himmat -1: Attitude Shayari खुद की हिम्मत पर गर्व महसूस करोगे

himmat shayari : जमाने की दर दर की ठोकरें खाकर आपके दिल में इतनी himmat आ गई है, कि आप किसी से भी दो हाथ जरूर कर सकते हो. यह himmat भी आपके मन में, आप जैसे himmat वाले लोगों की वजह से ही तो आई है. himmat in english meaning courage, guts, daring or manhood.

किसी में इतनी हिम्मत कहां कि
हम से टकराने की बात करेगा..

हम एक बार आंखें तिरछी भी कर दे,
तो वह जिंदगी से फ़रियाद करेगा…


इन शायरियों को Soumya Navghare इनकी आवाज़ में सुनकर आपकी हिम्मत दोगुनी हो जाएगी!

आपने आज तक दुनिया से कई बातें सीखी है. और लोगों ने भी आपको हर तरह की विडंबनाओ से वाकिफ कराया है. इस रंग बदलती दुनिया में जीते जीते आपको कई तरह के अच्छे और बुरे अनुभव आए हैं. और इन्हीं लोगों की वजह से आप कई तरह के विकल्पों से रूबरू हो चुके हो.

जिंदगी सही ढंग से जीने के लिए भी himmat लगती है, इस बात का आपको अब अच्छा तजुर्बा आया है. अगर आप मन में himmat रखते हुए किसी भी कार्य को संपन्न करने की कोशिश करते हो, तो वह कार्य आसानी से संपन्न हो सकता है.

और अब आपसे जो कि इंसान जिंदगी के बारे में जाकर किसी और चीज के बारे में कोई सलाह लेना चाहता है तो आप उसे हिम्मत जुटाने की ही सलाह देते हो. और साथ ही आप himmat singh या फिर himmat sandhu इनके नाम से सर्च करते हुए अधिक जानकारी जुटा सकते हैं.

हमें खुद पर इतना विश्वास है कि जमाना हम से टकराने की हिम्मत ही नहीं कर सकता..

आज तक आपको कई लोगों ने कई अलग अलग तरह की सलाह दी है. आपने भी उन लोगों के कहने को अपने दिमाग में बिठाया था. उन लोगों की बातों को सुनकर आपने उस पर अमल भी करने की कोशिश की थी. लेकिन आप, उन लोगों की जितना बात सुनते गए उतना ही आपको अपने काम में सफलता के बजाय असफलता ही झेलनी पड़ी.

और अब तो आपसे पंगा लेने की भी कोई सोचता नहीं है. क्योंकि इन लोगों को आपके काम के प्रति श्रद्धा और उसकी निष्ठा पूरी तरह से पता है. और लोग भी सच्चा दिलदार और अच्छे काम वाले लोगों की कभी मुंह नहीं लगते. यही बात आपको अच्छी तरह से पता चल गई है.

और इसी वजह से अब आप में इतनी हिम्मत आ चुकी है की आप जमाने को भी ललकार सकते हो. आपको तो खुद पर इतना भरोसा है कि अगर आप किसी को आंख उठाकर देख भी लो, तो वो अपना रास्ता खुद नापता हुआ चला जाएगा.

ज़माना क्या हमसे आंख मिलाएगा, इतनी हिम्मत उसमें कहां..?

आपको आजकल अब किसी की फिक्र नहीं रहती है. आप अपने आप में ही मशगूल रहते हो. क्योंकि आपको पता है कि जितनी भी आप किसी और की चिंता या फिक्र करोगे, आपका तनाव कम तो नहीं होगा. उल्टा आपके मन पर बहुत और तनाव बढ़ता ही जाएगा. और आप किसी पर भी तुरंत विश्वास कर लेते हो.

लेकिन फिर भी आपको अपने काम में जितनी चाहे अपनी सफलता नहीं मिल पाई है. और इसी वजह से अब आपने पूरा हौसला जुटाकर खुद के मन से ही अपना काम करने की ठान ली है. अगर कोई आपकी सामने किसी चीज के लिए खुद की ही पीठ थपथपाते हुए बात करता है तो यह आपको बिल्कुल भी पसंद नहीं है.

और इसी वजह से आपको यह बात पक्की ना रहेगी चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन आप से आंख मिलाकर बात करने के लिए जमाने के पास बहुत बडे साहस की जरूरत होगी. और आपको यह भी पता है कि आपके काम पर और आपके शब्दों पर आपका इतना दृढ़ विश्वास है कि आपको जमाने से भी घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है.

अगर कोई इतनी हिम्मत दिखाएं की हमें बुरा कह सकें, तो वह सजा के काबिल होगा…

आज तक आपने जमाने को बहुत अच्छी तरह से परखा है. आपको जिंदगी में अच्छे तजुर्बे की बजाए बुरे ही अनुभव बहुत ज्यादा दिए हैं. और आपका भरोसा इसी बात पर है कि लोग कहते हैं अगर आप जितने बुरे अनुभव लेंगे उतना ही ज्यादा सीखेंगे. और यह कहावत आपकी जिंदगी में सच हो गई है.

अपनी जिंदगी से आपको इतना कुछ सीखने को मिला है कि हम आपके मन का हौसला दोगुना बढ़ गया है. और इसी वजह से आप यही कहना चाहते हो कि आज आपके सामने खड़ा होने का किसी में इतना साहस नहीं है. और अगर कोई आपको आपके काम में उल्टा सीधा कहने की बात करें, पहले तो आप उसके उस धैर्य की दाद देना चाहते हो. और उसे सजा के साथ-साथ जुर्माना भी भुगतने की बात करते हो.

latest attitude shayari collection 2020 urdu english quotes

चाहे जमाना कितनी भी
कर ले ज़ुर्रत..

हमसे आँख मिलाने के लिए 
चाहिए होगी उसमें हिम्मत

chahe jamana kitni
bhi karle jurrat..
ham se aankh mila ne ke liye
chahiye hogi usme himmat

himmat shayari | latest hindi urdu shayari collection

kisi mein itni himmat kaha ki
humse takrane ki baat karega..
ham ek bar aankhen tirchi bhi kar de,
to vah jindagi se fariyad karega…

himmat shayari quotes, thoughts, lyrics

अगर कोई मुझसे बात लड़ाएं,
तो उसके हिम्मत की दाद दूंगा..

उसके किये की सज़ा तो 
जुर्माने के बाद दूँगा…

agar koi mujhse baat ladaye,
tu uske himmat ki daad dunga..
uske kiye ki saja to
jurmane ke bad dunga…

himmat-1-attitude-shayari-daring-hindi-quotes-2
himmat-1-attitude-shayari-daring-hindi-quotes-2


दोस्तों, अगर हमारी इन ऐठन से भरपूर शायरियों को सुनकर जमाना आपके भी हिम्मत की कीमत करने लगा हो, तो हमें comment section में comment करते हुए जरूर बताइएगा.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए शायरी सुकूनअकाउन्ट को Follow जरूर करें.

अपने रुख़ और जज़्बे को क़ायम रखिये, हमारी इन बेहतरीन शायरियों के साथ! इस Attitude Shayari कैटेगरी को एक बार जरूर देखें.

7 thoughts on “himmat -1: Attitude Shayari खुद की हिम्मत पर गर्व महसूस करोगे”

Leave a Comment