Tabassum Shayari :-1 तबस्सुम से दिल को सुकून मिलेगा

tabassum shayari : दोस्तों, आपको हर बार आपके दिलबर को देखते ही आपके चेहरे पर tabassum आ जाती है. उन्हें देखते ही आपका चेहरा खिल उठता है. जिस तरह से सूरज की रोशनी मिलते ही फूल खिल उठते हैं, सुबह होते ही पंछी अपने घोसले से बाहर निकल कर मधुर गीत सुनाने लगते हैं.

ठीक उसी तरह, अपनी महबूबा को देखते ही आपके दिल में भी नए गीत बजने लगते हैं. उनके होठों की Muskan देखते ही आपके दिल को हमेशा एक नया सा एहसास होता है. आपके दिल को एक अलग ही सुकून मिलता है. आपको तो ऐसा लगता है जैसे आप जिस किसी सुकून में अब तक यूं ही भटक रहे थे, वो सुकून तो आपके सामने खड़ा है.

आपने जब से उनकी चेहरे पर एक रोनक भरी tabassum पाई है, तब से आपका दिल और कहीं लगता ही नहीं है. आपको पूरी दुनिया ही जैसे बिल्कुल बदली बदली सी नजर आ रही है. कोयल की मीठी तानों में भी आपको जैसे अपने महबूब का ही नाम सुनाई दे रहा है.

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ player लोड होने दें ♫


इन रोमांटिक लव शायरीओं को Dr. Rupeshkumar Chandore इनकी आवाज़ में सुनकर आपको भी अपने यार के चेहरे पर तबस्सुम जरूर नजर आएगी!

भंवरे भी जैसे आपके यार के नाम को ही गुनगुनाते हुए इस फूल से उस फूल पर झूम रहे हो. घटाओं ने भी आपके साथी के प्यार की महक को जान लिया है, महसूस कर लिया है. और इसी वजह से वह भी उसी महक को ही सारी दुनिया में लेकर जा रही हो. दोस्तों, यहां पर हम आपको tabassum meaning बताना चाहेंगे.

तबस्सुम यानि कि मधुर मुस्कान, मुस्कराहट या फिर मंद हँसी. और इस शब्द का दूसरा अर्थ होता है कलियों का खिलना.

आपके इस तबस्सुम से ही तो पूरी हुई है, हमारे दिल की तलाश-ए-सुकून..

जब भी आप अपने साथी के चेहरे पर की वही नमी भरी तबस्सुम देखते हो, तो आपको ऐसे लगता है जैसे दुनिया फिर से नई हो गई है. आपके दिल की वीरान धरती पर जैसे उन्होंने प्यार की बरसात ही कर दी हो. ऐसे लगता है जैसे प्रकृति ने एक नया ही लिबास पहन लिया हो.

इन घटाओ ने भी जैसे एक नया रंग धारण कर लिया हो. आप भली-भांति जानते हो कि यह सारे बदलाव और किसी दूसरी वजह से नहीं बल्कि आपकी महबूब की वजह से ही हो रहे हैं. उनके चेहरे पर जो हसीन तबस्सुम सी छाई है, बस वही इस पूरी धरती पर एक नये सुकून का कारवा लेकर आई है.

उनकी उस मधुर मुस्कान ने तो जैसे हर किसी को अपना दीवाना बना दिया है. और आप भी तो उनके इसी मुस्कुराहट के कायल हो गए हो है ना! और उनकी उस कोमल सी मधुर मुस्कान में ही तो आपका दिल सुकून के कुछ पल ढूंढता है. उन्हीं की उस प्यारी तबस्सुम ने कुछ वक्त के लिए ही सही लेकिन आपके दिल को चैन-ओ-करार दिया है.

अब आपके चेहरे पर तबस्सुम कायम रखना, अब हमारी जिम्मेदारी हो चुकी है..

आपने तो हमेशा बस अपने दिलबर के चेहरे पर तबस्सुम ही बरकरार रखना चाहा था. आपको उनके चेहरे की वो प्यारी मुस्कान, उनकी वो दिलकश अदाएं ही तो बहुत पसंद है. आप उनकी होठों की उस मासूम सी मुस्कुराहट के लिए अपने दिल और जान भी देने के लिए तैयार हो.

