baatein -1: Love Shayari दिल की बातें यार को समझाना चाहोगे

baatein shayari : आप अपने दिलबर से चाहे जितनी भी baatein कर ले लेकिन आपका दिल कहां भरता है? आप अपने यार को अपने मन की सारी baatein बता कर खुद को एक सुकून भरा महसूस करते हो. लेकिन आपका दिलबर आपको दुनिया की भली बुरी baatein सुना कर हकीकत को बयां करना चाहता है.

जताने पर अगर आए तो
सिर्फ कड़वी लगेगी..

इस नाचीज़ के बातों में
तेरे लिए सिर्फ दुआ नजर आएगी


इन प्यारी शायरियों को Miss Bhavna & Miss Aditi इनकी आवाज़ में सुनकर अपने साथी की बातों में खो ही जाओगे!

और आप हो कि उनकी ये baatein ज्यादा दिल पर नहीं लेते हो. क्योंकि आपको पता है कि दुनिया का काम ही बातें करना होता है. दुनिया की कोई भी बात अगर आप मानने लगे तो आपका जीना तो जैसे दुश्वार ही हो जाएगा. लेकिन आपका महबूब आपकी बस इसी एक बात को नजरअंदाज करता रहता है.

उसे शायद दुनिया की रिवायतों का अंदाजा नहीं है. वह तो अब भी इतना मासूम और नादान है की लोगों की सारी बातें अपने दिल से लगा लेता है. और लोगों के कहने पर ही उसकी सोच हमेशा बदलती रहती है. लेकिन अब आप उसे ये सारी बातें बताते हुए उसे पूरी तरह से होशियार करना चाहते हो. ताकि वह तुरंत किसी पर भरोसा ना करें.

इसी के साथ अगर आपको गाने सुनना पसंद है तो आप सबसे मशहूर baatein ye kabhi na lyrics को सुन सकते हैं. और जब आप किसी से bindas baatein करना चाहते हो तो आपको waqt ki baatein lyrics को एक बार जरूर पढ़ना चाहिए.

अगर आप किसी रोमांटिक और हसीन गाने की तलाश में है तो tumse milna baatein karna इसे एक बार जरूर सुन लीजिए. आप भी हमेशा अपने जीवन में sacchi baatein करना ही सीखे. ताकि आपके जीवन में woh lamhe woh baatein यूंही कायम और बरकरार रहे. और साथ ही आप baatein kuch ankahee si lyrics को सुनकर अपने दिल के अरमान किसी को बता सकते हो.

जब आप अपने करीबी से दिल की बातें साझा करो, तो ही उनका मोल होता है..

आप जब भी अपने दिल की बातें किसी से बयां करना चाहते हो तो वह आप अपने करीबी दोस्त से ही करो. तभी उन सारी बातों का आपके लिए और उसके लिए भी एक महत्व रहेगा. और उस बात का या फिर उस चीज की भी कीमत की जाएगी. वरना आपको तो पता है कि दुनिया में ऐसे भी कई लोग हैं जो पत्थरों को भी भगवान मान लेते हैं. और उन पत्थरों के सामने भी अपने दिल के जज्बातों को बयां कर देते हैं.

लेकिन उनके दिल की बातों का तब कोई मोल नहीं होता. क्योंकि उनके ऐसे कई जज्बातों की वजह से उनका तो कोई फायदा नहीं होता है. उल्टा कभी-कभी उनको खुद ही नुकसान भी भुगतना पड़ता है. कई बार आप दुनिया के रीति-रिवाजों को संभालते हुए खुद के मन की बात भूल जाते हो. और ऐसे मन को संभालना फिर और भी मुश्किल हो सकता है. क्योंकि तब उस मन के ऐसे कोई खुद के विचार ही नहीं रहते.

उनकी बातें जैसे आपके दिल में तूफान ही खड़े करती है..

उनके साथ बातें करना आपको बहुत अच्छा लगता है. आप हमेशा ही उन्हें अपने दिल की बात सुना कर सुकून भरा महसूस करते हो. वैसे तो आपको किसी भी बात का कोई गम नहीं है. लेकिन फिर भी उनकी किसी भी बात को आप कभी टालते नहीं हो. उनके आप आपने जिंदगी गुजारने का वादा जो किया है.

