Mausam Shayari In Hindi -2: Relationship Status Urdu

Mausam Shayari In Hindi : अपने महबूब की साथ बदलते मौसम का अनुभव लेना हर आशिक पसंद करता है. और इसी वजह से वह हमेशा अपने यार को याद भी करता रहता है. महबूब भी अपने आशिक के बुलाने पर उसके साथ जाना पसंद करता है.

क्योंकि आशिक की मन की बात महबूब तुरंत जान लेता है. उसके दिल में भी यादें जैसे किसी भीड़ की तरह जमा होती है. अपने यार को एक पल के लिए भी भुला नहीं पाता है. जिस तरह से बरसात के बादल घुमड़ घुमड़ कर बारिश संग लेकर आते हैं. कुछ उसी तरह से उसके मन में भी अपने यार के लिए यादों की बारिश होती रहती है.

और कुछ इसी तरह के ख्याल आप Mausam Shayari In Hindi की मदद से अनुभव करोगे. ताकि अपने महबूब की यादों का मौसम आपके मन को तरोताजा करता रहे. इसी वजह से Relationship Status आपके लिए सुकून दिलाने का काम करेगी.

Table of Content

  1. Mausam Shayari
  2. Mausam Shayari In Hindi
  3. Mausam Shayari In English
  4. Mausam Shayari Urdu
  5. Mausam Shayari Image
  6. Conclusion

Mausam shayari

1)


आपकी यादें दिल को हमेशा तड़पाती रहती है..

ये है मौसम का जादू है, या रूह बेगानी होती है..


-Santosh

aapki yaden dil ko hamesha tadpati hai..
yah hai mausam ka jadu hai ya rooh begani hoti hai..

अपने यार की यादों में महबूब हमेशा खोया हुआ रहता है. तो उसे उसकी बातों की सिवा और कुछ भी याद नहीं होता है. वह जब भी अपने दिलबर को याद करता है. उसकी यादों की तबाही उसके दिल को छू जाती है.

और अपनी महबूब का नाम लेते हुए अपने दिल को सुकून देने का प्रयास करता है. लेकिन क्या बात आखिर कब तक चलती रहेगी. इसी वजह से अब वो अपने यार को एक बार उसके चेहरे का दीदार करा देने की दुआ करता है.

Mausam Shayari
Mausam Shayari
2)

न जाने आज मौसम क्यों
साथ मेरे बेईमान हो रहा है..

खुद तुम्हें छू रहा है और मैं
देखूं तो परेशान कर रहा है..


-Santosh

na jaane aaj mausam kyon
sath mere beiman ho raha hai..
khud tumhen chhu raha hai aur main
dekhun to pareshan kar raha hai..

Mausam Shayari की मदद से आशिक अपने यार को मिलने की चाह रखता है. उसके साथ बारिश में भीगने का मजा दिलबर बार-बार लेना चाहता है. लेकिन हर बार यह संभव नहीं हो पाता है. इस बात का उसे भी पता है.

लेकिन आज खुद बरसात आशिक और महबूब की बीच खड़ी हुई है. जैसे बारिश उनके बीच कोई दीवार खड़ी कर रही है. और इस वजह से यार अपने महबूब से मिल नहीं पा रहा है. लेकिन वो अपने महबूब से मिलने की तमन्ना हमेशा दिल में रखता है.

Mausam shayari In Hindi

3)

तमन्ना है दिल में जो बरसों से
काश आज पूरी हो जाए..

मिलने आए वह मुझसे किसी बहाने
और बिन बादल बरसात हो जाए..

-Santosh

tamanna hai dil mein jo barso se
kash aaj puri ho jaaye..
milane aaye vah mujhse kisi bahane
aur bin badal barsaat ho jaaye..

अपने आशिक से मिलने की तमन्ना को महबूबा के दिल में भी होती है. लेकिन वह उसे तहे दिल से कभी जाहिर नहीं कर पाती है. और इसी वजह से आशिक अब अपनी मन में भी कुछ ख्वाइशें समेटे हुए बैठा है. वो खुदा से अब बरसात होने की मांग कर रहा है.

