humdard -1: Love Shayari अपने हमदर्द से प्यार जताना चाहोगे

humdard shayari : अगर आपका दिलबर आपसे humdard जैसा ही व्यवहार करता है, तो आप बड़े खुशनसीब हो. क्योंकि आजकल की स्वार्थ से भरी दुनिया में शायद ही कोई किसी दूसरे का विचार या फिर विश्वास करता है.

इस अनजान दुनिया से
दर्द को मिटाना चाहता हूं..

तू तो मेरी जान है, तेरा
हमदर्द बनकर हमेशा तेरे साथ हूं..

और अधिक शायरी एवं शायरी इमेजेस के लिए निचे स्क्रॉल करें

इन प्यार भरी शायरियों को Sanjay Masnewar इनकी आवाज़ में सुनकर अपने हमदर्द पर नाज़ करोगे!

और ऐसे में अगर आपको कोई humdard मिल जाए तो यह बात आपके जीने के लिए सुकून भरी वजह बन जाती है. वैसे तो आप humdard किसी भी व्यक्ति में पा सकते हैं. चाहे वह आपका कोई दोस्त हो, कोई घर वाला हो या फिर आपका हमनवा ही क्यों ना हो!

यहां पर हम आपको humdard इस शब्द का मतलब समझाना चाहेंगे. humdard meaning किसी के प्रति सहानुभूति रखने वाला व्यक्ति या फिर दूसरे के दुख से द्रवित होने वाला व्यक्ति कह सकते हैं.

इसी के साथ अगर आपको गाने सुनने में दिलचस्पी है तो आप humdard lyrics की बोल जरूर देख सकते हैं. और उसी के साथ आपने मशहूर गाना jo tu mera humdard hai या फिर jo tu mera humdard hai lyrics को जरूर सुना होगा. क्योंकि hamdard song यह गाना तो आप की खास पसंदीदा arijit singh humdard ने गाया हुआ है.

दोस्तों हम चाहे कितने भी बड़े क्यों ना हो जाए लेकिन हम अपने दोस्तों की याद कभी नहीं भूलते. कुछ इसी तरह से आपने अगर hamdard public school पर सर्च किया तो आपकी भी यादें ताजा हो जाएंगी. इसी तरह से आपके शरीर को अंदर से साफ और स्वस्थ रखने के लिए आपने hamdard safi का तो जरूर उपयोग किया होगा.

और जब आप पढ़ाई करने के लिए किसी क्लास को ज्वाइन करना चाहते हो तो hamdard study circle का विकल्प जरूर याद रखें.

अगर हमदर्द आप हो, तो हमें दुनिया से क्या वास्ता…

आपको जब भी अपने दिलबर का ख्याल आता है, तो आप उसे हमेशा अपना हमदर्द ही समझते हैं. वह आपके दिल के सारे दुख और दर्द भली भांति जानता है. और इसी वजह से जब भी आपको रात में सपने आते हैं तो बस आपकी महबूबा के ही तो आते हैं.

और आपको उन पर भरोसा भी इतना है कि आप उन्हें अपने दिल में छुपे सारे जज्बात बयां कर देते हो. एक तरह से वो आपके सभी दुखों से परिचित होने के कारण आपके प्रति सहानुभूति रखता है. और आप भी तो उनके जैसे समझदार और दूसरों के दर्द से द्रवित होने वाले व्यक्ति के ही इंतजार में अपनी जिंदगी काट रहे थे.

और जब आपके दिलबर से आपकी मुलाकात हुई तो आपको जैसे ऐसा लगा कि वही आपके जीवन का सच्चा साथी है, हमनवा है.

