Yaad -1: यह Love Shayari आपकी यादों को यादगार बना देगी..!

yaade par shayari : जब भी आप अपने दिलबर के इंतजार में बैठे रहते हो, तो उनकी yaade आपको हमेशा बेचैन कर देती है. उनकी yaade जैसे आपको परेशान करती है. उनकी एक yaade ही तो होती है, जो आपका आपके जीने का सहारा बनी हुई होती है.

वो उनकी yaade ही तो होती है, जो आपकी सांस आने जाने का कारण होती है. उनकी यादें आप कभी तन्हा महसूस नहीं होने देती. कभी अकेलापन नहीं आने देती. क्योंकि आप अपने महबूब से तहे दिलसे बेइंतेहा मोहब्बत करते है, और इसीलिए ये बात जरुरी नहीं के वो शरीर से आपके पास ही हो…

तेरी यादों की बंदिश में गम होंगे
उन्हें खुद ही पी लूंगा..

तू गुजरेगी मेरे करीब से बस 
इतने से दीदार पर ही जी लूंगा..

-Santosh

teri yaadon ki bandish
me jo gam honge
unhen khud hi pi lunga..
tu gujregi mere kareeb se bas 
itne se didar par hi ji lunga…


इन लव शायरियों को Ritu Roy इनकी आवाज़ में सुनकर आप उनकी यादों में जरूर खो जाएंगे!

और ऐसे में आपको उसकी यादें ना सताए, ऐसा तो शायद ही होता होगा. उसकी एक एक बातों की याद, एक एक ख़ामोशी की याद, एक एक गुस्से की याद और वो हमेशा उनके रूठने मनाने की यादें…ये सब आपको बिना बताएं ही चली आती होगी.

जब से आए हो जिंदगी में मेरी
महक उठा हर एक सवेरा है..

आपकी चाहत मेरी आंखों में और
यादों का मेरे दिल में बसेरा है…

Jab Se Aaye Ho Jindagi Mein Meri
Mahak Utha Har EK Savera hai..
aapki Chahat Meri Aankhon Mein Aur
Yaadon Ka Mere Dil Mein Basera Hai…

क्योंकि यादें, होती ही कुछ ऐसे की वो अपने अंदर जज़्बातो का समंदर भर देती है, और उसका असर हमारी आँखों में दिखने लगता है. जैसी ही उनकी यादें आपके दिल में घर कर जाते हैं. हर बार आपकी आंखों में आंसुओं की नदियां भर जाती है. आपको लगता है, जैसे आपकी आंखों से आंसू नहीं बल्कि उनकी यादें ही बह रही हो.


yaadein-2: Sad Shayari आपके मेहबूब की यादें ताज़ा कर देगी!
Click ? link to listen more


उन्हें बिन बताए उनकी यादें तो आपके पास चली आई है. लेकिन अब आपकी बेबस और बेजुबान नजरों को बस उनका ही इंतजार है. आपकी आंखें उनकी राह न जाने बरसों से तक रही है. उनकी यादों को आपके दिल में आने में एक पल भी नहीं लगता. लेकिन आप उनकी यादों में ही कब तक खोए रहेंगे. आपको तो अब बस उनके ही आने का इंतजार है.

लेकिन वो है कि आपकी बात को नजरअंदाज करता रहता है. आपकी बात नहीं सुनता आपके दिल की बात नहीं समझता. लेकिन फिर भी आपको उन पर आया हुआ प्यार कभी कम नहीं होता. यही तो आपके मोहब्बत की और आपके दिलबर की खासियत है.

आपकी यादों में जो चैन और सुकून है वो और कहां..

आप उनकी यादों में पूरी रात भर भी जागने के लिए तैयार होते हो. क्योंकि आप उनकी यादों को ही अपने समंदर में लहराती हुई और वह दिखाते हुए कश्ती का किनारा मानते हो. उनकी यादें आपके लिए बहुत कीमती है. आपकी कितनी ऐसे रातें होती है जिनमे सिर्फ उनकी याद में खोने से ही आपको सुकून मिलता है.


yaad-3 Sad Shayari आपको महबूब याद दिला देगी | शायरी सुकून!
Click ? link to listen more


और उस सुकून को आप कभी लफ्ज़ो में बया नहीं कर सकते है. आपको अगर किसीसे बेपनाह मोहब्बत हुईं है, तो आप यह बात अच्छे से समझ सकते है. यादों का अंबर जब हमारे दिलमे लग जाता है…तो वह पल हमारे दिल और दिमाग को सुन्न कर जाता है. हमे कुछ भी सूझता नहीं…सिवाय बेबसी से उनकी यादों में खोए रहना ही आपको पसंद है.

जैसे भंवरे ने फूलों से
उनकी खुशबू चुराई है..

