vaada -1: Love Shayari से आपको उनसे किया वादा याद आ जाएगा!

vaada shayari :  आपने जब अपने महबूब से प्यार किया था, तो आपने उससे हमेशा साथ रहने का ही vaada किया था. जिंदगी भर उसका हाथ थामने का वादा किया था. और आप यह vaada निभाना भी जानते हैं. इसी वजह से आपका हमदम भी आपसे बेइंतहा इश्क करता है.

उसने भी आपके साथ ताउम्र गुजारने का vaada किया है.  वादा अर्थात किसी को दिया हुआ वचन, प्रतिज्ञा, या किसी बात की जुबान या फिर कसम.  और ये कसम, यह vaada अगर प्यार में हो, तो उसे आखिर तक निभाना ही तो प्यार होता है.

अपने महबूब को इस बात की तसल्ली देना कि आप उस से किया हुआ vaada कभी नहीं तोड़ोगे, यही तो इश्क होता है. और आप भी अपने इश्क में या वह vaada जरुर निभाएंगे. क्योंकि आपको पहले से ही किसी से किया हुआ waada तोड़ने की आदत नहीं है. और इसी वजह से लोग भी आप पर उतना ही भरोसा करते हैं.

जितना कि आप लोगों पर करते है. और इसी भरोसे के दम पर आप आज तक दुनिया से कई  vaade करते आये हैं. और आज एक vaada आपने अपने यार के साथ भी किया है. जो आप तहे दिल से निभाना जानते हैं.

इन्हीं बातों पर आधारित हमारी आज की शायरियां सुनकर शायद आपके दिल को भी अपने यार के साथ किए गए वादों की याद आएगी. और आप उन्हें पूरा करने का जरूर प्रयास करेंगे.

उनके प्यार के वादे ने ही आपको उन पर मोहब्बत करने पर मजबूर किया..

आप उनसे अपनी जी जान से भी ज्यादा चाहत करते हो. उनसे मोहब्बत करते हो, तो इसलिए वह भी आपके साथ जीने मरने की कसमें खा चुके हैं. उन्होंने भी आपसे वादा किया है. और वह वादा पूरी जिंदगी साथ निभाने का है. इसी वजह से वो आपसे यह वादा कभी नहीं तोड़ना चाहेंगे.

और उन्होंने यह वादा आपसे किया तभी से आपके दिल में उनके लिए एक कशिश जाग उठी है. मोहब्बत जाग उठी है. आपने जब से उनकी बातों को, उनकी यादों को तवज्जो देना शुरू किया है, तब से वो तो आपके ही कायल हो चुके हैं. आपके वादों ने उनको आपका दीवाना बना दिया है.

और साथ निभाने के उनके वादे ने आपको भी तो बस उनके ही नाम जिंदगी करने पर मजबूर कर दिया है. आप उनके यादों में हमेशा ही खोए रहते हो. उनके एक वादे ने ही तो आपको हमेशा के लिए बांध कर रख दिया है. अब तो आपको उनके उस वादे के सिवा और कुछ भी सूझता नहीं है.

उनके एक वादे ने आपको उनका बना दिया है. उनके उसी वादे के कारण ही आप उनसे पहेली नजर में मोहब्बत कर बैठे हो और इस बात का भी आपको पता नहीं है.

दुनिया के तोड़े हुए वादों (vaada) से आपके दिल पर जख्म हुए है..

आज तक आपने जिन जिन लोगों से कुछ वादे किए थे. आपने उन्हें अक्सर पूरा किया है. और इसी बात के चलते आपके अपनों ने भी आप पर भरोसा किया है. और इसी वजह से आपका महबूब भी तो आप पर भरोसा करता है. आपने उससे जो भी वादा किया है, वो उस पर यकीन करता है.

और आप भी उसे अपने प्यार में पूरी तरह से शामिल कर लेना चाहते हो. इस वजह से उसके सारे दुख सारे दर्द खुद पर लेना चाहते हो. लेकिन आपको दुनिया का दस्तूर भी तो पता है. दुनिया ने भी आपसे कई वादे किए थे. कई सारे लोगों ने आपको उनके वादों पर यकीन करने के लिए मजबूर किया था.

