द भरी शायरियों ने बीते हुए कल में भुलाई हुई आपकी गलतियों को याद दिलाया हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताएं!


अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.


अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस 👉🏼शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.


अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ 👉🏼Sad Shayari 😔पर क्लिक कर सकते है.

1 thought on “galti -1: Sad Shayari सुनकर अपनी गलती दोबारा नहीं दोहराएंगे”

Leave a Comment