हमदर्द बनने का वादा करो, हम आपका साथ निभाएंगे…

आपको इस जालिम दुनिया का पूरी तरह से तजुर्बा गया है. यह दुनिया वैसे तो सभी लोगों पर एक तरह से जुल्म ही करती रहती है. इस दुनिया से आज तक ना कोई जीत पाया है और ना ही इस दुनिया ने किसी पर कोई मेहरबानी बरसाई है. और आप किसी मेहरबानी के लिए इस दुनिया के सामने हाथ जोड़ने के लिए बिल्कुल तैयार नहीं हो.

आप तो जमाने के सारे दुख दर्द खेलते हुए अपने जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हो. और इस वजह से आपको बस एक हमदर्द, हमनवा की ही जरूरत है. और यह जरूरत भी आपकी अब पूरी हो चुकी है. क्योंकि जब से आपकी हसीन महबूबा आपको साथ देने के लिए तैयार हुई है आपको तो ऐसा लगता है जैसे आपने आधी जंग जीत ली हो.

और अगर आप किसी बात को अपने मन में ठान लेते हो तो आपने आज तक वह बात पूरी ही कर दी है. और यही विश्वास आप अपने साथी को भी देना चाहते हो कि अगर वह उसके साथ होगा तो आप दुनिया के सारे दुख, दर्द मिटाना चाहते हो. और इसी तरह से आगे भी उसके साथ जिंदगी बिताना चाहते हो.

जिंदगी की सारे दर्द समझने के लिए एक हमदर्द की जरूरत होती है..

आपके जिंदगी में आपका साथ देने के लिए एक हमदर्द ने शिरकत की है. आपके दिल की सारे गम समझने के लिए तैयार है. और इसी वजह से आपको भी अब उसका पूरा विश्वास हो गया है. वो आपपर उसकी जिंदगी में जो भी खुशियां मिली है, आप पर लुटाने के लिए राजी है.

और आपको भी इस बात की इतनी चाह है कि आप भी उसे अपने दिल की हर एक बात साझा कर सकते हो. एक तरह से वह आपके जिंदगी में प्यार की सौगात ही लेकर आया है.

और वह आपके कुछ इस तरह से साथ निभाने के लिए तैयार है जैसे आपका साया आपका साथ देता हो. अगर ऐसा हमदर्द हर किसी को मिल जाए तो आप जानते हो कि उसकी जिंदगी तो संवर ही जाएगी, है ना!


hamdard shayari in hindi urdu

हसीन ख्वाब जो आया नींद में,
के तुम मंजिल बन गए..

अश्कों ने गुजारिश की आंखो से
के तुम मेरे हमदर्द बन गए..

haseen khwab jo aaya nind mein,
ke tum manzil ban gaye..
ashkon ne guzarish ki aankhon se,
ke tum mere humdard ban gaye..

humdard-1-love-shayari-beloved-hindi-poetry-1

latest shayari 2020 collection thoughts quotes lyrics in hindi

is anjaan duniya se 
dard ko mitana chahta hun..
tu to meri jaan hai, tera 
hamdard bankar hamesha tere sath hun…


humdard love shayari, quotes, thoughts | whatsapp status

वो शख्स सच्ची मोहब्बत
का दर्द लेकर आया..

हमदर्द ही है वो शायद मेरा,
जो बनकर रहता मेरा साया..

vah shakhs sacchi mohabbat 
ka dard lekar aaya..
humdard hi hai vah shayad mera,
jo bankar rahata hai mera saaya..

humdard-1-love-shayari-beloved-hindi-poetry-2


दोस्तों हमारी इन रोमांटिक शायरियों की मदद से अगर आपको भी अपने हमदर्द से अपने दिल की दुख साझा करने में मदद मिली हो, तो हमें comment box  में comment   करते हुए जरूर बताइए.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस Love Shayari कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

11 thoughts on “humdard -1: Love Shayari अपने हमदर्द से प्यार जताना चाहोगे”

  1. वाह संजू जी,
    सच में आपकी आवाज़ से जैसे हमदर्दी का आगाज़ हुआ है
    बहोत ख़ूब

    Reply

Leave a Comment