क्योंकि उसे पता है कि उसका दिलबर जब भी उससे मिलने आया है. और तब जब भी बारिश हुई है तो उसे आशिक के पास ही रुकना पड़ा है. कुछ इसी तरह के ख़्याल अब उसके मन में आ रहे हैं.

4)

बरसात में यादों को साथ
लेकर हम भीग जाएंगे..

दिल से देना आवाज खुद
बादल बन कर आएंगे..

-Santosh

barsaat mein yadon ko sath
lekar ham bheeg jaenge..
dil se dena awaaz khud
badal bankar aaenge..

Mausam Shayari In Hindi की मदद से अपने यार को बारिश में साथ बुलाना चाहोगे. आशिक अपनी महबूब की यादों में जिस तरह से खोया रहता है. वह अपने प्यार की सारी यादों को भी इस बारिश की बूंदों में भिगोना चाहता है. क्योंकि उसे पता है कि उसका यार अभी अभी उससे मिलकर गया है.

तो वह अब जल्दी से फिर से उसे मिलने की लिए नहीं आ सकता है. लेकिन तब तक आशिक भी तो उसके महबूब के बिना रह नहीं पा रहा है. इसी वजह से अगर उसका यार उसे तहे दिल से याद भी करें. तो वह खुद ही बरसात का बादल बनकर उसकी पास जाने के लिए तैयार है.

Mausam shayari In English

5)

नसीब की लकीरों पर भी कई बार
होता असर वक्त का है..

लेकिन मुझ पर हो रहा यह जादू
मौसम ए इश्क का ही है..

-Santosh

naseeb ki lakiron per bhi kai bar hota asar waqt ka hai..
lekin mujh per ho raha hai yah jadu
mausam e ishq ka hi hai..

आशिक को पता है कि प्यार में नसीब का खेल बहुत ज्यादा होता है. इसी वजह से वो अपने महबूब से बहुत ज्यादा तमन्ना नहीं रखता है. लेकिन वक्त के साथ-साथ उसकी दिल की हालत भी बदल रहे हैं. और इसी वजह से अब वो अपने महबूब पर भी इस हालातों का असर देखने लगा है.

इन अपने मन की बातों पर तो उसे सिर्फ प्यार का ही असर दिखाई देता है. क्योंकि उसके दिल पर पूरी तरह से अब प्यार हावी हो चुका है. इस तरह का प्यार का जादू हर किसी आशिक के मन पर होता है. यह बात वो relationship status कि मदद से जानता है.

6)

यूं ही मौसम चाहत का
कभी सुहाना नहीं होता..

मीठी बातें ना हो तो एहसास
प्यार का नहीं होता..

yuhi mausam chahat ka
kabhi suhana nahin hota..
meethi baten na ho to ahsaas
pyar ka nahin hota..

Mausam Shayari In English की तरह आशिक के दिल पर भी सिर्फ मोहब्बत का ही साया है. इसी वजह से वह मौसम के बदलाव को सहना जानता है. लेकिन उसे जिस तरह से अपने महबूब की मीठी बातों का एहसास बहुत कम हो रहा है.

उन सभी प्यार भरी बातों को वह आज भी बहुत ज्यादा याद करता रहता है. और इसी वजह से उसे पता है कि जब तक उसका यार उस से दिल भर कर बात नहीं करेगा. वह किसी भी तरह से खुद चाहत की बरसात का अनुभव नहीं कर पाएगा.

Mausam shayari Urdu

7)

रोता है खुद भी और
मुझे भी रुलाता है..

मौसम यह बारिश का
यादें उसकी दिलाता है..

rota hain khud bhi aur
mujhe bhi rulata hain..
mausam yeh baarish ka
yadein uski dilata hain..

बारिश का मौसम आशिक के दिलबर की यादों को साथ लेकर आता है. लेकिन उन्ही बातों को जब इस मौसम की बरसात साथ देती है. तब जैसे आशिक की तरह यह मौसम भी रोने लगता है. लेकिन आशिक के दिल का दर्द यह बरसात भला कैसे जान पाती है?

आशिक जब भी अपने दिल पर बीती हुई सारी कहानी को मौसम से बयां करता है. तभी वह उसकी दिल की बातों का अंदाज उसे बता देता है. और यह सुनकर ही शायद इस मौसम को भी बहुत ज्यादा दुख होता है. और इसी वजह से यह मौसम बारिश की मदद से रोता है.

