bewajah -1: Love Shayari बेवजह ही अपने यार से प्यार हो जाएगा

bewajah shayari : दोस्तों, आपने देखा होगा कि जिंदगी में कोई भी घटना bewajah नहीं होती. हर एक चीज की कोई ना कोई वजह जरुर होती है. भले ही हर बार उस चीज का कारण आपको पता नहीं होता है. कुछ इसी तरह से आपको जब प्यार हुआ तो वह bewajah ही नहीं हुआ है.

इन प्यार भरी शायरियों को Vrushali Suvarna Dynandev इनकी आवाज़ में सुनकर बेवजह अपने यार की यादों में खो जाओगे!

bewajah meaning बिना किसी वजह या कारण के, निरुद्देश्य हो सकता है.और निष्प्रयोजन या फिर बेकार में इसे भी हम बेवजह का पर्यायवाची कह सकते हैं. इसी तरह से आपको मालूम होगा कि हमारे जीने की भी कोई वजह होनी चाहिए. अगर हम bewajah की जिंदगी जी रहे हैं तो हम जैसे बेमतलब की जिंदगी ही जी रहे हैं. हमारे जीवन का अगर कोई उद्देश्य नहीं है तो हमारे साथ जो घटनाएं घटती है, शायद वह भी bevajah हमें परेशान करती रहेगी. और उस परेशानी की वजह सिर्फ हम होंगे.

इसी तरह से जब आप कोई फिल्म देखते हैं तो वह फिल्म निरुद्देश्य ही नहीं देखते हो. और अगर आपको मूवी देखनी है तो आप bewajah movie एक बार जरूर देख लीजिएगा. आपको इस के गानों के bewajah lyrics बहुत पसंद आ जाएंगे.

जो आप पूछो हमारे बेवजह गुमसुम होने की वजह, तो हमें खुशी होती है…

जब भी आपको अपने दिलबर की याद सताती है, तो आपके दिल में एक बेचैनी सी होने लगती है. और इस बेचैनी का कारण भी तो आपका दिलबर ही होता है. आपको यूं ही बेवजह उनकी याद नहीं आती. अगर आपका यार आपसे किसी बात से नाराज होता है या फिर आपसे कोई बात नहीं करता, तो आपकी बेचैनी और भी बढ़ती जाती है.

लेकिन एक बार अगर वह आपसे आपकी खैरियत, आपका हाल पूछ ले तो जैसे आप जैसे खुशियों से उछलने लगते हैं. आपके दिल की हालत उस अकेले पंछी की तरह हो जाती है, जो किसी शिकारी की जाल में ही फंस गया हो. शिकारी तो उसे अपने फायदे के लिए पकड़ लेता है लेकिन वह पंछी तो बेवजह ही अपनी जान से हाथ धो बैठता है.

कुछ इसी तरह से आपका दिल भी आपकी महबूबा के बिना छटपटाता हुआ रह जाता है. लेकिन जब वह आपके इस बेवजह गुमसुम होने के कारण पूछती है तो आपका दिल फिर से खुश हो जाता है.

बेवजह ही रिश्तो में दूरियां नहीं आती है…

अगर कोई आपसे कहे कि आप बेवजह किसी से नाराज हो तो आपको इस रिश्ते को फिर एक बार सवरने की जरूरत होगी. क्योंकि रिश्तो में बेवजह ही कोई दरार नहीं आती है. कभी-कभी आपको रिश्ते में नमी कायम करने के लिए अधिक परिश्रम करने लगते हैं.

लेकिन इसका मतलब यह नहीं होता कि आप उस रिश्ते की नाजुक डोर को ना पहचाने. आपको किसी भी रिश्ते में किसी नाजुक मोड़ को पहचान कर उसे उतनी ही बारीकी से निभाना आना चाहिए. तभी आप किसी भी रिश्ते को पूरी तरह से न्याय दे सकेंगे. मोहब्बत का भी कुछ इसी तरह से हाल होता है.

अगर आप मोहब्बत में तहे दिल से अपने महबूब पर अपना दिल और अपनी जान कुर्बान करने के लिए तैयार होते हो, तो वहां पर दिल तोड़ने की और धोखे की कोई गुंजाइश नहीं होती है. लेकिन इसके लिए आपको हरदम चौकन्ना रहना पड़ता है. ताकी आपकी मोहब्बत में नमी यूं ही बरकरार रहे.

बस आपका प्यार ही बेवजह है, बाकी हर बात की वजह होती है…

आप सोच सकते हैं कि दुनिया में कोई भी चीज बेवजह के कैसे होगी. पेड़ पर पत्ते बिना वजह के ही हरे नहीं रहते. किसी बेली पर फूल भी अकारण नहीं खिलते. पेड़ की डालियों पर यूं ही फल नहीं उगते. भंवरे भी बेकार में ही किसी फूल की तरफ खींचे नहीं चले जाते. सूरज की किरणें भी बिना वजह धरती को अपने प्रकाश से नहीं नहलाती. लेकिन एक बात का आपको.

जरूर यकीन है कि आप अपने दिलबर से जो प्यार करते हैं वह किसी भी वजह से बढ़कर है. आप को प्यार करने के लिए किसी वजह की जरूरत नहीं होती. और इसी कारणवश आप का दिल भर गया आपसे बहुत खुश रहता है. उसे तो ऐसा लगता है जैसे वह जो कुछ मांग रहा था वो उसे झोली भर भर के मिल रहा है…

bewajah love shayari hindi urdu

यूं बेचैन हम किसी भी
बात से बेवजह नहीं होते है..

पर सुकून पा लेते हैं, जब 
आप हमारी खैरियत पूछ लेते है…

yun bechain ham kisi bhi 
baat se bewajah nahin hote hai..
par sukun pa lete hain, jab 
aap hamari khairiyat pooch lete hain..

bewajah-1-love-shayari-no-reason-hindi-poetry-1

latest best love shayari hindi collection thoughts, status, poetry

बेवजह रिश्तों की डोर
टूट कर बिखरती नहीं..

बेशुमार मोहब्बत मे,
टूटने की वजह मिलेगी नहीं..

bevajah rishton ki dor 
tut kar bikharti nahin..
beshumar mohabbat me, 
tutane ki vajah milegi nahin…

bewajah shayari in english urdu  | whatsapp status

दुनिया में हर एक चीज की
कोई न कोई वजह होती है..

बस एक तुझसे मोहब्बत है,
जो मुझे बेपनाह बेवजह लगती ही..

duniya mein har ek chij ki 
koi na koi wajah hoti hai..
bus ek tujhse mohabbat hai,
jo mujhe bepanah bewajah lagti hai..

bewajah-1-love-shayari-no-reason-hindi-poetry-2


दोस्तों हमारी प्यारी सी लव शायरियों को सुनकर अगर आपका भी दिल बेवजह अपने साथी पर आ गया हो, तो हमें नीचे comment box  में comment करते हुए जरूर बताएं.

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.


अगर आप चाहते है की आपको फेसबुक पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो इस शायरी सुकून पेज को लाइक और शेयर जरूर करें.

अगर अपनी चाहत को फिर से एक बार उजागर करना चाहते है, तो आप यहाँ Love Shayari पर क्लिक कर सकते है.

8 thoughts on “bewajah -1: Love Shayari बेवजह ही अपने यार से प्यार हो जाएगा”

  1. वृषाली जी,
    आपके शायरियों का अंदाज़ ही निराला है।
    जैसे दिल में बेवजह बवाल मच गया है।।

    बहोत खूब

  2. हमेशा की तरह वही अनोखा अंदाज गुड़िया…बहोत सुंदर

Leave a Comment