Love

Birthday Shayari -8 : Salgirah Mubarak Wishes

Birthday Shayari : दोस्तों, आज शायरी सुकून के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और खुशियों से भरा दिन है. क्योंकि आज हमारे शायरी सुकून की प्रेसिडेंट मॅम सु. श्री. वृषाली मैम इनका जन्मदिन है. और उन्हीं के लिए हम आज Salgirah Mubarak Wishes देना चाहते हैं..

और हम आज आपको वृषाली मैम के बारे में कुछ जानकारी बताना चाहते हैं. वैसे तो वे Shayari Sukun के शुरुआती दौर से ही जुडी है. लेकिन हमें ऐसा बिल्कुल भी प्रतीत नहीं होता है. हमें तो ऐसा लगता है कि जैसे उनसे हमारी जान पहचान इससे भी पूर्व, कई सालों पुरानी हो.

क्योंकि उनके काम करने का तरीका ही कुछ ऐसा है. वे एक होनहार लेखिका होने के साथ-साथ अच्छी गायिका भी है. वे अपनी बेहतरीन शायरियों के प्रदर्शन से हमें अचंभित कर देती है. तो कभी किसी काम ना करने वाले इंसान को टोक कर उसे उसकी गलती का एहसास भी कराती है. वे हर किसी को अपने काम के प्रति श्रद्धा एवं निष्ठा रखने की बात बताती है.

और ऐसा वे सिर्फ बताती ही नहीं है बल्कि उनके काम के अनुभव से हमें इस बात की पुष्टि भी कराती है. और इसी वजह से हम सभी के मन में उनके प्रति बहुत ज्यादा आदर एवं सम्मान है. और हम कभी भी उनका दिल दुखाना नहीं चाहते हैं. हम आशा करते हैं कि उन्हें हमारी ये छोटी सी कोशिश बहोत पसंद आएगी! कुछ भूल हो जाए, तो हमें माफ़ी देना मॅम!!!

✤ शायरी सुनने के लिए ✤
♫ Player लोड होने दें ♫


इन बर्थडे शायरियों को Sagar Wazarkar इनकी आवाज़ में सुनकर आपको भी किसी अज़ीज़ को जन्मदिन शुभकामनाये देने में मदत होगी!

और दोस्तों, हम आपको यह बात भी बताना चाहते हैं कि अगर आपको भी अपने दोस्त को शुभकामनाएं देनी हो. तो आप भी इन Birthday Shayari को अपने दोस्त के साथ जरूर शेयर करें. और साथ ही Shayari Sukun के फेसबुक पेज और इंस्टाग्राम पेज को भी हर रोज जरुर विजिट करें.

Birthday Shayari In Hindi

जिंदगी लाई है जो तोहफा, मुबारक हो
प्यारा सा जन्मदिन आपको, मुबारक हो..

हंसते रहो आप हमेशा फूलों जैसे
खुशियों भरी सौगात आपको, मुबारक हो..

zindagi layi hai jo tohfa, mubarak ho
pyara sa janmdin aapko, mubarak ho..
hanste raho aap hamesha phoolon jaise
khushiyon bhari saugat aapko mubarak ho…

आपको अपने दोस्तों को जब भी जन्मदिन की शुभकामनाएं देनी हो. तब आप हमारी इन शायरियों को उसके साथ जरूर शेयर कर सकते हैं. और इन शायरियों के साथ उसके जिंदगी के लिए दुआएं भी कर सकते हो.

Birthday Shayari In Hindi
Birthday Shayari In Hindi

उसकी जिंदगी का आज सबसे प्यारा और महत्वपूर्ण दिवस है. और इसमें आपका भी साथ होना लाज़मी होता है. और आप उनके खुशियों की दुआएं मांगते हमेशा खुश रहने के लिए कहना चाहते हो. और इसी तरह की सौगात हमेशा उसके जीवन में आए यही दुआ होती है.

हवाओं ने खुशियों का गीत गाया है
भंवरों ने बगीचे में फूल खिलाया है..

शुक्रगुजार है हम उस खुदा के
जिसने आप जैसा दोस्त हमें दिलाया है..

hawaon ne kushiyon ka geet gaya hai
bhawron ne bagiche mein phool khilaya hai..
shukr gujaar hai ham use khuda ke jisne
aap jaisa dost hamen dilaaya hai…

Birthday Shayari In Hindi की मदद से आपके दोस्त का जन्मदिन मना सकते हो. आपको पता है कि जन्मदिन हमारे जीवन में बहुत ज्यादा महत्व रखता है. और है जिसका जन्मदिन होता है. उसके लिए तो जैसे यह बहुत बड़ी सौगात होती है.

