khairiyat -1: Love Shayari अपने यार के खैरियत की दुआ मांगोगे

khairiyat shayari : अगर आपकी जिंदगी में आपकी khairiyat करने वाला कोई इंसान है तो आप बड़े ही खुशनसीब होते हो. कुछ ऐसा ही आपका महबूब भी आपकी khairiyat के लिए दुआएं करता है. और इसी वजह से तो वह आपका सच्चा साथी, हमदर्द बना है.

इन प्यारी शायरियों को Santosh Salve इनकी आवाज़ में सुनकर अपने यार के खैरियत को याद करोगे!

आपको पता है दोस्तों की, अगर कोई इंसान आपकी khairiyat की दुआ है कर रहा है, तो वह उसकी जिंदगी का कुछ कीमती वक्त आप पर बिता रहा है. वह उसकी जिंदगी से बढ़कर भी आपके जिंदगी मे खुशिया देना चाहता है. और इसी वजह से वह आपके लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होना चाहिए.

आपको इस बात का जरूर यकीन है कि आपका साथी भी आपकी जिंदगी की खैरियत मांगते हुए आपको हरदम खुशियां देना चाहता है. khairiyat meaning सुखी और स्वस्थ रहने की अवस्था, कुशल या फिर किसी की खुशी पूछना.

आपको हमेशा अपने यार, दोस्त लोगों की याद जरूर करनी चाहिए और हमेशा आप उनसे khairiyat pucho जरूर!

खैरियत पूछने वाला कोई हो तो, हिम्मत दुगनी हो जाती है..

आपने आज तक हर किसी की खैरियत पूछते हुए उसे हर वक्त खुशियां देने की कोशिश की है. और इसी वजह से खुदा भी आपको किसी तरह का कोई दुख क्यों देगा? आपको दुनिया के रीति-रिवाजों के बारे में पूरी तरह से पता है. दुनिया यूं ही किसी पर अपनी मेहरबानियां नहीं बरसाती.

अगर आपको कोई दिल से चाहता है, वो हर वक्त आपके सफलता की दुआएं करता हुआ आपकी खैरियत चाहता है, तो यह आपकी जीत है. वह इंसान आपकी जिंदगी में सच्ची दुआएं करता हुआ आपका भला चाहता हैं. वैसे तो आप किसी की जिंदगी में झांक कर नहीं देखना चाहते हो, लेकिन जब कोई दुखी होता है तो आप से रहा नहीं जाता है.

आप भी तो हमेशा उनके सारे दुख, दर्द दूर करने का अपने जी-जान से कोशिश करते हो. और ऐसे में अगर आपके साथ देने वाला कोई आपको मिल जाए, तो आपकी हिम्मत दुगनी हो जाती है.

दिल की खैरियत को रूबरू होकर पूछा ना करो..

जब भी आपका साथी आपके साथ होता है तो आपको किसी बात की कोई चिंता नहीं होती. लेकिन आप उनसे यह भी ख्वाहिश रखते हो कि वह आपके दुख को और आपके दिल को दूर से भी कभी समझा करें. हर बार आप उन्हें बताओ यह आपको मुमकिन नहीं लगता है.

और इसी वजह से जब वह आपके मन की बातों को अपने आप खुद होकर समझ लेगी तो आपके दिल को जितना हर्ष होगा उसे आप शब्दों में बयां नहीं कर सकते हो. और इसके उल्टा जब भी वह आपके सामने, आपके साथ होगी तो आप चाहोगे कि वह आपसे किसी बात की खुशी की बात ना पूछें.

क्योंकि आप उनसे इसके अलावा भी बहुत सी प्यार भरी मीठी बातें करना चाहते हो. और इस कुशलता की बातों में उनसे वह बातें कहीं रह ना जाए यही आपको लगता है.

खैरियत तो हम भी चाहते हैं आपकी, लेकिन आप भी समझा करो हमारे जज्बात…

हर वक्त आप अपने खुदा से उनके खुशी की ही तो दुआ करते रहते हो. आप उनके सारे दुख दर्द झेलने के लिए हमेशा तैयार रहते हो. दुनिया की कोई भी समस्या उन्हें और उनके नादान, नाजुक से दिल को छू भी ना सके यही कोशिश आप हमेशा करते रहते हो.

इन सब बातों का आप तो जरूर ख्याल रखते हो लेकिन आप चाहते हो कि कुछ इसी तरह से आप का दिल भर भी आपके दिल को समझे. वह भी कभी आपके दिल के जज्बातों को समझते हुए आपको उन की दुआओं से रूबरू कराएं.

क्योंकि आपको यह बात भी पता है कि वह जब भी खुदा से हाथ जोड़कर आपके लिए दुआएं मांगती है तो खुदा अक्सर वह दुआएं कुबूल कर देता है. और इसी तरह कभी-कभी वह बिना कहे और बिना मांगे ही आपके दिल के हालात यूं ही समझ ले, तो आपको बड़ी खुशी होगी.


khairiaat love shayari in hindi urdu

कगार पर बैठकर हमें
सुहावने दिखते हैं सब नजारें..

खैरियत दिल से रूबरू होकर 
कोई पूछ ले हाल-ए-दिल हमारे..


kagar par baithkar hamen
suhavane dikhte hain sab nazaren..
khairiyat dil se rubaru hokar 
koi poochh le hal a dil hamare..

khairiyat-1-love-shayari-caretaking-poetry-1

latest best love shayari collection 2020 urdu english

मेरी धड़कनों के हालतों को
दूर से ही समझा करों..

जो बैठोगी मेरे सामने तो
खैरियत का सवाल ना करो..

mere dhadkanon ke halaton ko 
dur se hi samjha karo..
jo baithogi mere samne to
khairiyat ka sawal na karo…


khairiaat shayari thoughts poetry status lyrics

हर वक्त पुछते है,
सलामती-ए-इश्क तेरी..

पर कभी बीन कहे
समझ लेना खैरियत मेरी..

har waqt puchte hain 
salamati e ishq teri..
par kabhi bin kahe 
samajh lena na khairiyat meri..

khairiyat-1-love-shayari-caretaking-poetry-2


दोस्तों हमारी इन प्यारी सी रोमांटिक शायरियों को सुनकर अगर आप भी उनके खैरियत की दुआ करने लगे हो, तो हमें नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइएगा.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकूनपेज को Like जरूर करें.

बेहतरीन लव शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ Love Shayari पर क्लिक करें.

7 thoughts on “khairiyat -1: Love Shayari अपने यार के खैरियत की दुआ मांगोगे”

  1. Missed shayari post for last two weeks in your voice…feeling sukun after hearing shayaris in your unique accent…love you sir…

Leave a Comment