sagar 1: Love Shayari आपके दिल में प्यार का सागर भर देगी!

sagar par shayari : आप sagar की गहराई को नाप नहीं सकते. लेकिन दूर-दूर तक फैले हुए sagar के पानी को अपनी नजरों में भर लेने की कोशिश तो आपने जरूर की होगी! आप जब भी सागर की तरफ देखते हो तो उसकी विशालता आपकी आंखों में नहीं समाती.

आप तो अनंत सागर हो,
मै जरा सी बूंद आपकी..
जो अलग हुई बूंद सागर से,

हाल वहीं होगा जैसा होता है
रोशनी बिना चांद की..


Mr. Milind (Mallie) की मिठास भरी आवाज में ये सागर जैसी गहरी शायरियां सुनकर आपका दिल प्यार के सागर में जरूर डूबना चाहेगा!

उस sagar के लहरों की आवाज आपके दिल में बस जाती है. वो sagar उसके लहरों की आवाज से जैसे आपको कुछ कहना चाहता हो. शायद उसने भी अपने दिल में बहुत सी बातें छुपा रखी हो. आप जब भी उस सागर के किनार कुछ वक्त के लिए बैठ जाती है, तो उसके और आपके दिल की खयाल एक जैसे हो जाते हैं.

जिस तरह किसी sagar की गहराई का पता लगाना मुमकिन नहीं होता; ठीक उसी तरह सच्चे प्यार की कोई सीमा नहीं होती, सच कहा ना, दोस्तों?

मोहब्बत का सागर ही दिखेगा, अगर झांक कर देखोगे मेरे दिल में..

जब कोई प्रेमिका अपना प्यार कुबूल करती है, तो वो अपने प्रेमी से कहना चाहती है की उसकी आंखें तो प्यार के इकरार का उसके इजहार का बस एक जरिया है, एक हिस्सा है. उन्हें सिर्फ देखकर दिल बहला लेने से बेहतर है कि उसके दिल में एक बार उतर कर तो देखो. तुम्हे प्यार का पूरा सागर ही नजर आएगा.

चाहें लाख चाहत हो मुझे
अपने बेकिफ्र आजादी कि
लेकिन मुसाफिर-ए-सागर को
परवाह नहीं होती किनारों की..

Chahe lakh chahat ho mujhe
Apne bifikra aazadi ki..
Lekin musafir-e-sagar ko
Parvah nhi hoti kinaro ki..

उसका दिल बस यही दुआ करता है कि वो अपने प्रेमी के साथ इस प्यार के समंदर में ही हमेशा डूबती रहे. ताकि उन्हें दुनिया का होश भी ना रहे. चाहे उसे पूरी दुनिया पागल ही क्यों ना कहे लेकिन वो अपने महबूब अपने दिलबर के प्यार का सागर छोड़ना नहीं चाहती. 

वो बस उसी सागर में अपनी नैया पार कराना चाहती है. अगर कोई भी उसकी आंखों में झांक कर देखें, तो उसे उसके प्रेमी का चेहरा ही साफ साफ दिखाई देगा. उसकी आंखों में अपने प्रेमी के लिए इश्क का नशा चढ़ता हुआ दिखेगा. दुनिया चाहे कितनी भी कोशिशें कर ले. लेकिन उसके दिल में जो प्यार का सागर उमड़ पड़ा है. उसे वह कभी कम नहीं कर सकती. उससे जुदा नहीं कर सकती.

मैं प्यार के सागर का ही हिस्सा हूं, मुझे अलग मत समझना..

जब भी कोई प्रेमी अपनी प्रेमिका को देखता है, तो उसकी आंखों में प्यार का गहरा समंदर नजर आता है. सच कहें तो वो तो उस गहरे समंदर की एक छोटी सी बूंद होती है. उसकी मोहब्बत उसका प्यार, सागर जैसा अनंत विशाल  होता है. वो उस प्यार के सागर को खुद से अलग नहीं करना चाहती.

अपने मन में ही समाए हुए बैठी है. और उसे पता है कि कभी ना कभी उसका प्यार, उसका दिलबर भी उसे आकर मिलेगा. जैसे कोई नदी अपने सागर से मिलती है, और तब वो अपने आप में परिपूर्ण हो जाएगी. और दुनिया से कह सकेगी कि वो तो उस सागर का बस एक जरिया है. छोटा सा हिस्सा है.

