befikar -1: Sad Shayari अपने दिलबर की बेफिक्री को याद करोगे!

befikar shayari : जब आप अपने दिलबर के प्यार में मशगूल हो गए थे, तो आप पूरी तरह से befikar थे. दुनिया की नजरों में भी तो आप जैसे भी befikar हो गए थे. आपको खुद की भी कोई परवाह नहीं थी. आप खुद में ही निश्चिंत होकर या फिर बेपरवाह होकर रहते थे.

बेखयाली में किसी का
बेफिक्र होना तो लाजमी होगा..

पर शिकायत तो तब होती 
जब खयाल रखनेवाला कोई होता…


इन सैड शायरियों को Adisha Jaiswal इनकी आवाज़ में सुनकर उनके मोहब्बत की बेफिक्री ही याद आ जाएगी!

जिस तरह से छोटा बालक अपने मां-बाप की उंगलियों को पकड़कर भीड़ भरे रास्ते पर भी befikar होकर चलता है. ठीक उसी तरह से आप उनके प्यार में उनके लफ्जों पर ही भरोसा रखते हुए बेफिक्र होकर जीते थे. लेकिन हर बार आपका इस तरह से बेफिक्र होकर जीना उन्हें रास नहीं आया.

और इसी वजह से शायद वह आपसे अब हमेशा हमेशा के लिए खफा हो चुके हैं. और आपको भी अब आप के सच्चे प्यार की सजा ही मिल चुकी है. बेफिक्र मतलब जो इंसान निडर हो या फिर निश्चिंत, बेपरवाह रहता हो. befikar in english careless, worriless, unfazed.

इसी तरह से आपने befikar song 2016 को सुनकर भी लुफ्त जरूर उठाया होगा. और साथ में aamhi befikar या फिर jiyo befikar इस तरह से अपने दिल को समझा कर जीना सीख लिया होगा.

बेफिक्र होकर ही तो आप उनकी यादों में खोए रहते थे…

जब भी किसी कार्य के लिए आप किसी के भरोसे पर रहते हैं तो आप निश्चिंत तथा befikr होकर रहते हैं. आपको इस बात का पूरी तरह से यकीन हो जाता है की आपका कार्य वह इंसान पूरा कर ही देगा. और इसी वजह से आप अपने दूसरे कार्य में या फिर अपने दूसरे विचारों में जुट जाते हो.

पूरी कर दी तूने मेरी
हर ख्वाहिश बेताब होकर

अब चाहना है मुझे भी
तुम्हे बेफिक्र होकर

puri kardi tune meri
har khwahish betab hokar
ab chahna hai mujhe bhi
tumhe befikra hokar

आप उस व्यक्ति के विचारों के साथ खुद को कुछ इस तरह से एकजुट कर लेते हैं कि वह व्यक्ति भी आपसे अलग नहीं होता. और कुछ इसी तरह से वह भी आपके साथ रहकर महसूस करता है. और इसी वजह से आप अपने दिल को एक तरह से सुकून और आराम महसूस कर पाते थे, befikr हो पाते थे.

लेकिन कभी-कभी उनका यह बर्ताव बदल भी जाता था. जब वो आपकी फिक्र करते थे तो आप उनके इस फिक्र के कारण बेहद खुशी महसूस करते थे. लेकिन अब आपको उनकी बेखयाली का भी सामना करना पड़ रहा है. और इसी वजह से अब आपका दिल दुखी है.

अगर अपने ही बेफिक्र हो जाए, तो शिकायत किससे करें..

जब आपके दिल को कोई समझने वाला नहीं होता है, तो आप खुद को तन्हा और अकेला महसूस करते हैं. इस दुनिया में जब आपका कोई नहीं होता तो आप किसी पर भी यकीन नहीं कर सकते हैं. कोई आपका ख्याल रखने वाला या फिर फिक्र करने वाला नहीं होता है.