वह इंसान इस दिन बहुत ज्यादा खुश होता है. उसके लिए तो जैसे हवाएं भी गीत गाने लगती है. और आप भी उसके लिए अपने खुदा से खुशियों की दुआएं मांगते रहते हो. कुछ उसी तरह की दुआएं हम भी हमारी प्रेसिडेंट वृषाली मैम के लिए मांगना चाहते हैं. क्योंकि उनके प्रशासन एवं अनुशासन को हम सभी मानते है. और उनकी कार्यपद्धती की तहे दिल से सराहना करते हैं.

Birthday Shayari In English

आसान होगी मुश्किलें सारी, दोस्ती हमारी जहां होगी
पड़े जहां पैर तुम्हारे, खुशियां सारी वहां होगी..

केक-वेक तो बहोत हो चुका दोस्त
चलो अब बताओ, पार्टी जन्मदिन की कहां होगी..?

aasan hogi mushkile sari, dosti hamari jahan hogi
pade jahan pait tumhare khushiyan sari vahan hogi..
cake-vake to bahut ho chuka dost
chalo ab batao, party janmdin ki kahan hogi..?

आपको अपने चहेते इंसान को उसके जन्मदिन की बधाइयां जरूर देनी चाहिए. और इसके लिए आप हमारी शायरियों को भी उसके साथ शेयर कर सकते हो. और उसके जन्मदिन को और भी बेहतर बना सकते हो. आप उन्हें अपने दोस्ती की यादें भी बता सकते हो. और साथ ही उनके साथ किस तरह से आप की मुश्किलें आसान हो जाती है इसका अंदाज भी बता सकते हो.

Birthday Shayari In English
Birthday Shayari In English

आपकी दोस्ती जहां होगी वहां पर जिंदगी में बस खुशियां ही खुशियां होगी. और ऐसे जन्मदिन के मौके पर सभी लोग तो सिर्फ केक ही खिलाया करते हैं. लेकिन आप अपने दोस्त से पार्टी की बात ही करना चाहते हो. और आपको यकीन है कि आपका दोस्त आपकी किसी भी मांग को टाल नहीं सकेगा. कुछ ऐसी ही मांग हम अपनी प्रेसिडेंट वृषाली मैम से भी करना चाहते हैं. और हमें यकीन है कि वे भी हमारी बात नहीं टालेंगी!

ढेर सारी खुशियां दिल में लेकर
जन्मदिन आपका हम हर साल मनाएंगे..

कितने भी क्यों ना रहें दूर आपसे
गिफ्ट लेकर, केक खाने हम जरूर आएंगे..

dher sari khushiyan dil mein lekar
janmdin aapka ham har saal manayenge..
kitne bhi kyon na rahe dur aapse
gift lekar, cake khane ham jarur aaenge..

Birthday Shayari In English की मदद से जन्मदिन की ढेर सारी बधाइयां देना चाहोगे. और इसी तरह से हर वर्ष अपनी दोस्त के साथ उसका जन्मदिन मनाने की तमन्ना करोगे. फिर चाहे आप उसके साथ रहो या फिर उससे बहुत ज्यादा दूर ही क्यों न हो.

लेकिन उसके घर गिफ्ट लेकर बर्थडे मनाने के लिए जरूर जाना चाहोगे. क्योंकि आपका दोस्त, आपका यार भी तो आपकी ही राह देखता रहता है. और आपके बिना वह भी तो अपना जन्मदिन मनाना नहीं चाहता है. हमें यकीन है कि हमारी प्रेसिडेंट सुश्री वृषाली मैम के मन में भी कुछ ऐसे ही खयाल होंगे. और हम भी उन का जन्मदिन बड़े धूमधाम से मनाना चाहते हैं.

Birthday Shayari For Friend

सूरज रोशनी का प्यार लेकर आ गया है
फिजाएं मुस्कुराकर मशगूल हो रही है..