Shayari Sukun Voice Over Artist Ad

और इसी वजह से आपसे मिलने के पहले वह जितनी बार भी दुखी हुए थे, रोए थे उस बात की भी माफी आप ही मांग रहे हो. आपको तो इस बात का भी गम है कि जब आप उनके साथ नहीं थे तो न जाने उनको कितना दर्द हुआ होगा. लेकिन अब जो आप उनके साथ हो, तो आपका दिल उनसे बार-बार यही कह रहा है कि अब घबराने की या फिर किसी भी तरह की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.

अब से आगे उन्हें किसी भी तरह का दुख और दर्द ना होने देने की जिम्मेदारी आप ने ले ली है. उनके सारे गम अब सिर्फ आपके हो चुके हैं. और आपके नसीब में जो भी खुशियां आएंगी, वो सभी आप बस उनके ही झोली में डालने के लिए तैयार हो. आपने खुद से ही अब यह वादा कर लिया है कि उनके चेहरे की मुस्कान आपको अब यूं ही बरकरार, कायम रखनी होगी.

आपकी तबस्सुम से ही तो मिलता है, हमारे दिल को चैन ओ करार..

आप जब भी उन्हें दिल से चाहते हो, तो आप पूरी तरह से बस उनके ही होना चाहते हो. हर वक्त बस उनके ही ख्यालों में होते हुए उन्हें अपने पास बुलाना चाहते हो. उनके कंधे पर सिर रखते हुए आप हरदम बस उनसे ही बातें करना चाहते हो। और उनकी गोद में सोते हुए उन्हीं के ख्वाब देखना चाहते हो.

कुछ इस तरह से आप बस उनके ही हो चुके हो कि अब चाहे दुनिया की किसी भी चीज को आप देख लो तो बस उनका ही चेहरा आपको नजर आता है. अब तो आपकी बस एक ही तमन्ना है कि उनकी तबस्सुम को देखते देखते ही आपकी जिंदगी गुजर जाए. उन्हीं की उस मासूम मुस्कुराहट को आप हमेशा महसूस करते रहो.

Shayari Sukun Writer Ad

और उन्हीं की होठों की वो सरसराहट भरी, कलियों जैसी खिली हुई मुस्कान को ही आप अपने जहन में समा लेना चाहते हो. ताकि आपको पता है कि आपके इस आवारा से, यहां-वहां भटकने वाले दिल को बस एक ही चीज तसल्ली, चैन दिला सकती है. और वो है उनकी फूलों जैसी खिलने वाली, हल्की सी मुस्कान!

tabassum shayari in hindi urdu


तेरे आंखों में मासूमियत और
होटों पर तबस्सुम नज़र आती है..

कसम से कुछ पल के लिए तो
जन्नत-ए-सुकून नसीब होता है..


teri aankhon me
masumiyat aur
hothon par tabassum
nazar aati hai..
kasam se kuchh
pal ke liye to
jannat-e-sukun
naseeb hota hai..


tabassum-1-love-shayari-hindi-poetry-smile-1

best romantic love shayari | tabassum shayari in hindi urdu

आप अबतक जितना भी हो रोए,
उसके लिए गुस्ताख़ी माफ हम चाहें..

कोशिश होगी अब आपके चेहरे पर
सिर्फ तबस्सुम ही बरकरार रहें..

aap ab tak jitna bhi ho roye 
uske liye gustakhi maaf ham chahe..
koshish hogi ab aapke chehre per
sirf tabassum hi barkarar rahe..

romantic love shayari hindi collection | whatsapp status shayari quotes

एक बार तबस्सुम भरे होठों की
सरसराहट को हमें महसूस तो करने दो..

इस उछलकूद कर रहे दिल को
मुसलसल तसल्ली तो मिलने दो..

ek bar tabassum
bhare hothon ki
sarsarahat ko hamen
mehsus to karne do..
is uchal kud kar rahe dil ko
musalsal tasalli to milane do..

tabassum-1-love-shayari-hindi-poetry-smile-2

You may like this : Muskan Shayari


दोस्तों, हमारी रंगीन और रोमांटिक शायरियों की मदद से आपके महबूब के चेहरे पर तबस्सुम छा गई हो, तो हमें comment box में comment करके बताना ना भूलें.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

2 thoughts on “Tabassum Shayari :-1 तबस्सुम से दिल को सुकून मिलेगा”

  1. वाह डॉ साब, बहोत खूब आवाज में शायरियां सुनाई

    आप अबतक जितना भी हो रोए,
    उसके लिए गुस्ताख़ी माफ हम चाहें..

    कोशिश होगी अब आपके चेहरे पर
    सिर्फ तबस्सुम ही बरकरार रहें..

Leave a Comment