लेकिन उन वादों में से आज तक कितने पूरे हो सके? आपको अंदाजा है कि आज की यह दुनिया अपनी जबान पर अडिग नहीं रहती. अपने दिए हुए वादों को पूरा करना नहीं जानती. हर कोई अपने खुद के स्वार्थ के बाद ही दूसरे का विचार करता है. और इसी वजह से कई लोगों ने आप से किए हुए वादे ठुकरा दिए.

और जितने भी वादे तोड़ दिए गए उतनी ही आपके दिल पर घाव लगते गए. लेकिन आपको उस बात का पक्का यकीन है कि आपके दिलबर ने आपसे जिंदगी में साथ निभाने का जो भी vaada किया था, उसे वो जरूर पूरा करेगा.

कई सारे टूटे वादों को दिल में संजोये, आप आज भी उन्हीं की याद में बैठे हो..

आपकी जिंदगी में आपको कई जख्म मिले हैं. और ये जख्म आपको दुनिया के कई लोगों ने दिए हैं. क्योंकि कई लोगों ने आपसे किए हुए वादों को अक्सर तोड़ दिया है. आपके दिल को भी कई बार ठुकरा दिया है. इन जख्मों को सहते सहते ही तो आप इस मकान तक पहुंचे हैं.

अब आपको इन झूटे हुए वादों का कुछ भी गम नहीं है. आपके दिल को दुनिया के दस्तूर का जैसे पता चल गया है. अब आपके दिल को वादा तोड़ने वाली दुनिया की जैसे आदत सी पड़ गई है. आपको अब इसके बारे में बहुत बड़ा तजुर्बा मिल गया है.

अब आपके पास इतने सारे घांव है, जितने भी वादे दुनिया ने किए थे और उन्हें अक्सर टूटा हुआ पाया है. और अब इन्हीं घावों के चलते, आपको बस अपने महबूब से यही एक तमन्ना है कि वही एक ऐसा अकेला शख्स है. जो आप से किया हुआ वादा कभी नहीं तोड़ेगा.

आपको अपने दिलबर पर पूरा यकीन है कि वह आप से किया हुआ वादा जरूर निभाएगा. और जिंदगी भर आपका साथ जरूर देगा.

साथ ही आपने किए हुए वादे को याद करते हुए mohammed rafi kya hua tera wada  यह गाना तो जरूर सुना ही होगा. 

kya hua tera wada   इस गाने को सुनकर आपके दिल में भी उनके दिलों की यादें ताजा हो गई होंगी. साथ ही आप उन्हें shaniwar wada घुमाने ले जाकर वहां पर आप उनसे कहना चाहेंगे. आपका दिल उनसे एक बार और शरारत करना चाहेगा. और वह भी आपसे कहेगा कि  yeh vaada raha.


इन लव शायरियों को Miss Aditi Kshirsagar इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आपको अपने सनम से किया हुआ वादा याद आ जाएगा ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


waada love shayari in hindi urdu

तेरे वादे ने मुझे
जो जिंदगी दी..

पता ही नहीं चला कब मैंने
तुझसे मोहब्बत की..

tere vaade ne mujhe 
jo zindagi di..
pata hi nahi chala kab
maine tujhse mohabbat ki…

vaada-1-love-shayari-hindi-poetry-promise-1

vada romantic love shayari whatsapp shayari status in Hindi

वादा करके उसे तोड़नेवालों ने
जिंदगी मे एक घाव दिया..

पर आप ने तो बिना कुछ कहे
जिंदगी में साथ निभा दिया..

vaada karke use todne
walon ne jindagi mein
ek ghav diya..
par aapane to bina
kuch kahe jindagi me
sath nibha diya…


 romantic love shayari on wada English

जिंदगी में मिले घाव की
हमें कमी जरा भी नहीं..

बस आप पर यकीन है…
आप वादा तोड़ेंगे नहीं…

zindagi mein mile ghav ki 
hame kami jara bhi nahin..
bas aap par yakin hai 
aap vaada todenge nahin…

vaada-1-love-shayari-hindi-poetry-promise-2

इन रोमांटिक लव शायरीओं को सुनकर आपके दिल में भी उनके वादों की महफिल सज गई हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताइए.

इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून  या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.


आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ 👉🏼Love Shayari 🥰 पर क्लिक करें.

2 thoughts on “vaada -1: Love Shayari से आपको उनसे किया वादा याद आ जाएगा!”

Leave a Comment