maloom -1: Love Shayari आपका प्यार आपके यारको मालूम हो जाएगा!

maloom shayari : अपने दिलबर के दिल की सारी बातें आपको maloom होती है. उनका दिल पानी की तरह साफ और गहरा है. यह बात भी आपको maloom है. उन्होंने आपसे आज तक कोई भी बात छुपाई नहीं है. उनके इन्हीं गहरे और साफ-सुथरे विचारों की वजह से ही आपका दिल उन पर आया है.

आप उनसे तहे दिल से प्यार करती हो. और वो भी तो यह बात जानते हैं. उन्हें यह maloom है कि उनके दिल को भी एक आपके सिवा दूजा कोई नहीं भाता. आपकी यादें ही अब उनका सहारा है. यह बात भलीभांति maloom होते हुए ही अब आप उन्हें अपना सबकुछ मान चुकी हो.

जब भी आपने उनकी यादों में अपनी रातें गुजारी है. तो आप उनके प्यार में कितनी तड़पी है, यह भी उन्हें maloom है. और शायद इसी वजह से अब उन्होंने भी यह बात अपने दिल से ठान ली है कि अब वह आपसे मुलाकात जरुर करेंगे. और आप को सभी बातों से रूबरू करवाएंगे.

एक आप के खातिर वो सारी दुनिया को छोड़ कर भी आ सकते हैं. और आपको यह maloom भी है कि चाहे पूरी दुनिया खफा हो जाए, तो भी वो आपका साथ कभी नहीं छोड़ेंगे.

हमें यह मालूम न था, कि आप ही हमारी जिंदगी बनोगे..

आप जब उनको देखकर मुस्कुराई थी, तब यह आपको malum नहीं था कि वह आपसे प्यार कर बैठेंगे. वह आपकी चाहत में पूरी तरह से इस कदर डूब जाएंगे. क्योंकि जब आपकी उनसे पहली बार मुलाकात हुई थी, तो आप उनके लिए अनजान ही थी. आपको उनकी कोई भी बात मालूम नहीं थी.

आप तो उनका नाम तक नहीं जानती थी. आपको यह भी ज्ञात नहीं था की उनके दिल में आपके लिए किस तरह की भावनाएं आ रही है. लेकिन धीरे-धीरे आपकी मुलाकाते बढ़ती गई. और इन मुलाकातों से ही आपकी दोस्ती भी फूलती गई. और यह आपको malum नहीं था.

इस बात का आपको पता ही ना चला कि कब आपको उनसे सच्ची मोहब्बत हुई. आपको तो यह भी स्पष्ट नहीं हुआ था की वह आपको अपनी जान से ज्यादा चाहेंगे. आपको ही अपनी जिंदगी बनाएंगे. तब तो आपको ये भी मालूम न था की वह भी आपके लिए जान से ज्यादा प्यारे हो जाएंगे.

और आपकी जिंदगी का ही एक बेजोड़ हिस्सा बन जाएंगे. लेकिन धीरे-धीरे आपको उन पर विश्वास आ चुका है कि वही आपका सच्चा जीवन साथी बनने के लायक हैं. और इसी वजह से अब आप को इस बात का पूरा यकीन है की वो अपना तन मन आप पर ही निछावर करने के लिए राजी हैं.

क्योंकि जब भी आप ने उन्हें किसी चीज की मांग की, तो उन्होंने आपकी सभी तमन्नाओं को पूरा कर दिया है. आपके तमन्नाओं को सर आंखों पर रखने के लिए वह सदा तैयार रहते हैं. यह भी बात आपको अच्छी तरह से मालूम है.

हमारा वजूद ही आपकी वजह से है, यह आपको मालूम है ना..

आपको तो हर वक्त उन पर इतना प्यार आता है कि आप उन्हें यह malum तक नहीं होने देती है कि उनकी याद में आप कितना रोती है. और इसी वजह से आप अपने दिल को ही बस यह बात हर बार प्रकट करती रहती है.

आप उनसे यह कहती रहती कि उनका वजूद, उनका अस्तित्व आपसे है कि नहीं यह तो आप नहीं जानती है. लेकिन एक बात आपको जरूर मालूम है कि आपके चेहरे की मुस्कान, आपके दिल में जो उमंग है, वह बस उनकी ही वजह से है. आपको भी भली-भांति ज्ञात है.

आपको मालूम है कि वही आपके जीने का अस्तित्व आप का वजूद बस उन्हीं की वजह से है. क्योंकि आपको यह पता है. आप यह बात जानती है कि जब आपकी जिंदगी में शामिल हुए थे, तभी से आपकी जिंदगी मानो जैसे रोशन हो गई है.

