yaadein 2: Sad Shayari आपके मेहबूब की यादें ताज़ा कर देगी!

yaadein : जब आपको अपने दिलबर की yaadein सताती है, तो आपका दिल बेचैनी से तड़प उठता है. आपको बस उनकी yaadein लेकर रोना पड़ रहा है. अब उनकी yaadein ही तो आपका एक आधार है. उनकी yaadein अपने दिल में बसाए जीना अब यही आपका काम रह गया है. आप बस उनकी यादें साथ लेकर उन्हीं की सहायता से जैसे-तैसे अपने दिन काट रहे हैं. आपको ना खाना अच्छा लग रहा है, ना पीना.


आपके साथी के प्यार की यादों को इन शायरियों की मदद से Ritu Roy इनकी आवाज़ में सुनिए!

उसकी यादों के सहारे जीने के सिवा आप और कर भी क्या सकते हैं. कल तक जो आपको प्यार करते थे. आप पर अपनी जान लुटाने पर भी तुले थे, आज वो आपको पहचानने तक से इंकार कर रहे हैं. उनकी बस yaadein ही आपके लिए अब सहारा बन चुकी है.


yaad-1: यह Love Shayari आपकी यादों को यादगार बना देगी..!
Click ? link to listen more


कल तक वो आपके साथ जीने-मरने की कसमें खाते थे. प्यार के वादे करते थे. आप भी उनके साथ बहोत खुश थे. आपको तो मानो जैसे जन्नत की सारी खुशियां मिल गई थी. आपकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं था. लेकिन आज ये अचानक ऐसा क्या हो गया, जो आपसे वह एक तरफा ही रूठ कर चला गया. आपको उसने बोलने तक की मोहलत ना दी. कोई तकरार सुनने की भी तकल्लुफ ना ली.

अब तो अश्कों ने भी तड़प कर
ना बहने का वादा किया है..

तेरी यादों ने दिल को मेरे
इतना दर्द दिया है…

Ab To Ashkon ne bhi Tadap kar
na Bahane Ka Vada Kiya Hai..
Teri Yadon Ne Dil Ko Mere
itna dard Diya Hai…

आपका दिल बार-बार बस इसी सोच में पड़ गया है कि उसे ऐसी क्या मजबूरी थी. उसने क्या सोच कर आपसे किए हुए वादे तोड़ दिए. उसे ये सब करते हुए क्या मिला? क्या फायदा हुआ? आपके प्यार के साथ उसने यह खिलवाड़ क्यों की. कल तक वफा की मिसाल देने वाला आपका मेहबूब आज अचानक से बेवफा क्यों हो गया है.

खुद तो जा ही रहे हो, अपनी यादें लौटाने को क्यों कह रहे हो?

आपका दिलबर आप से खफा होकर जो चला गया है, तो आपके दिल में कई तरह के सवाल आ रहे हैं. उनके जाने से आपके दिल को बहुत बड़ा और गहरा सदमा पहुंचा है. आपका दिल तो इस सदमे से संभल भी नहीं पा रहा है. शायद उन्हें आज आपमें कोई दिलचस्पी ना रही हो. शायद आज आप उनके लिए अजनबी से बन गए हो. जो आपको वो अपना मानने से भी नकार रहे हैं. आप को स्वीकार ने के लिए वो बिल्कुल भी तैयार नहीं है. लेकिन आपका दिल ये बात मानने के लिए अभी भी राजी नहीं है.

ए खुदा, तेरे दरबार में मेरी
इतनी अर्जी कुबूल हो जाए..

मेरे कसूरवार महबूब की यादें
फिर कभी दिल को छू ना पाए…

ae Khuda, Tere Darbar mein
meri Itni arji Qubool ho jaaye..
mere kasurwar Mehboob ki yaadein
FIR Kabhi Dil Ko Chhu Na Paye…

उसे तो आज भी यही लग रहा है कि शायद कल या परसों वो लौटकर आपके पास जरूर आएगा. आपको उतना ही प्यार देगा जितना आप उससे आज भी करते हो. वो तो सारे वादे तोड़ कर चले ही जा रहा हैं. आपसे बात किये बिना ही यूं ही चल दिए हैं. आपकी एक भी सुनने के लिए वो तैयार नहीं है. अब उनकी yaadein ही आपके साथ रहने वाली है.


yaad-3 Sad Shayari आपको महबूब याद दिला देगी | शायरी सुकून!
Click ? link to listen more


उनकी यादें ही आपको जीने का सहारा देने वाली है. लेकिन वो तो आपसे उनकी यादें भी वापस मांग रहा है. उन्हें आप कैसे लौटाओगे? अब उनकी इन्हीं yaadon के सहारे जीना ही तो आपकी आदत बन चुकी है.