कुछ ऐसे ही आपकी यादें
हमारे दिल में समाई है…

Jaise Bhavre Ne Phoolon Se
Unki Khushbu Churai hai..
Kuchh aise hi aap ki yaaden
Hamare Dil Mein Samayi hai…

क्योंकि उनकी इस बात पर पूरा यकीन है कि उनकी यादों में जो सुकून मिलता है, जो चैन मिलता है, वह आपकी नींदों में तो हरगिज़ नहीं होता. और इस वजह से आपका दिल उनकी यादों में ही खोना चाहता है. हर बार उनके ही ख्यालों को अपना बनाना चाहता है. ताकि आप अपने दिल को जन्नत के जैसा चैन और सुकून दे सकें.

आपके यार की यादों से बड़ी दौलत और क्या हो सकती है..

आपने अपनी जिंदगी में बहुत से सपने देखे हैं. उन सपनों को संजोए रखना ही आपके जिंदगी का मकसद है. आपने अपने यार को अपने दिल से चाहा है. और उनकी जिंदगी को ही अपनी जिंदगी माना है. आपके दिलबर के साथ आपने जो भी अब तक पल बिताए हैं.

जो भी जिंदगी बिताई हुई है, उसके लिए आप अपने दिलबर का बहुत शुक्रगुजार हैं. उसका तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहते हैं. इसलिए आप हमेशा ही उनकी यादों में खोए रहते हो. आप मानते हो कि अब तक के जीवन में आपने जो कुछ भी कमाया है. जो कुछ भी आपको मिला है, वह बस उनके ही भरोसे मिला है.


yaad-4: Love Shayari दिलबर की याद में जरूर डूब जाएंगे..!
Click ? link to listen more


उनकी ही की यादों को आपने अपनी दौलत माना है. उनकी यादों को संजोये हुए रखने को आप एक बेशकीमती दौलत समझते है. और वो ही होता है. क्योंकि आपको उनसे मूल्यवान कोई चीज अभी तक मिली ही नहीं. आपकी दिलरुबा का मूल्य आपके लिए दुनिया के सभी जेवरातों से बढ़कर है.

उनकी yaad में लिखी किताब के हर एक पन्ने पर बस उनका ही तो जिक्र होगा..

अगर आप चाहे तो आपके प्यार पर एक किताब भी लिख सकते है, लेकिन उस किताब के पहले पन्ने से लेकर आखरी पन्ने तक सिर्फ आपके दिलबर का ही जिक्र होगा…ये भी आप भलीभांति जानते है. क्योंकि आपके महबूब की यादें ही इतनी है कि आप चाहे उस पर किताब लिखे. लेकिन वो यादें कभी खत्म नहीं होगी. वो उनकी यादें ही तो है जो पूरी जिंदगी भर आपके साथ होती हैं.

उनकी यादों ने उनके ख्वाबों को उनको आपके लिए यादगार बना दिया है. इसलिए अब आप और कुछ भी नहीं चाहते. आपके दिल को तो इसी बात पर चैन और सुकून मिल रहा है कि जब आप चाहे उनकी यादें आपके जहन में आ जाती है. इसी बात को आप बहुत बड़ा मानते हो. अपनी जिंदगी की पूरी दौलत मानते हो.

और उनकी यादें आपके लिए हमेशा ही बेशकीमती होगी. इन्हीं बेशकीमती यादों को अपने मन के किताब में आप हमेशा के लिए संजो कर रखना चाहते हो. इसके लिए आप अपनी यादों की एक कहानी ही लिखना चाहते हो. उसका कहानी के पात्र बस आप और वो ही होंगी. उसमें जो भी घटनाएं घटित हुई है. वह आपके सबसे दिल के करीब होंगी. आपकी यादें ही होगी और वो सब सच होंगी.

उसमें आप जो भी लिखेंगे, उस हर एक पन्ने पर बस आपके महबूब का ही तो जिक्र आएगा. उस किताब के पहले पन्ने से लेकर आखिरी पन्ने तक बस उनका ही नाम रहेगा. वह किताब उनके नाम से शुरु होकर उन्हीं के जिक्र तक खत्म होगी. और यही आप की अब तक की सबसे पसंदीदा किताब होगी.

हम आशा करते है की आपकी यादों को और यादगार बनाने के लिए ये नायाब शायरियां बहोत मदतगार साबित होंगी.


yaad par romantic shayari in hindi

पूरी रात जागना मंजूर है
आपकी यादों में..

आखिर जन्नत-ए-सुकून
जो आपकी यादों में है..
वह हमारी नींदों में कहाँ

puri raat jaagna manjur hai
aapki yaadon me..
aakhir jannat-e-sukun
jo aapki yaadon me hai..
wah humari nindo me kahan..


