Family

Family Shayari -1: Sister Quotes In Hindi

Family Shayari : दोस्तों, हम अपनी बहन से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं. और यह बात हमारी बहन भी जानती है. लेकिन कभी-कभी वह हमसे शैतानी करना चाहती है.

और इसी तरह से कभी कबार हमें चिढाती भी रहती है. या फिर हमारी मज़ाक लेती रहती है. और ऐसी नटखट बहना हर कोई अपनी जिंदगी में पाना चाहेगा. लेकिन दुनिया में ऐसे भी कई भाई या बहन होते हैं. जिन्हें बहन का प्यार नहीं मिलता है.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


बहन के लिए लिखी इन खूबसूरत शायरियों को Akash Borde इनकी आवाज में सुनकर उसके चेहरे पर हंसी लाना चाहोगे!!

लेकिन हम उन सभी बहन के प्यार से वंचित लोगों को निराश नहीं होने देना चाहते. और इसी वजह से हम आज Shayari Sukun के मंच पर चंद Sister Quotes In Hindi लेकर आए हैं. जो खासकर आप अपनी बहन को मनाने के लिए जरूर कहना चाहोगे. और अगर आपकी बहन आपसे दूर रहती है. तो उसके साथ इन प्यारी Family Shayari को शेयर करना बिल्कुल ना भूलें!

Family Shayari In Hindi

दिल में छुपी हो जो बात, चाहूं उसे
बस तुमसे कहना..

तुम ही तो हो मेरी प्यारी सहेली,
ओ नटखट बहना..

Santosh

dil main chhupi ho jo baat chahu use
bas tumse kahna…
tum ho to ho meri pyari saheli,
o natkhat bahna…

अपने मन में आप कोई भी बात छुपा कर नहीं रखना चाहते हो. क्योंकि आपको पता है कि हम चाहे दुनिया से लाख उस बात को छुपा ले. लेकिन हम अपनी बहन से कोई भी बात छुपा नहीं सकते हैं. क्योंकि हमारी बहना ही होती है जो हमें पूरी तरह से जानती है.

और हमारे मन को अच्छी तरह से पहचानती है. जब भी आप किसी बात को अपने बहन के साथ शेयर करते वक्त आप अपने दिल को बहुत ही हल्का महसूस करते हो. यही खास बात होती है बहन और भाई के रिश्ते की!

कोई कुछ भी कहें, बहना के लिए
भाई होता है दुलारा सा..

हर भाई का बहना के साथ
होता है, रिश्ता प्यारा सा..

Santosh

koi kuch bhi kahe bahna ke liye
bhai hota hai dulara sa..
har bhai ka bahna ke saath
hota hai rishta pyara sa..

Family Shayari In Hindi को सुनकर अपनी बहना के लिए प्यार बढ़ जाएगा. आपको तो पता है कि दुनिया में सबसे ज्यादा पवित्र और प्यारा सा रिश्ता एक ही होता है. और वह भाई बहन का या दो बहनों का होता है.

Family Shayari in Hindi
Family Shayari in Hindi

जिसमें बहन अपने भाई या फिर अपनी बहन को पूरी तरह से संभाल लेती है. और उससे किसी भी बात का कोई दुख ना हो यह देखती है. इसी वजह से सारी दुनिया अब चाहे कुछ भी कहे. आप अपनी बहन के प्यार को कभी बुलाना नहीं चाहते हो. और उसके तहे दिल से किए हुए प्यार और दुलार को जिंदगी भर याद करना चाहते हो.

Family Shayari In English

दुख ना देना दोस्तों उसे कभी,
वो लगती है सबसे न्यारी..

बहन होती है दिल की बहोत ही
भोली और सबसे प्यारी..

Santosh

dukh na dena dosto use kabhi
wo lagti hai sabse nyari..
bholi hoti hai dil ki bahot hi
bholi aur sabse pyari..

हमें अपनी बहन से ज्यादा और कोई भी समझ नहीं सकता है. क्योंकि उसने हमें बचपन से लेकर बड़े होने तक साथ दिया होता है. और जिंदगी के हर एक सुख और दुख में भी वह हमारे साथ रही होती है. उसकी दुआओं में जो प्यार होता है. अब उसी से वह अपना जी बहला लेता है.