8)

इन हवाओं में ठंडक है
आज कुछ मीठी सी..

सर्द है मौसम भी शायद
याद में किसी की..

in hawao me thandak hai
aaj kuch mithi si..
sard hai mausam bhi shayad
yaad me kisi ki..

Mausam Shayari Urdu की मदद से आशिक अपने दिल को समझाता है. जिस तरह से अपने प्यार की यादों का मंजर उसकी नजरों के सामने आता है. कुछ उसी तरह से इन हवाओं में भी अजब सी ठंडक वह महसूस करता है.

और उसे अब इस बात का अंदाजा आने लगा है कि शायद मौसम के भी दिल का हाल उसके प्यार की तरह ही होगा. उसको इसी वजह से शायद मौसम भी बहुत ज्यादा सर्द महसूस हो रहा है. और उसे भी अपने बरसात के साथ रोने का दिल कर रहा है.

Mausam shayari Image

9)

मौसम आज खुशगवार हुआ है
पूर्ण प्रतीक्षा का समय हुआ है..

कुछ ऐसे आयी बूंदे बारिश की
जैसे उन्हें धरती से प्यार हुआ है..

mausam aaj khushgawar hua hain
purn pratiksha ka samay hua hai..
kuch aise aayi bunde barish ki
jaise unhe dharti se pyar hua hai..

मौसम अपनी बारिश के साथ दिल की यादों का मंजर दिखाता है. जिस तरह से आशिक अपने प्यार की बातों को याद करता है. कुछ उसी तरह से मौसम का भी अंदाज़ लग रहा है. लेकिन जब इस तरह से मौसम अपनी बरसात को बरसाता है.

जैसे आशिक को भी अपने प्यार की पुरानी बातें याद आती है. वह भी अपने दिलबर से मिलने के लिए बेचैन रहता था. इसी तरह से शायद यह बारिश भी अपने धरती से मिलने के लिए बेचैन हो रही है.

10)

पता ना था बारिश बरसकर ऐसे रो पड़ेगी..

हमनें उसे सिर्फ कहानी दिल की सुनाई थी..

pata na tha barish baras kar aise ro padegi..
ham ne use sirf kahani dil ki sunai thi..

Mausam Shayari Image की मदद से महबूबा अपनी दिल की कहानी बताना चाहता है. उसे लगता है कि उसके दिल का हाल सुनकर ही जैसे यह मौसम की बरसात हो रही है. क्योंकि जिस तरह से उसके दिल को प्यार में तजुर्बा हुआ है. शायद उसी तरह का तजुर्बा प्यार में अब तक किसी को नहीं आया होगा.

और अपने दिल की यह कहानी मौसम को बताना चाहता है. मौसम भी खुद बारिश बनकर धरती पर बरस जाता है. आशिक को लगता है कि शायद उसके भी प्यार का असर कुछ ऐसा ही रहा होगा.

Conclusion

दोस्तों आज की Relationship Status की बात आप तहे दिल से याद करोगे. क्योंकि आशिक को पता है की उसके महबूब को बारिश का मौसम बहुत पसंद होता है. और इसी वजह से वो भी इस मौसम का मजा आशिक के साथ ही लुटाना चाहता है. और Relationship Status प्यार की बुनियाद होती है.

मौसम शायरी पर लिखी गयी हमारी ये पोस्ट भी आपको अच्छी लगेगी

  1. Mausam Shayari -1: से आपके दिल का मौसम सुहाना हो जाएगा

हमारी इन Mausam Shayari In Hindi -2 को सुनकर दिल का मौसम भी बदल गया हो. तो हमें comment box में comment जरूर करें.

इसी तरह से आप हमारे Telegram channel को भी join कर सकते हैं, ताकि आपको रोज नायाब शायरियां मिल सकें. इसके लिए अपने Telegram में सर्च करें शायरी सुकून या @shayarisukun और हमारे चैनल को तुरंत join करें. 24 घंटो के भीतर आपकी सेवा चालू होगी.

आपके Twitter पर हमारी हसीन शायरी अपडेट्स पाने के लिए हमारे शायरी सुकून केे अकाउन्ट को जरूर Follow करें.

Leave a Comment