याद में डूबो देने वाली शायरी | yaad shayari

तेरे साथ जिंदगी के
इस सफर में
कुछ दौलत जो
मैंने कमाई हैं..

उनमें तेरी याद
सबसे कीमती है..

tere sath jindgi ke
iss safar me
kuch daulat jo
maine kamayi hai..
unme teri yaad
sabse kimti hai..


यादों की कहानी वाली शायरी | yaad hindi quotes

मेरी कहानी एक
पन्ने से शुरू होकर
तुम तक ख़तम हुईं..

पता ही नहीं चला
यादें कब यादगार बन गई..

meri kahani ek
panne se shuru hokar
tum tak khatam huyi..
pata hi nahi chala
yaaden kab yaadgaar ban gyi..

yaade-1-romantic-love-shayari-hindi-2

अपने महबूब की जिंदगी की सुकून से भरी हुई कहानी सुनाना चाहोगे..

आप अपने दिलबर की जिंदगी को बहुत ज्यादा महत्व तो देते हो. और इसी वजह से आप उनके लिए zindagi shayari भी लिखकर उन्हें और ज्यादा प्रेरित करना चाहते हो. क्योंकि यह बातें आपको अपनी sukun shayari की मदद से ही याद आती है. और आप तो उन्हें अपने हर एक kahani shayari को भी बयां करते हुए अपने दिल की बात बताना चाहते हो.

लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि जब आप खुद की kahani shayari को बयां करते हुए अपने यार को भूल जाते हो. उसी वक्त अगर आप अपनी sukun shayari वह अपने दिलबर के लिए लिख जाते हो. तो यह आपकी zindagi shayari को भी खुशनुमा अंदाज देती है. और तब आप अपनी सारी यादें zindagi shayari की मदद से ही बयां करना चाहते हो.

जिस तरह से आपके महबूब को आपके लिखी हुई हर एक zindagi shayari पसंद आती है. उसी तरह से जब भी आप की kahani shayari हो या फिर आपकी कोई sukun shayari हो. हर एक नज्म को आपका महबूब अपने दिल में सजा कर रखना चाहते हैं. क्योंकि उसे आपकी हर एक zindagi shayari से उतना ही प्यार है.

जितना कि वह आपके दिल से करता है. लेकिन साथ ही उसे आपकी हर वह kahani shayari भी सुनना बेहद पसंद होता है जिसे आप अपने कलम से सजाते हो. और साथ ही वह आपके हर एक sukun shayari को भी अपने दोस्तों के साथ हमेशा शेयर करता रहता है. उसने तो आपके zindagi shayari को अब अपना ही मान लिया है.

जैसे कोई कश्ती किसी समंदर में लहराती हुई आगे बढ़ती है. ठीक उसी तरह से आपकी zindagi shayari सुनते हुए आपके प्यार की कश्ती आगे बढ़ने लगी है. उसी में आपका मेहबूब और आप अपनी kahani shayari और साथ ही sukun shayari सुनते हुए ही खुद का सफर तय कर रहे हो. लेकिन इस बात को आप बिल्कुल अपना मानते हुए ही आगे ले जाना चाहते हो.

क्योंकि जो भी आपकी sukun shayari में अपने दिल से आए हुए अल्फाज है उन्हें आपने खुद अनुभव करते हुए ही लिखा है. और इसी वजह से आपकी जो भी zindagi shayari हो या फिर आपकी कोई kahani shayari हो उसमें आप जैसे खुद के दिल को ही लिख देते हो. एक तरह से आपको अपने दिलबर की zindagi shayari को छोड़कर किसी भी बात की कोई परवाह नहीं होती.


इन हसीन और खूबसूरत yaad लव शायरियों को सुनकर अगर आपको भी अपने दिलबर की yaad सता रही हो, तो नीचे comment box में comment करते हुए हमें बताना ना भूलिएगा..!

अगर अभी आपका मूड कुछ और दर्द भरी शायरियां पढ़ने का है, तो आप यहाँ Sad Shayari पर क्लिक कर सकते है.

अपने Telegram channel पर सारे अपडेट्स प्राप्त करने के लिए जल्दी से Telegram में शायरी सुकून ऐसे या @shayarisukun सर्च करे और चैनल को subscribe करें. आपकी सेवा 24 घंटो के भीतर शुरू हो जाएगी.

अगर आपको चाहिये कि अपने Twitter हैन्डल पर शायरी सुकून अपडेट्स मिले, तो हमें शायरी सुकून अकाउन्ट पर Follow जरूर करें.

20 thoughts on “Yaad -1: यह Love Shayari आपकी यादों को यादगार बना देगी..!”

  1. सचमें बहोत खूबसूरत शायरियां और बहोत बढ़िया आवाज ??

Leave a Comment