चिड़िया कोई हसीन गाना गुनगुना रही है
कुछ इस तरह सारी कायनात जन्मदिन आपका मना रही है..

suraj roshni ka pyar lekar aa gaya hai
fizayen muskurakar mashgul ho rahi hai..
chidiya koi haseen gana gunguna rahi hai
kuch is tarah sari kaynat janmdin aapka mana rahi hai…

जिस तरह से सूरज हर रोज अपनी किरणों से धरती पर प्रकाश फैलाता है. ठीक उसी प्रकार आपके दोस्त के जन्मदिन पर आप की शुभकामनाएं महत्वपूर्ण होती है. सारी कायनात भी जैसे उसके जन्मदिन पर खुशियां मनाने लगती है. और आप अपने दोस्त की खुशियों में खुद भी शामिल होते हो.

Birthday Shayari For Friend
Birthday Shayari For Friend

तब उसके दिल को और अधिक आनंद होता है. और वह अपना ये आनंद उसके छलकते हुए आंसुओं से भी कभी कबार बता देता है. हम भी हमारी प्रेसिडेंट सुश्री वृषाली मैम को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं देना चाहते हैं. और उनके भी जीवन में हमेशा खुशियों की सौगात आए यह आशा करना चाहते हैं.

प्यार से भरी जिंदगी मिले आपको
खुशियों से भरे पल मिले आपको..

कभी किसी गम का सामना ना करना पड़े
ऐसा आने वाला कल मिले आपको..

pyar se bhari jindagi mile aapko
khushiyon se bhare pal mile aapko..
kabhi kisi kaam ka samna na karna pade
aisa aane wala kal mile aapko…

Birthday Shayari For Friend की मदद से अपने दोस्त के लिए खुशियों की दुआएं करोगे. हम अपने दोस्त के जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए उसकी खुशी की कामना करते हैं. और यही बात उसके जिंदगी में बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण साबित होती है.

क्योंकि कोई भी इंसान उसे दी हुई शुभकामनाओं की मदद से ही जिंदगी में बड़े मकाम हासिल कर सकता है. और उसे अपनी जिंदगी में आने वाली समस्याओं का सामना करने की ताकत मिलती है. कुछ ऐसे ही मकाम हमारे प्रेसिडेंट सुश्री वृषाली मैम इनके जीवन में भी हमेशा आते रहे. हम सभी शायरी सुकून के फैमिली मेंबर्स की यही तमन्ना है.

Birthday Shayari For Brother

आसमान की बुलंदियों पर नाम हो आपका
चांद की धरती पर मुकाम होगा आपका..

हम तो रहते हैं छोटी सी दुनिया में
खुदा करें यह सारा जहां हो आपका..

aasman ki bulandiyon per naam hoga aapka
chand ki dharti per mukam hoga aapka..
ham to rahte hain chhoti si duniya mein
khuda kare ye sara jahan ho aapka..

अपने दोस्त को शुभकामनाएं देते हुए आप उसके लिए बेहतर कल की आशा करते हो. और उसका नाम हमेशा कामयाबी की ऊंची चोटी पर हो यही तमन्ना करते हो. वैसे तो हर किसी को अपने सपनों को छूना अच्छा लगता है.

लेकिन आप अपने यार के सपनों को चांद की धरती पर उतरने की दुआएं देते हो. कुछ इसी तरह की दुआएं हम भी प्रेसिडेंट सुश्री वृषाली मैम के लिए खुदा से मांगते हैं. और उनके हमेशा खुश रहने के लिए अल्लाह से दरख्वास्त करना चाहते हैं.

आज सोचा कि तुम्हें क्या भेजूं
तुम मुस्कुराओ ऐसा पैगाम क्या भेजूं..

कोई खुशनुमा सा फूल तो मुझे पता नहीं
क्योंकि जो खुद गुलशन है उसे गुलाब क्या भेजूं..!

aaj socha ki tumhe kya bhejun
tum muskurao aisa paigam kya bhejun..
koi khushnuma sa phool to mujhe pata nahin
kyunki jo khud gulshan hai use gulab kya bhejun..

Birthday Shayari For Brother को सुनकर हर कोई अपने दोस्त के लिए अच्छी कामना करेगा. साथ ही आपको अपने दोस्त के लिए कुछ खत जरूर भेजना होता है. लेकिन आप उस खत में कोई अलग से फूल भेजने की इच्छा तो रखते हो.

