Waada -2 Sad Shayari सुनके अपने यार से किये वादे भुला देंगे

waada shayari : आपके महबूब ने आप से मिलने का जो वादा किया था, शायद अब वो पूरा नहीं होगा. क्योंकि वह तो वादा तोड़ने में ही माहिर निकला. उसने आपसे प्यार का वादा ही इसलिए किया था, ताकि वह आपके जिंदगी का और आपकी मोहब्बत का मजाक उड़ा सके.

उसे तो शायद vaada तोड़ने में ही सुकून मिला, तसल्ली मिली. लेकिन आपके दिल का क्या? आपका दिल तो उनके ऐसे बर्ताव से मानो टूट सा गया है. उन्होंने आपको चाहत में इतना गम दिया कि शायद उसकी भरपाई अब लाख वादों से भी ना हो सकेगी.

अब आपके दिल को चाहे कोई भी कितना भी बहलाना चाहे, लेकिन आपका दिल अब इन झूठे वादों से खुश होने वाला नहीं है, बहलने वाला नहीं है. आपको अब अपने महबूब का असली चेहरा समझ आ गया है. उसके दिल की असलियत आपको पता चल गई है. क्योंकि उसने आपसे जो भी चाहत का, मोहब्बत का वादा किया था, वह vada ही तो उसने तोड़ दिया है.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन सैड शायरियों को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर आप भी किसी से वादा करोगे, तो वो दिल से करोगे!

अब तो आपको उनके किसी भी वादे पर जरा भी यकीन नहीं है. उसके किसी भी बात पर आप भरोसा नहीं करना चाहते. क्योंकि उसने जो wada तोड़ने वाली बात की है. उसके बाद शायद दुनिया भी उसे उसी तरह ठुकराएगी. जिस तरह उसने आपके दिल को ठुकरा दिया है.

जिस तरह से आपके दिलबर ने waada तोड़ते हुए आपके दिल को ठेस पहुंचाई है. उसे देख कर तो कोई भी यही कहेगा कि यह किया कराया खेल है. बनी बनाई साजिश है. और उस साजिश को अंजाम देने के लिए आपके दिलबर ने जानबूझकर आपसे प्यार का नाटक किया है.

अब तो किसी से किया हुआ वादा (waada) निभाने की तो जैसे कल्पना भी नहीं आती..

यह बात सुनकर तो कोई भी हैरान रह जाएगा. और शायद किसी का भी दिल किसी पर नहीं आएगा. हर कोई अपने दिलबर से बस यही चाहता है कि उसकी मोहब्बत, उसकी चाहत सांस की आखिरी दम तक रहे. लेकिन हर बार यह मुमकिन नहीं होता.

कभी कोई यार अपने साथी का दिल तोड़ कर यह उदाहरण प्रस्तुत करता है कि इस दुनिया में हर कोई नेक नहीं होता. हर कोई वादा निभाने वाला ही नहीं होता. और इसी वजह से आपका भी दिल इतना नाराज है कि उसे अब तसव्वर में भी किसी को कोई वादा करते हुए नहीं देखना चाहता. वह ख्वाबों में भी घबराया हुआ रहता है.

उसे सपनों में भी कोई वादा करें. और वह किया हुआ waada निभाए, यह बात रास नहीं आती. इस वजह से आपका दिल तो बस किसी ऐसे शख्स की राह देख रहा है. जो उससे वादा तो करें, लेकिन कम से कम उसे अपनी आखिरी सांस तक निभाना जाने.

या फिर निभाने की कम से कम कोशिश तो करें. तभी वह कह सकेगा कि दुनिया में नेकी अभी बाकी है.

उसकी चाहत में पूरी जिंदगी गुजार कर भी वादा (waada) पूरा ना हो सका..

आपके जिंदगी में दुनिया के कई लोग वादा निभाने वाले थे. उन्होंने आपसे कई वादे किए थे. जिनमें से कुछ वादे तोड़ भी दिए गए. कुछ वादे भुला दिए गए. और इस वजह से आप शायद आपको किसी के वादे पर कोई नहीं भरोसा नहीं रहा.

आपको तो किसी की बात पर भी यकीन नहीं आता. आप उसके हर वादे को शक की नजर से देखते हो. और उससे कहना चाहते हो कि जब भी आप किसी से कोई waada करो, तो बस उसे निभाने की पूरे दिल से कोशिश करो. आपके दिल में उस वादे के लिए ईमान होना चाहिए.

उस वादे को पूरा करने के लिए कोशिश होनी चाहिए. तभी शायद आप उस वादे का एतबार कर करोगे. आपका  दिलबर के सच्ची चाहत का इंतजार करना गवारा नहीं लगेगा. आपका दिल तो इतना नादान था कि आपने अपनी यार की चाहत में अपनी पूरी कायनात दांव पर लगा दी थी.

