dil -3: Sad Shayari दिल तोड़ने की रिपोर्ट दर्ज करवाना चाहोगे

dil shayari: आपके dil ने ही तो पुकारा था आपके महबूब को, और इसी वजह से आपका यार आपके पास दौड़ा चला आया था. जब नजरे मिली थी आपकी उनसे, तो उनके dil पर आपकी नजरों की सादगी कुछ इस कदर छा गई थी कि वह आपके ही दीवाने हो चुके थे.

इन दर्द भरी शायरियों को Vrushali Suvarna Dnyandev इनकी आवाज़ में सुनकर अपने दिल के दर्द याद आ जाएंगे!

आपके चेहरे की मासूमियत ने उनको अपना dil, आपको थामने के लिए मजबूर कर दिया था. आपको देखते ही आपके यार के दिल का सुकून जैसे आप की चुनरी के साथ लिपट कर, आप के ही साथ चल दिया था. लेकिन वक्त का तकाज़ा यही था कि उनके दिल पर आपकी नजरों के तीर ज्यादा देर तक ना टिक पाएंगे.

और शायद इसी वजह से आपके महबूब ने आपके मासूम से मन को तोड़ने की जुर्रत की है. और अभी इसी वजह से आप दुनिया को दिल को संभालने की हिदायत देना चाहती हैं.

जब भी आप अपनी पुरानी यादों में खोए हुए रहते हो तो आपको अपने महबूब की याद आना तो लाजमी होता है. और इस वजह से आप कई तो उनकी फिल्में देखना भी पसंद करते हो. उन्हीं में से ae dil hai mushkil या फिर dil chahta hai फिल्में तो आपकी पसंदीदा बन चुकी होंगी.

और इसी के साथ pal pal dil ke paas lyrics इस गाने के बोल आपको हरदम अपने कानों में गूंजते हुए नजर आएंगे. अगर आप किसी पर अपनी जान वारना चाहते हो तो आप उन्हें hum dil de chuke sanam यही कहना चाहेंगे ना!

और इसी तरह से अगर आपका यार भी ना मानने से इंकार करें तो आप उन्हें dil to pagal hai की बात बताते हो. और उनसे बस यही दरख्वास्त करते हो कि rehna hai tere dil mein और अपने जिगर की आवाज उन्हें सुनाना चाहते हो.

दिल तोड़ने के गुनाह की FIR कहां लिखवाओगे..

आपने जब भी अपने साथी से आपके साथ जिंदगी गुजारने की दरख्वास्त की थी तो आपको उनसे अच्छा सिला तो नहीं मिला था. उल्टा उन्होंने आपसे धोखाधड़ी का, प्यार के बनाव ही तो किया था. और तब से आपने भी अपने जीवन में मोहब्बत करने की वजह से ठोकर खाई है.

और आपको सच्चे प्यार के लिए दुनिया से अब एक सबक भी सीखने के लिए मिला है. इसी वजह से अब आप सच्चे दिल वालों को बस यही हिदायत देना चाहती हैं कि वह अपने ह्रदय को संभाल कर रखें. किसी भी चलत मुसाफिर को अपना दिल ना सौंपे.

अब आपको इस बात बात का काफी अच्छा तजुर्बा मिल गया है कि अगर मन टूटे, आवाज बिल्कुल नहीं होती. ना ही दुनिया में इसे तोड़ने वाले को इस गुनाह की कोई सजा दी जाती है. और ना ही कोई पुलिस थाने जाकर कोई रिपोर्ट दर्ज करा सकता है.

दिल को दुनिया की नज़रों से छुपा कर रखने में ही भलाई है..

जब से आपका मन टूट गया है, आपने तो जिंदगी से बस यही सबक लिया है कि बस एक मुलाकात में किसी पर भी तुरंत भरोसा नहीं करना चाहिए. क्योंकि दुनिया में अक्सर लोग अपने फायदे के लिए किसी के जिगर का सौदा भी कर सकते हैं.

