attitude shayari -5: की मदद से अपने उसूलों को कायम रखिये!

attitude shayari: दोस्तों, आपने लोगों को अक्सर अपना attitude बताते हुए देखा होगा. लोग भी उन्हें ही ज्यादा पसंद करते हैं. जो अपने ही तेवर से, ठाट बाट से अपने काम को पूजा मानकर उसे पूरा करते हैं.

यह attitude उनके स्वभाव में ही होता है. क्योंकि ये लोग किसी को दिया हुए वचन, किसी को दी हुई जबान से मुंह नहीं फेरते. वे उसे पूरा करके ही चैन लेते हैं. ऐसे ही लोगों को समाज भी आदर्श मानता है. उन्हें इज्जत देता है.

हमें भी इसी तरह अपने आदर्शों, उसूलों को ध्यान में रखते हुए ही कोई भी कार्य पूरा करना चाहिए. तभी हमारा मान, रुतबा, attitude हम खुद की और लोगों की नजर में बढ़ा सकते है.

अगर सच को सुन्ना पसंद नहीं तो मुझसे बात न करो! – attitude

अगर हम वक्त की कदर करते हैं, तो वक्त भी हमारी कदर करता है. इसलिए हमें भी पूरे तेवर के साथ, वक्त की इज्जत रखते हुए अपने अच्छे कामों को अंजाम देना चाहिए.

तभी हमारे दिल को नया उत्साह, आत्मविश्वास confidence मिलने में मदद होगी. इस वजह से लोगों के मन में भी हमारे प्रति एक ऊंची प्रतिमा तैयार होने में जरूर आसानी होगी.

आपने भी देखा होगा कि सच बोलने वाले इंसानों की कद्र पूरी दुनिया करती है. भले ही सच बोलने की वजह से उनके दोस्त, उन्हें सुनने वाले लोग बहुत कम होंगे.

लेकिन बाकी लोगों की तरह सिर्फ उनके मुंह पर उनकी हां जी हां जी करने वाले या फिर उसकी अच्छाई करने वाले लोग उसके साथ नहीं होगे. और यही उसकी जीत है. यही उसका रुतबा है.

ऐसी कोई हालत नहीं होगी जो मुझे बदल दे – attitude

किसी भी अच्छे काम के लिए भी वो पूरी दुनिया के खिलाफ होकर लोगों से बेझिझक यह बात कह सकता है. कि चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन वह तो हमेशा सच ही बोलेगा. किसी को अगर बुरा लगे या किसी के दिल को ठेस लगे तो इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ता. अगर किसी को उसके बात से जरा भी बुरा लगने पर उस इंसान ने उससे बात ना की, तो भी उसे कोई समस्या नहीं होगी.

बहुत से लोगों को आपने अपनी हालातों से, परिस्थितियों से हार कर निराश होते हुए देखा होगा. वे अपनी परिस्थितियों को चाह कर भी बदल नहीं सकते. क्योंकि उनके मन का आत्मविश्वास ही टूट चुका होता है. वे खुद को हारा हुआ महसूस करते हैं. यह बात उनके दिल ने भी ठान ली होती हैं की अब कोई अवतार ही आकर उन्हें बचा लें, तो ही वे बच सकते हैं. वे खुद को पूरी तरह कमजोर मानते हैं.

हर एक चीज को पुरे दिलसे करने की कोशिश होनी चाहिए

आप मानो या ना मानो लेकिन दुनिया में ऐसे भी कई लोग होते हैं. जो अपनी परिस्थितियों पर, अपने हालातों पर बिना रोए, अपनी कोशिशें हमेशा जारी रखते हैं. और एक ना एक दिन अपने मजबूर हालातों से उभर कर उन पर विजय जरूर प्राप्त कर लेते हैं.

अपने मन में हौसले की, धैर्य की एक छोटी चिंगारी ही क्यों ना हो, लेकिन उसे ये लोग हमेशा जलाए रखते हैं. उसे कभी बुझने नहीं देते.

इस पर्वत जैसे मजबूत और आकाश जैसे ऊंचे जज्बे के कारण इन लोगों के आगे परिस्थिति भी खुद को बदलने पर मजबूर हो जाती है. वे उन हालातों पर फतेह प्राप्त करते हुए बाकी लोगों को बता सकते हैं कि उन्होंने किस तरह उनकी कोशिशों से अपने परिस्थिति को भी बदल दिया है.

जिन लोगों को अपने तेवर की, एटीट्यूड की कदर होती है. वही लोग अपना नाम कमाने में कामयाब रहते हैं. उन्हें पता होता है कि उनकी आदतें बहुत खास होती है.

वे लोग अक्सर प्यार हो, या नफरत हो उसे तहे दिल से निभाते हैं. इसीलिए उनका नाम, उनकी शोहरत लोगों के दिल में ऊंची होती है. इसके लिए भले ही कई लोग उनके खिलाफ हो जाएं. लेकिन उन्हें इस बात की जरा भी चिंता नहीं होती. क्योंकि उन्हें पता है कि वे जो भी बात करते हैं, भले ही अच्छी ना हो लेकिन सच्ची जरूर होती है.

हमें आशा है दोस्तों, की हमारी तेवर बढ़ाने वाली शायरियों की मदद से, लोगों के दिल में आपकी सच्ची प्रतिमा बनाने में आपको जरुर मदद मिलेगी.


अपने तेवर को यूं ही बरकरार रखते हुए, हालातों पर फतेह प्राप्त करने के लिए आजकी शायरियां को Mr. Sanket Mahindrakar इनकी आवाज़ में सुने ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE – अपने तेवर को यूं ही बरकरार रखते हुए, हालातों पर फतेह प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए प्ले बटन पर अभी क्लिक करें. – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE


tevar vali shayari | attitude vali shayari in hindi

मै सच्चा हूं तो
सच ही बोलूंगा..

तुझे बुरा लगे तो..
मुझसे बात मत करना

mai sach hun to to
sach hi bolunga..
tujhe bura lage to..
mujhse baat mat karna

attitude-shayari-5-aapke-vasulo-ke-liye-1

haalat par attitude vali shayari

कमजोर होते है वो
जो हालात से
बदल जाते है..

मै तो हालात को ही
अपने हिसाब से
बदल देता हूं…!

kamjor hote hain vo
jo halat se
badal jate hain..
main to halat ko hi
apne hisab se
badal deta hun…!


aadat attitude bhari shayari

बेहद खास है मेरी आदत..

प्यार हो या नफ़रत
तहे दिलसे करता हूं..!

behad khas hai
meri aadat..
pyar ho ya nafrat
tahe dil se karta hun…!

attitude-shayari-5-aapke-vasulo-ke-liye-2

दोस्तों, हमारी इन ऐंठन भरी attitude शायरियों को सुनकर अगर आप का रुतबा, आप का ओहदा बढ़ने में मदद मिली हो, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए हमें जरूर बताइएगा!

नायाब ऐटिटूड शायरियां देखने और सुनने की तमन्ना हैं? तो यहाँ 👉🏼Attitude Shayari 🤠 पर क्लिक करें.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे 👉🏼शायरी सुकूनकेे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

2 thoughts on “attitude shayari -5: की मदद से अपने उसूलों को कायम रखिये!”

Leave a Comment