रातभर आसुओं से भीग चुके तकिये में भी, जब अपने साथी की महक आने लगती है

हर रोज आप उनकी yaadon में कुछ इस तरह खो जाते हो कि, आपको न दिन निकलने का पता होता है और ना ही रात होने की भनक लगती है. उनके सिवा आपका दिल भी तो कहीं लगता नहीं. लेकिन वो है कि आपकी याद तक निकालने के लिए तैयार नहीं. उनके ऐसे ही ख्यालों में डूबते रहने की वजह से एक दिन आप दीवाने हो जाओगे.

आप बस इधर से उधर करवटें बदलते रहते हैं. आपका तकिया भी तो उसकी yaad में आंसुओं की बारिश से भीगता रहता है. आपकी आंखें भी तो उनकी राह तकते-तकते भारी सी लगने लगी है. उनकी yaad में खोए हुए रहने से आपको जमाने की भी तो सुध नहीं है. आप अपने होठों से बस उनके नाम का ही पुकारा कर रहे हो.


yaad-4: Love Shayari दिलबर की याद में जरूर डूब जाएंगे..!
Click ? link to listen more


होठों के उनके नाम में और बारिश में भीगने वाले उस गीले तकिए में बस एक आप की ही महक आती है. उस तकिये को एक तरह की खास खुशबू मिल जाती है. वो और कुछ नहीं बस आपके प्यार की खुशबू ही तो होती है. अपने साथी से बेइंतहा मोहब्बत करने की वो निशानी होती है. शायद वह तकिया भी उनका नाम लेकर उनकी यादें संजोए हुए रोता है.

उनकी यादों में करवटें बदल-बदलकर आपने पूरी रातें जागी, लेकिन वो ना आए..

आप पूरी रात भर उसकी यादों में जागते रहे हो. उनकी ख्यालों में रोते हुए आप हमेशा बस करवटें बदलते रहते हो. उसकी कोई भी बात आप भुला नहीं पाते. उनकी यादें ही तो है जो आपको अब तक जिंदा रखे हुए हैं. इस बात का आपको गम नहीं कि वो आपकी जिंदगी का हिस्सा नहीं है, लेकिन उसकी यादों में अपना हर वक्त गुजारना ही आपकी तमन्ना होगी.

मगर आपको दिन-रात बस यही फ़िक्र सताती रहती है. कि आप सोते-जागते, उठते-बैठते आप उसे याद करते हैं, लेकिन क्या वो भी आपको इसी तरह दिल से याद करता है? क्या वो आपके रूह का ठिकाना बदलने के बाद ही आपसे मिलने के लिए आएगा?

आपकी रूह तो हमेशा बस यही चाहती हैं की इस बात को आप का दिलबर भी जान ले. और आपके प्यार को समझ कर आपसे एक बार ही क्यों ना हो, लेकिन मिलने के लिए जरूर आए!

हमारी टूटे हुए दिल की दास्तान बताने वाली शायरियां भी आपके इसी दिल की हालात को आपके चहेते साथी तक पहुंचाने के लिए हमेशा तैयार हैं. हो सकता है शायद उनकी yaadein ही आपके ख्यालों में आ जाए!


yaadein shayari | quotes in hindi

सारे वादे तोड़कर तो चले हो

एक तेरी यादें ही है अब..
क्यों उसे भी लौटाने कह रहे हो..?

saare vaade todkar
to chale ho,
ek teri yaadein hi hai ab..
kyon use bhi lautane
kah rahe ho..?


तुम्हारी यादें शायरी हिंदी में

तकिए पर बहने वाली नदी में
यादें रोज नहाकर आती है..

फिर भी उस पर एक खास
आपकी ही महक होती है..

takiye par bahane
vali nadi me
yaadein roj
nahakar aati hai..
fir bhi us par ek khas
aapki hi mahak hoti hai…


यादों की शायरी उर्दू हिंदी

पूरी रात हम करवट बदलेंगे
उनकी यादें जो हमे जगाये रखेंगे,

रूह मेरा जब ठिकाना बदलेगा
क्या वो तब मिलने आएंगे..??

puri raat hum
karwat badlenge
unki yaadein jo
hame jagaye rakhenge,
ruh mera jab
thikana badlega
kya vo tab
milne aayenge..?

yaadein-2-sad-shayari-dard-bhara-status-2

अगर इन टूटे हुए दिल की शायरियों ने आपके दिल में अपने खोए हुए प्यार की यादों को जगा दिया हो, तो हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करते हुए जरूर बताइए.

इसी तरह और गम भरी शायरियोंके स्टेटस देखने के लिए यहाँ Sad Shayari क्लिक करें.

शायरी सुकून का Whatsapp चैनल ज्वॉइन करने के लिए ‘START’ यह मैसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नंबर पर सेंड कीजिए, आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर चालू होगी.

फेसबुक पर शायरी के अपडेट्स पाने के लिए इस शायरी सुकून पेज को Like जरूर करें.

5 thoughts on “yaadein 2: Sad Shayari आपके मेहबूब की यादें ताज़ा कर देगी!”

  1. वा रितु जी आपकी दर्द भरी आवाज से मेरा दर्द और भी उभरकर आ गया ???

Leave a Comment