अपने आशिक के साथ ही वो खुद को सुरक्षित और महफूज मानती है. लेकिन अगर उसे अपने प्रेमी से अलग कर दिया, तो उसका भी हाल उसी तरह होगा. जैसे चांद के बिना रोशनी का होता है. जैसे धूप के बिना छांव का होता है. जैसे बारिश के बिना बहार का होता है.

वो ही सच्ची प्रेमिका है, जिसने मुकद्दर से अपने यार को चुराया है..

जब भी कोई अपने हाथ की लकीरें किसी को दिखाकर या खुद ही अपने हाथ की लकीरों में अपना भविष्य देखना चाहता है, तो ऐसा लगता है मानो उसका अपने बाजुओं पर से जैसे भरोसा उठ गया हो. ऐसे इंसान के हाथ से कोई भी बड़ा कार्य पूरा नहीं हो सकता. क्योंकि वो अपने खुद के मन पर काबू नहीं कर पाता. 

वो अपना आत्मविश्वास खो देता है. और ये बात किसी भी आदमी के भविष्य के लिए ही हानिकारक होती है. लेकिन एक प्रेमिका के लिए इन हाथों की लकीरों की भी कोई कीमत नहीं होती. उसके लिए यह हाथों की रेखाएं मायने नहीं रखती. वो तो जानती है कि उसने अपने यार को उसकी किस्मत से ही चुराया है.

उसके नसीब से ही उसने लूट कर लाया है. और इसलिए वो खुद को खुशनसीब समझती है. इतने बड़े और गहरे सागर को वो प्रेमिका अपने दिल में डुबोए हुए हमेशा फिरती रहती है. और अपने प्रेमी के लिए दुआ मांगती हैं कि दुनिया की कोई भी चीज उसके इस बात का सामना नहीं कर सकती.

हमारी इन बेहतरीन और सागर जैसी गहरी सोच वाली शायरियों की मदद से आप भी अपने प्रेमी के प्यार में डूब कर चूर-चूर हो सकती है. ताकि एक बार आपको प्यार का नशा चढ़ जाए तो बाकी दूसरे नशे की आपको जरूरत ही ना पड़े और ये बात सच्ची प्रेमिका के सिवा और कौन जान सकता है?

तो आइए, हमारी इन रोमांटिक लव शायरियों से आपके दिल को प्यार से भर दे, ताकि आपका प्यार कभी कम ना हो सकें!


sagar par love shayari

यूं ना देखो मुझे,
ये आंख तो बस एक
जरिया है इजहार का

जो उतर कर देखोगे
मेरे दिल में,
मिलेगा एक सागर प्यार का

yu na dekho mujhe,
ye aankh to bas
ek jariya hai izhaar ka,
jo utarkar dekhoge mere dil me,
milega ek sagar pyar ka…!


samundar par quotes shayari

aap to anant sagar ho,
main zara si boond aapki,
jo alag hui boond saagar se,
haal vahi hoga jaisa hota hai,
roshni bina chand ki…


सागर पर रोमांटिक हिंदी शायरी | love shayari

लकीरों में क्या रखा है
मैं उसे रोज किस्मत से चुराती हूं…
वो सागर है, और मेरा
प्यार इतना गहरा कि,

उस सागर को मेरे दिल में,
डुबोए फिरती हूं…

lakiron mein
kya rakha hai,
main use roj kismat
se churati hun,
vo sagar hai aur
mera pyar itna gehra ki,
us sagar ko mere dil mein
duboye firti hun…

sagar-1-love-shayari-ka-bejod-namuna-2

इन romantic love shayari को सुनकर अगर आपके दिल के सागर में ज्वार आया हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेन्ट करके हमें जरूर बताइएगा..!

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें ssoftgroup अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ Love Shayari पर क्लिक कर सकते है.

2 thoughts on “sagar 1: Love Shayari आपके दिल में प्यार का सागर भर देगी!”

  1. सचमें इन शायरियों मे गहराई छुपी हुई है👍
    बहोत खूब👌

    Reply
  2. मिलेगा एक सागर प्यार का….. वाह क्या सुंदर कहा है सच में दिल से हम तो इन शायरियों के दीवाने बन गए।

    Reply

Leave a Comment