sawal -1: Love Shayari प्यार में सवाल करना चाहोगी | शायरी सुकून

sawal shayari : जब भी आपके दिल को कोई sawal सताता है तो आपके पास बस एक ही जवाब होता है. और वो यह होता है कि वह sawal आप अपने दिलबर से पूछो. क्योंकि आपके दिल को इतना जरुर पता होता है कि चाहे कोई भी sawal आप अपने यार से करो वह उसे जरूर हल कर देगा. क्योंकि बस आपका महबूब ही होता है जो आपके दिल को अच्छी तरह से जानता है.

उसी के साथ आप किसी भी बात पर sawal jawab कर सकती हो. और कभी-कभी तो आप बस उन्हीं के प्यार की यादों में खोए हुए रहती हो. अपने दिल के ही sawal में गुमशुदा हो जाती हो. और तब भी आप अपने दिलबर से बस यही sawal करती रहती हो कि आखिर यह प्यार कैसे होता है.

और फिर आपका साथी भी बड़े प्यार से आपके इस sawal का जवाब भी आपको देता है. तो आइए दोस्तों कुछ इसी तरह से सवाल जवाब की इस श्रंखला को कायम रखते हुए हमने चंद शायरियां आपके लिए बनाई है. हमें यकीन है कि हमारा यह प्रयास भी आपको बहुत पसंद आएगा…

आपके दिल का सवाल जायज है कि उसे आपसे प्यार हो तो बता दें…

जब से आपका दिलबर आपसे मिला है, तभी से वह आपको अपना करीबी लगने लगा है. वह आपके अपने दिल के पास आ गया है कि आप उससे कोई भी बात साझा कर सकते हो. और उसकी बातों में आपको इतना अपनापन लगता है कि वो कभी आपसे दूर ही नहीं था. मनोज की और आपकी पहली बार मुलाकात ही नहीं हो रही हो. आप हमेशा से उससे यूं ही मिलते रहे हो कुछ इस तरह से ही आपके दिल में ख्याल आते हैं.

लेकिन इस बात में भी आपको दिलचस्प है कि वह खुद को किस तरह से जाहिर करता है. अगर यह प्यार है तो आप प्यार ठुकराओगे नहीं. लेकिन अगर वह बिना प्यार के बस आपको किसी इंसानियत की नजर से देखता है, तो उसे यह बात बतानी पड़ेगी. ताकि आपके दिल को और आपकी नजर को भी कोई धोखा ना हो..!

सवाल यही करना चाहती हूं कि दिल चुराने का इरादा है क्या..?

अगर आपको अपने दिलबर का खुद से पहले खयाल आता है तो उसका मतलब यही है कि आपको प्यार हुआ है. आपका महबूब आपके जिस्मोजान में कुछ इस तरह से समाया है की वो आपसे कभी अलग नहीं था. वह जिस तरह से आप से प्यार कर रहा है शायद आप भी इसी की तलाश में थी.

कुछ इस कदर से वो आपके खयालों में बस गए है कि आप उन्हें निकालना चाहो तो भी नहीं निकाल सकती. आपको तो ऐसे लग रहा है जैसे उसकी और आपकी जिंदगी भी एक हो. वही आपकी मंजिल है और वही आपका साहिल भी है. लेकिन फिर भी आप इस बात की तसल्ली करना चाहती हो.

आप उनसे यही पूछना चाहते हो कि वह आपका दिल चुरा रहे हैं या फिर उनके दिल में कुछ और चल रहा है. क्योंकि जिंदगी आपने भी देखी है. और जिंदगी में दुनिया से कुछ धोखे भी खाए हैं. और इसी वजह से आप उनसे यह सवाल पूछना चाहती हो.

न जाने हमारे प्यार पर और कितने सवाल उठाएंगे वो…

वह जब आपसे तहे दिल से प्यार करता है तो आपको कि प्यार करने का यही अंदाज बहुत पसंद आता है. क्योंकि आपने दुनिया में बहुत से धोखे खाए है. आपको दुनिया का बहुत अच्छा तजुर्बा है. आपको यह बात पता है कि यह जालिम दुनिया यूं ही बेवजह किसी को अपने दिल के पास कर नहीं करती. और इस वजह से आप अपने साथी से यह सवाल पूछना चाहती हो कि उसे आपकी फिक्र है यह तो अच्छा है.

लेकिन क्या यह प्यार में होने वाली फिक्र है या फिर दुनिया को दिखाने वाली फिक्र है? क्या यह आपके प्यार के इंतेहा की दास्तां है, या फिर यूं ही किसी के साथ चलने की आधी अधूरी ख्वाहिश है? अगर वह आपके साथ जिंदगी भर चलना चाहता है तो इसमें आपको भी खुशी है. लेकिन ऐसा ना हो कि वह आधे रास्ते में ही आपका साथ छोड़ना चाहता हो..

इन लव से भरी शायरियों को Miss Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर आपके दिल में भी कई सवाल आएंगे! ▶ PLAY NOW ▶

sawal jawab shayari in hindi urdu

यूं करीब आए आप हमारे,
अब तो अपने से लगने लगे हो..

क्या प्यार ये है, या फिर
सिर्फ इंसानियत जता रहे हो..

yun kareeb aaye aap hamare,
ab to aap aane se lagne lage ho..
kya pyar hai yeh, ya fir 
sirf insaniyat jata rahe ho..?

sawal-1-love-shayari-question-poetry-hindi-01
sawal-1-love-shayari-question-poetry-hindi-01

sawal shayari in hindi | love shayari status, thoughts, quotes

खुद से पहले हमारा खयाल करना, 
आदत बना चुके हो..

दिल दे चुके हो हमे,
या फिर दिल चुरा रहे हो..

khud se pahle hamara khyal karna
aadat ban chuke ho..
dil de chuke ho hamen,
ya fir dil chura rahe ho..?

latest sawal jawab hindi love shayari collection

अपनी जान से ज्यादा आपको
हमारी जान का खयाल है..

ये आपकी सहूलियत है या,
मेरे खुदा का फरमान है..?

apni jaan se jyada aapko 
hamari jaan ka khyal hai..
yah aapki sahuliyat hai ya 
mere khuda ka farman hai..?

sawal-1-love-shayari-question-poetry-hindi-02
sawal-1-love-shayari-question-poetry-hindi-02


दोस्तों, हमारी इन हसीन और नादान सवालों से भरी शायरियों को सुनकर आपके मन में भी कई सवाल पैदा हो गए होंगे, तो हमें कमेंट बॉक्स में उन्हें लिखकर भेजना ना भूलें!

शायरी सुकून  इस नायाब शायरियों के Telegram channel को अभी join करने के लिए शायरी सुकून  या  @shayarisukun सर्च करें और इस चैनल को अभी subscribe करें. आपको 24 घंटो के भीतर सेवा प्रदान की जायेगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकून अकाउन्ट को Follow जरूर करें.

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस Love Shayari कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

8 thoughts on “sawal -1: Love Shayari प्यार में सवाल करना चाहोगी | शायरी सुकून”

  1. वृषाली अप्रतिम शायरी पेशकश केली आहे तुझे मनःपूर्वक हार्दिक अभिनंदन

    Reply
  2. वृषाली जी, आपके सवालों ने दिल में एक अजीब सी ख़ामोशी जगाई है…
    बहोत ही नायाब शायरियां

    Reply

Leave a Comment