और जब कोई भी आपकी फिक्र या फिर ख्याल रखने वाला नहीं होता है तब आपको अपने दिल को खुद ही समझाना पड़ता है और रिझाना पड़ता है. लेकिन उस वक्त आपको एक तरह से उस जीने की आदत से लग जाती है. किसी के भरोसे ना रहते हुए अपने कामों को खुद निपटाने की आदत सी पड़ जाती है.

यही वजह होती है कि आपको किसी की बातों पर विश्वास रखने की या फिर किसी की बातों में आने की जरूरत ही नहीं पड़ती है. लेकिन दुनिया जालिम होती है यह बात भी आप भली भांति जानते हो. इसी वजह से दुनिया अगर आपके लिए befikr भी हो जाए तो इस बात की आपको कोई भी परवाह नहीं होती है.

बेफिक्र हुआ था यह दिल आपके भरोसे पर, आपने तो भरोसा ही तोड़ दिया…

दुनिया ने तो आपको पहले ही ठुकरा कर अकेला कर दिया था. और इसी वजह से आप अपने दिलबर के भरोसे ही तो जीते थे. हमेशा बस उनकी यादों में खोए हुए रहते थे. उनकी हर एक बात को आप अपना मान कर अपने मन में बसा लेते थे.

आपके मन का उन्होंने खयाल रखा आपके दिल की फिक्र की इस वजह से आप निश्चिंत हो जाते थे. आपके दिल के सारे दुख और दर्द समझकर वह आपको अपना लेते थे और इस वजह से ही वह आपके दिल के करीब हुए थे. जब भी आप अपने मन को थकान भरा सा और तन्हा महसूस करते थे तो आपके दिल को संभालने वाला एक आपका यार ही तो था.

हमेशा बस उनके ही भरोसे रहने की वजह से आपको तो उनकी एक तरह से आदत ही लग चुकी थी. और इसी वजह से जब वो आपसे रूठ कर चले गए थे, तो आप खुद को संभाल भी नहीं पाए थे. और बस किसी बात का आपको आवाज तक मलाल है.


befikar shayari in hindi urdu

हो जाते हैं बेफिक्र जब
खयाल हमारा वो रखते..

रूठते तो महसूस होता है,
वो बेखयाली भी जताते…

ho jaate hain befikr jab 
khayal hamara wo rakhte..
ruthate to mahsus hota hai 
vo bekheyali bhi jatate…


top best shayari in urdu english 2020 thoughts, poetry

bekhayali mein kisi ka 
befikr hona to laazmi hoga..
par shikayat to tab hoti 
jab khayal rakhne wala koi hota…


befikar sad shayari | whatsapp, facebook shayari status in english

बेफिक्र कर दिया था उन्होंने
जब फिक्रमंद हुआ करते थे हम..

साथ भी उस मोड़ पर छोड़ गए
जहां खुद को संभाल नहीं पाए हम..

befikr kar diya tha unhone 
jab fikramand hua karte the ham..
sath bhi us mod per chhod gaye
jahan khud ko sambhal nahin paye ham…

befikar-1-sad-shayari-careless-hindi-quotes-2
befikar-1-sad-shayari-careless-hindi-quotes-2

दोस्तों, हमारी इन दर्द से भरी शायरियों को सुनकर अगर आपको भी अपने प्यार में बेफिक्र होकर जिये दिन याद आ गए हो, तो हमें comment box में comment करते हुए जरूर बताएं.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.

शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने फेसबुक पर प्राप्त करने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like और Share जरूर करें.

कुछ और दर्द भरी Quotes पढ़ने का मन हो रहा है, तो आप इस Sad Shayari कैटेगरी को पढ़ सकते हैं.

10 thoughts on “befikar -1: Sad Shayari अपने दिलबर की बेफिक्री को याद करोगे!”

  1. वाह अदिशा जी
    बहोत ख़ूब आवाज़ में शायरियों को मुक़म्मल किया आपने..

    Keep it up..

    Reply
  2. बहोत ही सादगी के साथ पेश किया अदिशा जी….सिर्फ आपको थोड़ा energetic होकर रिकॉर्ड करने पर जोर देना होगा

    Reply

Leave a Comment