इसी वजह से हम आज तक जिंदगी को इतना आसान कर पाए हैं. और उसके साथ खुशियों का मजा लेते हुए जिंदगी जी पाए हैं. और ऐसी प्यारी और सबसे भोली सी बहना को हमें कभी भी दुख नहीं देना चाहिए दोस्तों.

ना चाहूं कोई अपना और
ना करूं अब किसी का इंतजार..

बस तमन्ना यही है, मिलता रहें
यूंही बहना का प्यार और दुलार..

Santosh

na chahu koi apna aur
na karu ab kisi ka intzaar..
bas tamanna yahi hai milta rahe
yuhi bahna ka pyaar aur dular..

Family Shayari In English की मदद से खुदा से दुआए मांगना चाहोगे. अपनी बहनों के लिए आप खुद से जितनी भी दुआएं मांगोगे. उतनी शायद कम ही पड़ जाएगी.

क्योंकि हमारी खुशी के लिए हमारी प्यारी बहना जिंदगी भर दुआएं ही करती रहती है. इसी वजह से हमारे दिल में उसके लिए हमेशा प्यार ही होता है. और यह दुलार जिंदगी भर यूं ही कायम रह सके यही तमन्ना आपके भी दिल में होती है.

Family Shayari DP

सौ बार करूं उस पर कुर्बान अपनी जान..
क्योंकि बहन ही होती भाई की असली शान..

Santosh

sau baar karu us par kurbaan apni jaan..
kyonki bahan hi hoti bhai ki asli shaan..

दोस्तों कोई भी भाई अपने बहन से इतना प्यार करता है. उस पर अगर कोई भी आंच आए तो उस भाई का दिल ही नहीं लगता है. वह अपनी बहन को हमेशा खुश रखना चाहता है. और जिंदगी भर खुशहाल ही देखना चाहता है.

फिर चाहे उसे अपनी बहन की खुशी के लिए खुद की जान भी क्यों ना देनी पड़े. वो उसके लिए हमेशा तैयार रहता है. क्योंकि एक बहन ही अपने भाई की सच्ची पहचान होती है. और उसके लिए अपनी बहन की खुशी से बढ़कर और कुछ भी नहीं होता है.

अपनी बहन को जान से भी
ज्यादा चाहता भाई है..

पर उनकी किस्मत में हमेशा
लिखी होती जुदाई है..

apni bahan ko jaan se bhi jyada chahta bhai hai..
par unki kismat mein hamesha likhi hoti judai hai…

Family Shayari DP की मदद से अपनी बहन के लिए इस शायरी को साझा करना चाहोगे. कोई भी भाई जब अपनी बहन के लिए तहे दिल से दुआएं करता है. तो उन दुआओं में उसके लिए हमेशा प्यार ही बना रहता है.

और वह अपने खुदा से भी खुद की खुशी से ज्यादा बहन की खुशी मांगता है. ताकि उसकी बहन की आंखों में कभी भी कोई आंसू ना आए. लेकिन उसे इस बात का भी जिंदगी भर अफसोस होता है. आखिर यह दुनिया की रीत हमेशा भाई बहन को और उनके प्यार को हमेशा जुदाई का रूप क्यों देती है?

Family Shayari Image

आसमान में जितने सितारे हैं लंबी उतनी उम्र हो तेरी..
किसी की नजर न लगे दुनिया की हर खुशी हो तेरी..

aasman mein jitne sitare hain lambi utani umra ho teri..
kisi ki najar na lage duniya ki har khushi ho teri..

अपनी बहन की खुशी के लिए कोई भी भाई कुछ भी करने के लिए तैयार होता है. और इसी वजह से वह अल्लाह से हमेशा दरख्वास्त करता है कि उसे लंबी उम्र दे. और जितनी उम्र इन आसमान के तारों को गिनते हुए खत्म हो.

उतनी ही उम्र उसकी बहन को भी लग जाए यही उसकी दुआ होती है. और साथ ही उसकी खुशियों को किसी के भी नजर ना लगने की भी तमन्ना उसके दिल में रहती है. और शायद इन सभी दुआओं का और तमन्नाओ का असर हमेशा दिखाई देता है. क्योंकि उस भाई की बहन हमेशा खुश ही रहती है.

भोली भाली सूरत है और प्यारी सी मुस्कान
दिल की है मासूम लेकिन मीठी छुरी सी है जुबान..