आपकी जिंदगी में एक नई बहार आई है और यह बात आप अपने साथी को मालूम कर आना चाहती है. उन्हें बताना चाहती है कि वह आपके लिए कितने महत्वपूर्ण है.

आपके लिए उनकी मुस्कान की कीमत क्या है, यह उनको मालूम नहीं है..

उनकी बात करने का अंदाज, उनके हंसने का अंदाज आपको इतना प्यारा लगता है कि आप उन पर अपनी जान वारने के लिए हमेशा तैयार रहती है. लेकिन आपको यह बात मालूम नहीं है कि उनके इस अंदाज पर आपको मोहब्बत होगी या नहीं. यह तो आपको मालूम नहीं है.

लेकिन उनकी इस अंदाज के कारण आपकी तो जिंदगी बदलने वाली है. यह बात आपको मालूम है. आप इसे जरूर जानती हैं कि उनके होने से ही आपका होना है. आपको यह भी मालूम है कि वह अगर आपके साथ देने के लिए तैयार है, तो आप जिंदगी में किसी भी तरीके की मजबूरियों से और समस्याओं से लड़ने के लिए तैयार है.

जब वह आपके साथ होंगे, तो आप उन्हें अपने दिल में ही छुपा कर रखना चाहती है. और उन्हें मालूम तक नहीं पड़ने देना चाहती कि दुनिया के गम उन्हें सताएंगे. और यही बात आपको बाकी आशिकों से अलग बनाती है. शायद आप की यही चाहत रंग लाएगी. और तब आप उनसे कह सकोगी कि आप ही उनके जीवन की सही हकदार है.

साथ ही आप   na maloom afraad   और इससे जुडा हुआ  humko maloom hai  सर्चेस भी कर सकते है.


इन लव शायरीओं को Miss Shraddha Jain इनकी आवाज़ में सुनकर 🎧 आपको भी यह मालूम हो जाएगा कि अपने दिलबर से आप कितना प्यार करती हो ! ▶ PLAY NOW ▶

Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE -अच्छी साउंड क्वालिटी के लिए 🎧 का प्रयोग करें – Use 🎧 for better SOUND EXPERIENCE shayarisukun.com


maloom shayari in hindi english 

हमको मालूम ना था इस कदर
बेतहाशा मोहब्बत होगी आपसे..

कि आपकी जान कीमती
हो जाएगी हमें, अपनी जान से.. 

humko maloom na tha is
kadar betahasha
mohabbat hogi aapse..
Ki aapki jaan kimati ho 
jayegi hame, apni jaan se…

maloom-1-love-shayari-realize-hindi-poetry-1

maloom nahi shayari in hindi urdu

आपके चेहरे की यह मुस्कान
हमारे होने से है या नहीं..

यह तो हमें मालूम नहीं पर
ये हमारे होने की वजह जरूर है..

aapke chehre ki yeh
muskan hamare hone
se hai ya nahi..
yah to hame maloom nahi
par ye hamare hone
ki vajah jarur hai…


2 line shayari maloom love shayari whatsapp shayari status 

क्या आपका यह अंदाज हमें
आपसे इश्क करने पर
कर देगा मजबूर..?

मालूम नहीं पर..
हां शायद नजरअंदाज होने से
हमें बचाएगा जरूर..

kya aapka ye andaj
hame aapse ishq karne
par kar dega majbur..?
maloom nahi par..
ha shayad nazar andaj
hone se hame bachayega jarur…

maloom-1-love-shayari-realize-hindi-poetry-2

दोस्तों, हमारी ये love shayari सुनकर आपको भी अगर अपने होने की वजह मालूम हो गई है, तो हमें comment box  में comment करते हुए जरूर बतायें.

अब आप इन सारी शायरी अपडेट्स को सीधे अपने Whatsapp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए ‘START’ ये वॉट्सएप मेसेज +91 90495 96834 इस वॉट्सएप नं. पर भेज दीजिए. 24 घंटो के अंदर आपकी सेवा चालू हो जाएगी.


शायरी सुकून की बेहतरीन शायरियों को अपने Twitter handle पर प्राप्त करने के लिए 👉🏼शायरी सुकूनअकाउन्ट को Follow जरूर करें.


अपने दिल में छुपे हुए प्यार को याद करने के लिए इस 👉🏼Love Shayari 💘 कैटेगरी को एक बार जरूर क्लिक करें.

4 thoughts on “maloom -1: Love Shayari आपका प्यार आपके यारको मालूम हो जाएगा!”

  1. वाह श्रद्धा जी, आपकी आवाजने इन शायरियों को एक नई बुलंदी पर पहुँचाया है 👌👌👌

    Reply

Leave a Comment