rahat -1: ये Love Shayari आपके दिल को जरूर राहत पहुंचाएगी!

rahat shayari : जब भी आप अपने महबूब की आंखों में देखती हो, तो आपको rahat मिलती है. उनकी आंखों में जो प्यार होता है, वही आपके दिल को एक rahat महसूस करवाता है. यहां हम आपको rahat का मतलब समझाना चाहेंगे. राहत अर्थात किसी भी चीज से, या फिर बात से आपके दिल को मिली हुई तसल्ली, सुकून, चैन या फिर आराम.

कुछ ऐसा ही सुकून, कुछ ऐसी ही राहत आपका दिलबर भी तो आपको, उसके साथ पाकर महसूस करता होगा ना. वैसे आप यह बात जानती है कि, अपनी बातों से या फिर किसी चीज से किसी के दिल को राहत पहुंचाना आसान नहीं होता. क्योंकि राहत देना मतलब सामने वाले की बात को जानकर, उसे समझ कर अपना लेना. और उसे जो बात पसंद हो या कोई चीज पसंद हो, बस वही करना.

प्यार में भी तो आप एक दूसरे के दिल को राहत पहुंचाने की पूरी जी जान से कोशिश करते हो. एक दूसरे की बात को अपना ही मानते हुए एक दूसरे का ख्याल करते हो, है ना? और इन्हीं सभी बातों से तो, अपने महबूब के प्रति, आपके दिल का प्यार झलकता है. आपके आशिक को भी वो प्यार, उसी राहत का अहसास करवाता है, जो आपने उनकी हर बात में देखी है, महसूस की है.

है अगर आपका दिल नाराज, तो हमारे दिल को कैसे मिलेगी राहत..

आपके महबूब से जब से आपको प्यार हुआ है, तो आपका दिल कहीं नहीं लगता. आप अपने दिलबर को हमेशा खुश रखना चाहती हैं. वो जब भी हंसे, वो जब भी आपकी तरफ मुस्कुराते हुए देखें, तभी तो आपके दिल को राहत मिलती है. चैन और सुकून महसूस होता है.

जब भी उसके दिल को कोई दर्द महसूस होता है, तो आपका भी दिल उसी दर्द से कराहता है. आपको भी कहीं चैन नहीं मिलता. आप भी उनके इस दुख के कारण खोई हुई सी रहती है. आपका भी दिल उनकी इस बेचैनी के कारण नाराज रहता है. और इसी वजह से आप उनसे यही बात कहना चाहती हैं कि वह सदा मुस्कुराता रहे. वह जब भी खुश रहते हैं तभी आपकी दिल को भी ठंडक पहुंचती है.

इसी वजह से आप हमेशा उन्हें खुशहाल ही देखना चाहती है. अगर उनकी आंखों में आंसू हो, अगर उनका दिल रो रहा हो, तो फिर आप कैसे खुश हो सकती हैं? अगर आपके दिलबर के ही दिल को किसी बात से राहत ना मिल रही हो, तो आपका दिल भला कैसे सुकून पा सकता है?

हमें किसी मयखाने में नहीं, बल्कि आपकी बाहों में मिलती है राहत.

आपको जिंदगी का बड़ा अच्छा तजुर्बा है. आपने भी दुनिया को अच्छी तरह से परख लिया है. आज तक आपको जीते हुए कई सारे नए और पुराने अनुभव आए हैं. उनकी वजह से ही आपको, दिल की कुछ तमन्नायें पूरी होती है, और कुछ सपने अधूरे रह जाते हैं, ये बातें सीखने को मिली है.

और लोग भी तो अपने जो अरमान पूरे नहीं हुए हैं, उन्हें पूरा करने के लिए ये भागदौड़ भरी जिंदगी, यूं ही जीते रहते हैं, काटते रहते हैं. लेकिन जब उनके दिल को किसी तरह की ठेस लगती है. जब उनके दिल को कोई बात राहत नहीं देती है, तब ऐसे लोग किसी बाहरी चीज से अपने दिल को ठंडक पहुंचाना चाहते हैं. फिर वह बात चाहे मयखाने की ओर जाने की ही क्यों ना हो! ऐसे भी कई सारे लोग होते हैं.

जो अपने दिल को राहत पहुंचाने के लिए, अपने दिल को चैन पहुंचाने के लिए, मैखाने के भरे हुए जाम को अपने करीब कर लेते हैं. लेकिन आपको यह बात अच्छी तरह से मालूम है, कि मयखाने में जो नशा मिलता है, वह आपके दिल को पूरी तरह से तसल्ली नहीं दे सकता है. आपको तो बस एक ही चीज राहत दे सकती है, और वह होती है आपके दिलबर की बाहें.