अपनी जिंदगी उसके प्यार में उसकी चाहत ने जैसे बिता दी थी. लेकिन वह है कि आपकी एक अरसे इंतजार करने पर भी आप से किया वादा निभाने के लिए नहीं आ सका. और इस वजह से अब आप को भी किसी ऐसे शख्स का इंतजार है, जो किया हुआ वादा याद कर सके उसे तहे दिल से निभा सके.

किसी से किए वादों की याद रहे तो जिंदगी जन्नत में बदल जाएगी..

आपके दिलबर ने जब से आपके मोहब्बत को आपके प्यार को ठुकरा दिया है. तबसे आपके तसव्वुर में से वादे करने वाले जैसे रुखसत हो गए हैं. अब तो आपको किसी के किए वादे पर कोई भरोसा नहीं आता. हर एक शख्स को आप शक की नजर से देखते हो कि शायद यह भी अपना किया हुआ वादा तोड़ देगा.

अब तो आपको दुनिया के दस्तूर पर भरोसा हो गया है. दुनिया हर किसी से बस वादा करना जानती है. उसे निभाना कितना मुश्किल होता है. यह अब आप अच्छी तरह से जान चुके हो. इसीलिए अब आप किसी को यही हिदायत देते हो कि वादा किसी से भी ना करो.

लेकिन अपनी जबान से दी हुई किसी बात को पूरा करने की दिल से कोशिश करो. और यही आपकी चाहत, आपका प्यार बचाने का एक ही रास्ता हो सकता है. आप बस हर वक्त यही सोचते रहते हो कि अगर मोहब्बत में हर वक्त अगर किसी का साथ मिल जाए तो, वो जिंदगी जन्नत से कम नहीं होगी.

आप जो चाहोगे, आपकी वो मुराद पूरी होगी. आपके किए हुए वादों को पूरा होने की ताकत मिलेगी. आपके सारे देखे हुए सपने भी जैसे हकीकत में बदल जाएंगे. और इससे बढ़कर भला जिंदगी में किसी को और क्या चाहिए. हर कोई जिंदगी में बस यही एक तमन्ना करेगा कि वह अपनी दिलबर के साथ अपनी जिंदगी बिता सकें.

हमें पूरा यकीन है दोस्तों, की हमारी इन सैड शायरियों को सुनकर आपको दुनिया का दस्तूर शायद अच्छी तरह से याद आ जाएगा. और आप भी कोई वादा करते वक्त एक बार और जरूर सोचोगे. साथ ही  kya hua tera wada   ये दर्द से भरपूर waada song भी आपको बहुत पसंद होगा, तो वो भी सुनेंगे.

vaada shayari in english urdu poem, quotes

तसव्वुर पर अब तो
भरोसा नहीं रहा.

अब दिल तो वादा निभाने वाले
का इंतज़ार कर रहा..

tassavur par ab to 
bharosa nahin raha..
ab dil to waada nibhane
wale ka intezar kar raha..

waada-1-sad-shayari-dardbhari-hindi-promise-poetry-1

vada shayari in hindi urdu | whatsapp status sad shayari

चाहने वाले के इंतेजार मे
हमने जिंदगी बीता दी..

फिर भी किसीने चाहत के लिए
वादे की याद दिला दी…

chahane wali ke intezar
mein humne jindagi bita di..
fir bhi kisi ne chahat
ke liye waade ki yad dila di…

waada nibhane par majbur karne vali shayari

किए वादे निभाए जाए तो
जिंदगी क्या होगी..

मोहब्बत मे उम्र भर का
साथ होतो वो चाहत क्या होगी..!

kiye vade nibhaye jaaye
to jindagi kya hogi..
mohabbat me umra bhar ka
sath ho to vah chahat kya hogi…

waada-1-sad-shayari-dardbhari-hindi-promise-poetry-2

दोस्तों, हमारी इन दिल को मरहम देने वाली सैड शायरियों को सुनकर अगर आपके दिल पर को आप से किया हुआ वादा याद आ गया हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताइएगा

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी. 

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

3 thoughts on “Waada -2 Sad Shayari सुनके अपने यार से किये वादे भुला देंगे”

  1. Best of you Dear Vrushu In Shayri Sukun Ki jaan Ho Tum,Tumi hi hamari pahchan ho tum,tere wade hi harama Sukun ho tum

  2. Bahot achha behna…puri tarah se ehsaas kara deti ho apni bolne ki lakab se ki hum khud ye jindagi ji rahe hai…

Leave a Comment