लेकिन आपको यह बात पता होती है कि आपका दोस्त ही खुद बहारों में खिला हुआ गुलशन है. और भला गुलशन को आप एक छोटा सा फूल कैसे उपहार दे सकते हो? कुछ इसी तरह का स्वभाव हमारे प्रेसिडेंट सुश्री वृषाली मैम का है. और हम यही कामना करते हैं कि उनका यह स्वभाव यूं ही बना रहे.

Birthday Shayari

ना आसमान से टपकाये गए हो
ना ही ऊपर से गिराए गए हो..

कहां मिलते हैं आजकल आप जैसे लोग
आप तो ऑर्डर देकर बनवाए गए हो..!

na aasman se tapkaye gaye ho
na hi upar se giraye gaye ho..
kahan milte hain aajkal aap jaise log
aap to order dekar banvaye gaye ho..!

आपके दोस्त के साथ आप बहुत ज्यादा हंसी मजाक कर लेते हो. और इसी वजह से उसके जन्मदिन पर उसके धरती पर आने की बात का जिक्र करते हो. और उसे उसके आपके साथ होने का कितना अभिमान है. इस बात को बताना चाहते हो.

और साथ ही आपको उससे अच्छा और कोई दोस्त नहीं मिल सकता है. इस बात की भी पुष्टि करनी होती है. इसी वजह से आप उसकी होने की खुशी मनाना चाहते हो. कुछ इसी तरह की खुशी हम भी हमारी प्रेसिडेंट सुश्री वृषाली मैम के लिए मनाना चाहते हैं. और उन्हें जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं भी देना चाहते हैं.

हर दिन से प्यारा लगता है यह खास दिन
बिताना नहीं चाहते हैं हम जिसे आपके बिन..

वैसे तो दिल देता है हमेशा ही दुआएं आपको
फिर भी कहते हैं मुबारक हो जन्मदिन आपको..

har din se pyara lagta hai yah khas din
bitana nahin chahte hain ham jise aapke bin..
vaise to dil deta hai hamesha hi duaaen aapko
fir bhi kahate hain mubarak ho janmdin aapko..

Birthday Shayari Image
Birthday Shayari Image

Birthday Shayari की मदद से दोस्त को जन्मदिन की मुबारकबाद देना चाहोगे. हमारा जन्मदिन है पूरे साल में हमारे लिए सबसे ज्यादा खास दिन होता है. और कुछ इसी तरह की खुशी अगर हमारे दोस्तों के मन में हमारे लिए हो. तो इससे और ज्यादा अच्छी और खुशी की बात कोई नहीं होती है.

क्योंकि हमारे दोस्तों का दिल तो हमेशा ही खुशियों की दुआएं देता है. लेकिन आज के दिन की खास शुभकामनाएं जन्मदिन को और भी ज्यादा खास बनाती है. इसी वजह से हम प्रेसिडेंट सुश्री वृषाली मैम को उनके जन्मदिन की ढेरों बधाइयां देना चाहते हैं.


Birthday Shayari -7 दोस्त को जन्मदिन पर Motivational बधाई दे
Click above link to listen more


हमारी इन Birthday Shayari -8 को सुनकर अगर आप भी अपने चहेते इंसान को जन्मदिन की शुभकामनाएं भेज सको. तो हमें comment area में comments करते हुए जरूर बताइये.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

5 Comments

  1. Liked your way of describing each & every word of Shayari🙂
    Beautiful collection of shayaris👌

  2. ओ हो हो
    क्या बात है..!
    सागर सर आपकी आवाज़ में इन शायरियों की नुमाइंदगी सचमुच में दिल को तरोताज़ा कर गयी
    यक़ीनन आपकी और भी शायरियां सुनने के लिए हम बेताब हैं 😊👌👌

  3. बहुत बढिया सागर सर!
    आजके इस हसीन मौके के लिये, बेहद उमदा शायरीयां अपने लिखि/चूनी है!
    आपने आपकी आवाज में इन शायारियों को पढ कर इनकी खूबसुरती दूगनी कर दी.. और जश्न-ए-जनमदिन की रौनक बढा दी…
    आशा करतें हैं.. आप आनेवाले दिनों में आपसे और भी शायरीयां सुनने मिले.. आप ऐसे ही शायरी सुकून की भी रौनक बढातें रहें..
    – कल्याणी

  4. Waohh!! Very Amazing Sir and the way you expressed is also very beautiful. Really liked it👌👌👌

    Regards,
    Sameera urf Manpreet

Leave a Reply

Your email address will not be published.