चंचल सी है आंखें तेरी तू है थोड़ी शैतान
पर तू है मेरी राजकुमारी तुझ में बसी है मेरी जान…

bholi bhali surat hai aur pyari si muskan
dil ki hai masoom lekin mithi chhuri si hai zubaan..
chanchal si hai aankhen teri tu hai thodi shaitan
par tu hi mere rajkumari tujh mein basi hai meri jaan..

Family Shayari Image की मदद से अपने शैतान बहन को मनाना चाहोगे. किसी भाई की बहन उसके दिल का चैन और करार होती है. वह भले ही सूरत से कितने भी भोली और शर्मीली क्यों ना हो. लेकिन वह ज़बान की बड़ी ही मीठी छुरी जैसी होती है.

वो हमेशा अपने भाई का भला ही चाहती है. लेकिन इसके लिए वह अपने भाई को दिन भर परेशान करती रहती है. और उसकी चंचल स्वभाव का हमेशा प्रदर्शन करती रहती है. दिन भर में अपने भाई की उसकी कम से कम सौ बार चुगलिया करती रहती है. लेकिन तब भी उसका दिल नहीं भरता है.

Family Shayari

बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता
वो चाहे दूर भी हो तो गम नहीं होता..

अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं
पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नहीं होता..

bahan ka pyar kisi dua se kam nahin hota
vah chahe dur bhi ho to gam nahin hota..
aksar rishte doriyon se phike pad jaate hain
per bhai bahan ka pyar kabhi kam nahin hota..

अपनी बहन का प्यार पाने के लिए हर भाई हमेशा तरसता रहता है. और वह उसकी नादानियां को याद करते हुए हमेशा आंसू बहाता रहता है. और अगर किसी ने उसकी बहन उससे बहुत दूर रहती हो. तो उसके आंसू बहाने की और याद करने की जैसे कोई सीमा नहीं होती.

लेकिन उसे जैसे तैसे अपने नादान दिल को समझाना ही होता है. क्योंकि चाहे कुछ भी हो जाए वह एक बात तो जरूर जानता है. ज़माने में जितने भी रिश्ते और नाते होंगे, वह सभी कमजोर हो सकते हैं. लेकिन बहन और भाई का रिश्ता जिस तरह से बचपन में था, उसी तरह से हमेशा रहेगा.

कायनात को सारी उसने बुलाया होगा
फिर उसमें ममता का अक्स समाया होगा..

कोशिश होगी परियों को जमीन पर लाने की
तब जाके ख़ुदा ने बहनों को बनाया होगा..

kaynat ko sari usne bulaya hoga
fir usmein mamta ka aks samaya hoga..
koshish hogi pariyon ko jameen per laane ki
tab jaake khuda ne bahanon ko banaya hoga..

Family Shayari DP
Family Shayari DP

Family Shayari की मदद से अपनी बहन का महत्व बताना चाहोगे. हर भाई को अपने बहन की खुशी का ख्याल रहता है. तब वह सोचता है कि भगवान को भी अपनी बहन को बनाने के लिए न जाने क्या-क्या मशक्कत करनी पड़ी होगी.

उसने पूरी कायनात को इकट्ठा किया होगा. फिर उसने परियों और ममता के गुणों को भर दिया होगा. और तभी जाकर वह दुनिया की सारी बहनों को बना पाया होगा. क्योंकि जिस तरह से उनका भाइयों के लिए प्यार होता है. उसकी तुलना किसी से भी नहीं हो सकती है.

हमारी इन प्यार भरी Family Shayari को सुनकर अगर आप की भी आंखों में बहन के लिए आंसू आ गए हो. तो हमें comment area में comments करते हुए जरूर बताईये!


Sister -1: Family Shayari सुनकर Behan बहोत खुश हो जाएगी!
Click above link to listen more


शायरी सुकून इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून या @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

2 Comments

  1. वाह आकाश जी

    आपकी बुलंद आवाज़ में बहोत बढ़िया लगी ये बहन के लिए लिखी गई शायरियां..

    Keep it up sir.. 😊👌👌

  2. बहुत बढिया! आकाश जी,
    Script और शायरीयांभी बहुत खूबसुरत!
    शुभेच्छा!
    – कल्याणी

Leave a Reply

Your email address will not be published.