afsana 1: Sad Shayari से अपने दिल का अफसाना बयां कर पाएंगे

afsana shayari : आपके दिलबर ने आपके साथ प्यार का afsana  लिखने की कोशिश तो की थी, लेकिन शायद उसे आपकी चाहत ही रास नहीं आई. आपके साथ अफसाना बनाकर वो जैसे बीच रास्ते में ही आपको भुला कर चला गया है दोस्तों.

इन दर्द भरी शायरियों को Dr Rupeshkumar Chandore सुनकर आप भी अपने दिल का अफसाना लिख सकेंगे!

यहां हम आपको  अफसाना का अर्थ बताना चाहेंगे. afsana meaning किस्सा, कहानी, कोई दास्तान या फिर किसी के लिए लिखी गई कथा या उपन्यास.  आपने अपने आशिक के साथ मोहब्बत की, जो नई कहानी शुरू की थी. तब तो वो आपको अपनी जिंदगी मान चुके थे.

लेकिन जिंदगी में कई बार अलग अलग से मोड़ आ जाते हैं. जिन पर आपको थोड़ा सा रुक कर इंतजार करते हुए और कुछ नया afsana बनाने की कोशिश करते हुए आगे बढ़ना होता है. लेकिन ऐसे मोड़ पर अगर आपके महबूब का साथ आपको ना मिले तो आपका वह afsana आधा अधूरा ही तो रह जाएगा ना दोस्तों.

लेकिन आपके यार को तो इस बात की जैसे कोई फिक्र ही नहीं है. शायद उसे आपकी चाहत में मिले खुशी के पलों से ज्यादा आपके दिल का afsana तोड़ने में मजा आया है. और आप है कि अब भी उसका इंतजार कर रही है. उसकी राह तक रही है. आपको अब भी अपने दिलबर की तमन्ना है.

और आप बस यही सोच रही है कि वो आपके साथ प्यार का यह अफसाना बीच में तोड़कर अपने दिल को झूठी तसल्ली क्यों देना चाहता है? आखिर ऐसी कौन सी बात उसके दिल को भा गई है जो वह आपकी चाहत के अफसाने को भी बुलाने पर तैयार हो गया है. इसके जवाब या तो आपका महबूब दे सकता है या तो आने वाला वक्त!

हमारी सच्ची चाहत को आपने बेवफाई का अफसाना बना दिया..

आप तो अपनी जान से ज्यादा अपने मेहबूब को ही चाहते थे. हर वक्त उनसे ही प्यार जताते थे. लेकिन कहते हैं ना कि सच्ची मोहब्बत को कभी कभी किसी की नजर लग जाती है. कुछ इस तरह का ही आपके दिल के साथ हुआ है.

जिससे आप सच्चा प्यार, सच्ची चाहत समझ रहे थे, आपका यार उसी को दिल्लगी समझ बैठा. और आपके साथ जो प्यार का अफसाना साथ होकर लिखना था, उसे वह आधा छोड़कर ही चला गया. इसी बात का आपके दिल में भी बहुत गहरा सदमा खाया है. आप तो अपने इश्क को तिलिस्म समझते थे.

आपके जिंदगी में आया हुआ एक नया जादू समझते थे. लेकिन यह अचानक उनका आपके साथ गैरों की तरह बर्ताव देखकर शायद आप भी अचंभित हो गए हैं. आप ही क्या आपको जानने वाले भी सारे आश्चर्य में पड़ गए हैं कि आखिर ऐसा क्या हो गया जो आपके महबूब को, आपके दिलदार को आपका साथ छोड़कर जाना पड़ा.

जिसे आप दिल से ज्यादा चाहते थे, वह भी आपके प्यार में जीने मरने की कसमें खा चुके थे. आज अचानक गैर कैसे हो गए. उन्होंने आपकी चाहत के सामने बेवफाई का अफसाना कैसे लिख दिया.

चाहे कुछ भी कह लो, लेकिन बेवफा का इल्जाम ना करना..

आपने हमसे प्यार करते करते दुनिया की न जाने कितनी ही हिदायत को नजरअंदाज किया. दुनिया आपको बार-बार टोकती रही. उनसे प्यार करने से रोकती रही, लेकिन आपने किसी की भी एक ना सुनते हुए अपने ही दिल की सुनी. अपने ही दिल की मनमानी की.