जब भी आपका यार हंसकर देखते हुए आपकी तरफ बाहें फैलाता है, तो आपको उनकी आंखों में वो प्यार का नशा साफ साफ दिखाई देता है. उस वक्त आपको भी ऐसा लगता है जैसे आपको दुनिया के किसी भी नशे की जरूरत नहीं है. आपको उनकी आंखों में सच्ची राहत का अहसास होता है.


आपके जैसे दिलबर की वजह से ही तो, मिली है दिल को राहत..


आप अपने दिलबर के लिए खुदा से बहुत शुक्रिया अदा करती है. उसने आपको एक ऐसे जीवन साथी से मिलाया है, जो आपकी सारी मुरादें पूरी करने की जी जान से कोशिश करता रहता है. वह आपको किसी भी तरह से कोई दुख पहुंचाना नहीं चाहता. जो आपको पसंद है बस वही बात करता है.

वह तो आपके चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए हर वक्त तड़पता रहता है. आपके चेहरे पर प्यार भरी मुस्कान पाने के लिए वो तो चांद तारे भी तोड़ कर ला सकता है. और इस बात का आपको भी पूरी तरह से अंदाजा है. इसी वजह से आप अपने दिल को राहत महसूस करती है.

आप भी अपने दिल से हर वक्त उनके लिए, उनके प्यार की, लंबी उम्र की दुआएं मांगती रहती है. आप भी उनके इस बर्ताव से इतनी खुश रहती है, की उनके लिए आप कुछ भी करने के लिए तैयार होती है. आपके इसी प्यार भरे दुलार के कारण ही आपका दिलबर भी सुकून पाता है, खुद को आपकी बाहों में आराम पाता है.

साथ ही आपके दिल को राहत पहुंचाने वाले आवाज में rahat fateh ali khan और rahat fateh ali khan songs या फिर rahat fateh ali khan zaroori tha ये गाने तो आपको बहुत सुकून और चैन दिलाते होंगे ना. जब भी आप rahat indori इनकी प्यार से भरी rahat indori shayari सुनते हैं, तो आपके दिल को राहत मिले बगैर नहीं रहता..


ये मीठी लव शायरियां Miss Shraddha Jain इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आपके मन को राहत दिलाएगी ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


best love shayari in hindi | rahat love shayari

आपकी आंखो में हो आंसू,
तो मैं खुशी कैसे मनाऊंगी..

जब तक ना हो आपके 
चेहरे पर मुस्कान, हमें राहत कैसे नसीब होगी..


aapki aankhon mein ho aansu
to mai khushi kaise manaungi..
jab tak na ho aapke 
chehre par muskan hamen
rahat kaise naseeb hogi..

rahat-1-love-shayari-hindi-poetry-relaxation-sukoon-1

rahat shayari in hindi urdu |  whatsapp status rahat shayari


मिलती है किसीको
राहत मयखाने में..

लेकिन हमें तो..
महसूस होती है आपके आशियाने में..


milati hai kisi ko 
rahat maikhaane mein..
lekin hamen to 
mahsus hoti hai aapke
aashiyane me..


rahat romantic shayari, thoughts, status, poetry in hindi english

लुटाई सारी खुशियां आपने
हमारी एक मुस्कान के लिए..

ऐसा हमसफ़र हो, तो राहत 
कैसे ना दिल को मिले..

lutai sari khushiyan aapane 
hamari ek muskan ke liye..
aisa humsafar ho, to rahat 
kaise na dil ko mile…

rahat-1-love-shayari-hindi-poetry-relaxation-sukoon-2


हमारी यह रोमांटिक शायरियां अगर आपके दिल को राहत पहुंचाने में कामयाब रही हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताइएगा दोस्तों..


अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या  @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.


अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें 👉🏼शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ 👉🏼Love Shayari 💕 पर क्लिक कर सकते है.

1 thought on “rahat -1: ये Love Shayari आपके दिल को जरूर राहत पहुंचाएगी!”

  1. वाह श्रद्धा जी,
    इन शायरियों को आपकी खूबसूरत आवाज में सुनकर दिल को सचमुच राहत सी महसूस हुई 👌👌
    बहोत बढ़िया 👍👍

    Reply

Leave a Comment