अब तो आपको बस उस वादे पर ही ऐतबार है. और अब आप बस उसके इस वादे के लिए ही जी रहे हो. उनके दिल को संभालना और उन्हीं के लिए सारी कायनात से लड़ने के लिए भी तैयार हो. उनके साथ बात करने की वजह से आपके दिल में कई सारे अरमान जाग उठते हैं. आपके मन में जैसे तूफान से उठने लगते हैं. लेकिन फिर भी आप उनके साथ किया हुआ वादा निभाना चाहते हो.

दुनिया की उलझन भरी बातें आपके दिल को और भी उलझा सकती हैं…

आपको कभी-कभी अपने दिल को उनकी यादों में ही बसाने का दिल हुआ करता था. और इसी वजह से आप हमेशा उन्हीं के नाम को अपने दिल में दोहराते रहते थे. लेकिन आप उन्हें इस बात की भी हिदायत देना चाहते हो कि कभी किसी की बात में उलझ मत जाना. क्योंकि अक्सर जिंदगी में उलझने इंसान को दर्द ही देती है. लेकिन आप तो दुनिया के किसी भी दर्द को सहने के लिए हमेशा तैयार होते हो.

आप सभी तरह की समस्याओं को सुलझाने के लिए भी हमेशा तैयार रहते हो. फिर चाहे वह समस्या आपके दिलबर की हो या फिर किसी और की हो. लेकिन कभी-कभी यही उलझने किसी को खुद में भी समा ले सकती है. और इसी तरह कभी किसी उलझन को सुलझाते हुए उसमें आप खुद को भी मिटा सकते हो.

batein love shayari in hindi urdu

यह बातें तब अच्छी लगती है
जब वो अपने अजीज से हो..

वरना जज़्बातों को कोई
पत्थरों के सामने भी बयां कर देता है..

yah baten tab achchi lagti hai 
jab vo apne aziz se ho..
varna jazbaaton ko koi 
pattharon ke samne bhi
bayan kar deta hai…


best love shayari collection 2020 in hindi urdu

आपकी बातों से हमारे दिल की 
गहराई में बवंडर आता है..

पर आपका यू बातें करना भी
हमें सुकून पहुंचा देता है..

aapki baton se hamare dil ki
gehrai mein bavandar aata hai..
per aapka yu baten karna bhi
hamen sukun pahucha deta hai..

baate love shayari status, poetry, lyrics, quotes

बातों में उलझने ना देना
अपने आप को कभी..

क्या पता सुलझने से पहले
कत्लेआम हो जाए..

baton mein ulajhne na dena 
apne aap ko kabhi..
kya pata suljhane se pahle
katleaam ho jaaye…

baatein-1-love-shayari-talk-hindi-poetry-02
baatein-1-love-shayari-talk-hindi-poetry-02


दोस्तों, अगर हमारी इन लव शायरीओं को सुनकर अगर आपका भी दिल अपने दिलबर की बातों में उलझ गया हो, तो comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताइएगा!

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ Love Shayari पर क्लिक करें.

14 thoughts on “baatein -1: Love Shayari दिल की बातें यार को समझाना चाहोगे”

  1. वाह भावना और अदितिजी,
    आप दोनों की ही आवाज़ शायरी सुकून की शान है।
    आपकी बातें और शायरियां सुनकर हमेशा सुकून मिलता है
    Keep it up

    Reply
  2. लाजवाब भावना जी
    पिया बोले पिया बोले क्या ये बोले जाने ना
    मस्त सॉन्ग गाया आपने
    अब बातें शब्द पर आपने शायरियां सुनाई तो हमारे पास आपकी शायरी सुनके बातें करने के लिए शब्द ही नही बच्चे
    सुकून से हम तो आपकी इस शायरियों मैं ही गुम हो गये अब तो बस बातें ( चर्चा ) होगी आपकी इस आज की पेशकश के बारे मे….👌😊👍

    Reply
  3. Thanks to each and everyone for taking a movement to appreciate the work 😃😃 Credit goes to the script writer for Always writing Such amazing conte the one n only vrushali 😘

    Reply
  4. Combination of Voice is awesome.👍…bhavana you are my favourite for all the time..atidi you are fabulous…keep it up girls…both are amazing 👌👌👌

    Reply

Leave a Comment