और इस बात का आप के दिलबर से आपको सिला भी अच्छा मिला. आपका दिलबर आप पर अपनी दिलो जान वार ने लगा. बस आप पर ही मरने लगा. लेकिन जब दिल में गलतफहमियां पैदा हो जाती है, तो उसका इलाज कोई नहीं कर सकता. शायद कुछ ऐसा ही आपके दिलबर के साथ हुआ है.

और आज वो भी आप पर ही बेवफाई के इल्जाम लगा रहा है. आपको दिल तोड़ने के अफसाने बता रहा है. लेकिन आप भी उसे यही सुनाना चाहते हो कि उनके दिए दर्द ए दिलों को आप सह लेंगे. लेकिन बेवफाई और दिल तोड़ने वाली बात को कभी ना सहेंगे.

हमारी चाहत का अफसाना, आप जैसे बेवफा को कैसे सोने देगा..

जब से आप के दिलबर ने आपका दिल तोड़ कर आपसे बेवफाई की है. तब से आप उन्हें एक पल भी सच्चा मानने के लिए तैयार नहीं है. उनकी कोई भी बात अब आपको अच्छी नहीं लग रही है. आप जैसे उनके ख्यालों में खोए रहते थे, लेकिन आज उनकी याद आते ही आपकी आंखों में आंसू आ जाते हैं.

और वह आंसू भी आपकी सच्चे प्यार की दास्तां ही तो बया करते हैं. आप उन्हें कहना चाहती हैं कि आपका दिल तोड़ कर तो उन्हें हंसी आ रही होगी. उन्हें रातों की नींद भी अच्छी आएगी. लेकिन आपके आशिक ने आपका जो दिल तोड़ दिया है. आपके सपनों को जैसे चूर चूर कर दिया है.

और इस बात की आप उन्हें सजा जरूर देना चाहती है. उनके लिए तो सजा यही होगी कि जब कि वह किसी से प्यार करेंगे उनका भी दिल उनका हमदर्द तोड़ देगा. अब उन्हें बेवफाई की असली पहचान होगी.

आपके बेवफा दिल पर को याद करते हुए शायद आपको भी अपने  afsana pyar ka याद आता होगा. साथ ही afsana khan  आपने इनका भी जिक्र जरूर सुना होगा.


afsana shayari status | अफसाना शायरी whatsapp shayari status in hindi

आपका इस कदर गैर
हो जाना तिलिस्म तोड़ गया..

आपने तो चाहत के सामने
बेवफाई का नया अफसाना लिख दिया..

aapka is kadar gairho
jana tilism tod gaya..
aapne to chahat ke
saamne bewfai ka naya 
afsana likh diya..

afsana-1-sad-shayari-dardbhari-kahani-hindi-poetry-1

afsana shayari poems, status, thoughts in hindi

हम दर्द के अफसाने
तो हजार सुनेंगे..

पर आपसे बेवफाई का
इल्जाम नहीं सहेंगे..

hum dard ke afsane
to hazar sunenge..
par aapse bewfai ka
iljam nahi sahenge..

afsana love shayari in hindi urfu

सोने नहीं देता होगा
हमारे प्यार का अफसाना..

क्या खूब था वो पल
मेरी आंखों के सामने तेरा गैर हो जाना..

sone nhi deta hoga
humare pyar ka afsaana..

kya khub tha wo pal,
meri aakho ke samne
tera gair ho jaana..

afsana-1-sad-shayari-dardbhari-kahani-hindi-poetry-2

इन दिल के दर्द को सुकून देने वाली शायरियों की मदद से अगर आप भी अपने दिल का अफसाना बयां कर पाएं, तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर सूचित कीजिए..

अगर आप चाहते है कि आपको सारी अपडेट्स अपने Whatsapp पर मिले तो, जल्दी से ‘START’ इस मेसेज को +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

9 thoughts on “afsana 1: Sad Shayari से अपने दिल का अफसाना बयां कर पाएंगे”

  1. वाह रुपेश जी,
    आपकी दर्द भरी आवाज़ में इन शायरियों का अफ़साना बड़ा ही दिलचस्प लगा
    Keep it up

  2. Rupeshkumar sir, aapki aawaz me ek khas tarang hai, ek khas kism ki mithas, behad hi acchese kiya hai sir aapne,

    Lajwab????

  3. Dr sahab..
    Aap jaise body ki treatment krte hai usi tarah apki awaj hamare Dil ko treatment krti hai..
    Bahut hi khas..
    Shukriya

Leave a Comment