और बस यही बात अब आप सारे जहां से कहना चाहती हो कि अपने ह्रदय को अच्छी तरह से संभाल कर रखिए. अगर यूं ही आप हर किसी पर विश्वास जताती रही तो दुनिया आपको और आपके जिगर को यूं सस्ता ही समझेगी. क्योंकि दुनिया का मकसद ही खुद का फायदा करना होता है. फिर चाहे उसमे किसी का नुकसान भी अगर होता है तो लोग इसके बारे में सोचते नहीं है.

और इसी वजह से एक बात तो जरूर पक्की होती है कि सभी को अपने-अपने ह्रदय को अच्छी तरह से संभाल कर रखने की जरूरत होती है. नहीं तो यूं ही चलते हुए कोई भी आ जाएगा और आपके दिल को ठोकर देकर चला जाएगा. आप के ह्रदय को सस्ता समझकर कोई भी यूं ही भली बुरी सुना कर आपको फंसा सकता है.

दिल को अतीत के ख्यालों में खोने से ज्यादा अच्छा है, अपनी बुद्धि से सोचना..

खूबसूरत और अच्छे स्वभाव के कारण हर कोई आपकी तरफ खींचा चला आता है. हर किसी को हृदय से चाहने वाला व्यक्ति ही पसंद आता है. आप भी कुछ इसी तरह के खुशमिजाज इंसान है. और आपको दुनिया की जितनी फिक्र है शायद इसी वजह से आप अपने मन पर काबू नहीं कर पा रही हो.

आप हरदम अपने मन के ख्यालों में ही खोना चाहती हो. यहां तक तो ठीक है कि आप को अपनी पुरानी यादों में खोना और अतीत में गुजरे पलों को समेटना पसंद है. लेकिन जिंदगी जीने के लिए बस अतीत में ही खो जाना काफी नहीं होता. इस बात की शायद आपको अभी पूरी तरह से जानकारी नहीं है.

क्योंकि दुनिया ह्रदय से नहीं बल्कि दिमाग से काम करती है. इसी वजह से आपको भी अब अपने जिगर से ज्यादा अपने बुद्धि से सोच विचार करते हुए जीने की बहुत ज्यादा आवश्यकता है.


dil sad shayari in urdu english

दिल टूटने पर आवाज नहीं होती
इसलिए यू किसी को मत देना..

क्योंकी इस गुनाह की फिर 
कोई एफआईआर भी नहीं लेगा..


dil tutane per awaaz nahin hoti
isiliye yun kisi ko mat dena.
kyunki is gunah ki fir 
koi FIR bhi nahin lega..

dil-3-sad-shayari-heart-hindi-poetry-dardbhari-1

latest sad shayari collection 2020 in hindi urdu


दिल को संभाल कर रखना अपने, 
किसी गुल की तरह..

तोड़ के चला जाएगा वरना 
कोई बेरहम की तरह..


dil ko sambhal kar rakhna apne
kisi gul ki tarah..
tod ke chala jayega varna 
koi beraham ki tarah…



whatsapp status shayari, thoughts, quotes in hindi urdu

चाहो तो खो जाओ 
दिल के ख्यालों में..

बस जिंदगी जिओ तो 
दिमाग के ख्यालों से..

chaho to kho jao 
dil ke khayalo mein..
bas jindagi jiyo to 
dimag ke khayalon se…

dil-3-sad-shayari-heart-hindi-poetry-dardbhari-2

दोस्तों, हमारी दर्द भरी शायरियां सुनकर अगर आपको भी अपने दिल के दर्द साझा करने में मदद मिली हो, तो निचे दिए गए comment box में comment करते हुए हमें जरूर बताईये!


शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Sad Shayari क्लिक करें.

5 thoughts on “dil -3: Sad Shayari दिल तोड़ने की रिपोर्ट दर्ज करवाना चाहोगे”

Leave a Comment